Connect with us

देश - दुनिया

NCB पर विवाद असर , बॉलीवुड में ड्रग्स केस की जांच की रफ्तार धीमी

Published

on

आर्यन खान को जमानत मिलने और NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर रिश्वतखोरी के आरोप लगने के बाद बॉलीवुड में ड्रग्स केस की जांच की रफ्तार धीमी पड़ सकती है। NCB ने इस केस में आखिरी कार्रवाई 22 अक्टूबर को की थी। इस दिन एक ड्रग पैडलर को पकड़ा गया, लेकिन उसकी न तो गिरफ्तारी दिखाई गई और न ही यह बताया गया कि उसका क्या हुआ। इसी दिन एक्ट्रेस अनन्या पांडे से भी पूछताछ हुई थी। इसके बाद एक्ट्रेस को दोबारा 26 अक्टूबर को आने को कहा गया था।

22 अक्टूबर को ही नवाब मलिक के हमले समीर वानखेड़े पर तेज हुए और इसके बाद से यह माना जा रहा है कि केंद्रीय जांच एजेंसी बैकफुट पर है। इसके बाद रविवार को अचानक NCB का गवाह प्रभाकर सैल मीडिया के सामने आया और उसने एक एफिडेविट के जरिए आरोप लगाया कि वानखेड़े के नाम पर इस केस के एक अन्य गवाह केपी गोसावी ने शाहरुख खान से 25 करोड़ की रिश्वत मांगी थी। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। इसके बावजूद NCB की विजिलेंस टीम ने इसमें जांच शुरू कर दी है। मलिक ने क्रूज ड्रग्स केस को पूरी तरह से फर्जी करार दिया है।

अब तक तकरीबन एक हफ्ते का समय बीत चुका है। NCB के अधिकारी अपने ही अधिकारी पर लगे आरोप की जांच कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने ड्रग्स केस में न तो अनन्या पांडे को फिर से बुलाया और न ही कहीं और छापेमारी की है। NCB सूत्रों की माने तो वानखेड़े और उनकी टीम के पास कई लीड हैं, इसके बावजूद वे कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। आर्यन केस में बदनामी झेलने के बाद अब NCB की टीम फूंक-फूंक कर अपने कदम रख रही है।

रिया केस में पिछले एक साल से कुछ नहीं हुआ
बीते साल अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड ड्रग्स केस सामने आया था। रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया। दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान समेत अन्य लोगों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन केस में कुछ भी हासिल नहीं हुआ था। उसके बाद एनसीबी के लिए यह दूसरा बड़ा झटका है। पिछले एक साल से रिया चक्रवाती केस में कोई अपडेट नहीं आया है। अब सवाल यह उठ रहे हैं कि क्या वह मामला ठंडे बस्ते में चला गया है।

अनन्या को मिल सकती है राहत
आर्यन की जमानत से बैकफुट पर आई NCB अब क्या अनन्या के लीक हुए चैट पर कुछ कार्रवाई करेगी, यह एक बड़ा सवाल है। अनन्या के जो चैट्स लीक हुए थे, उनमें वे आर्यन से चरस और गांजे के जुगाड़ की बात कर रही थीं। इतने संगीन चैट मिलने के बावजूद अनन्या से कोई पूछताछ अभी तक नहीं की गई है।

अन्य स्टार किड्स को भी राहत मिलती नजर आ रही है
आर्यन की गिरफ्तारी के बाद बॉलीवुड के कुछ स्टार किड्स पर शिकंजा कसने की बात सामने आई थी। एक प्रोड्यूसर की बेटी, एक्ट्रेस की बहन, एक्टर की बेटी और भतीजे को समन तक भेजने की बात कही जा रही थी, लेकिन अचानक वह जांच भी ठंडे बस्ते में चली गई।

NCB की बदनामी से नाराज हैं बड़े अधिकारी
एनसीबी सूत्रों की माने तो इस केस में डिपार्टमेंट की हुई बदनामी के बाद दिल्ली में NCB के कुछ बड़े अधिकारी नाराज हैं। उन्होंने सख्त निर्देश दिया है कि जब तक पुख्ता सबूत न हो, किसी भी सेलिब्रिटी पर हाथ नहीं डाला जाए। यही कारण है कि मीडिया से बात करते हुए NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा था कि किसी को पूछताछ के लिए बुलाने का यह मतलब नहीं है कि वह आरोपी या दोषी है। NCB का यह बयान भी उनके बैकफुट पर जाने का एक बड़ा उदाहरण है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

ऑनलाइन क्लास में शिक्षिका ने छात्रों को देखने जाहिर की इच्छा, कुछ ही मिनटों में मौत

Published

on

केरल के कासरगोड जिले के कल्लर में एक निजी स्कूल की शिक्षिका को, अपने फोन पर ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाते समय बेचैनी हुई और वह बेहोश हो गईं तथा कुछ ही मिनट बाद उनका निधन हो गया।

परिवार के एक सदस्य ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बृहस्पतिवार की रात गणित पढ़ा रही शिक्षिका ने कुछ ही देर पहले अपने छात्रों को देखने की इच्छा जाहिर की थी। अडोटुकया स्थित गवर्नमेंट वेलफेयर लोअर प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका माधवी सी तीसरी कक्षा के छात्रों को गणित पढ़ा रही थीं लेकिन बेचैनी के बाद उन्हें क्लास खत्म करनी पड़ी।

शिक्षिका के मोबाइल फोन में ऑनलाइन क्लास की रिकॉर्डिंग अब उनके रिश्तेदारों और छात्रों के लिए एक दर्दनाक याद बन गई है। पढ़ाते समय अचानक माधवी को बेचैनी और सांस लेने में कठिनाई हुयी, और फिर खांसी आने लगी। रिकॉर्डिंग में शिक्षिका को छात्रों से यह कहते हुए भी सुना जा सकता है कि अगले सप्ताह स्कूल फिर से खुल जाएंगे और वह सभी छात्रों को देखना चाहती हैं। माधवी ने छात्रों को होमवर्क देकर अचानक क्लास खत्म कर दी। कुछ देर बाद घर आए एक रिश्तेदार ने माधवी को बेहोशी की हालत में फर्श पर पड़ा देखा। वह शिक्षिका को पास के अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने माधवी को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि शिक्षिका की आकस्मिक मौत का कारण उच्च रक्तचाप हो सकता है।

Continue Reading

देश - दुनिया

जूही चावला ने ली आर्यन खान की जमानत, कहा- बचपन से जानती हूं; आज ही हो सकती है रिहाई

Published

on

ड्रग्स केस में 2 अक्टूबर को गिरफ्तार किए गए शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान आज ही जेल से रिहा हो सकते हैं। एक्ट्रेस जूही चावला ने उनकी एक लाख रुपये का बॉन्ड भरकर जमानत ली है और वकीलों ने सारी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया है। हाई कोर्ट से जमानत का आदेश जारी होने के बाद एक्ट्रेस जूही चावला एनडीपीएस कोर्ट पहुंचीं और 1 लाख रुपये का बॉन्ड जमा कराया। उनके साथ आर्यन खान के वकील भी थे। इन औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद अब उनकी रिहाई की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। इससे पहले बॉम्बे हाई कोर्ट ने शुक्रवार को अपने फैसले के बारे में विस्तार से जानकारी दी, जिसके तहत गुरुवार को उसने बेल की अर्जी मंजूर की थी।

एनडीपीएस कोर्ट में पहुंचने पर आर्यन खान के वकील ने जज से कहा, ‘सर मैं जमानती के तौर पर जूही चावला को पेश कर रहा हूं।’ इसके बाद जूही चावला विटनेस बॉक्स में आती हैं। जज के पूछने पर वह अपना नाम जूही चावला मेहता बताती हैं। इस पर जज पूछते हैं कि आप किसकी जमानत ले रही हैं तो जूही चावला ने कहा कि आर्यन खान की जमानत ले रही हूं। इस पर शाहरुख खान के वकील ने कहा कि जूही चावला बचपन से ही आर्यन खान को जानती हैं क्योंकि दोनों परिवार पेशेवर तौर पर जुड़ाव रखते रहे हैं।

कोर्ट ने आर्यन खान को जमानत दिए जाने का आदेश देते हुए कहा है कि वे देश नहीं छोड़ सकते हैं। इसके अलावा हर शुक्रवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच उन्हें एनसीबी के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होना होगा। वह अदालत की अनुमति के बिना देश नहीं छोड़ सकते हैं और इसके लिए उन्हें जांच अधिकारी को भी सूचित करना होगा। उन्हें अपना पासपोर्ट जमा कराना होगा और कोर्ट में चल रही कार्यवाही को लेकर किसी भी तरह की टिप्पणी करने पर भी रोक होगी। आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि हमें हाई कोर्ट के आदेश की कॉपी मिल गई है। हम सभी प्रक्रिया को पूरा करने में जुटे हैं। हमारी कोशिश रहेगी कि आर्यन खान आज ही रिहा हो जाएं।

Continue Reading

देश - दुनिया

रूस में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, मॉस्को में 11 दिन का लॉकडाउन

Published

on

कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया को पहली वैक्सीन देने वाले रूस में फिर से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. यहां हर दिन रिकॉर्ड संख्या में नए केस आ रहे हैं. रूस में पिछले 24 घंटे में 40 हजार 096 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इस बीच 1,159 लोगों ने दम तोड़ दिया. ऐसे में राजधानी मॉस्को में 11 दिन तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगा दी गई हैं. सभी गैर जरूरी सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

यूरोप में इस समय सबसे अधिक नए केस रूस में ही आ रहे हैं. रूस ने भले ही सबसे पहले स्पूतनिक वी और अन्य टीके बना लिए, लेकिन यहां टीकाकरण की दर काफी कम है. हाल के सप्ताह में जिस तेजी से यहां संक्रमण फैल रहा है वह महामारी की शुरुआत के बाद से सर्वाधिक है.

सरकार ने दूसरे देशों की तरह सख्त लॉकडाउन का ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन मॉस्कों में गुरुवार से 7 नवंबर तक सभी गैर-जरूरी सेवाओं पर रोक लगा दी गई है. रिटेल दुकानें, रेस्ट्रॉन्ट के साथ ही खेल और मनोरंजन के स्थानों को बंद कर दिया गया है. स्कूलों पर भी ताले लटक गए हैं. खाने-पीने की चीजों की दुकानों के साथ दवा और जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है.

वहीं, जर्मनी-ब्रिटेन समेत पूरे पश्चिमी यूरोप में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं. पश्चिमी यरोप में सर्वाधिक कोरोना के मामले ब्रिटेन में दर्ज किए जा रहे हैं और कोविड मरीजों की मौत में इजाफा दर्ज किया गया है. इसलिए ब्रिटेन में प्रतिबंधों को दोबारा लगाए जाने की मांग होने लगी है, ताकि लॉकडाउन से बचा जा सके.

जर्मनी में भी संक्रमण ने पिछले पांच महीनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जर्मनी में प्रति एक लाख लोगों पर कोरोना के 100 नए मामले दर्ज किया गए जो मई के बाद से सर्वाधिक है. कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित देशों में बेल्जियम और आयरलैंड भी शामिल हैं. ईसीडीसी के मुताबिक बेल्जियम में 10 हजार लोगों पर 325.76 संक्रमित मिले हैं, जबकि आयरलैंड में यह आंकड़ा 432.84 फीसदी है. बेल्जियम के स्वास्थ्य मंत्री फ्रैंक वांडरब्रुक ने भी माना है कि उनका देश कोरोना की चौथी लहर का सामना कर रहा है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 mins ago

गोलबाजार की दुकानों का मालिकाना हक काबिज दुकानदारों को देने की प्रक्रिया तेज,कलेक्टर ने सर्वे व मूल्यांकन के लिए अलग-अलग अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी के ऐतिहासिक गोलबाजार में एक लाख 53 हजार वर्गफीट जमीन और दुकानों के मूल्यांकन का काम शुरू...

छत्तीसगढ़49 mins ago

राजधानी रायपुर: एनएसयूआई के दो गुट भिड़े, चाकूबाजी और जमकर मारपीट

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में शुक्रवार की दोपहर जबरदस्त बवाल हो गया। एनएसयूआई के...

छत्तीसगढ़1 hour ago

छत्तीसगढ़ की बिजली से केरल रौशन, 6,000 मेगावाट एचवीडीसी बाइपोल लिंक सप्लाई शुरू

अब छत्तीसगढ़ की बिजली से केरल रौशन हो सकेगा। पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (पीजीसीआईएल) ने रायगढ़-पुगलुर-त्रिशूर 6,000 मेगावाट एचवीडीसी...

छत्तीसगढ़2 hours ago

महासमुंद और कोरबा मेडिकल कॉलेज में प्रवेश की मान्यता के आवेदन रद्द ,कांकेर मेडिकल कॉलेज को 100 सीटों की मंजूरी

राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (NMC) ने छत्तीसगढ़ के कांकेर मेडिकल कॉलेज को MBBS की 100 सीटों पर प्रवेश देने की अनुमति...

छत्तीसगढ़3 hours ago

कोंडागांव में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक कर्मचारी ने फांसी लगाकर ,कर ली आत्महत्या

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक कर्मचारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मामला कोंडागांव...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    बैंक पीओ के 4135 पदों पर भर्ती शुरू, जानें सभी जरुरी बातें

  • देश - दुनिया6 days ago

    ब्रेन डेड था मरीज, सुअर की किडनी का सफल ट्रांसप्लांट

  • देश - दुनिया6 days ago

    50 हजार लगाकर शुरू कर दें यह कारोबार, सरकार भी करेगी मदद,हर महीने होगा 5 लाख का मुनाफा

  • देश - दुनिया6 days ago

     किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, दिवाली से पहले डबल हो सकता है किस्त का पैसा, जानिए डिटेल

  • देश - दुनिया6 days ago

    सस्ते में घर खरीदने का मौका! PNB करने जा रहा सस्ते घरों की नीलामी, चेक करें सभी डिटेल

  • देश - दुनिया5 days ago

    12 साल की लड़की ने दोस्त के साथ मिलकर कर दी पिता की हत्या! वजह जानकर हर कोई रह गया दंग

  • देश - दुनिया4 days ago

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडियाने बैंक लॉकर नियमों में किया बदलाव,जान लें नए नियम

  • देश - दुनिया6 days ago

    देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी बोले, ताली थाली बजाने, दीये जलाने वाली जनता ने ही वैक्सीनेशन को इतना सफल बनाया

  • देश - दुनिया5 days ago

    बिना कुछ किए भी अमीर बन सकते हैं! बस अपनाने होंगे ये टिप्स

  • देश - दुनिया6 days ago

    हरियाणा में IAS अफसर अशोक खेमका का 30 साल में 54वीं बार ट्रांसफर