Connect with us

देश - दुनिया

NCB के इन पांच दावों के खारिज होने से आर्यन खान को मिली जमानत

Published

on

आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स केस  में बॉम्बे हाईकोर्ट ने बेल ऑर्डर रिलीज किया है. इस ऑर्डर में कोर्ट ने एनसीबी के सभी 5 दावों को खारिज करके आर्यन खान अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को जमानत दी है. बेल ऑर्डर में हाईकोर्ट ने कहा है कि आरोपियों के पास से ऐसा कुछ नहीं मिला है जिसे आपत्तिजनक माना जाए और यह कहा जाए कि उन्होंने साजिश के तहत ड्रग्स लेने का प्लान बनाया था.

ड्रग्स केस मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट से आर्यन खान को बड़ी राहत मिली है. इस केस में उच्च न्यायालय ने बेल ऑर्डर रिलीज किया है. जिसमें यह बताया गया है कि आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को किस आधार पर जमानत दी गई है. इस बेल ऑर्डर में हाईकोर्ट कहा है कि आरोपियों के पास से ऐसा कुछ नहीं मिला है जिसे आपत्तिजनक माना जाए और यह कहा जाए कि उन्होंने साजिश के तहत ड्रग्स लेने का प्लान बनाया था.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आर्यन समेत 3 आरोपियों को क्रूज पर ड्रग्स लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था. इस मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने आरोपियों को 28 अक्टूबर को जमनात दे दी थी. हालांकि विस्तृत बेल ऑर्डर शनिवार को उपलब्ध हुआ.

इन 5 पाइंट के आधार पर हाईकोर्ट ने NCB के आरोपों को नकारा

साजिश के आरोप: एनसीबी ने आर्यन खान समेत 3 आरोपियों पर साजिश के तहत ड्रग्स लेने का आरोप लगाया था. एनसीबी के अनुसार, तीनों ने क्रूज पर पार्टी में ड्रग्स लेने का प्लान बनाया था. लेकिन इस आरोप को लेकर एजेंसी पर्याप्त सबूत नहीं दे पाई. इसके बाद हाईकोर्ट ने कहा कि यह नहीं माना जा सकता है कि आर्यन समेत तीनों आरोपियों ने साजिश के तहत ड्रग्स लेने का प्लान बनाया था.

व्हाट्स ऍप चैट के आधार पर केस: एनसीबी ने आरोपियों की व्हाट्स चैट के आधार पर आरोप लगाया था कि ये लोग साजिश करके साथ पार्टी में गए थे. लेकिन कोर्ट ने इसे मानने से कर दिया और कहा कि इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं था. उनके व्हाट्स चैट से ऐसा कुछ सामने नहीं आया.

मादक पदार्थ रखना और उनका सेवन: आर्यन समेत तीनों आरोपियों को NCB ने ड्रग्स रखने, खरीदने, बेचने और उसे लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था. हालांकि हाईकोर्ट ने यह पाया कि आर्यन खान के पास से ड्रग्स बरामद नहीं हुआ. इसलिए कोर्ट ने एजेंसी के इस आरोप को भी खारिज कर दिया.

आर्यन खान का इकबालिया बयान: कोर्ट ने कहा कि एनसीबी ने धारा 67 के तहत आर्यन खान का इकबालिया बयान दर्ज किया था. NDPS एक्ट के तहत यह बयान सिर्फ जांच के लिए विचार में लाया जा सकता है लेकिन इसे यह नहीं माना जा सकता है कि आरोपी ने अपराध किया है.

अपराध के लिए सजा: हाईकोर्ट ने कहा कि तीनों आरोपियों को पहले ही लगभग 25 दिनों तक कैद में रखा गया और अभियोजन पक्ष ने कोई मेडिकल टेस्ट नहीं कराया, जिससे यह साबित हो सके कि उन्होंने ड्रग्स का सेवन किया था या नहीं. जस्टिस निचिन साम्ब्रे ने कहा कि अगर अभियोजन पक्ष की दलीलों पर भी विचार किया जाए तो इस प्रकार के अपराध के लिए सजा एक वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

इंडिगो एयरलाइन का सुनहरा ऑफर, सिर्फ 1400 रुपए में करें हवाई यात्रा

Published

on

यदि आप देश में खूबसूरत पर्यटन स्थलों पर सैर करने का प्लान बना रहे हैं तो इंडिगो एयरलाइन आपके लिए शानदार ऑफर लेकर आया है। हाल ही में एयरलाइन कंपनी इंडिगो कई नई सीधी उड़ानें चला रही है। इंडिगो एयरलाइंस की ओर से जानकारी दी गई है कि अपने यात्रियों के लिए पॉइंट टू पॉइंट कनेक्टिविटी बढ़ाने की दिशा में एक और कदम उठाया है। कंपनी का कहना है कि सीधी कनेक्टिविटी यात्रा को आसान बनाएगी और पर्यटकों को इसकी प्राकृतिक सुंदरता, समृद्ध और विविध संस्कृति के लिए एक अनूठा अनुभव देगी।

शिलांग व डिब्रूगढ़ के बीच किराया मात्र 1400 रुपए

इंडिया एयरलाइन ने 2 नवंबर 2021 से शिलांग और डिब्रूगढ़ के बीच सीधी उड़ान शुरू की है। इसका शुरुआती किराया मात्र 1400 रुपये है। ऐसे में अगर आप सस्ते में यात्रा करना चाहते हैं तो इंडिगो की वेबसाइट पर जाकर विस्तार से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

सिर्फ 75 मिनट में 12 घंटे का सफर

गौरतलब है कि परिवहन की कोई भी डायरेक्ट सुविधा नहीं हो पाने के कारण लोगों को शिलांग और डिब्रूगढ़ के बीच यात्रा करने के लिए सड़क और ट्रेन से 12 घंटे की लंबी यात्रा करने को मजबूर होना पड़ा, लेकिन इस ऑफर का फायदा उठाकर सिर्फ 75 मिनट की उड़ान का विकल्प चुनकर कोई भी दोनों शहरों के बीच आसानी से उड़ान भर सकता है।

इस लिस्ट में चेक करें किराया

 जम्मू से लेह – रु 1854

लेह से जम्मू- 2946 रुपये

 इंदौर से जोधपुर – 2695 रुपये

जोधपुर से इंदौर – रु 2735

प्रयागराज से इंदौर – 3429 रुपये

इंदौर से प्रयागराज – 3637 रुपये

लखनऊ से नागपुर – 3473 रुपये

 नागपुर से लखनऊ – 3473 रुपये

Continue Reading

देश - दुनिया

रोजाना 416 रुपये बचाकर भविष्य के लिए तैयार करें 65 लाख का फंड

Published

on

अगर आप निवेश करने को लेकर प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसी सरकारी स्कीम के बारें में बताने जा रहे हैं जहां आप बेहद ही कम पैसों का निवेश कर एक मोटी रकम जोड़ सकते हैं. इस सरकारी स्कीम का नाम सुकन्या समृद्धि योजना यानी SSY.

सुकन्या समृद्धि योजना में 10 साल से कम उम्र की बेटी का सुकन्या समृद्धि योजना के तहत अकाउंट खोला जा सकता है. आप अपनी बेटी के लिए रोजाना 100 रुपये बचाकर 15 लाख रुपये और 416 रुपये बचाकर 65 लाख रुपये का फंड खड़ा कर सकते हैं, जो उसके बेहतर भविष्य के लिए काम आएगा.

जानिए क्या है सुकन्या समृद्धि योजना

सुकन्या समृद्धि योजना (SSY) बेटियों के लिए केंद्र सरकार की एक छोटी बचत योजना है. जिसे बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ स्कीम के तहत लांच किया गया है. छोटी बचत स्कीम में सुकन्या सबसे बेहतर ब्याज दर वाली योजना है.

कहां खुलेगा खाता

सुकन्या समृद्धि योजना के तहत अकाउंट किसी पोस्ट ऑफिस या कमर्शियल ब्रांच की अधिकृत शाखा में खोला जा सकता है. 21 साल की उम्र में बेटियां इस अकाउंट से पैसा निकाल सकती हैं.

कितना कर सकते हैं निवेश

करेंट फिस्कल ईयर में सुकन्या समृद्धि योजना के तहत अधिक से अधिक 1.5 लाख रुपये तक सालाना जमा कर सकते हैं. फिलहाल इस पर 7.6 फीसदी ब्याज मिल रहा है.इस स्कीम में 9 साल 4 महीने में रकम डबल हो जाएगी.

जानिए कैसे मिलेंगे 65 लाख रुपये

अगर आप इस स्कीम में हर महीने 3000 रुपये का निवेश करते हैं यानी सालाना 36000 रुपये पर आपको 14 साल बाद 7.6 फीसदी सालाना कंपाउंडिंग के हिसाब से 9,11,574 रुपये मिलेंगे.
>> 21 साल यानी मेच्योरिटी पर यह रकम करीब 15,22,221 रुपये हो जाएगी. यानी अगर आप रोजाना 100 रुपये बचा कर जमा करते हैं तो आप बेटी के लिए 15 लाख रुपये का फंड खड़ा कर सकते हैं.
>> वहीं रोजाना 416 रुपये तक बचाकर 65 लाख रुपये जोड़ सकते हैं.

कब तक यह अकाउंट रहेगा जारी

सुकन्या समृद्धि योजना अकाउंट खोलने के बाद यह बच्ची के 21 साल के होने या 18 साल की उम्र के बाद उसकी शादी होने तक जारी रखा जा सकता है.

Continue Reading

देश - दुनिया

नागपुर एयरपोर्ट पर बेंगलुरु–पटना फ्लाइट की इमर्जेंसी लैंडिंग, 139 यात्री थे सवार

Published

on

By

बेंगलुरु से पटना जा रहे एक विमान की नागपुर में इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई है। नागपुर एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बाताया कि गोएयर के इस विमान में तकनीकी दिक्कत की वजह से आपातकालीन स्थिति में उतारा गया। विमान में 139 यात्री और क्रू मेंबर सवार थे।

रूही ने हा, ”गोएयर विमान के पायलट ने नागपुर एटीसी से संपर्क किया और सूचना दी कि प्लेन के एक इंजन में दिक्कत आ रही है। पायलट ने इमर्जेंसी लैडिंग की अपील की थी।” क्रू मेंबर्स के अलावा विमान में 139 यात्री थे। उन्होंने आगे कहा कि पायलट की ओर से सूचना दिए जाने के तुरंत बाद एयरपोर्ट पर इमनर्जेंसी की घोषणा कर दी गई थी। रनवे पर दमकल की गाड़ियां, डॉक्टर, एंबुलेंस सहित सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं। सौभाग्य से विमान सुरक्षित उतर गया।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 hours ago

हड़ताल में रहेंगे रेजिडेंट डॉक्टर, ओपीडी बंद रहने से मरीज परेशान

रायपुर। मेडिकल में पोस्ट ग्रेजुएशन प्रवेश के लिये होने वाली नीट परीक्षाओं व काउंसलिंग तथा कोर्ट के स्टे के कारण...

छत्तीसगढ़2 hours ago

छत्तीसगढ़ में अब पूरी क्षमता के साथ नियमित खुलेंगे स्कूल: शिक्षा विभाग से आदेश जारी

राज्य सरकार ने स्कूलों को नियमित रुप से पूरी उपस्थिति के साथ खोले जाने के आदेश जारी कर दिए हैं।...

छत्तीसगढ़5 hours ago

नक्सलियों का तांडव, सरपंच की हत्या की, JCB मशीन को लगा दी आग

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला नारायणपुर में नक्सलियों की कायराना हरकत सामने आई है। यहां सड़क निर्माण के विरोध में...

छत्तीसगढ़6 hours ago

बौखलाए नक्सलियों ने फिर तोड़ी पटरी, 15 दिनों में चौथी बार डीरेल की घटना

छ्त्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में भांसी रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों ने रेल पटरी की फिश प्लेट निकाल कर ट्रेन दिया,...

छत्तीसगढ़1 day ago

10 रुपये ने बदली किसान की किस्मत, 15 साल पहले खरीदा दो केंचुआ, अब लाखों में कमाई

सच्ची लगन से मेहनत किया जाए तो इंसान अपनी तकदीर बदल सकता है. इसे सच कर दिखाया है छत्तीसगढ़ के...

#Exclusive खबरे

Calendar

November 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4 5 6
7 8 9 10 11 12 13
14 15 16 17 18 19 20
21 22 23 24 25 26 27
28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया7 days ago

    सर्दियों में सोने से पहले अंजीर और दूध का करें सेवन, होंगे गजब के फायदे

  • देश - दुनिया4 days ago

    आयकर विभाग में 10वीं पास की हो रही हैं भर्तियां, लास्ट डेट नजदीक

  • देश - दुनिया4 days ago

    काफी सस्ता हुआ 44 मेगापिक्सल कैमरे वाला Vivo का धांसू 5G स्मार्टफोन, मिलेगी 33W की फ्लैशचार्जिंग

  • देश - दुनिया4 days ago

    SI के 800 पदों पर बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

  • देश - दुनिया6 days ago

    जीरो डाउन पेमेंट पर 2 लाख से कम में घर ले जाएं Hyundai i10

  • देश - दुनिया6 days ago

    विस्तार से जानिए तीनों कृषि कानून और इनके विरोध की वजह

  • रायपुर छत्तीसगढ़3 days ago

    छत्तीसगढ़ में बदल गए Traffic Rules, अब नियम तोड़ने पर देना होगा डबल जुर्माना

  • मनोरंजन6 days ago

    इंटरनेशनल फैशन शो के लिए तमिलनाडु के 6 वर्षीय राणा का चयन, 3 साल की उम्र से कर रहे मॉडलिंग,13 से अधिक अवॉर्ड अपने नाम कर चुके

  • देश - दुनिया3 days ago

    यूरोप में फिर कोरोना से कोहराम, WHO ने चेताया-कुछ महीनों में हो सकती हैं 7 लाख मौतें

  • जॉब6 days ago

    छत्तीसगढ़ व्यापम ने निकाली 12वीं पास के लिए स्टेनोग्राफर की वैकेंसी,युवाओं के लिए अच्छी अवसर