Connect with us

देश - दुनिया

YouTube देखकर 17 साल की लड़की ने दिया बच्ची को जन्म,पैरेंट्स को भी पता नहीं चला

Published

on

केरल के मलाप्पुरम जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक 17 साल की गर्भवती लड़की ने घर में ही यूट्यूब वीडियो देखकर बच्चे को जन्म दिया है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि लड़की ने 20 अक्टूबर को अपने घर में ही यूट्यूब देखकर बच्चे को जन्म दिया और उसका गर्भनाल काटा.

मां और बच्चा दोनों स्वस्थ

पुलिस ने बताया कि यह मामला केरल के मलाप्पुरम जिले के कोट्टाकल पुलिस थाने के अंतर्गत आया है. मां और बच्चे को इस समय मंजेरी के राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय और अस्पताल में भर्ती कराया गया है और दोनों स्वस्थ्य हैं. पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में खुलासा हुआ कि उसने डिलीवरी के दौरान कोई बाहरी मदद नहीं ली है.

प्रेमी से गर्भवती हुई लड़की

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 17 वर्षीय लड़की प्रेमी से गर्भवती हुई थी. लड़की और पड़ोस में रहने वाले 21 वर्षीय लड़के के बीच बीते कुछ समय से प्रेम संबंध चल रहा था, लेकिन लड़की गर्भवती हो गई. उन्होंने बताया कि लड़की की 18 साल उम्र होने पर दोनों की शादी करने की योजना थी.

लड़की के परिवार को नहीं थी जानकारी

लड़की के प्रग्नेंसी की जानकारी उसके माता-पिता को नहीं थी, क्योंकि वे दोनों अंधे हैं और देख नहीं सकते हैं. पुलिस ने बताया कि लड़की 12वीं क्लास में पढ़ती है और वह अपने दृष्टिबाधित माता-पिता से गर्भ छिपाने में सफल रही. लड़की के माता-पिता को घटना की जानकारी 22 अक्टूबर को तब हुई, जब उन्होंने बच्चे के रोने की आवाज सुनी.

पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने बताया कि लड़की और उसके बच्चे की देखभाल आरोपी का परिवार कर रहा है, लेकिन वह (पुलिस) इसे दुष्कर्म के मामले के तौर पर ले रही है क्योंकि उसकी उम्र केवल 17 साल है. पुलिस ने बताया कि दुष्कर्म के आरोपी को लैंगिक उत्पीड़न से बच्चों के संरक्षण का अधिनियम (पोक्सो) और भारतीय दंड संहिता की धारा-376 (दुष्कर्म) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

मालगाड़ी के सामने अधेड़ ने लगाई छलांग, कट गए दोनों पैर

Published

on

दुर्ग जिले के भिलाई में गुरुवार की सुबह आकाशगंगा सुपेला की ओर से भागते हुए रेलवे ट्रैक की ओर पहुंचे अधेड़ ने मालगाड़ी के सामने छलांग लगा दी। हादसे में उसके दोनों पैर कट गए और सिर पर गंभीर चोट लगी। लेकिन, उसकी जान बच गई थी। वहां मौजूद गेटकीपर ने पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे अस्पताल पहुंचाया। अभी उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

सुपेला थाना प्रभारी सुरेश ध्रुव ने बताया कि अभी तक घायल व्यक्ति की पहचान फल मंडी कैम्प 2 निवासी विजय कुमार के रूप में की गई है। उसके भाई संजय कुमार ने पुलिस को जानकारी दी है कि वो गुरुवार की सुबह ही घर से निकला था। फल मंडी में उसकी एक दुकान भी है। उसकी हालत भी काफी ज्यादा गंभीर है।

 

Continue Reading

देश - दुनिया

जीएसटी विभाग ने शहर में 3000 से अधिक कारोबारियों को सर्विस टैक्स के नोटिस दिए,नोटिस मिलने के बाद व्यापारी चिंतित

Published

on

By

आयकर विभाग के रिटर्न की फाइल के आधार पर जीएसटी विभाग ने शहर में 3000 से अधिक कारोबारियों को सर्विस टैक्स के नोटिस भेज दिए हैं। इस नोटिस के बाद कारण बताओ नोटिस भी भेज दिए। इनमें हीरा व्यापारी, कपड़ा उद्यमी और सरकारी विभागों के काॅन्ट्रैक्टर शामिल हैं।ये सर्विस टैक्स के दायरे में नहीं आते, फिर भी नोटिस भेजे गए। जीएसटी डिपार्टमेंट का नोटिस मिलने के बाद व्यापारी चिंतित हैं। उनका कहना है कि वह सर्विस टैक्स के दायरे में ही नहीं आते, फिर भी नोटिस भेज दिया गया है। यह गड़बड़ी ऑनलाइन पोर्टल की वजह से हुई है। पोर्टल पर रिटर्न फाइल में यह नहीं दर्शाया जाता है कि करदाता सर्विस टैक्स के दायरे में है या बाहर।

जब सर्विस प्रोवाइड की है तो इसका टैक्स क्यों नहीं भरा?
आयकर विभाग और जीएसटी विभाग ने एक-दूसरे से करदाताओं के रिटर्न संबंधित जानकारियां साझा करना शुरू किया है। आयकर विभाग ने जीएसटी विभाग को करदाताओं के रिटर्न की जानकारी दी है। इसमें डाइंग-प्रोसेसिंग यूनिट, एम्ब्रॉयडरी, डायमंड, जॉबवर्क उद्यमी और सरकारी काॅन्ट्रैक्टर शामिल हैं, टीडीएस काटे जाने की जानकारी के आधार पर जीएसटी विभाग ने 3000 उद्यमियों को नोटिस भेज दिए हैं। नोटिस में पूछा गया है कि सर्विस प्रोवाइड की है तो इसकी जानकारी सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट को क्यों नहीं दी और रिटर्न फाइल कर टैक्स क्यों नहीं चुकाया। ये नोटिस वित्त वर्ष 2016-17 और 2017-18 के हैं। इनकी जांच का समय 25 अक्टूबर को पूरा हो गया, इसलिए नोटिस भेजे गए।

व्यापारी घबराएं नहीं, नोटिस का जवाब देना चाहिए: सीए
सीए राजेश भाउवाला ने कहा कि कपड़ा उद्यमी, हीरा उद्यमियों को जॉबवर्क में सर्विस टैक्स से छूट दी गई है। वे इस दायरे से बाहर हैं। आयकर विभाग से मिली जानकारी के आधार पर जीएसटी डिपार्टमेंट 5 साल पहले के मामलों में नोटिस भेज रहा है। व्यापारियों को इससे डरने की जरूरत नहीं है। डिपार्टमेंट ने जो नोटिस भेजे हैं। उनका जवाब देने से बात बन जाएगी।

जिनके बड़ी रकम के टीडीएस कटे हैं, उन्हें नोटिस दे रहे हैं
जीएसटी डिपार्टमेंट का कहना है कि आयकर विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिन लोगों का बड़ी रकम का टीडीएस कटा है, लेकिन उन्होंने सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट को जानकारी नहीं दी है तो ऐसे पुराने मामलों में नोटिस दिए जा रहे हैं। जिन लोगों को नोटिस दिया जा रहा है उन्हें जवाब दे देना चाहिए। जो टैक्स के दायरे में नहीं हैं तो उन्हें चिंता करने की कोई बात नहीं है।

जीएसटी ने कई व्यापारियों के रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिए
जीएसटी डिपार्टमेंट इन दिनों फर्जीवाड़ा करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कड़े कदम उठा रहा है। डिपार्टमेंट ने बीते दिनों बोगस बिलिंग में शामिल लोगों के रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिए। इसके अलावा समय पर रिटर्न फाइल नहीं करने वालों के रजिस्ट्रेशन रद्द किए जा रहे हैं। साथ ही इनकम टैक्स और जीएसटी रिटर्न में अलग-अलग जानकारी देने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

नोटिस देने के कुछ घंटे बाद ही शो-काॅज नोटिस भी भेज दिया
जीएसटी डिपार्टमेंट ने कारोबारियों को बड़े अजीबो-गरीब ढंग से नोटिस भेजे हैं। इससे व्यापारी परेशान हो गए हैं। उन्हें कार्रवाई का डर सता रहा है। 24 अक्टूबर को शाम को नोटिस भेजा और जवाब देने को कहा। उसके कुछ घंटे बाद शो-कॉज नोटिस भी भेज दिया। इस तरह के नोटिस भेजने के तरीके से व्यापारी चिंतित हैं।

Continue Reading

देश - दुनिया

पाकिस्तान ने बुना था हनीट्रैप का जाल, खुद को भारतीय बताकर महिलाएं करती थीं अश्लील चैटिंग

Published

on

पड़ोसी देश पाकिस्तान अक्सर भारत के खिलाफ साजिशें करता रहता है। बता दें कि पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई अपनी साजिशों में महिलाओं को शामिल कर भारत में जासूसी कर रहा है। दरअसल राजस्थान के जोधपुर में दो हफ्ते पहले जासूसी के चलते मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस का एक कर्मचारी को पकड़ा गया।

जोधपुर के अलावा उड़ीसा के बालासोर में भी पांच में से दो लोगों को पकड़ा गया है। बता दें कि इन सभी को एक ही महिला ने हनीट्रैप का शिकार बनाया था। गौरतलब है कि उड़ीसा में बालासोर भारतीय मिसाइलों का मुख्य परीक्षण केंद्र है। ऐसे में भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारी जुटाने के लिए पाकिस्तान ने इसे निशाना बनाया है। देश में बनी सभी मिसाइलों का बालासोर में परीक्षण होता आया है।

यहां ठेके पर काम कर रहे एक कर्मचारी को पकड़ने के बाद हुई पूछताछ में चार और लोगों को जासूसी करने के आरोप में पकड़ा गया। वहीं इससे अलग राजस्थान से भी एक अन्य जासूस को पकड़ा गया। इन सभी धरपकड़ को लेकर राजस्थान की क्राइम ब्रांच ने उड़ीसा की क्राइम ब्रांच पुलिस से मिलकर ऑपरेशन चलाया।

जब इन दोनों मामलों को एक साथ जोड़ा गया तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। बता दें कि उड़ीसा और जोधपुर में पकड़े गए लोगों को आईएसआई की एक महिला एजेंट ने अपने खूबसूरती के जाल में फंसाया था। महिला इन तीनों से चैटिंग में अश्लील बातें करती थी।

जानकारी के मुताबिक पंद्रह दिन पहले मिलिट्री चीफ इंजीनियर जोन ऑफिस में काम कर रहे चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी राम सिंह को राजस्थान की इंटेलिजेंस विंग ने पाक खुफिया एजेंसियों के लिए जासूसी करने को लेकर पकड़ा था। राम सिंह के पास एमईएस सैन्य क्षेत्र और कुछ अन्य महत्वपूर्ण निर्माण कार्यों की जिम्मेदारी थी।

महिला के जाल में फंसकर रामसिंह अपने कार्यालय में सैन्य क्षेत्र में प्रस्तावित निर्माण योजनाओं से जुड़े गोपनीय पत्रों की फोटो लेकर पाकिस्तान भेजता था। जब खुफिया एजेंसियों को उसकी गतिविधियों पर संदेह हुआ तो उसपर नजर रखनी शुरू की गई। पूछताछ में पता चला कि वह पाकिस्तान की एक महिला के हनीट्रैप का शिकार हुआ था।

बता दें कि जोधपुर और बालासोर मामले में चार महिलाओं संलिप्तता की जानकारी मिली है। हनीट्रैप के काम में जुटी महिलाओं ने सोशल मीडिया पर अलग-अलग नामों से अपने अकाउंट बनाए थे। अपनी आईडी पर इन महिलाओं ने खुद को भारतीय बताया था।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 hours ago

श्रीलंका के करीब 100 कलाकार नवा रायपुर के पुरखौती मुक्तांगन पहुंचे , विदेशी मेहमानों ने अजब – गजब ठुमके लगाए

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव हो रहा है। यहां नाइजीरिया, फिलिस्तीन, श्रीलंका से कलाकार आए हैं।...

छत्तीसगढ़4 hours ago

छत्तीसगढ़: कॉलेज में फांसी पर लटकी मिली प्राचार्य की लाश,कॉलेज के कर्मचारियों में सनसनी

शासकीय नागरिक कल्याण महाविद्यालय अहिवारा में कॉलेज परिसर में फांसी पर प्रभारी प्राचार्य प्रभारी प्राचार्य डा. भुवनेश्वर नायक की लाश...

छत्तीसगढ़5 hours ago

3 साल की मासूम की हत्या,एक आरोपी को गिरफ्तार,लड़की से रेप की नीयत से आरोपी ले गया था,सफल नहीं हुआ तो मार डाला

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में पुलिस  ने 3 साल की मासूम की हत्या  के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार...

छत्तीसगढ़1 day ago

कोर्ट में महिला ने की सुसाइड करने की कोशिश

कोरबा न्यायालय परिसर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक महिला जिला न्यायालय की छत पर चढ़कर कूदने का...

छत्तीसगढ़1 day ago

छत्तीसगढ़ में रहना होगा सावधन ,पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में डेल्टा प्लस के AY-4 वैरिएंट के सात मामलों की पहचान हुई

त्योहारों के मौसम में कोरोना के नए वैरिएंट का खतरा बढ़ रहा है। पड़ोसी मध्य प्रदेश में डेल्टा प्लस से...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    दिल्ली से बड़ी खबर, भूपेश बघेल बने रहेंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री

  • देश - दुनिया6 days ago

    ड्रग्स को लेकर आर्यन खान और अनन्या पांडे के बीच क्या हुई थी बात? व्हाट्सऐप चैट से हुआ खुलासा

  • देश - दुनिया5 days ago

    बैंक पीओ के 4135 पदों पर भर्ती शुरू, जानें सभी जरुरी बातें

  • देश - दुनिया5 days ago

    ब्रेन डेड था मरीज, सुअर की किडनी का सफल ट्रांसप्लांट

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, बीते 24 घंटे में मिले 34 नए केस

  • देश - दुनिया6 days ago

    इस देश के प्रधानमंत्री का सेक्स वीडियो लीक, मचा हड़कंप

  • देश - दुनिया6 days ago

    गलत खाते में ट्रांसफर कर दिए पैसे? वापस पाने का तरीका जानिए, RBI ने सेट किए हैं कई नियम

  • छत्तीसगढ़7 days ago

    कार ड्राइविंग सिखाने बेटी को साथ भेजते थे परिजन,16 साल की लड़की से युवक ने किया कई बार रेप

  • देश - दुनिया5 days ago

    50 हजार लगाकर शुरू कर दें यह कारोबार, सरकार भी करेगी मदद,हर महीने होगा 5 लाख का मुनाफा

  • देश - दुनिया5 days ago

     किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, दिवाली से पहले डबल हो सकता है किस्त का पैसा, जानिए डिटेल