Connect with us

Tech & Auto

Airtel ने दिया झटका, सबसे सस्ता प्री-पेड प्लान हुआ बंद, जानें नए प्लान की कीमत

Published

on

जिस बात का डर करोड़ों लोगों को पिछले छह महीने से था, आखिरकार वह सामने आ ही गई। एयरटेल ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। Airtel ने अपने एक प्री-पेड प्लान की कीमत में 30 रुपये तक का इजाफा कर दिया है। अब Airtel का सबसे सस्ता प्लान 79 रुपये का हो गया है जो कि पहले 49 रुपये का था। सीधे शब्दों में कहें तो एयरटेल ने 49 रुपये वाला प्लान बंद कर दिया है।

यदि आप एयरटेल के ग्राहक हैं तो अब आपको कम से कम 79 रुपये का रिचार्ज कराना होगा जो कि पहले 49 रुपये का था। 79 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 64 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा और 1 पैसे/सेकेंड की दर से कॉलिंग की जा सकेगी। इसके अलावा इस प्लान में 200MB डाटा मिलेगा और वैधता 28 दिनों की होगी। इस प्लान से एयरटेल के एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर (ARPU) में इजाफा होने की उम्मीद है।

बता दें कि पिछले महीने ही एयरटेल ने अपने प्री-पेड प्लान में एक और नए प्लान को जोड़ा है। Airtel ने अपने प्री-पेड ग्राहकों के लिए 456 रुपये का एक प्लान लॉन्च किया है जिसकी वैधता 60 दिनों की है। एयरटेल के इस प्लान में 50 जीबी डाटा मिलता है।

इसके अलावा सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। Airtel के इस प्लान में हर रोज 100 SMS भी मिलेंगे। एयरटेल के इस 456 रुपये वाले प्लान का मुकाबला जियो के 447 रुपये वाले प्लान से होगा। इस प्लान के साथ ग्राहकों को अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन, Airtel Xstream प्रीमियम और Wynk म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलेगा।

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

रियलमी लांच किया Realme GT 2 Pro,मिलेगी 12जीबी रैम के साथ 65 वॉट फास्ट चार्जिंग…

Published

on

रियलमी ने इंडियन मार्केट में अपने नए प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme GT 2 Pro को लॉन्च कर दिया है। फोन दो वेरिएंट- 8जीबी+128जीबी और 12जीबी+256जीबी में आता है।

इसके 8जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 49,999 रुपये है। वहीं, अगर आप इस फोन का 12जीबी रैम वाला वेरिएंट खरीदना चाहते हैं, तो आपको 57,999 रुपये खर्च करने होंगे। फोन की सेल 14 अप्रैल दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। इसे कंपनी की वेबसाइट के अलावा फ्लिपकार्ट से भी खरीदा जा सकेगा। फोन में कंपनी 50MP कैमरा और 65 वॉट फास्ट चार्जिंग के साथ कई जबर्दस्त फीचर दे रही है।

5 हजार रुपये के डिस्काउंट
गिजमोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार फोन को आप 5 हजार रुपये के डिस्काउंट के साथ खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड से पेमेंट करना होगा। यह ऑफर SBI के क्रेडिट कार्ड के लिए भी उपलब्ध है। इसके अलावा कंपनी फोन की खरीद पर 7,999 रुपये में आने वाला गूगल नेस्ट हब 4,999 रुपये में खरीदने का मौका भी दे रही है।

वहीं, अगर आप गूगल नेस्ट मिनी खरीदते हैं, तो यह आपको 3,799 रुपये की बजाय 1,999 रुपये में मिल जाएगा। इतना ही नहीं फोन के साथ आपको 4,999 रुपये की कीमत में आने वाली रियलमी वॉच S भी फ्री मिलेगी।

12जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज
फोन में कंपनी 1440×3216 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.7 इंच का 2K LTPO AMOLED डिस्प्ले दे रही है। यह डिस्प्ले 120Hz के अडैप्टिव रिफ्रेश रेट और गोरिल्ला ग्लास विक्टस स्क्रीन प्रोटेक्शन के साथ आता है। रियलमी का यह फोन 12जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज से लैस है।

स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट ऑफर कर रही

प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट ऑफर कर रही है। फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं। इनमें OIS सपोर्ट वाले 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल के मैक्रो कैमरा दिया गया है।

65 वॉट की सुपर डार्ट चार्जिंग को सपोर्ट

सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा।इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी 65 वॉट की सुपर डार्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 12 पर बेस्ड Realme UI 3.0 पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5G, 4G LTE, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।

Continue Reading

Tech & Auto

क्या आप भी एंड्रॉयड यूजर है ये 3 इमरजेंसी एप्प डाउनलोड कर लीजिये जाने कैसे करे इस्तेमाल

Published

on

एंड्रॉइड यूजर्स सावधान! आपकी हर एक्टिविटी गूगल को भेजता है आपका स्मार्टफोन - Technology News In Hindi

बिजी लाइफस्टाइल में हम सभी घरों से बाहर जाकर काम करते ही हैं। आजकल के बढ़ते क्राइम की वजह से डर हमेशा बना रहता है। ऐसे में अच्छा यही रहेगा की कोई न कोई अपना हमेशा साथ रहे। अब ये भी पॉसिबल तो नहीं लेकिन आपका फोन आपका साथ जरूर दे सकता है। इन खतरों से बचने और अपनों इसकी जानकारी जल्दी पहुंचाने के लिए आप SOS इमरजेंसी ऐप्लीकेशन्स का इस्तेमाल कर सकते है।

बी सेफ (bSafe)
बी सेफ इमरजेंसी में इस्तेमाल करने के लिए एक बढ़िया ऐप है। ये ऐप iOS और एंड्रॉयड दोनों पर है। बी सेफ में आपको कई तरह के सेफ्टी फीचर देखने को मिलते हैं। इस ऐप को आप अपने न सिर्फ टच बल्कि वॉइस कमांड के जरिए भी कंट्रोल कर सकते हैं। बी सेफ में sos बटन दबाने पर ये सिर्फ SMS भेजेगा बल्कि ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग भी करेगा।

SOS में आए लिंक के जरिए आपके इमरजेंसी कॉन्टैक्ट्स न सिर्फ आपकी लोकेशन देख पाएंगे बल्कि आपको लाइव सुन और देख भी पाएंगे जिससे आपका पता लगाना और भी आसान हो जाएगा।

वाक सेफ
वाक सेफ पुलिस के डेटा के मुताबिक आपको हाई क्राइम जोन से सुरक्षित करने में मदद करता है। ये ऐप्लीकेशन iOS और एंड्रॉयड दोनों पर ही अवेलेबल है और आप इसे फ्री में डाउनलोड कर इस्तेमाल कर सकते है। वाक सेफ में आपको टैप सेफ नाम का एक पॉप अप अलर्ट आता है। और अगर आप उसे एक सीमित समय में क्लिक नहीं करते हैं तो आपके इमरजेंसी कॉन्टैक्ट को ऑटोमैटिकली SOS भेज दिया जाएगा।

वाक सेफ में आप रिमाइंडर सेट कर सकते हैं और अगर आप टाइम से घर नहीं पहुंचते तो भी ये ऑटोमैटिकली अलर्ट SOS सेंड कर देगा। अगर आप किसी तरह के क्राइम जोन के आसपास हैं तो ये ऐप आपको वहां से निकलने के सबसे बेस्ट और सेफ रास्तों के बारे में भी बता सकता है।

रेड पैनिक बटन
रेड पैनिक बटन एक काफी अच्छा इमरजेंसी ऐप है। अगर आप इसके पैनिक बटन को दबाते हैं तो ये हाथों हाथ आपके इमरजेंसी कॉन्टैक्ट को SOS और ईमेल के जरिये मैसेज भेज देता है। और साथ ही गूगल मैप्स लिंक के जरिए आपकी लोकेशन भी भेजता है जिससे आपका पता लगाना और भी आसान हो जाता है।

अगर आपने अपने ट्विटर अकाउंट को इस ऐप से लिंक किया है तो इमरजेंसी के वक्त ये ट्विटर पर एक इमरजेंसी ट्विट पोस्ट कर देगा। इससे आपके फॉलोवर्स भी आपकी मदद कर पाएंगे। रेड पैनिक बटन ऐप लोकेशन iOS और एंड्रॉयड दोनों पर ही मिलते हैं।

 

Continue Reading

Tech & Auto

Alert : एंड्रॉयड फोन पर कॉल रिकॉर्डिंग जल्द ही बंद होने वाली है जाने क्यो? पढ़े पूरी खबर…

Published

on

By

 

 

एंड्रॉयड फोन पर कॉल रिकॉर्डिंग जल्द ही बंद होने वाली है। लेकिन ये पूरी तरह से नहीं होगी। गूगल ने हाल ही में अपनी प्ले स्टोर पॉलिसी को अपडेट किया है जिसमें कई बदलाव किए गए है जो 11 मई से प्रभावी होंगे। नई पॉलिसी से होने वाले बदलाव से प्ले स्टोर पर मिलने वाले कॉल रिकॉर्डिंग एप्लिकेशन पर एक बड़ा प्रभाव पड़ेगा।

नई गूगल प्ले स्टोर पॉलिसी से होगा बदलाव
रिमोट कॉल ऑडियो रिकॉर्डिंग के लिए एक्सेसिबिलिटी API का अनुरोध नहीं किया जा सकता है, जिसका अर्थ है कि ऐप्स को कॉल रिकॉर्डिंग की परमिशन नहीं होगी। इसका मतलब है कि ट्रूकॉलर, ऑटोमैटिक कॉल रिकॉर्डर, क्यूब ACR और दूसरे पॉपुलर ऐप काम नहीं करेंगे।

रिकॉर्डिंग का फीचर फोन में तो कर सकेंगे इस्तेमाल
यदि आपके एंड्रॉयड फोन के डायलर में डिफॉल्ट रूप से कॉल रिकॉर्डिंग फीचर है, तो भी आप कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं। गूगल ने खुलासा किया है कि प्री-लोडेड कॉल रिकॉर्डिंग ऐप या फीचर के लिए एक्सेसिबिलिटी परमिशन की जरूरत नहीं होती है, इस तरह नेटिव कॉल रिकॉर्डिंग काम करेगी। गूगल की एक वेबिनार के एक प्रेजेंटर ने कहा, ‘यदि ऐप फोन पर डिफॉल्ट डायलर है और प्री-लोडेड भी है, तो आने वाली ऑडियो स्ट्रीम तक पहुंच प्राप्त करने के लिए एक्सेसिबिलिटी कैपेसिटी की जरूरत नहीं है।’

शाओमी फोन का इस्तेमाल करने वालों को टेंशन नहीं
अभी तक, गूगल के पिक्सेल और शाओमी फोन अपने डायलर ऐप्स पर एक डिफॉल्ट कॉल रिकॉर्डर के साथ आते हैं। इसलिए, यदि आपके पास पिक्सेल या शाओमी फोन है, तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है।

किसी की इजाजत के बिना कॉल रिकॉर्ड करना खतरनाक
एक बजट स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी A12, रियलमी C25, ओप्पो K10, वनप्लस सभी एंड्रॉयड फोन में कॉल रिकॉर्डिंग फीचर होता है। यदि आपकी कॉल आपकी इजाजत के बिना रिकॉर्ड की जा रही हैं तो यह आपकी प्राइवेसी के लिए खतरा है।
लेकिन कुछ जगह जैसे कि कस्टमर केयर में कॉल रिकॉर्ड करना जरूरी होता है, तो वहां पहले ही बता दिया जाता है कि यह कॉल भविष्य में ट्रेनिंग के उद्देश्य से रिकॉर्ड की जा रही। यहां अंतर यह है कि आपको बताया जा रहा है कि कॉल रिकॉर्ड की जा रही है।

यूरोप में फोन कॉल को रिकॉर्ड करना गैर कानूनी
वहीं यदि ये कॉल किसी अजनबी या परिचित या प्रोफेशन कॉन्टैक्ट के साथ कॉल रिकॉर्ड हो रही है, तो यह वास्तव में खतरनाक है। किसी के इजाजत के बिना कॉल रिकॉर्डिंग खतरनाक है। लगभग पूरे यूरोप में जहां किसी भी फोन कॉल को रिकॉर्ड करना गैर कानूनी है। यही वजह है कि यूरोप में बिकने वाले शाओमी के फोन कॉल रिकॉर्डिंग का सपोर्ट नहीं करते हैं।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़16 hours ago

छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण के चार करोड़ आकड़ा पार

रायपुर. 24 अप्रैल 2022 : (ETOI NEWS) छत्तीसगढ़ में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा चार करोड़ को पार कर गया है।...

छत्तीसगढ़16 hours ago

यात्रीगण कृपया ध्यान दें… रेलवे ने प्राचार्य कार्य लिए 24 ट्रेनें को किया रद्द, देखे लिस्ट….

  ट्रेन से आप कहीं जाना चाह रहे हैं या जाने वाले हैं तो यह खबर आपके काम की हो...

छत्तीसगढ़20 hours ago

Covid update: बढ़ा तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार बुरा हुआ मरीजो का हाल बड़ी मरीजों की संख्या..

। बारां जिले में इन दिनों लोगों का गर्मी से हाल-बेहाल है। रविवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री दर्ज किया...

छत्तीसगढ़20 hours ago

weather update: उत्तर भारत में बदला मौसम, मिली गर्मी से राहत,

राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत और नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में शुक्रवार को तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है।...

छत्तीसगढ़21 hours ago

CG News:  प्रदेश में बरसात से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से मिली बड़ी राहत, 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुँचा तापमान… जाने क्या है आज मौसम हाल… 

  छत्तीसगढ़ में गुरुवार-शुक्रवार को हुई बरसात से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से बड़ी राहत मिली है। शनिवार को भी...

#Exclusive खबरे

Calendar

April 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    2 मिनट में कर देगा घर को AC जैसा टांडा यह कूलर, जाने क्या है इसकी कीमत….

  • Tech & Auto5 days ago

    2 मिनट में घर को करेगा AC जैसा ठंडा यह कूलर,जानें कीमत…गर्मी से मिलेगी छुटकारा..

  • देश6 days ago

    अगर आपके पास भी है ई-श्रम कार्ड तो जल्द मिलेगा फायदा,ये रही डिटेल…

  • Tech & Auto5 days ago

    800 रुपये से कम कीमत पर मिल रही है BSNL का धमाकेदार प्लान! मिलेगी 395 दिन की वैलिडिटी;जानें और Benefits…

  • जॉब3 days ago

    बंधन बैंक में निकली इतने पदों पर बंपर भर्ती, 12वी पास युवा जल्द से जल्द करे आवेदन.. जाने क्या है आवदेन की प्रक्रिया…

  • जॉब3 days ago

    पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने 145 स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के पदों पर भर्तियां निकाली हैं।78,230 रुपए तक मिलेगी सैलरी

  • देश6 days ago

    सुकन्या समृद्धि योजना में हुए 5 बड़े बदलाव, जानिए क्या है ये बदलाव…

  • क्राइम न्यूज़7 days ago

    14 साल की मासूम बच्ची से किया सामूहिक दुष्कर्म, नदी के किनारे दिया घटना को अंजाम…

  • ज्योतिष7 days ago

    Vastu Tips: आईने को गलत दिशा में रखने से हो सकती है घरो में कलेश, जाने इसे सही दिशा में रखने के उपाये…

  • जॉब3 days ago

    आईटीआई पास के लिए निकली अपरेंटिसशिप की भर्ती,21 मई तक करें आवेदन…