Connect with us

बैन होने के बाद भी Youtube पर धड़ल्ले से देखी जा रही हैं ये 10 अश्लील फिल्में

Published

on

 

बॉलीवुड में फिल्में बनाना जितना मुश्किल है उससे ज्यादा मुश्किल उसे सेंसर बोर्ड में पास करवाना है। फिल्म को सिनेमाहॉल तक पहुंचने के लिए सेंसर बोर्ड की तरफ से हरी झंडी की ज़रुरत होती है। सेंसर बोर्ड सभी फिल्मों को उसके चरित्र के आधार पर उनकी बारीकी से जांच करता है।

अगर सारा मामला ठिक होता है तो फिल्म आगे के लिए पास कर दी जाती है लेकिन अगर फिल्म बोर्ड के मापदंड में फिट नहीं बैठती वो उसे बैन कर दिया जाता है। बॉलीवुड में ऐसा तामाम फिल्मों की लिस्ट है जिसे सेंसर बोर्ड ने बैन कर दिया। ये फिल्में कभी रिलीज ही नहीं हुई। लेकिन इनमें कई फिल्में यूट्यूब पर अपलोड कर दी गई। आज हम आपको ऐसी ही दस फिल्मों के नाम बताने जा रहे हैं जिसे सेंसर बोर्ड ने बैन कर दिया था लेकिन ये Youtube पर अब भी उपलब्ध हैं।

1- अनफ्रीडम Unfreedom- साल 2015 में आई इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने इसलिए बैन कर दिया क्यों कि ये फिल्म दो लड़कियों के संबंधों पर आधारित थी। –

2- पांच (Panch) भी विवादित फिल्मों में से एक है। सेंसर बोर्ड ने इसमें कई कट लगाए लेकिन उसके बाद भी ये फिल्म रिलीज ना हो सकी और इसे बैन करना पड़ा।

3- यूआरएफ प्रोफेसर (URF Professor) इसको भी बोल्ड दृश्यों की वजह से सेंसर बोर्ड से हरी झंडी नहीं मिल पाई।

4- बैंडिट क्वीन (Bandit Queen) इस फिल्म की चर्चा पूरी दुनिया में थी। ये फिल्म बोल्ड सीन्स, गाली-गलौज और न्यूड सीन के चलते काफी विवादित रही थी। –

5- फायर (Fire) इस फिल्म में शबाना आज़मी अभिनय कर रही थीं। ये भारत की पहली मेनस्ट्रीम फिल्म थी जिसमें होमोसेक्सुअल रिश्तों की कहानी थी। इसका विरोध पूरे देश में हुआ था जिसकी वजह से इसे बैन करना पड़ा।

6- वॉटर Water: ये फिल्म विधवाओं के जीवन पर आधारित थी। इस फिल्म को लेकर भारत में इतना विवाद हुआ था कि इसे भारत में शूट नहीं होने नहीं दिया गया। इसकी शूटिंग श्रीलंका में की गई।

7- द पेंटेड हाउस (The Painted House) ये फिल्म एक एक बूढ़े शख्स और जवान लड़की के बीच के संबंधों पर आधारित है। इसके कंटेंट की वजह से इसे बैन कर दिया गया लेकिन ये यूट्यूब पर मौजूद है।

8- ब्लैक फ्राइडे Black Friday: अनुराग कश्यप की ये फिल्म 1993 में हुए मुंबई हमले पर आधारित थी। लेकिन सेंसर बोर्ड ने इसके रिलीज़ पर रोक लगा दी।

9- कामसूत्र 3डी (Kamasutra 3D) कामुक दृश्यों की वजह से सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को हरी झंडी ही नहीं दी लेकिन ये यूट्यूब पर देखि जा सकती है।

10- सिंस (Sins) यशराज के बैनर तले बनी ये इसलिए बैन कर दी गई क्यों कि इसमें एक लड़की और एक पादरी के प्रेम प्रसंग की च

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

SILAI MACHINE YOJANA: सरकार इन महिलाओं को दे रहे है फ्री सिलाई मशीन, इस तरह से उठाये इसका लाभ…

Published

on

 

 

Free Silai Machine Yojana: देश में महिलाओं की स्थिति को सुधारने और उनको आत्मनिर्भर बनाने के लिए केंद्र और कई राज्य सरकारें विभिन्न योजनाओं को चला रही हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना के बारे में बताने वाले हैं। इस स्कीम का नाम फ्री सिलाई मशीन योजना है। योजना के अंतर्गत देशभर की महिलाओं को सरकार मुफ्त में सिलाई मशीन दे रही है। इस स्कीम का उद्देश्य देश में स्वरोजगार को बढ़ाना और महिलाओं की आर्थिक स्थिति में सुधार करना है। इस योजना का लाभ केवल वही महिलाएं उठा सकती हैं, जिनकी उम्र 20 से 40 वर्ष के बीच है। इस योजना को खासतौर पर गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं के लिए शुरू किया गया है। इस योजना का लाभ पाकर महिलाएं स्वरोजगार शुरू कर सकती हैं। ऐसे में उन्हें जीवन में किसी प्रकार की आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इस योजना में आवेदन की प्रक्रिया काफी आसान है। इसमें आपको किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस योजना में आवेदन करने के लिए आपको भारत सरकार की आधिकारिक वेबसाइट https://www.india.gov.in/ पर विजिट करना है। उसके बाद आवेदन फॉर्म को अपने डिवाइस में डाउनलोड करना होगा। आवेदन फॉर्म भरते वक्त आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना होता है। अगर आप इन बातों का ध्यान नहीं रखते हैं। इस स्थिति में आपके रजिस्ट्रेशन को रद्द किया जा सकता है।

आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरें।
अगर आप फॉर्म में गलत जानकारी दर्ज करते हैं। इस स्थिति में आपका आवेदन रद्द हो जाएगा। इसके अलावा आपको अपने आवेदन के साथ उन जरूरी डॉक्यूमेंट्स को भी अटैच करना है, जिनकी आवश्यकता है।

अगर आवेदन करते समय आप मांगे गए जरूरी डॉक्यूमेंट्स को अटैच नहीं करते। इस स्थिति में आपके आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा। मुफ्त सिलाई मशीन योजना में आवेदन करते समय आपको इन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। मुफ्त सिलाई मशीन योजना में आवेदन करने के लिए आपको फॉर्म ध्यानपूर्वक फिल करके उसे सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ संबंधित कार्यालय में जमा करना होता है।

Continue Reading

Tech & Auto

कोई ट्रेक तो नही कर रहा है आपका मोबाइल नंबर करे एसे चेक..

Published

on

By

 

आजकल लोगों को ऑनलाइन ट्रैक करना कोई बड़ी बात नहीं है। मार्केट में तो कई ऐसे एप्स हैं जिनकी मदद से लोग एक-दूसरे को उनकी इजाजत के साथ ट्रैक कर रहे हैं, लेकिन आपमें से कई लोग ऐसे होंगे जिनके दोस्त शिकायत करते होंगे कि तुम्हारा नंबर हमेशा बिजी आता है। कभी कॉल ही नहीं लगता। आज हम आपको 3 USSD कोड बता रहे हैं जिनकी मदद से आप यह पता कर सकते हैं कि कहीं आपका फोन ट्रैक तो नहीं हो रहा है?

अपने एंड्रॉयड फोन में इस कोड को डायल करके आप यह जान सकते हैं कि आपके मैसेज, कॉल या कोई और डाटा को कहीं दूसरी जगह डायवर्ट तो नहीं किया जा रहा है। अगर आपके कॉल कहीं डायवर्ट किया जा रहा होगा तो इस कोड की मदद से नंबर सहित पूरा डिटेल आपको मिल जाएगा। वह नंबर भी पता चल जाएगा जिस पर आपका कॉल डायवर्ट किया गया है।

कोड *#62#
कई बार आपका नंबर no-service या no-answer बोलता है। ऐसे में इस कोड को आप अपने फोन में डायल कर सकते हैं। इस कोड की मदद से आप जान सकते हैं कि आपका फोन किसी दूसरे नंबर पर री-डायरेक्ट किया गया है या नहीं। कई बार आपका नंबर ऑपरेटर के नंबर पर री-डायरेक्ट हो जाता है।

कोड ##002#
यह एंड्रॉयड फोन के लिए एक ऐसा कोड है जिसकी मदद से आप किसी भी फोन के सभी फॉरवर्डिंग को डी-एक्टिव कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपका कॉल कहीं डायवर्ट हो रहा है तो आप इस कोड को डायल कर सकते हैं।

Continue Reading

ज्योतिष

आज का राशिफल: इन 3 राशि के जातको को मिल सकते है नौकरी से जुड़े खुशखबरी, जाने कौन सी है वो राशि…

Published

on

 

Aaj Ka Rashifal 9 June 2022: आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि और गुरूवार का दिन है । नवमी तिथि आज सुबह 8 बजकर 22 मिनट तक रहेगी । आज का पूरा दिन पार कर के देर रात 1 बजकर 49 मिनट तक व्यतिपात योग रहेगा । साथ ही आज का पूरा दिन पार कर के अगली भोर 4 बजकर 23 मिनट तक हस्त नक्षत्र रहेगा । आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं 9 जून का राशिफल।

मेष राशि
आज आप खुद को पॉजिटिव ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। इस ऊर्जा का लाभ आपको अपने काम में साफ़-साफ दिखाई देगा। आज स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी के लिये डॉक्टर से अपॉइन्टमेंट ले सकते हैं। आज करियर में तरक्की की संभावनाएं बनेंगी । आपकी कोशिशें आज रंग लायेंगी और आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के व्यापारी वर्ग को भी आज फायदा हो सकता है। आज के दिन छोटी कन्याओं को भोजन कराएं और उनका आशीर्वाद लें, सफलता मिलेगी।

वृष राशि
आज आपका दिन शानदार रहने वाला है । आज किसी महत्वपूर्ण काम में आपका शरीर पूरा साथ देगा। आप किसी काम को नये तरीके से करने की कोशिश करेंगे। इस राशि के जो छात्र अपने करियर की शुरुआत में हैं, उन्हें सफलता मिलनी शुरू हो जायेगी। आज परिवार को समय देने की पूरी कोशिश करेंगे, जिससे परिवार के लोग आपके नजदीक आयेंगे। आज आपको पैतृक सम्पत्ति का लाभ मिल सकता है। आज मां दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ायें, आपके सारे काम बनेंगे।

मिथुन राशि

आज किस्मत आपके साथ रहने वाली है । आज इनकम के मामले में चल रही रुकावटों का डर खत्म होने के योग बन रहे हैं। आज बड़े भाई या बहन का पूरा सहयोग मिलेगा। पैसों से संबंधित कुछ मामलों में तनाव कम होगा । आर्थिक स्थिति में सुधार होने के योग बन रहे हैं। इस राशि के विवाहितों के लिये आज का दिन अच्छा रहने वाला है । जीवनसाथी के साथ जिंदगी का बेहतरीन अनुभव मिल सकता है । आज किसी जरुरतमंद की मदद करेंगे, तो परिवार में सुख-सौभाग्य बना रहेगा ।

कर्क राशि
आज का दिन व्यस्तता में रहने वाला है । आज आप पर टारगेट में मिले काम को पूरा करने के लिये दबाव बना रहेगा। दिनभर काम करने के बाद भी कुछ काम बाकी रह सकते हैं। किसी सहकर्मी से अनबन होने के योग बन रहे हैं । आज परिवार में मिली जिम्मेदारी से आपका तनाव बढ़ सकता है । विरोधी पक्ष आज आप पर ताक लगाये बैठे रहेंगे । शारीरिक रूप से आज आप थोड़े अनफिट रहेंगे । अच्छे स्वास्थ्य के लिये आज जंक फूड अवॉयड करें और मन्दिर में हरे मूंग का दान करें।

सिंह राशि

आज का दिन पैसों के मामले में तंग रहने वाला है । आपको किसी से उधार पर पैसा लेना पड़ सकता है। आज आपको अपने खर्चों पर रोक लगानी चाहिए। पिछले कुछ समय से आप जिन जिम्मेदारियों से बचना चाह रहे हैं, आज उन्हें पूरा करना पड़ सकता है। काम को पूरा करने के लिये आपको अपनी पूरी ऊर्जा लगानी पड़ेगी, तभी आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं, आज उनकी मुलाकात किसी करीबी से हो सकती है। आज के दिन चावल का दान करें, सब ठीक हो जायेगा।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिये फेवरेबल रहने वाला है । आज के दिन आपके चेहरे पर मुस्कान बिखरी रहेगी। आज अजनबियों से मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। आज आर्थिक लेन-देन आपके पक्ष में रहेगा। आज जीवनसाथी के साथ बाजार में खरीदारी करने जा सकते हैं। आज ऑफिस में आपके काम की नई योजनाओं से सीनियर खुश होंगे। आपकी आमदनी के नये ज़रिये बनेंगे। इस राशि के जो लोग इंजीनियरिंग के क्षेत्र से जुड़े हैं, आज उन्हें विदेश की किसी कम्पनी से इंटरव्यू के लिये कॉल आ सकती है । आज के दिन अपने ईष्ट देव को फूल चढ़ाएं, काम अच्छे से होंगे।

तुला राशि

आज आप तनावग्रस्त रहेंगे । आज किसी बात की चिंता करने से आपकी मानसिक शांति भंग हो सकती है, ऐसी परिस्थितियों से बचने की कोशिश करें। ये आपके स्वास्थ्य को बिगाड़ सकती है। साथ ही खान-पान का ध्यान रखें। आज अपनी समस्या का हल ढूंढने के लिए किसी बड़े की मदद कारगर साबित होगी। आर्थिक स्थिति आज थोड़ी ढीली रहेगी। अचानक आए ख़र्चों से आप परेशान हो सकते हैं। आज के दिन श्री गणेश को दूर्वा चढ़ाएं, समस्यायें दूर हो जायेंगी ।

वृश्चिक राशि
आज का दिन अच्छा रहने वाला है । आज आपकी कलात्मक शैली को काफ़ी सराहना मिलेगी। कहीं से धनलाभ की संभावनायें भी बन रही हैं। इस राशि की महिलायें आज किटी पार्टी में जा सकती हैं। वहां आपकी नई दोस्त बनेगी। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। आज आप जिस भी काम को करने के लिए चुनेंगे, वो जल्द से जल्द पूरा हो जायेगा। स्वास्थ्य भी आज पहले से काफी बेहतर रहेगा । आज पार्टनर के साथ मन्दिर में जाएं, रिश्ते बेहतर होंगे।

धनु राशि
आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है । आज का दिन आपके लिए बहुत ही सक्रिय और लोगों से मेल-जोल बढ़ाने वाला है । कई लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे। अचानक किसी काम से यात्रा के योग भी बन रहे हैं । इस राशि के मेडिकल स्टूडेंट्स को आज कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। आप शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। स्नान के बाद सूर्यदेव को जल अर्पित करें, दिन अच्छा गुजरेगा ।

मकर राशि
आज आपको कम फायदा होगा । आज आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है । आज रिश्तेदारों से संभलकर बात करें, किसी को बुरा लग सकता है। अपनी परेशानियों को सुलझाने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन पहले अपनी परेशानियों की एक लिस्ट जरूर बना लें और उन्हें एक-एक करके सुलझाएं। आज ऑफिस के किसी प्रोजेक्ट में जल्दबाज़ी न करें, काम बिगड़ सकता है । आज व्यायाम पर ध्यान देंगे, तो सेहत अच्छी रहेगी। आज के दिन श्री गणेश का ध्यान करें, काम पूरे हो सकते हैं।

कुंभ राशि
आज आपका विश्वास अपने ऊपर बना रहेगा । ऑफिस में आपके दिए सुझावों पर गौर किया जाएगा, जिससे कम्पनी को फायदा मिलना तय है। नया काम शुरू करने को लेकर भी आज विचार कर सकते हैं। आज घर का माहौल अच्छा रहेगा। पिछले कई दिनों से पेंडिंग पड़े काम आज पूरे होंगे। इस राशि के जो लोग मास कम्यूनिकेशन के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें आज किसी मीडिया कम्पनी में काम करने का सुनहरा मौका मिल सकता है। आज के दिन गाय को गुड़ खिलाएं, काम तेजी से होंगे।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिये ठीक रहने वाला है । बिजनेस में आज आपके साथ कुछ अच्छा हो सकता है । आपको काफी धनलाभ भी हो सकता है । आज आपका नए लोगों से कॉन्टैक्ट बढ़ेगा। आज आप धैर्य बनाये रखें, परिस्थितियां आपके फेवर में रहेंगी । स्टूडेंट्स को आज नये प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है। अगर जीवनसाथी के साथ कई दिनों से मन-मुटाव चल रहा है तो आज थोड़ी मेहनत करके उन्हें मनाने का अच्छा मौका है । आज के दिन कुत्ते को रोटी डालें, स्थिति अनुकूल बनेगी ।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़15 hours ago

CG News: नाइट शिफ्ट कर लौट रही नर्सिंग छात्राओं से भरी बस खेत में अनियंत्रित होकर जा पलटी, हादसे में 20 छात्राये गंभीर रूप से घायल…

  छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में नर्सिंग छात्राओं से भरी बस सड़क किनारे खेत में पलट गई है। इस हादसे में...

छत्तीसगढ़1 day ago

फ्री में मिल सकती है सिलाई मशीन, जाने कैसे करे आवेदन एवं महत्वपूर्ण जानकारिया…

      Free Silai Machine Yojana 2022: हमारे देश में कई ऐसे लोग हैं, जो सच में जरूरतमंद है जिन्हें...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG Weather Update: भीषण गर्मी से लोगो के छुट रहे है पसीने, दिन का तापमान 45, और रात तक भी पारा 33 के पार पहुँचा…

  छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग के जिलों में भीषण गर्मी का कहर जारी है। भीषणता का अनुमान...

छत्तीसगढ़3 days ago

today weather update: बढ़ रहा है गर्मी का कहर, जानिए कहां तक पहुंचा मानसून…

    Weather Update: दक्षिण-पश्चिम मानसून दस्तक दे चुका है और सही गति से आगे बढ़ रहा है, लेकिन इससे...

छत्तीसगढ़6 days ago

तेल कंपनियों ने जारी किये पेट्रोल डीजल के दाम, जाने अपने शहरों के दाम..

  आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 96.72रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। मुंबई में...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • ज्योतिष7 days ago

    Vastu Tips: घर की दीवारों पर इस दिशा में लगाये घड़ी,वरना हो सकती है ये बड़ी परेशानी…

  • जॉब7 days ago

    रेलवे में निकली 10 वीं पास के लिए भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…मिलेगा बंफर सैलरी…

  • जॉब7 days ago

    कांस्टेबल की 1660 पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि..

  • जॉब7 days ago

    पंचायत सचिव की बंपर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब7 days ago

    लाइब्रेरियन की बंपर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    STATE BANK OF INDIA में निकली बंपर भर्ती, उमीदवार जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता… 

  • जॉब7 days ago

    SBI में विभिन्न पदों पर भर्ती,आवेदन का अंतिम तिथि 7 जून…जल्द करें आवेदन

  • जॉब6 days ago

    कांस्टेबल की 1660 पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि..

  • जॉब4 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • छत्तीसगढ़7 days ago

    CG News: भिलाई में ओवरब्रिज से दो बहनों ने लगाई छलांग हादसे में 1 की मौत और 1 की हालत गंभीर…