Connect with us

बॉलीवुड तड़का: शर्लिन चोपड़ा रणवीर सिंह के NUDE फोटोशूट पर दी ये प्रतिक्रिया, पढ़े पूरी खबर…

Published

on

 

 

रणवीर सिंह के न्यूड फोटोशूट को देखने के बाद जहां सोशल मीडिया यूजर्स गुस्से में हैं. वहीं, अब सेलेब्स के भी इन मामले में दो मत नजर आ रहे हैं. कुछ लोगों रणवीर सिंह की इन तस्वीरों को उनकी बोल्डनेस कह रहे हैं तो कुछ नाराज हैं और कह रहे हैं कि ये समाज और मीडिया का डबल स्टैंडर्ड हैं. एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा ने अब इस मामले पर रिएक्ट किया है. उन्होंने ट्वीट कर गुस्सा जाहिर किया है, क्योंकि ऐसा करने पर लोगों ने उन्हें खूब खरीखोटी सुनाई थी.

शर्लिन चोपड़ा  ने भी इंटरनेशर्लिन चोपड़ा ने क्या किया ट्वीट
रणवीर सिंह के न्यूड तस्वीरों को देखने के बाद शर्लिन चोपड़ा ने ट्वीट कर अपना रिएक्शन दिया है. उन्होंने रणवीर की तस्वीरों के साथ ट्वीट करते हुए लिखा- ‘हमने एक अंतरराष्ट्रीय मैग्जीन के लिए बोल्ड शूट किया, तो लोगों ने और मीडिया ने हमें चरित्रहीन, जलील और बेआबरू कहा. जब ये जनाब बोल्ड शूट करते हैं, तो उर्दूवुड और मीडिया इनकी इस कलाकारी की सराहना करने में मसरूफ है. अरे भाई, हमारे जिस्म पर कीड़े पड़े थे क्या? ये डबल स्टैंडर्ड कैयकु कते?’

सोशल मीडिया यूजर्स दे रहे हैं मिले-जुले व्यूज
शर्लिन के इस ट्वीट पर लोग भी रिएक्ट कर रहे हैं. कोई उनकी बात को सही बता रहा है तो कोई उन्हें याद दिला रहा है कि वो एक औरत हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘आप एक दम सही कह रही हो, ये समाज और मीडिया दोहरी मानसिकता का है.’ एक अन्य ने लिखा- ‘अंधे होंगे वो लोग जिन्होंने तुम्हारे फोटो शूट पर उल जलूल बका…’ एक यूजर ने लिखा, ‘किसी को भी इतना नहीं गिरना चाहिए चाहें, आदमी हो या औरत.’

मिमी चक्रवर्ती ने भी दी थी रणवीर सिंह के फोटोशूट पर प्रतिक्रिया
बंगाली एक्ट्रेस और पॉलीटिशियन मिमी चक्रवर्ती ने रणवीर सिंह के फोटोशूट पर अपने विचार साझा किए थे. मिमी ने शुक्रवार को ट्वीट में लिखा था, ‘सोच रही थी कि अगर ऐसा औरत करती तो क्या तारीफ भी इतनी ही मिलती. आपने उसका घर जला दिया होता या उसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया होता या फिर उसे जान से मारने की धमकी दी होती.’

शनल मैगजीन ‘प्लेबॉय’ के लिए न्यूड फोटोशूट कराया था, जो खूब वायरल भी हुआ. ‘प्लेबॉय मैगजीन’ को लिए वह ऐसा करने वाली पहली इंडियन एक्ट्रेस थीं, जिनकी तस्वीरों पर काफी बवाल भी हुआ था. शर्लिन को उस वक्त काफी ट्रोल किया गया था, वहीं उन्हें काफी भद्दे कमेंट्स का भी सामना करना पड़ा था.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

जियो को मिला 700Mhzबैंड, जाने आपको क्या होगा फायदा, एवं क्यों जरूरी है टेलीकॉम कंपनी के लिए

Published

on

5जी की नीलामी में रिलायंस जियो ने 700Mhzबैंड को सबसे अधिक बोली लगाकर हासिल कर लिया है. यह ग्राहक और जियो दोनों के लिए काफी फायदेमंद है. इससे जियो को दूसरी कंपनियों पर बढ़त मिल जाएगी. वहीं ग्राहकों को कम कीमत पर 5जी सेवाएं मिलेंगी.

नई दिल्ली. भारत में 1 अगस्त को शुरू हुई पहली 5G ऑक्शन खत्म हो गई है. नीलामी से 1.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक जुटाए गए हैं. जैसी कि उम्मीद थी नीलामी में सबसे अधिक बोली रिलायंस जियो ने लगाई. कंपनी ने सबसे ज्यादा 88,078 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. इसके बाद एयरटेल, VI (वोडाफोन आइडिया), और अडानी एंटरप्राइजेज ने सबसे अधिक बोली लगाई. इस दौरान 700 मेगाहर्ट्ज बैंड, जो एक सब-गीगाहर्ट्ज बैंड है, नीलामी का सबसे हॉट टॉपिक रहा.

नीलामी में रिलायंस जियो ने इस सब-गीगाहर्ट्ज बैंड को सबसे अधिक बोली लगाकर हासिल कर लिया है और यह भारती एयरटेल और VI जैसी अन्य दूरसंचार कंपनियों के लिए अच्छी खबर नहीं है. कुछ विश्लेषकों का अनुमान है कि भारती एयरटेल जैसी अन्य दूरसंचार कंपनियों को इस सब-गीगाहर्ट्ज (700 मेगाहर्ट्ज) बैंड का अधिग्रहण नहीं करने के कारण 2 से 3 प्रतिशत मार्केट शेयर का नुकसान हो सकता है.

सिर्फ जियो के पास है 700 मेगाहर्ट्ज बैंड
700 मेगाहर्ट्ज बैंड एक सब-गीगाहर्ट्ज बैंड (मूल रूप से 1GHz के तहत) है, जिसे रिलायंस जियो ने सी-बैंड के साथ हासिल किया है. देश में केवल Jio के पास ही अपनी 5G कनेक्टिविटी के लिए 700MHz बैंड है. फिलहाल यह किसी अन्य टेलीकॉम के पास नहीं है.यह सब-गीगाहर्ट्ज़ बैंड में 5G के क्षेत्र में रिलायंस की मोनोपॉली स्थापित करेगा.

अन्य टेलीकॉम को करना होगा ज्यादा भुगतान
अब अगर अन्य टेलीकॉम अगली नीलामी में इसके लिए बोली लगाने की योजना बना रहें हैं, तो उन्हें बहुत अधिक भुगतान करना पड़ सकता है. फिलहाल अन्य दूरसंचार ऑपरेटरों के पास 800 मेगाहर्ट्ज और 900 मेगाहर्ट्ज में सब-गीगाहर्ट्ज बैंड भी हैं, लेकिन ये 4 जी और 2 जी कनेक्टिविटी के लिए विकसित किए गए हैं.

यूजर्स और कंपनी दोनों के लिए फायदेमंद
अब, अगर हम लंबे समय में लाभों पर विचार करते हैं, तो एक GHz बैंड की तुलना में एक सब-गीगाहर्ट्ज बैंड को कंपनी के लिए अधिक लाभदायक कहा जाता है. बता दें कि एक गीगाहर्ट्ज बैंड तेज इंटरनेट प्रदान करता है, लेकिन इसका कवरेज कम होता है. वहीं एक सब-गीगाहर्ट्ज बैंड बेहतर कवरेज प्रदान करेगा लेकिन इसकी गति बहुत तेज नहीं होगी. ऐसे में यह एक तरह से कंपनी और यूजर्स दोनों के लिए फायदेमंद है.

रिलायंस को मिलेगी बढ़त
विश्लेषकों के अनुसार रिलायंस को अपने 5G नेटवर्क में सब-गीगाहर्ट्ज बैंड होने से काफी लाभ होगा, क्योंकि इससे उसे 2 से 3 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल हो सकती है. क्योंकि एक सब-गीगाहर्ट्ज बैंड बेहतर इनडोर सिग्नल प्रदान करेगा. कम कवरेज होने के बावजूद, रिलायंस जियो को सिग्नल कवरेज की बदौलत बाजार हिस्सेदारी में वृद्धि देखने को मिल सकती है. वहीं कंपनी 700 मेगाहर्ट्ज बैंड दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर, पुणे, चेन्नई और कोलकाता जैसे शहरी क्षेत्रों में पेश करेगी. साथ ही कुछ मेट्रो शहरों में आप अपने घर पर या अन्य घने स्थानों पर बेहतर और स्थिर कवरेज मिल सकता है.

ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचेगी 5G सर्विस
इसके अलावा, 700MHz बैंड के कारण Jio को ग्रामीण क्षेत्रों में भी 5G सेवाओं की पेशकश करने में मदद मिलेगी. वह भी सस्ती कीमत पर. अन्य बैंडों के विपरीत, जिनकी 5G गति तेज है, लेकिन एक सीमित क्षेत्र को कवर करते हैं. सब-गीगाहर्ट्ज बैंड इस मामले में 700 मेगाहर्ट्ज से बेहतर कवरेज और ग्रामीण क्षेत्रों में तेज गति की पेशकश करेगा.

ग्रामीण इलाकों के ग्राहक को फायदा
5G के बारे में कहा जाता है कि यह 300 एमबीपीएस (क्वालकॉम के अनुसार) तक की डाउनलोड गति प्रदान करता है. यह गति पर्याप्त है. इससे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को स्थिर इंटरनेट भी मिलेगा. इसके अलावा Jio को इस बैंड में 5G की पेशकश करने के लिए कोई अन्य काम नहीं करना है, इसलिए 5G सेवाएं सस्ती होने की संभावना है. इससे ग्रामीण क्षेत्रों के ग्राहकों को लाभ होगा.

सबसे पहले स्टैंडअलोन 5G सर्विस देगा Jio
इस साल जब 5G सर्विस शुरू होंगी, तो वे 5G नॉन-स्टैंडअलोन होंगी, जो 4G के मौजूदा बुनियादी ढांचे का उपयोग करेंगी. हालांकि स्टैंडअलोन 5G सेवाओं के लिए नए बुनियादी ढांचे पर जल्द काम शुरू होगा. रिलायंस जियो दो से तीन साल में 5जी स्टैंडअलोन सर्विस देने के लिए 700 मेगाहर्ट्ज 5जी स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल कर सकेगी. यह दूसरों की तुलना में जल्दी होगा. इससे Jio के मार्केट में हिस्सेदारी बढ़ जाएगी. बता दें कि रिलायंस जियो ने 700 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम में कुल 220 मेगाहर्ट्ज 5जी का अधिग्रहण किया है. इसे भारत के सभी प्रमुख क्षेत्रों में विभाजित किया जाएगा.

सस्ती दरों पर अच्छी स्पीड
जियो यूजर जल्द ही बेहतर 5G स्टैंडअलोन सर्विस मिलने की उम्मीद कर सकते हैं. 700 मेगाहर्ट्ज बैंड की वजह से आप बेहतर नेटवर्क कवरेज और बेहतर इनडोर 5 जी नेटवर्क प्राप्त कर सकते हैं. ग्राहकों को सस्ती दरों पर अच्छी स्पीड मिल सकती है. दरों की बात करें तो 5G उतना महंगा नहीं होगा जितना कहा जाता है. इसकी कीमतें भारत में मौजूदा 4G प्लान के समान हो सकती हैं.

Continue Reading

Tech & Auto

iQOO 9T ,12GB रैम और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ मिल रहा है 11000 की छूट

Published

on

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी iQOO ने अभी हाल ही में iQOO 9T को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया था। कंपनी का ये नया स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1, तगड़ी बैटरी, 12GB रैम और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। iQOO 9T अब अमेज़न पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। स्मार्टफोन को पहली सेल की आज यानी 4 अगस्त से शुरू हो गई है। स्मार्टफोन को अमेजन इंडिया की वेबसाइट पर कई आकर्षक ऑफर के तहत लिस्ट किया गया है। तो आईये आपको बताते हैं कि कैसे आप इस स्मार्टफोन को सस्ते दाम में खरीद सकते हैं।

iQOO 9T: कीमत और ऑफर्स
iQOO 9T के 8GB + 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 49,999 रुपये है, जबकि 12GB + 256GB वैरिएंट फोन की कीमत 54,999 रुपये है। हालांकि, ऑफर की बात करें तो आईसीआईसीआई बैंक के कार्ड का इस्तेमाल कर 4000 रुपये की छूट प्राप्त कर सकते हैं। जिसके बाद 8GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 45,999 रुपये हो जाएगी। इसी तरह 12GB वेरिएंट को 50,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। ऑफर केवल आईसीआईसीआई बैंक कार्ड पर मान्य है। इसके अलावा आपको 7 हजार रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर भी मिल रहा है। इतना ही नहीं आप इस फोन को नो कॉस्ट EMI ऑप्शन के तहत भी खरीद सकते हैं। iQOO 9T को आप लीजेंड और अल्फा कलर ऑप्शन के साथ खरीद सकते हैं।

iQOO 9T: कीमत और स्पेसिफिकेशंस
iQOO 9T में 6.78-इंच का AMOLED डिस्प्ले है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 एसओसी का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा कंपनी का ये नया स्मार्टफोन 12GB तक रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। डिवाइस में पावर बैकअप के लिए 4,700mAh की बैटरी है, जो 120W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।iQOO 9T बॉक्स से बाहर Android 12-आधारित ओरिजिनओएस ओशन पर काम करता है। इसके अलावा स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर और 12-मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट सेंसर शामिल है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इसे भी पढ़िये :-

हेल्थ वर्कर की कहा निकली भर्ती,चेक करें यहाँ से

Continue Reading

Lifestyle

बारिश के मौसम में इन तरीको से धोये कपड़े, बरसात वाली बदबू से रहेंगे टेंशन फ्री

Published

on

बारिश के मौसम में कपड़ों को धोकर सुखाना और बदबू से सुरक्षित रखना काफी मुश्किल काम होता है. ऐसे में वॉशिंग मशीन की सफाई से लेकर ड्रायर में बर्फ डालने और सूखे तौलिए का इस्तेमाल करके आप कपड़ों को स्मार्ट तरीके से सुखाने के साथ-साथ स्मैल फ्री भी बना सकते हैं.

Tips and tricks: कपड़े धोने के लिए वॉशिंग मशीन का इस्तेमाल कई घरों में कॉमन हो गया है. वॉशिंग मशीन की मदद से आप कम मेहनत में भी कपड़ों को मिनटों में साफ कर सकते हैं. हालांकि वॉशिंग मशीन में कपड़े धोने के लिए अमूमन लोग पानी और डिटर्जेंट का ही इस्तेमाल करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कपड़े धोते समय वॉशिंग मशीन में बर्फ डालना भी बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है.
दरअसल, बारिश के मौसम में कपड़ों को धोना, सुखाना और स्मैल फ्री रखना काफी मुश्किल टास्क होता है. इस दौरान जहां मौसम में नमी होने के कारण कपड़े जल्दी नहीं सूखते हैं. वहीं धूप ना लगने से कपड़ों में बदबू आनी भी शुरू हो जाती है. ऐसे में वॉशिंग मशीन में बर्फ डालकर आप इन सभी समस्याओं से निजात पा सकते हैं. तो आइए जानते हैं वॉशिंग मशीन में बर्फ का इस्तेमाल करने के कुछ अनोखे फायदे.

मशीन को साफ करें
कई बार वॉशिंग मशीन गंदी होने के चलते कपड़ों से स्मैल आने लगती है. ऐसे में वॉशिंग मशीन की रबर और गास्केट को अच्छी तरह से साफ कर लें. वहीं वॉशिंग मशीन के टब को साफ करने के लिए मशीन में पानी भरें. अब इसमें 3 चम्मच बेकिंग सोडा और आधा लीटर सिरका मिक्स करके मशीन को चला दें. फिर साफ पानी से मशीन को धो लें. इससे मशीन की सारी गंदगी साफ हो जाएगी.

ड्रायर में डालें बर्फ
वॉशिंग मशीन में कपड़े सुखाने से अक्सर कपड़ों में काफी सिरकुड़न आ जाती है और उन्हें प्रेस करने में भी बेहद परेशानी होती है. ऐसे में कपड़ों को सुखाते टाइम आप वॉशिंग मशीन के ड्रायर में थोड़ी सी बर्फ डाल सकते हैं. बता दें कि ड्रायर में बर्फ पिघलने के साथ-साथ भाप बनना भी शुरू हो जाएगी. जिसके कारण कपड़ों में अधिक सिकुड़न नहीं आएगी और आपको कपड़े आयरन करने में भी आसानी रहेगी.

सूखे टॉवेल का करें इस्तेमाल
बारिश के मौसम में अक्सर कपड़े जल्दी नहीं सूखते हैं. ऐसे में आप सूखे तौलिए का इस्तेमाल कर सकते हैं. दरअसल सूखा तौलिया कपड़ों का पानी सोखने में एक्सपर्ट होता है. इसलिए वॉशिंग मशीन में कपड़े सुखाते समय ड्रायर में नीचे सूखा टॉवेल बिछा दें. इससे टॉवेल कपड़ों को अच्छी तरह से सुखा देगा और आपको कपड़े सुखाने में बिल्कुल दिक्कत नहीं आएगी.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़17 hours ago

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना चलाई जा रही,महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है आसानी से इलाज

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना का लाभ प्रदेश की गरीब महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है. अब तक...

छत्तीसगढ़1 week ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़2 weeks ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1 2 3 4 5 6 7
8 9 10 11 12 13 14
15 16 17 18 19 20 21
22 23 24 25 26 27 28
29 30 31  
Advertisement
Advertisement

Trending

  • देश7 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,कर्मचारियों को मिलेगा 3% ज्यादा DA, मिलेगा एरियर भी

  • जॉब5 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,मिलेगा एरियर

  • देश6 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,कर्मचारियों को मिलेगा 3% ज्यादा DA, मिलेगा एरियर भी

  • देश4 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,मिलेगा एरियर,पढ़िये पूरी ख़बर

  • 5 days ago

    अब सस्ते हो गये I Phone 12 और I Phone 13, जाने अब कितनी होगी इसकी कीमत.. यहां देखे 

  • Tech & Auto5 days ago

    लॉन्च की गई ये 483 किलोमीटर चलने वाली Optibike R22 Everest ई-बाइक, जाने क्या है इस ई-बाइक की कीमत

  • 5 days ago

    Mahindra Scorpio लांच होते है तेजी से हो रही इसकी बुकिंग, जाने क्या है इसकी कीमत और डिजाइन…

  • 6 days ago

    यात्रीगण कृपया ध्यान दे: इन ट्रेनों का फिर से शुरू हुआ संचालन, यहां देखे पूरी लिस्ट…

  • जॉब3 days ago

    प्राइमरी टीचर की निकली बड़ी भर्ती,जानें आवेदन की तिथि

  • जरा हटके खबर6 days ago

    अजब-गज़ब परंपरा : ज़िन्दगी में सिर्फ एक बार नहाती है यहाँ की महिलाए ,जानिए किस दिन नहाती है महिलाए