Connect with us

संतान की चाह में चाचा ने काली पूजा पर भतीजे की बलि दी

Published

on

बिहार के भागलपुर जिले में अंधविश्वास के चलते एक बच्चा की हत्या कर दी गई। यहां एक तांत्रिक की सलाह पर चाचा ने अपने 10 साल के भतीजे को कथित तौर पर काली माता को खुश करने के लिए बलि दे दी।   वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशिष भारती ने सोमवार को बताया कि आरोपी शिवानंद रविदास का अपना कोई बच्चा नहीं था और उसे एक स्थानीय तांत्रिक विभाष मंडल ने सलाह दी कि संतान की उसकी इच्छा तभी पूरी होगी जब वह किसी करीबी रिश्तेदार के बच्चे की बलि काली पूजा के दिन देगा।

यह घटना रविवार देर रात पीरपैंती थाना क्षेत्र के दिलौरी गांव में घटी। भारती ने कहा कि रविदास अपने भतीजे को पटाखे दिलाने के बहाने से एक गुप्त स्थान पर ले गया और वहां पहुंचकर उसका गला काट दिया।

देर होने के बाद माता-पिता उसे ढूंढने में लग गए। काफी खोज करने के बाद उन्हें बच्चे का शव गांव में बांस के ढेर से मिला। जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

एसएसपी ने कहा कि आरोपी रविदास और तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

खलबली मचाने आ रहा है ये रेट्रो डिजाइन वाला MINI SMART PHONE फीचर्स देख आप भी हो जायेंगे हैरान…

Published

on

By

 

अगर आप बड़े डिस्प्ले वाले नहीं बल्कि ऐसे फोन की तलाश में है, जो आसानी से हथेली में समा जाए, जो कॉम्पैक्ट और लाइटवेट हों, तो क्यूबोट के अपकमिंग फोन आपके लिए बेस्ट हो सकते हैं। दरअसल, क्यूबोट (Cubot) आधिकारिक तौर पर पॉकेट लेबल के तहत एक नई मिनी स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च कर रहा है। पॉकेट सीरीज के तहत पहला फोन इस महीने यानी मई 2022 में अपना ऑफिशियल डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

क्यूबोट पॉकेट सीरीज स्मार्टफोन के इन-हैंड यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए बनाई गई है। कंपनी एक ऐसा स्मार्टफोन डिजाइन करना चाहती थी जो आपको 21वीं सदी के फोन की सभी आवश्यक और दिलचस्प फीचर दे सके, वो भी हल्के और कॉम्पैक्ट डिजाइन में जो आपके हाथ की हथेली में आसानी से फिट हो सके।

मिनी फोन में क्या है खास
– पॉकेट सीरीज के हर फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका छोटा साइज यानी 4 इंच का डिस्प्ले है। एक ऐसे बाजार में जहां ब्रांड अपने स्क्रीन साइज का विस्तार करने की कोशिश कर रहे हैं, क्यूबोट ने छोटे स्मार्टफोन को डिजाइन करने के लिए चुना है क्योंकि इसका उद्देश्य तकनीक से समझौता किए बिना आपके फोन में पोर्टेबिलिटी और सुविधा लाना है।

– इस प्रकार पॉकेट सीरीज के साथ, आपको खूबसूरती से डिज़ाइन किया गया हल्का, मिनी-फोन मिलता है जिसे आप आसानी से अपने पर्स या जेब में रख सकते हैं, बड़े फोन के विपरीत जिन्हें हर समय हाथ में रखने की आवश्यकता होती है।

– क्यूबोट ने अभी तक पॉकेट सीरीज के स्पेसिफिकेशन और कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन हम यह सुनिश्चित करने के लिए जानते हैं कि यह एनएफसी फंक्शन समेत आज के जरूरत के लगभग सभी आवश्यक और दिलचस्प फीचर्स से भरा होगा।

Continue Reading

Tech & Auto

लॉन्च होते ही TATA की यह इलेक्ट्रिक कार ने मचाई खलबली, जाने क्या है इसके फीचर्स और कीमत…

Published

on

By

 

टाटा मोटर्स ने हाल ही में टाटा नेक्सन ईवी मैक्स को लॉन्च किया है, यह बाजार में पहले से मौजूद नेक्सन ईवी का एक अपग्रेडेड वर्जन है। इसमें पुरानी नेक्सन ईवी के मुकाबले अधिक रेंज, पॉवर और कई ऐसे फीचर्स दिये गए हैं जो इसे पहले के मुकाबले कई अधिक बेहतर एसयूवी बनाते हैं।

बड़ी बैट्री: ईवी में सबसे बड़ी समस्या उनकी रेंज होती है, जिसके कारण लोग कई बार एक ईवी लेने के कतराते हैं। टाटा नेक्सन ईवी मैक्स में 437 किलोमीटर की एआरएआई (ARAI) से प्रमाणित रेंज मिलती है। इसमें 40.5 किलोवॉट की बड़ी बैट्रीपैक दिया गया है। जो पुराने नेक्सन ईवी से करीब 10.3 किलोवॉट अधिक है।

56 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज: टाटा नेक्सन ईवी मैक्स में फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलेगी। इसमें 7.2 किलोवॉट का एसी चार्जर का ऑप्शन दिया गया है। जो इसे 5 से 6 घंटे में पूरा चार्ज कर देगा। वहीं, यदि इसे 50 किलोवॉट के डीसी कमर्शियल चार्जर से चार्ज किया जाए तो यह 56 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी।

पावर और टॉर्क: टाटा नेक्सन ईवी मैक्स में 143 hp की मैक्स पावर जेनरेट करती है जबकि 250Nm का टॉर्क देती है। नेक्सन ईवी मैक्स 0-100 की रफ्तार महज 9 सेकेंड के अंदर पकड लेती है। इसी टॉप स्पीड 240 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

दो वैरिएंट किए लॉन्च: टाटा नेक्सन ईवी मैक्स कुल दो वैरिएंट बाजार में उपलब्ध हैं। 3.3 किलोवॉट वाले चार्जर के साथ इसके शुरूआती वैरिएंट नेक्सन ईवी मैक्स एक्सजेड+ की कीमत 17.74 लाख रुपए है जबकि 7.2 किलोवॉट वाले चार्जर के साथ इसकी कीमत 18.24 लाख रुपए है। 3.2 किलोवॉट वाले चार्जर के साथ इससे उपर वाले वैरिएंट नेक्सन ईवी मैक्स एक्सजेड+ लक्स की कीमत 18.74 लाख रुपए है जबकि 7.2 किलोवॉट वाले चार्जर के साथ यह कीमत 19.24 लाख रुपए रखी गई है।

टाटा नेक्सन ईवी मैक्स को बाजार में कड़ी एमजी मोटर्स की जेडएस ईवी (MG ZS EV) से कड़ी टक्कर मिल रही है। एमजी जेडएस ईवी की शुरूआत 22 लाख रुपए से होती है और कंपनी के दावे के मुताबिक एक बार चार्ज करने पर यह 461 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है।

Continue Reading

Vastu Tips : घर में होगी सुख-शांति बरसेगी माँ लक्ष्मी की अपार कृपा, बस करना होगा वास्तु का ये छोटा सा उपाये… 

Published

on

By

 

सुख-समृद्धि की चाहत किसे नहीं होती। हम सभी अपने जीवन को सुखद बनाने के लिए तरह-तरह के प्रयास करते रहते है। इसके बाबजूद कई बार ऐसा होता है कि हमारे काम नहीं बनते और हम तनाव में आ जाते है, जिस कारण घर में अशांति पैदा हो सकती है। इसके कई कारण हो सकते हैं, जिनमें घर में वास्तुदोष भी एक कारण हो सकता है। वास्तु दोष उत्पन्न होने से घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगती है,जिसके कारण हमारे साथ दुःख और अशुभ घटनाएं घटित होने लगती हैं। वास्तुशास्त्र में कुछ सरल उपाय बताए गए हैं,जिनको अपनाकर आप सुख-शांति को आकर्षित कर सकते हैं।

1.दक्षिण-पूर्व (अग्नि तत्व)के वास्तु दिशा क्षेत्र में लाल घोड़ों का जोड़ा और उत्तर दिशा क्षेत्र में हरे पौधे रखने से भी अधिक धन आगमन की संभावना बनती है।
2. घर की उत्तर-पूर्व दिशा में स्टोर रूम बनाने या वहां फालतू चीजें रखने से भी वहां रहने वाले लोगों को गहरे अवसाद का सामना करना पड़ सकता है। सबसे सही समाधान यह है कि उन सामानों को संबंधित दिशा क्षेत्रों में रखना चाहिए।
3. अपने घर के मन्दिर में घी का एक दीपक नियमित जलाएं तथा घंटी भी बजाना चाहिए जिससे सभी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा घर से बहार निकलती है। इसी तरह घर में शंख रखने और बजाने से घर का वास्तु दोष दूर होता है । घर के पूजा-स्थल में देवी-देवताओं पर चढ़ाएं गए पुष्प-हार दूसरे दिन हटा देने चाहिए और भगवान को नए पुष्प-हार अर्पित करने चाहिए। इसी प्रकार पूजा घर में देवताओं के चित्र भूलकर भी आमने-सामने नहीं रखने चाहिए इससे बड़ा दोष उत्पन्न होता है।4. गलत दिशा में रखी गईं धार्मिक पुस्तकें वास्तु दोष का कारण बनती हैं। वास्तु के अनुसार धार्मिक पुस्तकों और ग्रंथों को हमेशा पश्चिम की तरफ ही रखना चाहिए। किसी दूसरी दिशा में,बेड के अंदर अथवा गद्दे या तकिये के नीचे धार्मिक पुस्तकें रखना शुभ नहीं होता ।5. वास्तुदोष के कारण यदि घर में किसी सदस्य को रात में नींद नहीं आती या स्वभाव चिडचिडा रहता हो, तो उसे दक्षिण दिशा की तरफ सिर करके शयन कराएं। इससे उसके स्वभाव में बदलाव होगा और अनिद्रा की स्थिति में भी सुधार होगा।
6. घर में किसी भी कमरे में सूखे हुए पुष्प नहीं रखने दें। यदि छोटे गुलदस्ते में रखे हुए फूल सूख जाएं, तो नए फूल लगा दें और सूखे पुष्पों को निकालकर बाहर फेंक दें।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 hours ago

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,841 नए केस, कुल रिकवरी रेट 98.74% एवं 18,604 एक्टिव केस..

  देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,841 नए केस सामने आए हैं। ये गुरुवार के मुकाबले 0.5...

छत्तीसगढ़8 hours ago

खुशखबरी: CM बघेल ने मनरेगा के तहत मानदेय बढाने का किया बड़ा ऐलान…

  छत्तीसगढ़ के महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के रोजगार सहायकों के लिए अच्छी खबर है। राज्य...

छत्तीसगढ़8 hours ago

CG बोर्ड का Result जारी होते ही शिक्षा मंत्री ने परिणाम किया घोषित कहा- 10वीं में सुमन और सोनाली, 12वीं में कुंति साव ने किया टॉप… 

  CG बोर्ड के रिजल्ट जारी कर दिए गए। 10वीं में रायगढ़ की सुमन पटेल, कांकेर की सोनाली और 12वीं में...

छत्तीसगढ़9 hours ago

नई बीमारी ने दी दस्तक, टोमैटो फ्लू जाने इसके लक्षण, व कारण..

    कोरोना महामारी के बीच एक नई बीमारी ने दस्तक दे दी है। इसे टोमैटो फीवर या टोमैटो फ्लू...

छत्तीसगढ़10 hours ago

देश में बढ़ा गर्मी का कहर, कई शहरों में पारा 45 डिग्री के पार जाने की संभावना..

  देश में गर्मी का कहर जारी है। पिछले कई दिनों से पारा 40 डिग्री के पार बना हुआ है।...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    NTPC में निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द से जल्द करे आवेदन, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब5 days ago

    NTPC में निकली बंपर भर्ती,जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती,8 जून तक करें अप्लाई…

  • जॉब6 days ago

    इंटेलिजेंस ब्यूरो में 150 पदों पर निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  • जॉब4 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली भर्ती,8 जून तक करें अप्लाई…

  • जॉब4 days ago

    डाटा एंट्री ऑपरेटर की निकली भर्ती, 22 मई तक करे आवेदन…

  • जॉब5 days ago

    अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 410 पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब4 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली भर्ती,ग्रेजुएट पास के लिए बेहतरीन मौका…

  • जॉब4 days ago

    बिजली विभाग में निकली भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता… जल्द करें अप्लाई

  • जॉब5 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली भर्ती,8 जून तक करें अप्लाई…