Connect with us

AIIMS Nursing Officer Recruitment 2020 : एम्स ने नर्सिंग ऑफिसर के पदों के लिए मांगे आवेदन, जल्द करें अप्लाई

Published

on

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित करने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 3,803 खाली पदों को भरा जाएगा। चयन नर्सिंग ऑफिसर भर्ती कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा मंगलवार, 1 सितंबर को आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवार वेबसाइट aiimsexams.org के माध्यम से 18 अगस्त, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवार 4,600 रुपये प्रति माह के अतिरिक्त ग्रेड वेतन के साथ 9,300 रुपये से 34,800 रुपये के वेतनमान में होंगे। इच्छुक उम्मीदवार को पद के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग / बीएससी नर्सिंग का पीछा करना चाहिए।

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2020: पात्रता मानदंड

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार को भारतीय नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बी.एससी (ऑनर्स।) नर्सिंग / बी.एससी या भारतीय नर्सिंग काउंसिल मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से B.Sc (पोस्ट-सर्टिफिकेट) / पोस्ट बेसिक B.Sc नर्सिंग या उन्हें राज्य / भारतीय नर्सिंग परिषद में एक नर्स और दाई के रूप में पंजीकृत होना चाहिए।

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2020: आयु सीमा

उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 वर्ष और न्यूनतम 18 वर्ष होनी चाहिए। मानदंडों के अनुसार आयु में छूट प्रदान की जाएगी।

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2020: वेतनमान

चयनित उम्मीदवारों को 4,600 रुपये के ग्रेड वेतन के साथ 9,300 रुपये से 34,800 रुपये मासिक वेतन मिलेगा।

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2020: चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन नर्सिंग ऑफिसर भर्ती कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (NORCET 2020) के माध्यम से किया जाएगा। पेपर में 200 अंकों के 200 MCQ शामिल होंगे, और यह तीन घंटे की अवधि का होगा।

सामान्य / ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए अर्हक अंक 50 प्रतिशत, ओबीसी के लिए 45 प्रतिशत और एससी, एसटी के लिए 40 प्रतिशत है।

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2020: आवेदन कैसे करें

जो लोग आवेदन करना चाहते हैं वे ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है। आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट- aiimsexams.org पर जाना चाहिए

एम्स नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2020: आवेदन शुल्क

सामान्य / ओबीसी उम्मीदवारों: 1500 रुपये

एससी / एसटी उम्मीदवार: 1200 रुपये

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

बैंक ऑफ इंडिया में निकली 696 पदों पर भर्ती,उम्मीदवार 10 मई तक करें आवेदन…

Published

on

Bank of India Recruitment 2022: बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से कुल 696 पदों पर भर्ती निकाली गई है. इसके लिए आवेदन 26 अप्रैल 2022 से शुरू हो जाएंगे. आवेदन करने की लास्ट डेट 10 मई 2022 है.

बता दें कि बैंक ऑफ इंडिया ने 19 अप्रैल को एक भर्ती विज्ञापन जारी किया था. इसमें विभिन्न विभागों में स्केल 4 तक के अधिकारी रैंक के पदों पर नियमित और संविदा के आधार पर भर्तियों के लिए अधिसूचना है.बैंकिंग क्षेत्र में सरकारी नौकरी करके करियर बनाने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों के पास सुनहरा मौका है. यह नौकरियां बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से निकाली गई है. कुल पदों की संख्या 696 है. इसके लिए आवेदन 26 अप्रैल 2022 से शुरू हो जाएंगे. ऐसे में अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन प्रक्रिया और चयन प्रक्रिया किस आधार पर होगी.

इससे अभ्यर्थियों को आवेदन में किसी तरह की असुविधा नहीं होगी. आवेदन करने की लास्ट डेट 10 मई 2022 है.बता दें कि बैंक ऑफ इंडिया ने 19 अप्रैल को एक भर्ती विज्ञापन जारी किया था. इसमें विभिन्न विभागों में स्केल 4 तक के अधिकारी रैंक के पदों पर नियमित और संविदा के आधार पर भर्तियों के लिए अधिसूचना है.

विज्ञापन के आधार पर रिस्क मैनेजर, क्रेडिट एनालिस्ट, इकनॉमिस्ट, स्टैटिस्टिशियन, क्रेडिट ऑफिसर, टेक अप्रेजल और आइटी ऑफिसर-डाटा सेंटर के कुल 594 पदों पर नियमित आधार पर भर्ती की जाएगी.

इसके अलावा 102 पदों पर संविदा आधार पर सीनियर मैनेजर (आइटी), मैनेजर आइटी, सीनियर मैनेजर (नेटवर्क सिक्यूरिटी), सीनियर मैनेजर (नेटवर्क राउटिंग एण्ड स्वीचिंग स्पेशलिस्ट्स), मैनेजर (इंड प्वाइंट सिक्यूरिटी), मैनेजर (डाटा सेंटर), मैनेजर (डाटाबेस एक्टपर्ट), मैनेजर (टेक्नोलॉजी आर्किटेक्ट) और मैनेजर (अप्लीकेशन आर्किटेक्ट) की भर्ती की जाएगी.

जानें आवेदन प्रक्रिया
आधिकारिक वेबसाइट bankofindia.co.in पर विजिट करना होगा.
यहां ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म 26 अप्रैल से उपलब्ध रहेगा.
आवेदन फॉर्म को भरकर सब्मिट करना होगा.
आवेदन शुल्क का भुगतान करके प्रिंट आउट कर लें.

आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क – 850 रूपये
एससी/एसटी/दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए – 175 रुपये

चयन प्रक्रिया
लिखित परीक्षा
ग्रुप डिस्कशन

Continue Reading

Knowledge

क्या आपकी भी बाइक, कार, होती है बार-बार पंचर, तो इन आसान उपाये से करे ठीक….

Published

on

By

 

 

टू-व्हीलर में स्टेपनी का ऑप्शन नहीं होता। ऐसे में जब कभी वो पंचर हो जाता है तब गुस्सा भी आता है। पंचर की दुकान आसपास मिल जाए तो ठीक है, लेकिन दूर हुई तब व्हीकल को धक्का लगाकर ले जाना पड़ता है। बाइक से लॉन्ग ड्राइव करने पर पंचर की टेंशन ज्यादा रहती है। कई बार टायर ऐसी जगह पर पंचर हो जाता है जहां कई किलोमीटर तक पंचर की दुकान भी नहीं होती। अपनी इसी प्रॉब्लम को आप पंचर रिपेयर किट की मदद से दूर कर सकते हैं। ये किट कार के साथ बाइक और स्कूटर सभी में काम करती है। इसका बैग काफी छोटा है। यानी इसे आसानी से अपने साथ रख सकते हैं।

5 मिनट में पंचर सही कर लेंगे
यूं तो ट्यूबलेस टायर आसानी से पंचर नहीं होते। कई बार पंचर होने के बाद भी इनसे कई किलोमीटर तक का सफर आसानी से हो जाता है। इसके बाद भी इस किट को अपने पास रखना चाहिए। ये इसलिए जरूरी है कि कई बार सुनसान जगह पर या रात के वक्त टायर पंचर हो जाए और पंचर सही करने वाली दुकान भी नहीं मिली, तब आपके लिए प्रॉब्लम हो सकती है। ऐसी स्थिति में इस किट से 5 मिनट में पंचर सही कर सकते हैं। इन किट की कीमत ऑनलाइन कीमत करीब 125 रुपए से ही शुरू हो जाती है।

पंचर सही करने की आसान प्रोसेस
ट्यूबलेस टायर की पंचर को सही करना बेहद आसान है। इसके लिए सिर्फ आपको टायर के उस हिस्से को ढूंढना होता है जहां पर पंचर है। इस जगह पर कोई कील या नुकीली चीज हो सकती है। इसे प्लास की मदद से खींचना है और पंचर स्ट्रिप को उस जगह पर रेमर की मदद से लगा देते है, फिर टायर के बाहर निकलनी वाली स्ट्रिप को कटर से काट देते हैं। अब एयर पंप की मदद से टायर में हवा भर लेते हैं। आप टायर में जहां पंचर है वहां पर स्ट्रिप लगाने के लिए निशान भी लगा सकते हैं। एक बार स्ट्रिप अंदर जाती है तो पंचर सही हो जाती है।

इस किट में सारा सामान मिलेगा
इस किट में आपको लगभग 10 आइटम तक मिल सकते हैं। इसमें रेमर, प्रोब, पंचर रिपेयर स्ट्रिप्स, कटर, नोज प्लायर, चॉक, टायर वाल्व, वाल्व कैप और ग्लब्स शामिल हैं। हालांकि, कई किट में रेमर, प्रोब, पंचर रिपेयर स्ट्रिप्स, कटर, नोज प्लायर ही मिलते हैं। पंचर लगाने के लिए ये जरूरी आइटम हैं। आपको इस बात का ध्यान रखा होगा कि इस किट के साथ आपके पास एक एयर पंप भी होना चाहिए। टायर में हवा भरने के लिए बाजार में कई कॉम्पैक्ट एयर पंप भी आते हैं।

Continue Reading

जरा हटके

पिछले तीस सालों से टॉयलेट में बना रहे थे समोसे,पता चलते मचा हडकंप…

Published

on

Shocking News: जब आप किसी रेस्टोरेंट या भोजनालय में जाते हैं तो आपको उम्मीद रहती है कि यहां पर अच्छा खाना खाने को मिलेगा. वहीं, कुछ लोग उसी जगह पर खाने के लिए जाते हैं, जहां भरोसा होता है कि उन्हें बेहतरीन स्वाद वाला भोजन परोसा जाएगा. लोगों का भरोसा तब टूट जाता है, जब उन्हें पता चलता है कि खाना बनाने वाली जगह पर गंदगी होती है या फिर खाने में मिलावट किया जा रहा है. सउदी अरब में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे.

जी हां, एक ऐसा रेस्टोरेंट जहां पर पिछले तीस सालों से टॉयलेट में समोसा व अन्य स्नैक्स बनाए जा रहे थे.आपको यह जानकर कैसा लगेगा कि आपका पसंदीदा रेस्टोरेंट शौचालय में खाने को तैयार कर रहा है.जी हां, आपने सही सुना, सऊदी अरब में एक रेस्टोरेंट है जहां पर समोसा टॉयलेट में बनाया जा रहा था. हालांकि, जब अधिकारियों को इस बारे में पता चला तो रेस्टोरेंट में जाकर जांच की और तत्काल प्रभाव से रेस्टोरेंट को सील कर दिया गया.

अधिकारियों को जानकारी मिली कि यह रेस्टोरेंट 30 से अधिक वर्षों से शौचालय में समोसा और अन्य स्नैक्स तैयार कर रहा है.गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जेद्दा नगर पालिका को अस्वच्छ, अस्वस्थ और गैर-पेशेवर गतिविधियों के बारे में एक गुप्त सूचना मिली, जिसके बाद अधिकारियों ने एक रेजिडेंटल बिल्डिंग पर छापा मारा. उन्हें मालूम चला कि रेस्टोरेंट लगभग तीन दशकों से चल रहा है, जिसमें यह भी बताया गया कि रेस्टोरेंट में मांस जैसे कई एक्सपायर्ड फूड मैटेरियरल का भी यूज किया जा रहा था.

छापे के दौरान यह भी पता चला कि पनीर और कुछ अन्य खाद्य पदार्थ दो साल पहले के थे.जब अधिकारी छापा मारने पहुंचे तो उन्हें कई कीड़े-मकौड़े दिखाई दिए और कर्मचारियों के पास कोई हेल्थ कार्ड नहीं था. वह सभी रेजिडेंसी कानून के खिलाफ जाकर ऐसा काम कर रहे थे.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़3 hours ago

कोविड अपडेट: सरकार ने 6 से 12 साल तक के बच्चों के लिए Covaxin को इमरजेंसी यूज की मंजूरी दे दी है; जानिए पूरा प्रॉसेस..

कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं। संक्रमण बच्चों में भी देखा जा रहा है। दिल्ली, नोएडा और...

छत्तीसगढ़23 hours ago

जरूरत की खबर: आप महीने का 25 हजार कमा सकते है; ऐसा बोलने वाली फेक कंपनियों से बचे…

  सबसे पहले अखबार में छपने वाले इन तीन विज्ञापनों पर नजर डालें… घर बैठे महीने का 25 हजार कमाएं।...

छत्तीसगढ़1 day ago

कोरोना अपडेट: यूपी में 210 नए केस; एवं कई राज्य में एक्टिव केस 1277′ बच्चों की इम्युनिटी बढ़ाने हेतु आवश्यक बाते..

    उत्तर प्रदेश में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को यूपी में 210 नए केस...

छत्तीसगढ़1 day ago

अखबार कागज की कीमतों में हुई बढ़ोतरी; अखबारी कागज के दाम 16 महीनों में 175% तक बढ़ चुके हैं..

  अखबारों के सामने कागज की कम उपलब्धता और ऊंचे दाम का संकट तो है ही, इसके साथ-साथ अखबार की...

छत्तीसगढ़2 days ago

भारत में बढ़ा कोरोना का कहर: भारत में एक दिन में 2541 केस मिले; और 5,22,223 की हुई मौत..

एक दिन में 2541 केस मिलने से देश में अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 4,30,60,086 पर पहुंच गया। वहीं कुल...

#Exclusive खबरे

Calendar

April 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब5 days ago

    बंधन बैंक में निकली इतने पदों पर बंपर भर्ती, 12वी पास युवा जल्द से जल्द करे आवेदन.. जाने क्या है आवदेन की प्रक्रिया…

  • Tech & Auto4 days ago

    रियलमी लांच किया Realme GT 2 Pro,मिलेगी 12जीबी रैम के साथ 65 वॉट फास्ट चार्जिंग

  • जॉब5 days ago

    पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने 145 स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के पदों पर भर्तियां निकाली हैं।78,230 रुपए तक मिलेगी सैलरी

  • ज्योतिष5 days ago

    कपूर से दूर होते है सभी प्रकार के दोष, जाने कपूर के किस तरह से लाया जाता है प्रयोग में…

  • जॉब4 days ago

    भारतीय रेलवे में ग्रुप D पे निकली बंपर भर्ती, मिलेगी वेटेज और फिजिकल टेस्ट से छूट.. उमीदवार जल्द करे आवेदन…

  • जॉब4 days ago

    बंधन बैंक में निकली इतने पदों पर बंपर भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 29 अप्रैल 12वी पास युवा जल्द से जल्द करे आवेदन…

  • जॉब5 days ago

    आईटीआई पास के लिए निकली अपरेंटिसशिप की भर्ती,21 मई तक करें आवेदन…

  • देश3 days ago

    कर्मचारियों को लगा ज़ोरदार झटका : डीए पर हो सकती है ब्रेक, ये रही वजह..

  • जॉब4 days ago

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ग्राहकों को दी चेतावनी, और कहा ये…

  • Lifestyle7 days ago

    Heart Attack Treatment : हार्ट अटैक से बचना है तो करें,ये 5 काम..नहीं आयेगा अटैक