Connect with us

क्राइम न्यूज़

CG News: 3 चिटफंड कंपनी के 5 डायरेक्टर को पुलिस ने किया गिरफ्तार… 

Published

on

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने अलग-अलग प्रकरण में । कंपनी ने 6 साल में पैसा डबल करने का निवेशकों का झांसा दिया था। जिसके चलते 2132 निवेशकों ने कुल 4 करोड़ 37 लाख 24 हजार 154 रुपए निवेश किए हैं। जब 6 साल बीत जाने के बाद निवेशकों को उनके पैसे नहीं लौटाए गए तो पुलिस से शिकायत की गई। जिसके बाद दंतेवाड़ा पुलिस ने राजस्थान और ओडिशा से 5 डायरेक्टर को गिरफ्तार कर दंतेवाड़ा लाया है। जिन्हें कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा सिटी कोतवाली और गीदम थाना में कुछ लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि साईं प्रकाश ग्रुप ऑफ कंपनी, BNP इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनी और निर्मल इंफाहोम कॉर्पोरेशन लिमिटेड कंपनी में 6 साल पहले पैसे निवेश किए थे। कंपनी के डायरेक्टर ने 6 साल में पैसे डबल करने की स्कीम बताई थी। इन तीनों कंपनियों में कुल 2132 निवेशकों ने करोड़ों रुपए लगाए थे। लेकिन स्कीम के अनुसार 6 साल का समय पूरा हुआ और पैसे मांगे गए तो कंपनी टाल मटोल करती रही। जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस में की गई थी।

राजस्थान और ओडिशा से हुई गिरफ्तारी

दंतेवाड़ा के SP सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि मामले की शिकायत के बाद कंपनी के डायरेक्टरों को पकड़ने योजना बनाई गई थी। जिसके बाद तीनों कंपनी के डायरेक्टर को पकड़ने के लिए टीम को ओडिशा और राजस्थान भेजा गया। टीम ने BNP इंडिया कंपनी के डायरेक्टर दयानंद को राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार किया। वहीं साईं प्रकाश ग्रुप ऑफ कंपनी के डायरेक्टर रणविजय सिंह और निर्मल इंफाहोम कॉर्पोरेशन लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर अभिषेक चौहान, प्रबल प्रताप सिंह समेत हरीश शर्मा को ओडिशा के भुनवेश्वर से गिरफ्तार किया गया है। कुल 5 लोगों की गिरफ्तारी कर सभी को दंतेवाड़ा के जिला एवं सत्र न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।इन कंपनियों में लगे थे इतने पैसेसाईं प्रकाश ग्रुप ऑफ कंपनी में कुल 212 निवेशकों ने 91 लाख 7 हजार 112 रुपए का निवेश किया था। वहीं BNP इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनी में 21 निवेशकों ने 79 लाख 7 हजार 430 रुपए निवेश किया। सबसे ज्यादा 1899 निवेशकों ने निर्मल इंफाहोम कॉर्पोरेशन लिमिटेड कंपनी में कुल 2 करोड़ 67 लाख 9 हजार 612 रुपए का निवेश किया था। इनमें से दंतेवाड़ा जिला समेत अन्य अलग-अलग जिलों के निवेशक भी हैं।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

क्राइम न्यूज़

CG News : डांसर महिला की लाश बिस्तर पर पड़ी मिली,पति पर लगे गंभीर आरोप… 

Published

on

छत्तीसगढ़, में एक महिला डांसर की लाश घर में मिली है। संदिग्ध परिस्थितियों में हुई डांसर की मौत के बाद इलाके के लोग अपनी-अपनी तरफ से कयास लगा रहे हैं। घटना कोरबा जिले के हरदीबाजार क्षेत्र की है।

इस इलाके में 26 साल की माही ठाकुर अपने पति राहुल बंजारे के साथ किराए के एक मकान में रहती थीं। बताया जा रहा है कि 4 महीने पहले इन दोनों ने प्रेम विवाह किया था। शुक्रवार को माही ठाकुर की मां अपनी बेटी से मिलने घर आई थीं। घर का दरवाजा खुला मिलने पर वो चौंक गईं। इसके बाद अंदर का नजारा देख वो अवाक रह गईं।

डांसर माही की लाश बिस्तर पर पड़ी थी। माही का पति उस वक्त वहां मौजूद नहीं था।माही की मां ने चीख-पुकार मचाया और पड़ोस के लोगों को इस बात की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

माही ठाकुर कार्यक्रमों में नाच-गाना कर पैसे कमाती थीं। उनकी मौत के बाद उनके परिजनों ने इस मामले में उनके पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। माही ठाकुर की मां का आरोप है कि माही के पति ने ही अपनी पत्नी की हत्या की है। इस मामले में पुलिस ने माही के पति राहुल बंजारे से पूछताछ की है।

Continue Reading

क्राइम न्यूज़

Crime News: नौकरी के झांसा का देकर नाबालिग लड़की को तस्करों ने 50 हजार में बेचा, गिरफ्तार…

Published

on

By

तमाम कोशिशों के बावजूद ह्यूमन ट्रैफिकिंग पर लगाम लगाना संभव नहीं हो पा रहा है। ताजा मामला कोटा का है यहां नौकरी के झांसा देकर नाबालिग लड़की को तस्करों ने 50 हजार में बेच दिया। इस मामले में कोटा पुलिस ने लड़कियों को बेचने वाले अंतरराज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है। बदमाश ने लड़की और लड़की की खरीद-फरोख्त करने वालों को भी अपना नाम शंकर बताया। आधार कार्ड में भी छेड़छाड़ की। एडिट कर फर्जी नाम पते पर खुद का फोटो लगाकर आधार कार्ड बनाया। उसने पीड़ित लड़की के नाबालिग होने पर उसके बालिग दिखाने के लिए आधार कार्ड में डेट ऑफ बर्थ को एडिट कर दिया। जिससे लड़की बेचने में दिक्कत ना हो।

50 हजार से लेकर 3 लाख रुपए में लड़कियों का सौदा
आरोपी श्यामसुंदर राणा उर्फ शंकर पात्रा (41) मूल रूप से पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम के अठागी थाना गोपिवल्लवपुर का रहने वाला है। ये तस्कर लड़कियों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर अपने साथ लाता था। फिर दलालों के जरिए 50 हजार से लेकर 3 लाख रुपए में लड़कियों का सौदा कर देता था। हाल ही में उसने उड़ीसा की रहने वाली 15 साल की लड़की का 50 हजार रुपए में सौदा किया था। उसकी बपावर (कोटा) में 24 साल के युवक से शादी करवाई थी।

उड़ीसा की रहने वाली है 15 साल की युवती
SHO बपावर भंवर सिंह ने बताया 17 फरवरी को उड़ीसा की रहने वाली 15 साल की युवती ने थाने में शिकायत दी थी। इसमें बताया था कि उसने 10वीं तक पढ़ाई की है। उसे शंकर नाम का एक व्यक्ति कंपनी में काम दिलाने का झांसा देकर कोटा ले आया। 15 फरवरी को बारां निवासी देवकरण से मिलकर बपावर गांव के रहने वाले सत्यनारायण के पास लेकर पहुंचा।

फार्म हाउस पर नाबालिग को कैद करके रखा
तीनों ने मिलकर बपावर गांव के रहने वाले 24 साल के कुंजबिहारी से 50 हजार रुपए में सौदा किया। नाबालिग की कुंजबिहारी से शादी करवा दी। 16 फरवरी को आरोपियों ने सत्यनारायण के फार्म हाउस पर नाबालिग को कैद करके रखा। जहां कुंजबिहारी ने नाबालिग का रेप किया। 17 फरवरी को जैसे तैसे आरोपियों की कैद से निकलकर सीधे थाने पहुंची।

मामले में एक गिरफ्तार, दो फरार
पीड़िता की शिकायत के बाद मामले में कुंजबिहारी व सत्यनारायण को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था। शंकर व देवकरण फरार चल रहे थे। जांच के दौरान श्यामसुंदर राणा उर्फ शंकर पात्रा को बारां से गिरफ्तार किया। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी, लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर बंगाल, उड़ीसा और छत्तीसगढ़ से लाता है। फिर राजस्थान में कोटा, बारां में सौदा करता है। यहां लड़कियों की डिमांड ज्यादा होने से अच्छे पैसे मिलते है।

आरोपी ने कबूल किया अपना गुनाह
इससे पहले 4 लड़कियों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर बेचने के मामले में जनवरी 2022 में जमशेदपुर( झारखंड) में गिरफ्तार हुआ था। इसके बाद जमानत पर चल रहा था। आरोपी ने अयाना निवासी अमरलाल और राजू को 4-5 लड़कियां देना कबूल किया है। पुलिस इस बारे आरोपी से पूछताछ में जुटी है।

Continue Reading

क्राइम न्यूज़

CG News: घरेलू विवाद के चलते, पति ने पत्नी का गला काटकर उतरा मौत के घाट…

Published

on

By

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले की ADJ र्ट ने हत्यारे पति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उसने जरा से घरेलू विवाद के चलते अपनी पत्नी की गला काटकर हत्या कर दी थी। दोनों की शादी को महज 6 साल हुए थे और उनके तीन बच्चे भी हैं। फिलहाल कोर्ट ने विधिक सेवा प्राधिकरण को बच्चों के लिए समुचित प्रतिकर दिए जाने के निर्देश दिए हैं।दरअसल, गौरेला क्षेत्र के नेवरी नवापारा गांव निवासी सीताराम उर्फ गोलू राठौर (27) ने 29 अप्रैल 2020 को अपनी पत्नी अनीता राठौर की हत्या कर दी थी। दोनों की शादी साल 2014 में हुई थी। इसके बाद से दोनों के बीच अक्सर ही विवाद होता रहता था। इसके चलते वारदात से करीब एक महीने पहले अनीता गुस्से में मायके चली गई थी, लेकिन सीताराम उसे मनाकर घर ले आया।

हत्या के बाद शव को बाड़ी में छिपा दिया था
घर लौटने के बाद कुछ दिन तक ठीक रहा, लेकिन फिर से दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। 29 अप्रैल को फिर झगड़ा हुआ तो रात करीब 8.30 बजे सीताराम ने अनीता का चाकू से गला काट दिया और शव बाड़ी में छिपा दिया था। अनीता के लापता होने पर परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने दूसरे दिन शव बरामद कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया था।

माता-पिता के आश्रय ये वंचित हुए बच्चे
मामले की सुनवाई ADJ विनय कुमार प्रधान की कोर्ट में हुई। कोर्ट ने कहा, बच्चों की मां की हत्या हो गई और हत्यारा इनका पिता है। बच्चे माता-पिता के आश्रय से वंचित रह गए हैं। ऐसे में पीड़ित प्रतिकर योजना के तहत एक कॉपी जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बिलासपुर के सचिव को भेजने का निर्देश दिया गया है। मामले में शासन की ओर से विशेष लोक अभियोजक पंकज नगाईच पैरवी की।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़18 hours ago

Crime News: नौकरी लगाने का झांसा देकर दो युवको ने की लाखो रुपये की ठगी, गिरफ्तार…

बिलासपुर। दीपक कुमार झा द्वारा कार्यालय के सभाकक्ष में विभिन्न मामलों में फरार आरोपियों की धरपकड़ के लिए बैठक लेकर...

छत्तीसगढ़20 hours ago

CG News: कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, अमेठी का सपना छत्तीसगढ़ में हो रहा में हो रहा है साकार…

रायपुर। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के विकास माडल की चर्चा...

छत्तीसगढ़22 hours ago

राजनांदगांव शराब दुकान के सामने आरक्षक का मिली शव,जानें मौत की वजह…

छत्तीसगढ़ के दुर्ग राजनांदगांव बाइपास पर शराब दुकान के सामने कार में पुलिस आरक्षक पीयूष सिंह बैस की संदिग्ध हालत...

क्राइम न्यूज़1 day ago

CG News: 3 चिटफंड कंपनी के 5 डायरेक्टर को पुलिस ने किया गिरफ्तार… 

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने अलग-अलग प्रकरण में । कंपनी ने 6 साल में पैसा डबल करने का...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: यहां ग्राफिक्स की दुकान में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 4 गड़िया पहुची…

  कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में दर्री स्थित मोहन टॉकीज के पास ग्राफिक्स की दुकान पर भीषण आग लग...

#Exclusive खबरे

Calendar

February 2022
S M T W T F S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    Today Gold Price: सोने के भाव में आई भारी गिरावट, जाने 10 ग्राम सोने की किमत…

  • देश7 days ago

    सुकन्‍या समृद्धि योजना में हुए 5 बड़े बदलावों,जानें क्या हैं…

  • Tech & Auto5 days ago

    AMO इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ 12 हजार में ले जाएं घर,मिलेगी आसान EMI के साथ…

  • Lifestyle6 days ago

    Helth Tips : लिवर को बनाना है हेल्दी तो डाइट में शामिल करें ये फल,नहीं होगी शरीर में कोई परेशानी… 

  • amazing amazing7 days ago

    देश का एक ऐसा अजीबोगरीब रेलवे स्टेशन, जिसे जानकर आप भी हो जायंगे हैरान…

  • Tech & Auto3 days ago

    होंडा पेश करेगी इलेक्ट्रिक एक्टिवा, मार्केट में आते ही मचा देगी खलबली…

  • जॉब7 days ago

    असम राइफल्स में निकली बम्फर भर्ती,10वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौक़ा;उम्मीदवार 12 मार्च तक करें आवेदन…

  • Tech & Auto6 days ago

    WhatsApp पर पार्टनर block कर दिए है तो,ऐसे करें जुगाड़ू ट्रिक से मैसेग… 

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu Tips : घर में इन वास्तु दोष से हैं परेशान तो करें,ये उपाय…

  • जॉब5 days ago

    नौसेना में निकली इतने पदों पर भर्ती,उम्मीदवार जल्द करें आवेदन…