Connect with us

Home

अंधा बॉयफ्रेंड पाकर बेहद खुश है ये लड़की, फिर गिनाए फायदे ही फायदे !जानिये

Published

on

अपने लिए परफेक्ट मैच ढूंढने की बात हो तो हर कोई ऐसा पार्टनर चाहता है, जो उससे बेहतर ही हो. हालांकि निया एस्पेरांज़ा  नाम की एक महिला ने TikTok वीडियो के ज़रिये बताया है कि वो एक अंधे ब्वॉयफ्रेंड  को डेट कर रही है. महिला ने वीडियो में ये भी बताया है कि वो अपने ब्वॉयफ्रेंड  के साथ बहुत खुश है क्योंकि ऐसी कई चीज़ें हैं जो सिर्फ एक ब्लाइंड शख्स ही कर सकता है.

यूं तो लड़कियां हमेशा ही चाहती हैं कि उनके ब्वॉयफ्रेंड गुड लुकिंग हों, लेकिन निया एस्पेरांज़ा नाम की महिला की सोच इस मामले में आम लड़कियों से बिल्कुल अलग है. वो इस वक्त एक अंधे शख्सको डेट कर रही हैं और उनका कहना है कि ब्लाइंड ब्वॉयफ्रेंड होने के तमाम फायदे हैं, जो सामान्य पार्टनर के साथ नहीं मिल सकते.

निया  अपने ब्वॉयफ्रेंड की आंख नहीं होने के फायदे गिनाते हुए बताती हैं कि वो उनके लिए बिल्कुल परफेक्ट है क्योंकि जब भी वे उसकी फोटो खींच रही होती हैं, उसे पता भी नहीं चलता. Daily Star के मुताबिक निया बताती हैं कि उन्हें दूसरी लड़कियों की तरह ब्वॉयफ्रेंड को लेकर इनसिक्योर भी नहीं होना पड़ता. उनके ब्वॉयफ्रेंड को उनसे प्यार है, न कि उनके लुक्स से.

Blind Boyfriend होने के फायदे

महिला ने जो फायदे ब्लाइंड ब्वॉयफ्रेंड होने के बताए हैं, उसे 5 प्वाइंट्स में रखा है-
पहला फायदा महिला ये बताती है कि उसका ब्वॉयफ्रेंड किसी तरफ देखता नहीं है, ये उसके लिए सिक्योर रहने वाली बात है.
महिला को इस बात का फर्क नहीं पड़ता कि वो कैसी दिखती है. ऐसे में उसे ज्यादा बनने-संवरने की ज़रूरत नहीं रहती है.
ब्लाइंड ब्वॉयफ्रेंड होने की वजह से उसे अपने ब्वॉयफ्रेंड के लिए खरीदा गया कोई भी गिफ्ट छुपाना नहीं पड़ता.
इसके अलावा वो मज़ाकिया लहज़े में बताती हैं कि उसे कभी ये बात पता नहीं होती कि वो उसका वीडियो शूट कर रही हैं.
पांचवें फायदे के तौर पर वे कहती हैं कि उन्हें कभी भी बैकसीट ड्राइविंग नहीं करनी पड़ती है.

लोगों को पसंद नहीं आया सेंस ऑफ ह्यूमर
सोशल मीडिया पर लोगों को लड़की इस स्टोरी में दिलचस्प एंगल दिखा तो कुछ लोगों को उसका मज़ाकिया अंदाज़ बिल्कुल पसंद नहीं आया. एक यूज़र ने कहा कि उसकी गर्लफ्रेंड ब्लाइंड है और वो हमेशा उसे कुछ न कुछ सिखाती है. वहीं एक यूज़र ने निया के सेंस ऑफर ह्यूमर पर निशाना साधते हुए कहा कि उसे उनका ह्यूमर सेंस खास पसंद नहीं आया. हालांकि ज्यादातर लोगों ने ये माना कि कमज़ोरी को नज़रअंदाज़ करके ज़िंदगी खुशी से जी जा सकती है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Home

Post Office की इस स्कीम में सिर्फ एक बार लगाएं पैसा, हर महीने खाते में आएगी मोटी रकम, जानें डिटेल

Published

on

By

डाकघर की कई ऐसी बचत योजनाएं हैं जो किसी अन्य सरकारी योजनाओं से ज्यादा रिटर्न दे रही हैं. आप इन योजनाओं में पैसा लगाकर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. पोस्ट ऑफिस की स्कीम में जहां आपको ज्यादा रिटर्न मिलेगा, वहीं आपका पैसा महफूज रहेगा. पोस्ट ऑफिस  की स्कीम बाजार से लिंक्ड नहीं होती हैं, जिसके चलते इसमें रिटर्न को लेकर कोई रिस्क नहीं होता है. इस तरह यहां आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहता है और एक निश्चित रिटर्न भी मिलता रहता है.

यहां हम पोस्ट ऑफिस के आवर्ती जमा खाता यानी रेकरिंग डिपॉजिट- आरडी खाते  के बारे में चर्चा कर रहे हैं. डाकघर बचत योजनाओं आवर्ती जमा खाता बहुत ही पॉपुलर योजना है. इस योजना पर हर साल 5.8 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है.

आवर्ती जमा खाता या रेकरिंग डिपॉजिट या आरडी खाता निवेशकों के बीच बचत का लोकप्रिय तरीका है. इसे फिक्स्ड डिपॉजिट और लंबी अवधि की डाकघर स्कीमों का अच्छा विकल्प मानते हैं. रेकरिंग डिपॉजिट में किसी को निश्चित अवधि के लिए हर महीने एक तय राशि जमा करनी पड़ती है. अवधि खत्म होने पर मैच्योरिटी की रकम व्यक्ति को वापस दी जाती है.

डाकघर के आरडी खाते में आप हर महीने एक तय रकम तय समय तक जमा कर सकते हैं. इस स्कीम पर 5.8 फीसदी की दर से सालाना ब्याज मिलता है. ये ब्याज हर तीसरे महीने में कंपाउंडिंग होकर जुड़ जाता है. इस स्कीम में जितना ज्यादा समय होता है, उतना ही फायदा मिलता है.

अगर आपको पोस्ट ऑफिस की आरडी स्कीम से ज्यादा मुनाफा चाहिए, तो ज्यादा समय के लिए पैसा निवेश करना चाहिए. पोस्ट ऑफिस में आप 100 रुपये महीने से लेकर आगे कितनी भी राशि का आरडी खाता खुलवा सकते हैं.

इस तरह आप डाकघर में आरडी खाता खुलवाकर अपने वित्तीय लक्ष्यों को हासिल कर सकते हैं.

आरडी है मददगार
आप चाहकर भी खुद से पैसा इकट्ठा नहीं कर सकते हैं. इसलिए इस तरह की योजनाएं कम समय में कम वित्तीय जरूरत वाले लक्ष्यों को पूरा करने में मददगार साबित होती हैं. इसकी वजह है कि यह हर महीने कुछ राशि बचत करने में मदद करता है.

जो निवेशक बिल्कुल भी जोखिम नहीं उठा सकते और उन्हें एक निश्चित रिटर्न चाहिए, उनके लिए यह योजना सबसे अच्छी है. इसमें एक साल के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए निवेश किया जा सकता है.

आरडी खाते की अवधि आमतौर पर छह महीने से लेकर 10 साल तक होती है. कुछ बैंकों में आरडी के लिए न्यूनतम अवधि 12 महीने है.

कैसे पता करें मैच्योरिटी की रकम
आरडी में निवेश के जरिए आप कितनी बचत कर पाएंगे इसके के लिए कर्इ अलग-अलग बैंकों के अलग-अलग आरडी कैलकुलेटर हैं. लेकिन एक सामान्य फार्मूला है जिसकी मदद से आप आरडी में मैच्योरिटी की रकम की गणना कर सकते हैं-

A = P*(1+R/N)^(Nt)

A- मैच्योरिटी पर मिलने वाली रकम है.
P- आरडी में जमा की गर्इ रकम.
N- कंपाउंडिंग फ्रीक्वेंसी है.
R- ब्याज दर है.
t- आरडी खाते का समय

Continue Reading

Home

खो गया है आपका ICICI क्रेडिट कार्ड, इस तरह से कर सकते हैं ब्लॉक,जानिये

Published

on

By

मौजूदा दौर में क्रेडिट कार्ड का चलन आम हो चला है. इसके जरिए शॉपिंग करने पर आप कुछ रिवार्ड्स और कैशबैक ऑफर का लाभ भी उठा सकते हैं. इससे न केवल आपके द्वारा पेमेंट किए गए कुछ पैसे वापस पा सकते हैं, बल्कि आपको टिकट, वाउचर आदि के लिए बाद में उन्हें रिडीम कर सकते हैं. कैश नहीं होने पर भी इसके जरिए हम अपनी पसंदीदा चीज को खरीद लेते हैं. हालांकि हल्की सी चूक करते हैं तो आपको बड़ा नुकसान हो सकता है.

अगर आपका डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड गिर जाता है या खो जाता है तो उसे तुरंत ब्लॉक कराना चाहिए अन्यथा कोई भी उसका दुरुपयोग कर आपके पैसे निकाल सकता है. कॉन्टैक्टलेस टेक्नोलॉजी वाले कार्ड में तो पिन की जरूरत नहीं होती है. अगर आपका आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड खो गया है या किसी ने चोरी कर लिया है तो आप कई तरीके से कार्ड को ब्लॉक कर सकते हैं.

2. कस्टमर केयर नंबर के जरिए- आईसीआईसीआई बैंक के कस्टमर केयर नंबर- 1860 120 7777 पर कॉल कर अपने कार्ड को ब्लॉक कर सकते हैं.

3. iMobile App ऐप के जरिए- आईसीआईसीआई बैंक के iMobile App में आपको Services पर क्लिक करना होगा, अब Card Services ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद Block Credit Card सेलेक्ट करें. अगली स्क्रीन पर आपको कार्ड टाइप और कार्ड नंबर चुनना होगा. अब Submit पर क्लिक करें. कार्ड को तुरंत ब्लॉक कर दिया जाएगा.

3. नेट बैंकिग के जरिए- सबसे पहले https://www.icicibank.com/ पर जाएं. अब Login पर क्लिक करें. यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें और Credit Card सेक्शन पर जाएं. अगले पेज पर, आपके पास क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक करने का ऑप्शन मिलेगा

Continue Reading

Home

ये हैं वो 4 बातें, जो रिश्ते को मजबूत ही नहीं करती, पार्टनर संग प्यार भी बढ़ाती हैं

Published

on

By

एक प्यार का रिश्ता तभी कई मंजिलें चढ़ पाता है, तभी लंबी दूरी तय कर पाता है। जब उसके दोनों पार्टनर अपनी पूरी ईमानदारी और जिम्मेदारी से अपने इस रिश्ते को निभाते हैं। अगर जरा से भी गलती हो जाए, तो कई बार रिश्ता तक बिखर जाता है। इसलिए दोनों पार्टनर्स की ये पूरी जिम्मेदारी बनती है कि वे अपने इस प्यार के रिश्ते का बहुत-बहुत ख्याल रखे। कई पार्टनर्स को अपने इस फर्ज को बिना शिकायत के बखूबी निभाते हैं, लेकिन कुछ लोग लापरवाही कर जाते हैं, जिसका बुरा असर उनके रिश्ते पर पड़ता है। इसलिए हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जो पार्टनर के बीच रिश्ते को मजबूत करने के साथ ही दोनों के बीच प्यार को भी बढ़ाते हैं। बस पार्टनर्स को इन बातों का ध्यान रखना होगा। तो चलिए आपको इन बातों के बारे में बताते हैं, हो सकता है कि इससे आपका रिश्ता बेहतर हो जाए।

पार्टनर को सम्मान दें

कई लोगों की आदत होती है कि वे अपने पार्टनर को वो सम्मान नहीं देते हैं, जिनके वे हकदार होते हैं। आपको ध्यान देना है कि अपने पार्टनर को प्यार करें, सम्मान दें, अपने फैसलों में शामिल करें आदि। खुद को महत्व देने की जगह पर पार्टनर को भी महत्व दें, इससे रिश्ते में मजबूती आने के साथ ही प्यार भी बढ़ेगा।

साथ में समय बिताएं

प्यार के रिश्ते में जरूरी है कि आप अपने पार्टनर संग समय बिताएं, उनके बारे में जानें, उनको समझें, उनकी जरूरतों को जानें, उनकी दुख-तकलीफ को समझें, उनके सुख में हिस्सा बनें आदि। लेकिन कई लोग अपने काम की वजह से अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाते हैं। लेकिन आपको अपने पार्टनर संग समय बिताना चाहिए, ताकि रिश्ता बेहतर हो सके।

पैसों को बीच में न आने दें

जब आप किसी के साथ प्यार के रिश्ते में बंधते हैं, तो ध्यान रहे कि कभी भी पैसों को बीच में न आने दें। आपने अपने पार्टनर पर कितना खर्च किया, आपके पार्टनर ने आप पर कितना खर्च किया जैसी बातें रिश्ते के लिए अच्छी नहीं होती हैं। कई बार पैसों को लेकर वाद-विवाद तक शुरू हो जाता है। इसलिए पैसों को कभी रिश्ते के बीच में न आने दें।

जरूरतों का रखें ध्यान

दोनों पार्टनर के बीच में प्यार होना तो बहुत जरूरी है, लेकिन इसके साथ ही कुछ और चीजें हैं जिनका ध्यान आपको देना चाहिए। आपको अपने पार्टनर को शॉपिंग पर ले जाना चाहिए, उनके खास दिन पर उपहार देना चाहिए, सरप्राइज प्लान करना चाहिए, कैंडल लाइट डिनर पर जाना चाहिए और समय-समय पर कहीं बाहर घूमने का भी प्लान करना चाहिए आदि।

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़19 hours ago

सहायक ग्रेड-3 और भृत्य के बंपर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से संभागीय आयुक्त कार्यालय बस्तर संभाग के लिए सहायक ग्रेड-03 एवं भृत्य के...

छत्तीसगढ़19 hours ago

छत्तीसगढ़:कोरोना की तीसरी लहर का खतरा कायम, कोरोना जांच व निगरानी अगले 15 दिन तक सख्त

रूस और चीन समेत यूरोपीय देशों के कई शहरों में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों लगातार बढ़े हैं और वहां तीसरी...

छत्तीसगढ़19 hours ago

सुप्रसिद्ध सूफी गायक मदन चौहान को मिला पद्मश्री पुरस्कार,राष्ट्रपति के हाथों हुये सम्मानित

छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध सूफी गायक मदन चौहान को सोमवार सुबह 11 बजे दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री पुरस्कार...

छत्तीसगढ़20 hours ago

रायपुर से जगदलपुर जा रही बस पलटी, 20 यात्री घायल, 5 गंभीर डिमरापाल रेफर,हादासा NH-30 जंगदलपुर

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में रविवार देर रात बस पलटने से 20 यात्री घायल हो गए। इनमें 5 की हालत गंभीर...

छत्तीसगढ़1 day ago

सुकमा में CRPF जवान ने अपने ही साथियों पर चला दी ताबड़तोड़ गोलियांचला दी , 4 जवानों की मौत, तीन घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सली क्षेत्र में तैनात सुकमा में सीआरपीएफ जवान ने अपने ही साथियों पर गोलियां चला दी, जिसमें 4...

#Exclusive खबरे

Calendar

November 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4 5 6
7 8 9 10 11 12 13
14 15 16 17 18 19 20
21 22 23 24 25 26 27
28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    सोने की कीमत में आई भारी गिरावट, आज ₹3,000 तक सस्ता मिल रहा गोल्ड

  • देश - दुनिया5 days ago

    जिमीकंद की सब्जी,दिवाली की रात क्यों बनाई और खाई जाती है, जानें वजह

  • देश - दुनिया6 days ago

    क्या पति-पत्नी दोनों ले सकते हैं पीएम किसान योजना से सालाना 6,000 रुपये? जानिए नए नियम

  • देश - दुनिया3 days ago

    ₹4 का शेयर 75 रुपये का हुआ, एक साल में 1 लाख के बन गए 18 लाख, क्या आपके पास है?

  • देश - दुनिया6 days ago

    लड़के ने लगाया ऐसा दिमाग, 7 साल में चुका दिए सारे कर्ज और बचाये लाखों रुपये

  • देश - दुनिया6 days ago

    बाजार में धनतेरस पर हुई जमकर धन वर्षा, लगभग 15 सौ करोड़ का हुआ कारोबार

  • देश - दुनिया4 days ago

    प्लेन में महिला लेकर आई मछली-भात, टिफिन बॉक्स खोलते ही मच गया हंगामा

  • देश - दुनिया7 days ago

    महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार की 1000 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

  • प्रदेश2 days ago

    रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खबर, कल से अनारक्षित टिकट पर कर सकेंगे सफर

  • खेल6 days ago

    रोहित-राहुल का धमाका, एक ही पारी में बना दिए ये रिकॉर्ड