Connect with us

CG News : 11वी के छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा ये…

Published

on

 

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाले साइंस के स्टूडेंट ने डंकनी नदी में कूदकर अपनी जान दे दी है। सुसाइड से पहले छात्र ने अपने वाट्सऐप स्टेटस में लिखा ‘मैं सुसाइड कर रह हूं’, फिर दो दिन बाद छात्र की लाश मिली है। बताया जा रहा है कि छात्र घर से स्कूल के लिए निकला था, लेकिन नहीं पहुंचा। छात्र के दोस्तों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से वह शांत रहता था। मामला दंतेवाड़ा सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

मृत छात्र का नाम रिंकू मरकाम (16) है। रिंकू दंतेवाड़ा जिले के नक्सल प्रभावित गांव बुरगुम का रहने वाला है। वर्तमान में वह दंतेवाड़ा में अपनी मौसी के घर पर रहकर हाई स्कूल में कक्षा 11वीं में पढ़ाई कर रहा था। परिजनों ने बताया कि, 2 दिन पहले वह रोज की तरफ स्कूल जाने के लिए निकला था। जब स्कूल नहीं पहुंचा तो पता किया गया पर जानकारी नहीं मिली। फिर दंतेवाड़ा के डंकनी नदी में लाश मिली।

दोस्त ने मैसेज कर पूछा- घर गया की नहीं

सुसाइड करने से पहले रिंकू ने अपने वॉट्सऐप स्टेटस में लिखा था मैं सुसाइड कर रहा हूं। जिस पर इसके एक गांव के ही रहने वाले दोस्त ने रिप्लाई कर मैसेज किया कि तू घर गया की नहीं। पुलिस छात्र के दोस्तों से भी पूछताछ कर रही है। स्कूल में साथ मे पढ़ने वाले दोस्तों ने बताया कि रिंकू पिछले कुछ दिनों से शांत रहता था। किसी से बातचीत नहीं करता था। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

जल्द ही लॉन्च होने वाली है OnePlus के नए फोन, इसमें मिलेगी 150W की चार्जिंग, एवं 16जीबी रैम, जाने डिटेल्स

Published

on

 

वनप्लस एस प्रो का लाइव फोटो सामने आया है। इसमें फोन के डिजाइन के बारे में काफी कुछ पता चलता है। कंपनी का यह फोन 3 अगस्त कको लॉन्च होने वाला है। इसमें 150W की चार्जिंग और 16जीबी रैम मिलेगी।

वनप्लस (OnePlus) का नया स्मार्टफोन OnePlus Ace Pro लॉन्च होने को तैयार है। कंपनी इसे 3 अगस्त को लॉन्च करने वाली है। वनप्लस के इस नए फोन को लेकर यूजर काफी एक्साइटेड हैं। फोन सबसे पहले चीन में लॉन्च होगा। ग्लोबल मार्केट में इसकी एंट्री OnePlus 10T 5G के नाम से होगी। कुछ दिन पहले इसके ऑफिशियल रेंडर दिखाई दिए थे और अब इस फोन के लाइव फोटो भी सामने आ गए हैं।

टेक्सचर्ड डिजाइन वाला बैक पैनल
वीबो पर पोस्ट किए गए फोटो में फोन के ब्लैक कलर वेरिएंट को देखा दा सकता है। लाइव इमेज से पता चलता है कि वनप्लस Ace Pro का बैक पैनल टेक्सचर्ड डिजाइन वाला है। फोटो को देख कर अंदाजा लगाया जा रहा है कि फोन का रियर पैनल पॉलिकार्बोनेट का है। फोन का रियर कैमरा यूनिट एज तक जाता है, लेकिन यह OnePlus 10 Pro की तरह बॉडी में मिलता नहीं है।

फोन का कैमरा मॉड्यूल ग्लॉसी डिजाइन वाला है। इसमें कंपनी तीन रियर कैमरे के साथ एक रिंग एलईडी फ्लैश देने वाली है। फोन के रियर में मिलने वाले कैमरों में एक 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा।

मिलेंगे ये फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.7 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले देने वाली है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। यह वनप्लस का पहला स्मार्टफोन है, जो 16जीबी रैम के साथ आएगा। इस फोन में आपको 512जीबी तक का UFS 3.1 स्टोरेज भी मिलेगा। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इसमें स्नैपड्रैगन 8 प्लस जेन 1 चिपसेट देने वाली है। फोन में मिलने वाली बैटरी 4500mAh की है। इसकी खासियत है कि यह 150 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 12 पर बेस्ड ColorOS 12.1 पर काम करेगा।

इसे भी पढ़िए

BIKE ANTI THEFT LOCK : अब नही चोरी होगी आपकी बाइक, घर लाये सबसे कम दाम में ये लॉक डिवाइस…

VASTU TIPS: वास्तु के अनुसार सफलता के राह में बाधा बनती है बेडरूम में रखी ये वस्तुए, आज ही फेके इन्हें घर के बहार…

लॉन्च हुई ’86-इंच की ये दमदार स्मार्टटीवी Huawei S86 Pro, इसमें मिलेगा दमदार साउंड, जाने क्या है इसकी कीमत

LPG Safety Tips: किचन में गैस सिलेंडर के पास भूलकर भी न करे ये गलतियां, नही तो हो सकता है बड़ा हादसा…

Continue Reading

BIKE ANTI THEFT LOCK : अब नही चोरी होगी आपकी बाइक, घर लाये सबसे कम दाम में ये लॉक डिवाइस…

Published

on

 

Bike Anti Theft Lock: बीएस6 आने के बाद बाइकों की कीमतों में एक बड़ा इजाफा देखने को मिला है। पहले के मुकाबले अब मोटरसाइकिल की कीमतें काफी ज्यादा हो गई हैं। इसके अलावा किस्त या ईएमआई पर उनके दाम और भी ज्यादा बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में सामान्य लोगों के लिए मोटरसाइकिल को खरीदना काफी महंगा सौदा हो गया है। वहीं बीते सालों में बाइक चोरी होने की घटनाओं में भी लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है। ऐसे में आपको अपनी बाइक का विशेष ध्यान रखना चाहिए। आपकी जरा सी लापरवाही एक बड़े नुकसान की वजह बन सकती है। हालांकि, बाइक में लॉक की सुविधा जरूर मिलती है। इसके बावजूद कई चोर उसका तोड़ निकाल कर बाइक को चालू करके चुरा ले जाते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको एक खास डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे लगाने के बाद आपकी बाइक चोरी होने की संभावना बिल्कुल कम हो जाएगी।

अपनी बाइक की सेफ्टी के लिए आप ई-कॉमर्स वेबसाइटों से डिस्क ब्रेक लॉक को खरीद सकते हैं। ये डिस्क ब्रेक लॉक आपको बेहद ही सस्ती कीमत पर मिल जाएंगे। इन्हें खरीदने के बाद आपको इसे बाइक के डिस्क ब्रेक में फिट करना है। किसी भी चोर के लिए डिस्क ब्रेक लॉक को तोड़ना या काटना काफी मुश्किल है। इसमें आपको एंटी थेफ्ट कोर लॉक भी मिलता है। ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर आपको विभिन्न कंपनियों के डिस्क ब्रेक लॉक मिल जाएंगे। डिस्क ब्रेक लॉक को खरीदने के बाद आपको इनमें दो लॉक चाबियां मिलती हैं। इसको बनाने के लिए स्टेनलेस स्टील का उपयोग किया गया है। इसके अलावा इस डिस्क ब्रेक लॉक में आपको यूनिक डिजाइन भी मिलता है। ये डिस्क ब्रेक लॉक आपको आसानी से ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर 300 रुपये या उससे अधिक कीमत पर मिल जाएंगे। हालांकि, इन्हें खरीदने से पहले यूजर्स रिव्यू को जरूर चेक कर लें। उसके बाद आपको जो डिस्क ब्रेक लॉक अच्छा लग रहा है, उसको खरीद सकते हैं।

Continue Reading

VASTU TIPS: वास्तु के अनुसार सफलता के राह में बाधा बनती है बेडरूम में रखी ये वस्तुए, आज ही फेके इन्हें घर के बहार…

Published

on

Vastu Shastra in Hindi : जीवन में तरक्की और खुशहाली हर कोई चाहता है। इसके लिए हर कोई तरह-तरह के उपाय भी करता है, ताकि परिवार में सुख- शांति बनी रहे। लेकिन आपने देखा होगा कि कुछ लोग को कम मेहनत के बाद ही सफलता मिल जाती है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो मेहनत तो खूब करते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें सफलता नहीं मिल पाती है। तरक्की और सफलता में रूकावट का कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। ऐसे में यदि आप वास्तु दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं तो अपने बेडरूम में रखी कुछ चीजों पर ध्यान होगा। वही वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आपके बेडरूम में सकारात्मक ऊर्जा का अभाव हो तो आपके मन तथा जीवन पर इसका गलत प्रभाव पड़ सकता है। वहीं गलत वास्तु तरक्की में बाधा बनती है।

चलिए जानते हैं बेडरूम में कौन-कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए…

कुछ लोग बेडरूम में अपने सिरहाने के पास टेबल पर पानी का जग या बॉटल रख कर सोते हैं। जबकि वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी अपने बेडरूम में सिरहाने पर पानी का गिलास या जग रखकर नहीं सोना चाहिए। इससे वास्तु दोष लगता है और तरक्की रुक जाती है। यदि आपके बेडरूम में बेड का स्थान दरवाजे के ठीक सामने है, तो उसका भी स्थान बदल दें। वास्तु शास्त्र के अनुसार दरवाजे के सामने पलंग रखना सही नहीं माना जाता है।आप बेडरूम में बेड को दक्षिण या पश्चिम दिशा की तरफ रख सकते हैं। वास्तु के अनुसार, बेड के सामने आईना भी नहीं होना चाहिए। यदि बेड के सामने आईना लगा है तो उसे रात में कपड़े से ढककर सोना चाहिए। क्योंकि रात में सोते समय आईने में आपके शरीर के अंग दिखाई देना शुभ नहीं माना जाता। इससे जीवन में नकारात्मकता आती है। इसके अलावा कभी भी अपने बेडरूम में किसी भी देवी-देवता या धार्मिक चीजों का चित्र नहीं लगाना चाहिए। इसे भी शुभ नहीं माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम या घर के किसी भी दरवाजे को खोलते या बंद करते समय आवाज भी नहीं आनी चाहिए।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़22 hours ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़6 days ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़7 days ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़1 week ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

छत्तीसगढ़1 week ago

Cg News : हरेली तिहार से गौ-मूत्र की खरीदी की शुरुआत,बिकेगा करीब 4 रुपये लीटर

रायपुर, छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में हरेली तिहार (हरियाली अमावस्या) से गौ—मूत्र की खरीदी करने का फैसला किया है। राज्य के...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31
Advertisement
Advertisement

Trending

  • Tech & Auto3 days ago

    19 हजार रुपए की छुट के साथ मिल रहा बंफर ऑफर में ये दमदार Daikin 1.5 Ton स्प्लिट AC,जानें इसकी बेहतरीन फीचर्स

  • देश6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिल सकती खुशखबरी, डीए हो सकती है 38 फीसदी…पढ़िये पूरी खबर

  • Tech & Auto3 days ago

    Electric Sewing Machine मिल रहा मात्रा 461 रुपये में,जानें कैसे खरीदें

  • 2 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • व्यापर4 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • जॉब3 days ago

    तहसीलदार, बीडीओ और ट्रेजरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती,अंतिम मौक़ा आज

  • Tech & Auto4 days ago

    19 हजार रुपए की छुट के साथ मिल रहा बंफर ऑफर में ये दमदार Daikin 1.5 Ton स्प्लिट AC,जानें इसकी बेहतरीन फीचर्स 

  • व्यापर3 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • 2 days ago

    LPG Safety Tips: किचन में गैस सिलेंडर के पास भूलकर भी न करे ये गलतियां, नही तो हो सकता है बड़ा हादसा…

  • जॉब3 days ago

    केंद्रीय विश्वविद्यालयों में 6,549 पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता