Connect with us

Tech & Auto

Vivo का धमाकेदार स्मार्टफोन जल्द आनेवाली है,मार्केट मे मचेगी खलबली…ये रही डिटेल

Published

on

Vivo जल्द ही भारत में धमाकेदार स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है. इसको Vivo T2 बताया जा रहा है. डिवाइस को ऑनलाइन लिस्टिंग में देखा गया है. आइए जानते हैं फोन को लेकर अब तक क्या सामने आया है कुछ ही दिनों पहले, वीवो ने T1 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च किए, जिसमें T1 5G, T1 Pro और T1 44W मॉडल शामिल थे. लेकिन अब एक नए साइटिंग से पता चला है कि कंपनी पहले से ही एक उत्तराधिकारी पर काम कर रही है.

IMEI डेटाबेस लिस्टिंग से पता चला है कि चीनी स्मार्टफोन निर्माता एक नए Vivo T2 पर काम कर रहा है.यह खबर 91Mobiles की रिपोर्ट से आई है, जिसने डिवाइस को ऑनलाइन लिस्टिंग में पाया. हालांकि, डेटाबेस में इस हैंडसेट का मॉडल नंबर शामिल नहीं था.इसलिए, यह स्पष्ट नहीं है कि वेरिएंट ग्लोबल मार्केट या चीनी बाजार के लिए टारगेट है या नहीं.

लेकिन यह संभवतः एक चीनी वेरिएंट है, क्योंकि ब्रांड आमतौर पर अपने घरेलू बाजार में अपनी नई लाइनअप को पहले लॉन्च करता है. इसी तरह, वीवो टी2 के लिए भारतीय लॉन्च भी जल्द ही हो सकता है.फिलहाल, बेस T2 एकमात्र ऐसा मॉडल है जिसे IMEI डेटाबेस पर देखा गया था, लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि T1 उत्तराधिकारी सीरीज के भीतर अतिरिक्त मॉडल जल्द ही अन्य प्रमाणन वेबसाइटों पर भी दिखाई देंगे.

फीचर्स

दुर्भाग्य से, स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है. लेकिन यह एक 5G सक्षम हैंडसेट होने की संभावना है जो अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में बेहतर फीचर्स के साथ आता है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

लॉन्च हुआ Toyota Fortuner, इसकी फीचर्स जानकर उड़ जायेंगे होश, जाने क्या है इसकी कीमत… 

Published

on

By

 

नई दिल्ली: टोयोटा ने भारत में अपनी लोकप्रिय एसयूवी फॉर्च्यूनर का जीआर-एस (GR-S) वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 48.43 लाख रुपये से शुरू होती है। ये Fortuner SUV का सबसे महंगा वैरिएंट है। फॉर्च्यूनर जीआर-एस में जीआर का मतलब गाज़ू रेसिंग स्पोर्ट है, जो टोयोटा की परफॉर्मेंस आर्म है। Fortuner GR-S को कॉस्मेटिक अपग्रेड और अधिक फीचर्स प्राप्त हुए हैं, और यहाँ तक कि GR-ट्यून सस्पेंशन सिस्टम भी प्रदान करता है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआर-एस कीमत

जीआर-एस के जुड़ने के साथ, टोयोटा फॉर्च्यूनर अब भारत में तीन वेरिएंट में आता है, जिसमें स्टैंडर्ड मॉडल शामिल है जिसकी कीमत 31.79 लाख रुपये और लीजेंडर मॉडल की कीमत 40.91 लाख रुपये है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआर-एस के फीचर्स

Fortuner GR-S को कॉस्मेटिक एन्हांसमेंट प्राप्त हुए हैं जो इसे स्टैंडर्ड Fortuner और Legender से अलग करते हैं। Fortuner GR-S में नया फ्रंट ग्रिल, ट्वीक्ड फ्रंट और रियर बंपर, ऑल-ब्लैक अलॉय व्हील और ग्रिल, फेंडर और बूट लिड पर GR बैज आते हैं। इसे दो बाहरी रंगों में पेश किया जा रहा है: एटिट्यूड ब्लैक और पर्ल व्हाइट।

नई जीआर-एस में विपरीत लाल स्ट्रिचिंग और केबिन के अंदर जीआर-स्पेशल सीटों के साथ फुल ब्लैक इंटीरियर है। इसमें लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और स्टार्ट-स्टॉप बटन पर जीआर बैजिंग, एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्पोर्टियर दिखने वाले पैडल भी हैं। इनके अलावा यह एक वायरलेस चार्जर, एक 11-स्पीकर जेबीएल साउंड सिस्टम, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर्ड टेलगेट और एक 8.0-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है। इसके सेफ्टी फीचर्स में सात एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल-असिस्ट कंट्रोल और ट्रैक्शन कंट्रोल शामिल हैं।

टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआर-एस: पावरट्रेन विवरण

इंडिया-स्पेक फॉर्च्यूनर जीआर-एस 204hp, 2.8-लीटर डीजल इंजन के साथ आता है जिसे फोर-व्हील ड्राइव के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाता है। पेट्रोल वैरिएंट उपलब्ध नहीं होगा।

टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआर-एस: प्रतिद्वंदी

भारतीय बाजार में GR-S का मुकाबला MG Gloster और Mahindra Alturas से है। फॉर्च्यूनर जल्द ही मोनोकॉक-आधारित जीप मेरिडियन एसयूवी को टक्कर देगा, और जीआर-एस मेरिडियन के आने से ठीक पहले, फॉर्च्यूनर लाइन-अप में वेरिएंट को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए टोयोटा का प्रयास हो सकता है।

Continue Reading

Tech & Auto

टाटा मोटर्स ने लॉन्च किया Nexon EV Max इलेक्ट्रिक कार, जाने अन्य फीचर्स..

Published

on

By

 

भारत में इलेक्ट्रिक कार बाजार इस समय तेजी से रफ़्तार पकड़ रहा है, हाल ही में टाटा मोटर्स ने ज्यादा रेंज और बड़े बैट्ररी पैक के साथ नई Nexon EV Max को लॉन्च किया है। इसके बाद भारत में दूसरी कार कंपनियां भी EV कार्स को लॉन्च करने की तैयारी के रही हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो जल्द ही भारत में दस्तक देने जा रही हैं। और इनकी रेंज भी 500 किलोमीटर तक बताई जा रही है। आइये जानते हैं…

Kia EV6

Kia अपनी इलेक्ट्रिक कार EV6 क्रॉसओवर को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नई EV6 की बुकिंग 26 मई से शुरू हो रही है। नई EV6 हुंडई मोटर ग्रुप के इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (ई-जीएमपी) पर आधारित है, और इसमें एक स्लीक डिजाइन दिया गया है, जिसे कंपनी कई आकर्षक कलर विकल्पों में लॉन्च करेगी। पावर की बात करें तो Kia EV6 में बड़ा बैटरी पैक देखने को मिल सकता है, जो कि 320 बीएचपी तक की पावर और 604 NM टॉर्क देगा। Kia EV6 की सिंगल चार्ज पर बैटरी रेंज 500 किलोमीटर तक की हो सकती है। वहीं, टॉप स्पीड 185 kmph तक की होगी। महज 5.1 सेकेंड में 0-100kmph तक की स्पीड पकड़ सकती है। कंपनी इस कार को अगले महीने लॉन्च कर सकती है।भारत में Kia EV कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में लाया जाएगा जिसकी वजह से इसकी कीमत 50 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है।

Hyundai Ioniq 5

हुंडई मोटर इंडिया भी अपनी नई Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉच करने जा रही है और कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा भी कर दी है। कंपनी 2022 की दूसरी छमाही में भारत में IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेगी। यह कार दो अलग-अलग बैटरी पैक, 58kWh बैटरी पैक और एक बड़ा 72.6kWh बैटरी पैक के विकल्प के साथ आती है। कंपनी ने इसको एक बार चार्ज करने पर 481 किमी से ज्यादा की रेंज देने का दावा किया है। यह कोना इलेक्ट्रिक के बाद भारत में हुंडई की दूसरी ईवी होगी। Hyundai IONIQ 5 हुंडई के इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर आधारित है। Ioniq 5 के चार्जिंग विकल्प में एक 350kWh DC चार्जर दिया जाता है। जो इस कार को 18 मिनट से कम समय में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज करेगा।

Tata Altroz EV

हाल ही में टाटा मोटर्स ने अपनी Nexon EV Max को भारत में लॉन्च किया है, जिसके बाद अब उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी Altroz EV को भारत में लॉन्च कर सकती है। टाटा मोटर्स का कहना है कि वह अल्ट्रोज़ ईवी को “सही समय पर” लाएगी। इसके आधिकारिक लॉन्च के डिटेल्स का खुलासा होना बाकी है। बता दें कि, कंपनी ने 2019 जिनेवा मोटर शो में इलेक्ट्रिक हैचबैक को प्रदर्शित किया था, इसके बाद 2022 ऑटो एक्सपो में इस कार को पेश किया गया। इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में भी कुछ अहम बदलाव किए जाएंगे।

Continue Reading

Tech & Auto

Jio यूजर्स की बल्ले-बल्ले,प्रीपेड ग्राहकों के लिए नए Cricket Plan लॉन्च…

Published

on

Reliance Jio ने हाल ही में अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए नए Cricket Plan लॉन्च किए हैं। जियो के इन रिचार्ज प्लान में Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है। अगर आप क्रिकेट के शौकीन हैं और चाहते हैं कि हर दिन 2 जीबी से ज्यादा डेटा और फ्री हॉटस्टार मिले तो जियो के पास आपके लिए एक बेहतरीन प्रीपेड रिचार्ज है। आप महीने रिचार्ज की टेंशन खत्म करने के लिए 2,999 रुपये वाला Jio Cricket Plan चुन सकते हैं। इस प्लान को लेने के बाद साल भर रिचार्ज की छुट्टी हो जाएगी।रिलायंस जियो के 2,999 रुपये वाला जियो क्रिकेट प्लान एक ऐनुअल प्लान है और इसकी वैलिडिटी 365 दिन है।

इस प्लान में कुल 912.5 जीबी डेटा ऑफर किया जाता है। कंपनी का कहना है कि हर दिन मिलने वाले 2.5 जीबी डेटा के खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64Kbps रह जाती है। यानी ग्राहक इस प्लान में कुल 912.5 जीबी डेटा का फायदा ले सकते हैं।जियो के इस सालाना प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉइस कॉल की सुविधा मलिती है।

इसके अलावा इस प्लान में हर दिन 100 एसएमएस भी ऑफर किए जाते हैं।बात करें प्लान में मिलने वाले फ्री ऑफर्स की तो जियो यूजर्स साल भर डिज्नी+ हॉटस्टार का फायदा उठा सकते हैं। इसके अलावा जियो ऐप्स जैसे जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो सिक्यॉरिटी और जियो क्लाउड का सब्सक्रिप्शन भी इस प्लान में मुफ्त दिया जाता है।बात करें सालाना प्लान की तो इसके अलावा कंपनी के पास 2,879 रुपये वाला प्रीपेड प्लान भी है।

इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिन है और इसमें 2 जीबी डेटा हर दिन ऑफर किया जाता है। इस रिचार्ज पैक में ग्राहकों को कुल 730 जीबी डेटा मिलता है।

हर दिन मिलने वाले डेटा के खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64Kbps रह जाती है। इस प्लान में हर दिन 100 एसएमएस भी फ्री मिलते हैं। इसके अलावा ग्राहकों को प्लान में जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो सिक्यॉरिटी और जियो क्लाउड का सब्सक्रिप्शन भी फ्री ऑफर किया जाता है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़3 hours ago

खुशखबरी: CM बघेल ने मनरेगा के तहत मानदेय बढाने का किया बड़ा ऐलान…

  छत्तीसगढ़ के महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के रोजगार सहायकों के लिए अच्छी खबर है। राज्य...

छत्तीसगढ़3 hours ago

CG बोर्ड का Result जारी होते ही शिक्षा मंत्री ने परिणाम किया घोषित कहा- 10वीं में सुमन और सोनाली, 12वीं में कुंति साव ने किया टॉप… 

  CG बोर्ड के रिजल्ट जारी कर दिए गए। 10वीं में रायगढ़ की सुमन पटेल, कांकेर की सोनाली और 12वीं में...

छत्तीसगढ़4 hours ago

नई बीमारी ने दी दस्तक, टोमैटो फ्लू जाने इसके लक्षण, व कारण..

    कोरोना महामारी के बीच एक नई बीमारी ने दस्तक दे दी है। इसे टोमैटो फीवर या टोमैटो फ्लू...

छत्तीसगढ़5 hours ago

देश में बढ़ा गर्मी का कहर, कई शहरों में पारा 45 डिग्री के पार जाने की संभावना..

  देश में गर्मी का कहर जारी है। पिछले कई दिनों से पारा 40 डिग्री के पार बना हुआ है।...

छत्तीसगढ़21 hours ago

CG News: छोटी सी बात को लेकर बहू ने सास की कर दी इतनी पिटाई की सास हुई बेहोश…

  छत्तीसगढ़ के कांकेर में एक बहू ने अपनी सास को इतना पीटा कि वह बेहोश हो गई। बहू ने...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    NTPC में निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द से जल्द करे आवेदन, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब7 days ago

    इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने 150 पदों पर असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (ACIO) के लिए भर्तियां निकली है, 18 से 27 साल तक की उम्र के उम्मीदवार कर सकेंगे..

  • जॉब5 days ago

    NTPC में निकली बंपर भर्ती,जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती,8 जून तक करें अप्लाई…

  • जॉब6 days ago

    इंटेलिजेंस ब्यूरो में 150 पदों पर निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  • जॉब4 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली भर्ती,8 जून तक करें अप्लाई…

  • जॉब4 days ago

    डाटा एंट्री ऑपरेटर की निकली भर्ती, 22 मई तक करे आवेदन…

  • जॉब5 days ago

    अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 410 पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब4 days ago

    बिजली विभाग में निकली भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता… जल्द करें अप्लाई

  • जॉब4 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली भर्ती,ग्रेजुएट पास के लिए बेहतरीन मौका…