Connect with us

देश - दुनिया

मंदिर में रहने वाली लड़की से 50 वर्षीय अधेड़ ने किया दुष्कर्म

Published

on

मध्य प्रदेश के रीवा शहर के बिछिया थाना क्षेत्र से किशोरी के साथ दुष्कर्म का एक मामला सामने आया है. यहां मंदिर में रहकर भिक्षावृत्ति करने वाली किशोरी के साथ सुलभ शौचालय के ही सफाईकर्मी ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है. घटना करीब पांच दिन पूर्व की है. पब्लिक टॉयलेट में आरोपी ने बंद कर लड़की के साथ रेप की वारदात की. दुष्कर्म की घटना के बाद पीड़िता वन स्टॉप शेन्टर पहुची जिसके बाद वन स्टॉप शेन्टर के अधिकारियों ने पुलिस को पत्र लिखा. जिसके बाद पत्र प्राप्त होते ही पुलिस हरकत में आई और बीते मंगलवार को आरोपी को चिरहुला मंदिर के पास से गिरफ्तार कर लिया.

बिछिया थाना क्षेत्र स्थित चिरहुला मंदिर में भिक्षावृत्ति करने वाली 17 वर्षिय किशोरी के साथ दुष्कर्म किये जाने एक मामला सामने आया है. यहां सुलभ सौचालय के सफाई कर्मी ने सुलभ सौचालय में ही किशोरी के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है. किशोरी सीधी जिले की निवासी है और बिछिया थाना क्षेत्र स्थित चिरहुला मंदिर में रह कर भिक्षावृत्ति करती थी. घटना दिनांक के दिन शौच क्रिया के लिए वह जब सुलभ शौचालय पहुंची तो वहां मौजूद सफाईकर्मी 50 वर्षीय राजू ने उनके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया.

व्यथा सुन उड़े अधिकारियों के होश

घटना के बाद किशोरी वैन स्टॉप शेन्टर पहुच गई. वैन स्टॉप शेन्टर पहुचकर किशोरी ने जब अपनी आपबीती सुनाया तो अधिकारियों के होश उड़ गए. जिसके बात वैन स्टॉप शेन्टर के अधिकारियों ने पुलिस को एक पत्र लिख कर कार्रवाई की मांग की. पत्र प्राप्त होते ही पुलिस हरकत में आई और आरोपी को चिरहुला मंदिर के पास पकड़ लिया गया. आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले आई जिससे पूछताछ की.

बिछिया थाना प्रभारी जगदीश सिंह ठाकुर ने बताया कि फिलहाल पीड़िता किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. पूछताछ के बाद पीड़िता को वन स्टॉप शेन्टर भेज दिया गया है. पुलिस अब पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसपर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

पश्चिम बंगाल में दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर में कोरोना संक्रमण बढ़ने से, तीन दिनों का लगा लॉकडाउन

Published

on

By

पश्चिम बंगाल में दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए यहां तीन दिनों के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं को ही काम करने की इजाजत होगी। सोनारपुर में अब तक 19 कंटेनमेंट जोन घोषित हुए हैं। सोनारपुर राजधानी कोलकाता से करीब 20 किलोमीटर दूर है।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर)  ने बंगाल सरकार को एक पत्र लिखा है, जिसमें दुर्गा पूजा के बाद राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई गई है। पत्र में  (आईसीएमआर) ने बताया है कि दुर्गा पूजा के बाद से कोलकाता में कोविड केस में करीब 25% की बढ़ोत्तरी हुई है। बीते 24 घंटों में कोलकाता में 248 मामले सामने आए हैं और 6 मौतें हुई हैं।

कोविड गाइडलाइंस का पालन सुनिश्चित कराने की अपील
केंद्र ने पश्चिम बंगाल सरकार से कोरोना के मामलों और मौतों को लेकर तुरंत समीक्षा करने को कहा है। त्योहारों के दौरान कोविड गाइडलाइंस का पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है।

पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य सचिव को 22 अक्टूबर को जारी पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि राज्य में पिछले 30 दिन के दौरान संक्रमण के 20,936 नए मामले मिले हैं। इस दौरान 343 मरीजों की मौत हुई है, जोकि इस अवधि में भारत में सामने आए नए मामलों का 3.4% जबकि मौत के मामलों का 4.7% है।

पश्चिम बंगाल में मंगलवार को 806 नए केस

हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, पश्चिम बंगाल में मंगलवार को 806 नए केस दर्ज हुए और 15 मरीजों की मौत हुई। इससे पहले सोमवार को यहां 805, रविवार को 989 और शनिवार को 974 संक्रमित मिले थे। राज्य में अब तक कोरोना के 15.88 लाख मामले सामने आ चुके हैं और 19,081 लोगों की मौत हुई है।

राज्य में 16 नवंबर से स्कूल खुलने वाले हैं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को ऐलान कि कक्षा 9 से 12वीं तक के बच्चे अब स्कूल जाकर क्लास अटेंड कर सकेंगे। सभी स्कूल 16 नवंबर से शुरू होंगे। पहले बनर्जी ने 15 नवंबर से स्कूल खोलने की घोषणा की थी, लेकिन उस दिन बिरसा मुंडा की जयंती है। इसलिए अब सभी स्कूल 16 नवंबर को खुलेंगे।

Continue Reading

देश - दुनिया

एसबीआई ने अपने ग्राहकों किया अलर्ट, नेशनल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से फ्री गिफ्ट का ऑफर न करें स्वीकार

Published

on

SBI Alert! देश के सबसे बड़े बैंक, भारतीय स्टेट बैंक ने अपने करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट किया है। बैंक में अगर आपका भी खाता है तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। बैंक ने कहा है कि अगर आपको भी किसी फ्री गिफ्ट का मैसेज आया है तो आप भी सावधान हो जाएं। इन दिनों ऑनलाइन फ्रॉड तेजी से बढ़ रहे हैं, इसलिए कोई मैसेज या कोई अनजान लिंक आपकी जिंदगी भर की कमाई पर हाथ साफ कर सकते हैं।

एसबीआई का ट्वीट 

SBI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि क्या ऐसे लिंक आपके इनबॉक्स में मिल रहे हैं? उन पर क्लिक न करें। ऐसे फिशिंग लिंक पर क्लिक करने से आपकी गाढ़ी कमाई को नुकसान पहुंच सकता है। एसबीआई ने आगे लिखा कि सावधान रहें और क्लिक करने से पहले अच्छी तरह से चर्चा करें।

हैकर्स इन दिनों फिशिंग के जरिए बैंक डिटेल्स लेते हैं और फिर लोगों का अकाउंट खाली कर देते हैं। इसके अलावा हैकर्स या धोखेबाज ग्राहकों को लुभाने के लिए आपके मोबाइल नंबर पर तरह-तरह के मैसेज भेजते हैं। ये मैसेज इतने आकर्षक और आकर्षक होते हैं कि कोई भी ग्राहक आसानी से इनके झांसे में आ सकता है।

एसबीआई ने बताया कि ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिसमें लोगों को मुफ्त उपहार का लालच देकर ठगा जा रहा है। अगर आपके पास भी है ‘नेशनल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से फ्री गिफ्ट?’ अगर मैसेज आ रहे हैं तो आपको ऐसे मैसेज को इग्नोर कर देना चाहिए। ऐसे मेसेज से आप ठगी के शिकार हो सकते हैं।

ये न करें

इसके अलावा बैंक ने यह भी कहा है कि हम किसी भी ग्राहक से उसका खाता नंबर, व्यक्तिगत विवरण, सीवीवी, पिन, ओटीपी जैसी जानकारी नहीं मांगते हैं। अगर कोई आपसे इस तरह की जानकारी मांग रहा है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। इसके अलावा अपनी निजी जानकारी किसी से साझा न करें।

Continue Reading

देश - दुनिया

199 पदों पर भर्ती 1 नवम्बर से, सिर्फ जिले के युवक-युवतियां कर सकते है अप्लाई

Published

on

कांकेर जिले के विभिन्न विभागों में जिला संवर्ग के तृतीय श्रेणी (कार्यपालिक को छोड़कर) के सहायक ग्रेड-03 एवं चतुर्थ श्रेणी के भृत्य के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए जिले के स्थानीय निवासियों से ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित किया गया है। कलेक्टर कार्यालय द्वारा प्राप्त जानकारी अनुसार राजस्व विभाग, जिला कोषालय, शिक्षा विभाग, खनिज विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, कृषि विभाग, जिला योजना एवं सांख्यिकी, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, लोक निर्माण विभाग एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी इत्यादि विभागों में सहायक ग्रेड-03 के 24 पद एवं भृत्य के 175 रिक्त पदों पर भर्ती किया जाएगा।

कांकेर जिले के पात्र एवं इच्छुक निवासी विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड बस्तर के वेबसाईट www.jssbbastar.cgstate.gov.in पर 01 नवम्बर से 23 नवम्बर तक ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं। विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड बस्तर द्वारा सहायक ग्रेड-03 के पदों पर भर्ती के लिए 02 जनवरी 2022 दिन रविवार को पूर्वान्ह 11.45 बजे से दोपहर 02 बजे तक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। ऑनलाईन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 23 नवम्बर तक निर्धारित है।

परीक्षा हेतु आवेदन शुल्क तृतीय श्रेणी (सहायक ग्रेड-03) व चतुर्थ श्रेणी (भृत्य) हेतु पृथक-पृथक शुल्क जमा करना होगा। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 350, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 250 रूपये तथा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं दिव्यांगजनों के लिए 200 रूपये परीक्षा शुल्क निर्धारित किया गया है। उक्त पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाईन आवेदन पत्र एवं नियम व शर्तें का विस्तृत विवरण विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड, जगदलपुर बस्तर संभाग का वेबसाईट www.jssbbastar.cgstate.gov.in तथा कार्यालय कलेक्टर कांकेर के वेबसाईट www.kanker.gov.in एवं सूचना पटल पर भी उपलब्ध है। आवेदक द्वारा 01 नवम्बर से ऑनलाईन आवेदन किये जा सकते हैं, पंजीकृत डाक एवं स्पीड पोस्ट से प्रेषित किये जाने वाले आवेदन पत्र मान्य नहीं किये जायेंगे।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़24 mins ago

कोर्ट में महिला ने की सुसाइड करने की कोशिश

कोरबा न्यायालय परिसर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक महिला जिला न्यायालय की छत पर चढ़कर कूदने का...

छत्तीसगढ़1 hour ago

छत्तीसगढ़ में रहना होगा सावधन ,पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में डेल्टा प्लस के AY-4 वैरिएंट के सात मामलों की पहचान हुई

त्योहारों के मौसम में कोरोना के नए वैरिएंट का खतरा बढ़ रहा है। पड़ोसी मध्य प्रदेश में डेल्टा प्लस से...

छत्तीसगढ़4 hours ago

पति और पत्नी के बीच हुआ था विवाद,एक ही परिवार के 4 लोगों ने करलीआत्महत्या

राजनांदगांव,  छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से बड़ी खबर सामने आई है. लालबाग थाना क्षेत्र के करमतरा गांव में एक ही...

छत्तीसगढ़5 hours ago

छत्‍तीसगढ़ बोर्ड :आगामी बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन :10वीं-12वीं की परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह से

दसवीं-बारहवीं सीजी बोर्ड की परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह से शुरू होगी। यह लगभग तय माना जा रहा है। इस...

छत्तीसगढ़6 hours ago

बस्तर संभाग : पिछले 5 दिनों में कोरोना के 13 नए मरीज सामने आये ,संभागभर में 6.89 लाख लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है

बस्तर संभाग में कोरोना के चलते अब तक करीब 724 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें सबसे अधिक 254...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    Jio को टक्कर देने के लिए BSNL ने चली शातिर चाल! सस्ते किए अपने ‘महंगे’ प्लान

  • 6 days ago

    एसबीआई में पीओ की 2000 से अधिक वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

  • देश - दुनिया6 days ago

    आधार कार्ड में फोटो अच्छी नहीं लग रही है, ऐसे करें अपडेट, जानिए पूरा प्रोसेस

  • देश - दुनिया6 days ago

    11 लोगों ने एक साथ किस वजह से की थी आत्‍महत्‍या? 3 साल बाद सामने आया ‘आखिरी सच’

  • 6 days ago

    गर्लफ्रेंड से मिलने आया प्रेमी, बाद में खर्चे की भरपाई के लिए लग्जरी कार में चुरा ले गया बकरियां

  • छत्तीसगढ़5 days ago

    दिल्ली से बड़ी खबर, भूपेश बघेल बने रहेंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री

  • देश - दुनिया4 days ago

    बैंक पीओ के 4135 पदों पर भर्ती शुरू, जानें सभी जरुरी बातें

  • देश - दुनिया4 days ago

    ब्रेन डेड था मरीज, सुअर की किडनी का सफल ट्रांसप्लांट

  • छत्तीसगढ़5 days ago

    छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, बीते 24 घंटे में मिले 34 नए केस

  • देश - दुनिया5 days ago

    ड्रग्स को लेकर आर्यन खान और अनन्या पांडे के बीच क्या हुई थी बात? व्हाट्सऐप चैट से हुआ खुलासा