Connect with us

जॉब

हाईकोर्ट में 700 से ज्यादा पदों पर बंपर भर्तियां,8वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन,जानिये

Published

on

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में ग्रुप डी के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। 700 से ज्यादा पदों पर निकाली गई इस वैकेंसी के लिए 8वीं से लेकर 10वीं पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने दिवाली से पहले ही इस भर्ती  के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर 24 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।एमपी हाईकोर्ट द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 708 रिक्त पदों में से अभ्यर्थी केवल एक पद के लिए ही आवेदन कर सकते हैं। एक से ज्यादा पदों पर किया गया आवेदन रद्द कर दिया जाएगा। इन पदों में सबसे ज्यादा वॉचमैन/वाटर कैरियर के 475 पद, सफाईकर्मी के 113, ड्राइवर के 69 और माली के 51 पद शामिल हैं। चयन के बाद अभ्यर्थियों की नियुक्ति राज्य की विभिन्न जिला अदालतों में की जाएगी।

आयु सीमा व चयन प्रक्रिया

एमपी हाई कोर्ट भर्ती के लिए आवेदक की न्यूनतम उम्र 18 साल जबकि अधिकतम उम्र 40 साल रखी गई है। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यार्थियों को सरकार द्वारा तय नियमों के हिसाब से उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यार्थी को किसी प्रकार का पेपर या टेस्ट नहीं देना होगा। चयन प्रक्रिया को सरल रखा गया है और सीधा इंटरव्यू के माध्यम से उम्मीदवार का चयन होगा। नोटिफिकेशन के अनुसार, शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, जो कि 30 अंकों का होगा। इसी के आधार पर सफल उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। हालांकि अभी तक इंटरव्यू के तारीखों की घोषणा नहीं की गई है।अधिक जानकारी के लिए भर्ती से संबंधित मध्य प्रदेश हाईकोर्ट का विज्ञापन यहां चेक कर सकते

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

आयुष मंत्रालय में डाटा एंट्री ऑपरेटर और प्रोग्राम मैनेजर की भर्ती, जानें सैलरी और योग्यता

Published

on

आयुष मंत्रालय ने डाटा एंट्री ऑपरेटर और प्रोग्राम मैनेजर पदों के लिए भर्ती निकाली है. आयुर्वेद, सिद्ध, यूनानी और होम्योपैथी में ग्रेजुएशन, एमबीए इन हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, एमबीए फाइनेंस/एमकॉम आदि की डिग्री वाले उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका है. डाटा एंट्री ऑपरेटर और प्रोग्राम मैनेजर के पदों पर भर्ती होने के बाद अच्छा सैलरी पैकेज मिलेगा. यह भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर हो रही है लेकिन इसमें कई प्रकार के भत्ते और अवकाश भी मिलेंगे.

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आज,इन परीक्षार्थियों को नहीं मिलेगी इंट्री

नोटिस के अनुसार आवेदन पत्र भरकर ड्रग पॉलिसी सेक्शन, आयुष मंत्रालय, एनबीसीसी, ऑफिस ब्लॉक III, सेकेंड फ्लोर, ईस्ट किदवई नगर, नई दिल्ली-110023 पते पर भेजना है.

शैक्षिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवारों के पास आयुर्वेद, सिद्ध, यूनानी और होम्योपैथी में ग्रेजुएशन, एमबीए इन हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन, एमबीए फाइनेंस/एमकॉम होना चाहिए. इसके अलावा कंप्यूटर अप्लीकेशन/आईटी की अच्छी नॉलेज होनी चाहिए.

आयु सीमा की बात करें तो प्रोग्राम मैनेजर पद के लिए अधिकतम 50 वर्ष उम्र तक के उम्मीवार आवेदन क सकते हैं. जबकि डाटा असिस्टेंट या डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए अधिकतम उम्र 40 वर्ष है. इस वैकेंसी में सैलरी की बात करें तो प्रोग्राम मैनेजर को हर महीने 50 हजार रुपये सैलरी मिलेगी. परफॉर्मेंस के आधार पर इसमें हर साल पांच प्रतिशत का इजाफा किया जा सकता है. वहीं, डाटा एंट्री ऑपरेटर पद पर सैलरी हर महीने 20 हजार रुपये मिलेगी. इसमें भी पांच फीसदी इजाफा होने का प्रावधान है.

Continue Reading

जॉब

एसबीआई स्पेशलिस्ट ऑफिसर की जानिए सिलेक्शन प्रोसेस, 606 पदों पर होगी भर्ती, सिलेक्शन प्रक्रिया 3 चरणों में की जाएगी

Published

on

By

SBI SO Exam 2021: 606 पदों पर स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती के लिए सिलेक्शन प्रक्रिया 3 चरणों में की जाएगी. इसके लिए पहले चरण के तहत लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा चुका है. इसमें पास होने वाले अभ्यर्थियों को दूसरे चरण के तहत इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. जबकि तीसरे चरण में कैंडिडेट्स का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा. इन तीनों चरणों में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. SBI स्पेशलिस्ट ऑफिसर परीक्षा का आयोजन 15 नवंबर को किया गया.

SBI SO Exam 2021: एसबीआई स्पेशलिस्ट ऑफिसर परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह काम की खबर है. दरअसल, SBI स्पेशलिस्ट ऑफिसर परीक्षा का आयोजन 15 नवंबर को किया गया. इस भर्ती परीक्षा के जरिए कुल 606 पदों पर भर्ती की जाएगी. ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को बता दें कि आखिर किस आधार पर सिलेक्शन किया जाएगा.

बता दें कि 606 पदों पर स्पेशलिस्ट ऑफिसर की भर्ती के लिए सिलेक्शन प्रक्रिया 3 चरणों में की जाएगी. इसके लिए पहले चरण के तहत लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा चुका है. इसमें पास होने वाले अभ्यर्थियों को दूसरे चरण के तहत इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. जबकि तीसरे चरण में कैंडिडेट्स का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा. इन तीनों चरणों में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. माना जा रहा है कि लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी होते ही जल्द ही अभ्यर्थियों के लिए इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा.

  1. रिलेशनशिप मैनेजर – 314 पद
  2. रिलेशनशिप मैनेजर टीम लीड – 20 पद
  3. कस्टमर रिलेशन एक्सक्यूटिव – 217 पद
  4. इन्वेस्टमेंट ऑफिसर – 12 पद
  5. सेंट्रल रिसर्च टीम – 2 सीट
  6. मार्केटिंग – 12 पद
  7. डिप्टी मैनेजर मार्केटिंग – 26 पद

Continue Reading

जॉब

साइंटिस्ट बनने के सपने देखने वाले युवाओं के लिए मौका : साइंटिस्ट के पदों पर निकली भर्ती, 2 लाख तक मिलेगी सैलरी

Published

on

By

इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री हासिल करने के बाद साइंटिस्ट बनने के सपने देखने वाले युवाओं के लिए मौका है. शनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी ने साइंटिस्ट सी और साइंटिस्ट डी के पदों पर भर्ती निकाली है. नोटिस में कहा गया है कि साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती होने के बाद उम्मीदवारों को देश भर में कहीं भी तैनात किया जाएगा. साइंटिस्ट पद पर भर्ती होने के बाद उम्मीदवारों को शानदार सैलरी और कई अन्य सुविधाएं मिलेंगी

NIELIT Recruitment 2021 : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (NIELIT) में साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती निकली है. एनआईईएलआईटी में साइंटिस्ट के पद पर कार्य करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह अच्छा मौका है. साइंटिस्ट पद के लिए आवेदन एनआईईएलआईटी की वेबसाइट nielit.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना है. साइंटिस्ट पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 07 दिसंबर 2021 है. नोटिस के अनुसार एनआईईएलआईटी में साइंटिस्ट पद पर कुल 33 वैकेंसी है. इसमें 28 वैकेंसी साइंटिस्ट सी पद के लिए है. जबकि 05 वैकेंसी साइंटिस्ट डी पद के लिए है. नोटिस के अनुसार साइंटिस्ट पद पर चयनित होने के बाद उम्मीदवारों को देश में कहीं भी नियुक्त किया जा सकता है.

भर्ती की अधिसूचना के अनुसार साइंटिस्ट पदों के लिए उम्मीदवार के पास इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉटी में बैचलर डिग्री होनी चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो साइंटिस्ट सी पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष और साइंटिस्ट डी पद के लिए 40 वर्ष है. आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह 800 रुपये है. जबकि एससी, एसटी, दिव्यांग और महिलाओं के लिए 400 रुपये आवेदन शुल्क है.

साइंटिस्ट पदों पर उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर होगा. स्क्रीनिंग टेस्ट 150 अंकों का होगा. इसमें बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे. फाइनल सेलेक्शन मेरिट के आधार पर होगा. एनआईईएलआईटी में साइंटिस्ट सी पद पर चयनित होने के बाद उम्मीदवारों को लेवल 11, (67700-208700 रुपये) प्रति माह की सैलरी मिलेगी. जबकि साइंटिस्ट डी पद पर चयनित होने के बाद लेवल-12, (78800-209200 रुपये) प्रति माह सैलरी मिलेगी.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 hour ago

व्यापम और पीएससी की परीक्षा एक ही दिन, एनएसयूआइ ने जमकर विरोध किया

एनएसयूआइ ने व्यापम और पीएससी द्वारा आयोजित होने जा रही दो बड़ी एवं मुख्य परीक्षा को एक ही दिन में...

छत्तीसगढ़2 hours ago

छत्तीसगढ़ में भी सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, सरकार कर रही वैट घटाने की तैयारी…

पेट्रोल-डीजल पर टैक्स में कटौती सियासी मुद्दा बन गया है। केंद्र सरकार ने दीपावली के पहले एक्साइज ड्यूटी कम करते...

छत्तीसगढ़20 hours ago

कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, 25 नवंबर तक करें आवेदन

जिले में संचालित 9 स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के पदों को प्रतिनियुक्ति एवं संविदा भर्ती के माध्यम से...

छत्तीसगढ़1 day ago

धमतरी : भीषम सड़क हादसा, तेज रफ़्तार वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर , मौके पर 3 युवकों की मौत

धमतरी नगरी स्टेट हाईवे केरेगांव थाना से पास अज्ञात ट्रक ने बाइक सवार तीन युवकों को ठोकर मार दी। दुर्घटना...

छत्तीसगढ़1 day ago

मुख्यमंत्री के निर्देश पर घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत : बिजली बिल में अतिरिक्त सुरक्षा निधि हुई आधी

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने घरेलू उपभोक्ताओं को अब अतिरिक्त सुरक्षा निधि में बड़ी राहत दी है। उनके बिल...

#Exclusive खबरे

Calendar

November 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4 5 6
7 8 9 10 11 12 13
14 15 16 17 18 19 20
21 22 23 24 25 26 27
28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    ITBP में बिना एग्जाम के ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, 82000 से अधिक होगी सैलरी

  • जॉब6 days ago

    10वीं पास भारतीय रेलवे में बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन

  • देश6 days ago

    7वां वेतन आयोग: इन ढाई लाख सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा 31 प्रतिशत की दर से बढ़ा हुआ महंगाई भत्‍ता

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    4 साथियों को मारने वाले CRPF जवान का कबूलनामाः ‘हां, मैंने चलाई गोली, पत्नी पर करते थे कमेंट

  • देश - दुनिया3 days ago

    कर्मचारियों को नए साल पर मिलेगी खुशखबरी! सैलरी बढ़ने के साथ हो सकते हैं ये बड़े ऐलान

  • देश - दुनिया6 days ago

    सिर्फ एक महीने मेथी का पानी पीने से सेहत में होता है गजब का सुधार, जानें इसके फायदे

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने निकाली बंपर भर्तियां, 67 हजार रुपये महीना मिलेगा वेतन

  • देश - दुनिया7 days ago

    कक्षा आठवीं पास के लिए 708 पदों पर निकलीं हैं नौकरियां, पढ़िए डिटेल्स

  • जम्मू-कश्मीर4 days ago

    बैंक में निकली हैं क्लर्क और पीओ की नौकरियां, इस तारीख से पहले करें आवेदन

  • देश - दुनिया6 days ago

    पंजाब में 36000 कर्मचारियों की नौकरी होगी नियमित, कम से कम 10 साल सेवा करने वालों को मिलेगा लाभ