Connect with us

देश - दुनिया

शादीशुदा होने के बावजूद दोनों के बीच प्रेम प्रसंग, ड्यूटी पर ही मर्डर और सुसाइड

Published

on

बिहार सैन्य पुलिस के परिसर में महिला BMP जवान वर्षा तितुंग तिमांग के कत्ल और जवान अमर सुब्बा के सुसाइड मामले में एयरपाेर्ट थाना की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने माैके से जब्त अमर के एसएलआर और वहां से मिले खाेखे काे एफएसएल जांच के लिए भेज दिया है. यही नहीं दाेनाें के माेबाइल काे भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. हालांकि दाेनाें माेबाइल लाॅक हैं, इसलिए बहुत कुछ पता नहीं चल पाया है. इस बीच एक खबर सामने आई है कि शादीशुदा होने के बावजूद दोनों के बीच प्रेम प्रसंग भी चल रहा था. मामले में एक अहम बात ये भी सामने आई है कि मंगलवार काे दाेनाें की पहली बार मैग्जीन के संतरी की ड्यूटी एक साथ लगी थी.

पहले गोली मारी फिर की आत्महत्या

बताया जा रहा है कि दाेनाें काे एक साथ 10 बजे ड्यूटी करनी थी, पर ड्यूटी शुरू करने से करीब सवा घंटे पहले ही अमर सुब्बा महिला रेस्ट रूम में गए और वहां मौजूद वर्षा पर एसएलआर से 4 गाेलियां दाग दीं. उसके बाद उन्हाेंने वहीं पर उसी कमरे में खुद काे सिर में गाेली मार सुसाइड कर ली. बहरहाल घटना के बाद से ही कामकाज व ड्यूटी शुरू हाे गई पर वहां के जवान व अधिकारी दाे जवानाें की माैत से सदमे में हैं. हर काेई यह कह रहे थे कि चंद मिनट में क्या से क्या हाे गया. एक साथ दाे परिवार उजड़ गया.

एयरपोर्ट थाना में दर्ज हुआ केस

इस मामले में एयरपाेर्ट थाना में लील बहादुर थापा के बयान पर केस दर्ज हुआ है. थापा ही मंगलवार काे ड्यूटी जांच पदाधिकारी के रूप में बीएमपी वन में प्रतिनियुक्त थे. थापा ने दर्ज केस में कहा है कि गिनती हाेने के बाद दाे सिपाही मग्जीन संतरी के ड्यूटी में तैनात हाे गए. छह काे 3 शिफ्ट में दाे-दाे घंटे पर तैनात हाेना था. वर्षा औरर उसके साथ काम करने वाली रमिता दाेनाें महिला रेस्ट रूम में चली गईं. अमर व अन्य जवान पुरुष रेस्ट रूम में चले गए.

हत्या और आत्महत्या से मचा हड़कंप

थापा का कहना है कि वह खुद काम में लग गए. इसी बीच पाैने नाै बजे चार-पांच गाेली चलने की आवाज सुनाई दी. गाेली चलने के फाैरन बाद रमिता रेस्ट रूम से चिल्ल्लाते हुए निकली. महिला रेस्ट रूम में गए ताे देखा कि वर्षा औरर अमर दाेनाें खून से लथपथ हैं और दाेनाें की माैत हाे चुकी है. अमर का एसएलआर शव के पास ही है.

डिप्रशेन में था अमर, चल रहा था इलाज

इन दाेनाें के बारे में सभी जवानाें काे जानकारी थी कि उनके बीख प्रेम-प्रसंग चल रहा है, हालांकि दाेनाें शादीशुदा थे. दाेनाें के बीच सात-आठ माह से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. थापा ने दर्ज बयान में भी इसका जिक्र किया है. अमर की पत्नी दीपा काे भी यह जानकारी थी कि दाेनाें के बीच लव अफेयर्स चल रहा है. दीपा ने राखी बंधन के दिन वर्षा से बात की थी कि तुम मेरा घर क्याें बर्बाद कर रही हो.

दीपा ने वर्षा काे बहन का हवाला दिया था. वर्षा ने कहा था कि वह ऐसा नहीं करेगी, पर हाेनी काे ताे कुछ और मंजूर था. वर्षा उस पर शादी करने का दबाव बनाने लगी तो वह डिप्रेशन में चला गया था. उसका इलाज भी चल रहा था. फिर मंगलवार काे बीएमपी वन के परिसर में जाे हुआ, शायद किसी ने साेचा भी नहीं था. अधिकारियाें का कहना है कि दाेनाें ड्यूटी व समय के बड़े पाबंद थे.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

काम की बात: SBI में है खाता तो जरुर पढ़े ये खबर…. मिल सकते है ये फायदे…

Published

on

 

भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों को अब काफी सारी बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठाने के लिए नजदीकी बैंक शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं होगी। क्योंकि SBI फोन पर ही कई महत्वपूर्ण सेवाएं दे रहा है। हाल ही में, एसबीआई ने दो नए टोल फ्री नंबर जारी किए हैं, जिन पर कॉल करके ग्राहक अपने फोन पर ही ये सारी बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। यहां तक कि ये सर्विस बैंक की छुट्टियों और दूसरे शनिवार और रविवार को भी बिना रूकावट के मिलेगी।

SBI ग्राहक बस याद रखें ये नंबर 
एसबीआई से संपर्क करने के लिए और कुछ सुविधाएं घर बैठे प्राप्त करने के लिए आप 1800 1234 या 1800 2100 टोल-फ्री पर कॉल कर सकते हैं। यहां आपको SBI खाते से जुड़े सवालो के जवाब मिल सकते हैं।

SBI ग्राहकों को फोन पर मिलेंगी ये जरूरी सर्विसेज
इन फोन नंबरों पर कॉल करके आप:
> अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस।

Continue Reading

देश - दुनिया

PM FASAL BIMA YOJANA: अगर आपकी भी फसल हो गयी है बर्बाद, तो न होये परेशान मुआवजे के लिए जल्द करे आवेदन, जाने क्या है प्रोसेस…

Published

on

 

PM Fasal Bima Yojana Benefits: हमारे देश में कई तरह की योजनाएं चलती हैं, जिनका उद्धेश्य जरूरतमंद और गरीब वर्ग तक लाभ पहुंचाना होता है। इसमें अलग-अलग वर्गों के लिए योजनाएं होती हैं, जिनमें बच्चों के लिए शिक्षा योजनाएं, तो परिवारों के लिए राशन योजनाएं और युवाओं के लिए रोजगार योजनाएं जैसी कई अन्य योजनाएं देश में चल रही हैं। ऐसी ही एक योजना देश के अन्नदाताओं के लिए चल रही है। दरअसल, इस योजना का नाम प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना है, जिसके अंतर्गत किसानों की फसल को नुकसान पहुंचने पर उनकी आर्थिक मदद की जाती है। लेकिन कई किसान ये नहीं जानते हैं कि इसके लिए कैसे आवेदन करना है? या इसका प्रोसेस क्या है? तो चलिए हम आपको इस बारे में बताते हैं। आप अगली स्लाइड्स में इसके बारे में जान सकते हैं…

क्या है योजना, कैसे करती है काम?
दरअसल, इस योजना का नाम प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना है, जिसमें फसल खराब होने या उसे नुकसान पहुंचने पर बीमा कवर मिलता है। अगर किसान की फसल प्राकृतिक कारणों से बर्बाद हो जाती है, तो इसमें सबसे पहले 72 घंटे के अंदर बीमा कंपनी को इस संदर्भ में सूचित करना है।
सूचना मिलने के बाद बीमा कंपनी के अधिकारी खेतों का मुआयना करते हैं। वो ये देखते हैं कि फसल कितनी खराब हुई है यानी वो आकलन करके रिपोर्ट तैयार करके बीमा कंपनी को सौंपते हैं। इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद किसानों को मुआवजा दे दिया जाता है। मुआवजा बीमा और बर्बादी के हिसाब से दिया जाता है यानी पैसे इसी हिसाब से मिलते हैं।

आवेदन ऐसे कर सकते हैं:-

स्टेप 1
आपको सबसे पहले प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की आधिकारिक वेबसाइट pmfby.gov.in पर जाना है
फिर यहां पर ‘किसान कॉर्नर’ पर क्लिक करें

स्टेप 2
इसके बाद मोबाइल नंबर से लॉगिन करें, लेकिन अगर आपका यहां खाता नहीं है तो अतिथि किसान के रूप में आप यहां लॉगिन कर सकते हैं
फिर सभी जरूरी दस्तावेज नाम, आयु, राज्य और पता आदि दर्ज कर दें
आखिर में सबमिट कर दें।

इन दस्तावेजों की होती है जरूरत:-
आधार कार्ड
राशन कार्ड
बैंक खाता संख्या (आधार से लिंक वाला)
पासपोर्ट साइज फोटो
खेत का खसरा नंबर
निवास का प्रमाण पत्र
खेत किराए का है, तो मालिक के साथ इकरार नामा की फोटो कॉपी भी लगेगी।

Continue Reading

देश - दुनिया

पाकिस्तान के क्रिकेट टीम के विकेटकीपर का कामरान अकमल का बकरा हुआ चोरी, मामले का पता चलते है हाउसिंग सोसाइटी की सुरक्षा के प्रबंधन को दी जानकारी

Published

on

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर कामरान अकमल का बकरा चोरी हो गया है। दरअसल, 10 जुलाई को बकरीद पर कुर्बानी देने के लिए कामरान एक लाख रुपए का बकरा खरीदकर लाए थे। यह बकरा लाहौर की सोसाइटी में बने कामरान के घर में बंधा था, जिसे शुक्रवार तड़के चोर खोलकर ले गए।

6 बकरों की कुर्बानी दी जानी थी
अकमल के पिता मोहम्मद अकमल ने पत्रकारों को बताया- इस साल बकरीद पर 6 बकरों की कुर्बानी दी जानी थी, लेकिन उसमें से एक बकरा चोरी हो गया है। चोरों ने उन छह में से सबसे अच्छा बकरा चुरा लिया। इसकी कीमत 1 लाख रुपए थी। घर से बकरे की चोरी के बाद हाउसिंग सोसाइटी की सुरक्षा के प्रबंधन को इसकी जानकारी दी गई।

अकमल के पिता ने आगे कहा, ‘हमने अपने नौकर को बकरों पर निगरानी रखने के लिए कहा था, लेकिन वह तड़के करीब 3 बजे सो गया और उसी वक्त चोरों ने उनके उस बकरे पर हाथ साफ कर दिया, जो सबसे महंगा और तगड़ा था।’

पाकिस्तान के लिए 2017 में खेला था आखिरी मैच
अकमल ने पाकिस्तान के लिए अपना पिछला इंटरनेशनल मैच 2017 में खेला था। उसके बाद से ही वह नेशनल टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए अब तक 53 टेस्ट, 157 वनडे और 58 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News: घर के बहार खेलते वक्त 8 साल का मासूम बच्चा हुआ गायब, शक के दायरे में पिता, पुलिस ने दर्ज की FIR

रायपुर में बच्चे के किडनैप होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में केस भी दर्ज किया...

छत्तीसगढ़5 days ago

Corona Update : छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 132 नये मरीज

रायपुर, चार जुलाई छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 132 और लोगों के संक्रमित होने की...

छत्तीसगढ़6 days ago

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे...

छत्तीसगढ़7 days ago

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को...

छत्तीसगढ़1 week ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • 7 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही खलबली मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन, जल्द ही घर लाइए इस बेहतरीन मशीन को…

  • व्यापर5 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • Tech & Auto4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • व्यापर3 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • Tech & Auto3 days ago

    TVS ने लॉन्च किया यह जबरदस्त बाइक, जिसे देखे आप रह जायेंगे हैरान, देखे क्या है इसकी कीमत और बेहतरीन फीचर्स…

  • जॉब6 days ago

    नवोदय विद्यालय में निकली प्रिंसिपल सहित विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा 142000 तक सैलरी

  • Tech & Auto6 days ago

    POCO F4 5G का ये बेहतरीन स्मार्टफ़ोन आते ही मचा रही खलबली, देखे इसके जबरदस्त फीचर्स और कीमत…

  • देश3 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : जल्द मिलने वाली है तीन-तीन खुशखबरी,पढ़िये पूरी खबर

  • मनोरंजन5 days ago

    Crosses Limit : फैशन की सारी हदों को पार कर निकल पड़ी सिर्फ ब्रा पहनकर घूमने ,एक्ट्रेस पर चढ़ा बोल्डनेस का ऐसा खुमार…पढ़िये खबर

  • जॉब7 days ago

    सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी व अन्य शिक्षकों के पदों पर निकली वैकेंसी, जाने आवेदन प्रकिया, आवेदन की अंतिम तिथि 22 जुलाई..