Connect with us

देश - दुनिया

बीजेपी के पूर्व महापौर ने शव वाहनों के साथ कराया फोटो शूट

Published

on

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को अजीबो-गरीब वाकया हुआ. शहर के पूर्व महापौर आलोक शर्मा ने अस्पतालों को शव वाहन सौंपते वक्त जमकर फोटो सैशन कराया. वाहनों के साथ अलग-अलग स्टाइल में फोटो खिंचवाए.

शव वाहनों के साथ फोटो खिंचवाकर पूर्व महापौर आलोक शर्मा विवादों में घिर गए हैं. इस मामले को लेकर कांग्रेस ने उन्हें जमकर लताड़ा है. कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने इसे लेकर ट्वीट किया- ‘शर्म करो बेशर्मों…? इंदौर में ऑक्सीजन के टैंकर को घंटो रोककर भाजपा नेताओं ने ख़ूब फ़ोटो बाज़ी की और अब भोपाल में भाजपा के पूर्व महापौर आलोक शर्मा शव वाहनों के साथ फ़ोटो बाज़ी करते हुए ? इंदौर में बन रहे कोविड केयर सेंटर पर भाजपा नेताओं का दौरा ? आपदा में भी अवसर-फ़ोटो बाज़ी ? सलूजा ने बाकायदा इसका वीडियो भी जारी किया.

6 अस्पतालों को सौंपे 6 शव वाहन

बता दें, आलोक शर्मा ने सोमवार को भोपाल के 6 अस्पतालों को 6 शव वाहन सौंपे. सभी वाहनों को एक के पीछे एक करके खड़ा किया गया. इसके बाद पूर्व महापौर उसके आगे खड़े हो गए फोटो सैशन कराया. उनके साथ कई सीनियर डॉक्टर्स और पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद थे.

मैं बहुत दुखी हूं, गलत तरीके से पेश किया जा रहा मामला- आलोक शर्मा

अजीब बात ये भी है कि शव वाहन के ड्राइवर को गाड़ी से बाहर बुलाया गया. उसे बाकायदा पीपीई किट पहनने को कहा गया और फिर उसे महापौर के साथ खड़ा किया गया. इस घटना का वीडियो वायरल होते ही कांग्रेस ने उन्हें घेर लिया.

इतना ही नहीं कांग्रेस ने यहां तक कि कहा कि आलोक शर्मा की वजह से एक जरूरतमंद को शव वाहन के लिए इंतजार करना पड़ा. इस बारे में जब आलोक शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस घटना को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. मैं बहुत दुखी हूं.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

देश में लॉंच हुआ कम कीमत पर boAt Blaze स्मार्टवॉच, जानिए क्या है इसके फीचर्स…

Published

on

By

बोट ने अपने पोर्टफोलियो में एक नई स्मार्टवॉच ऐड की है. वियरेबल्स ब्रांड ने भारत में Blaze Smartwatch को एक बड़े डिस्प्ले और कई हेल्थ फीचर्स के साथ लॉन्च किया है. कंपनी का कहना है कि boAt Blaze लेटेस्ट अपोलो 3 ब्लू प्लस प्रोसेसर के साथ आता है जो बैटरी के साथ-साथ स्मार्टवॉच की परफॉर्मेंस को भी बढ़ाता है. boAt भारत में सबसे पसंदीदा ऑडियो ब्रांडों में से एक है. यह किफायती प्राइस टैग पर बेहतर प्रोडक्ट ऑफर करने के लिए जाना जाता है. boAt Blaze भी फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है जो बैटरी को नॉर्मल से अधिक तेजी से रिफिल करेगा.इसके अलावा, इसमें क्विक रिप्लाई, क्यूरेटेड म्यूजिक और कैमरा कंट्रोल, डीएनडी मोड और वेदर फोरकास्ट जैसे फीचर्स हैं जो ब्लेज स्मार्टवॉच को बजट पेशकश के लिए एकदम सही बनाती हैं. boAt Blaze स्मार्टवॉच को भारत में 3499 रुपए में लॉन्च किया गया है. यह वॉच 25 फरवरी से बिक्री के लिए जाएगी. स्मार्टवॉच एक्टिव ब्लैक, ब्लू, रेजिंग रेड और चेरी ब्लॉसम स्ट्रैप वेरिएंट में उपलब्ध होगी.

boAt ब्लेज स्मार्टवॉच के स्पेसिफिकेशन
boAt Blaze स्मार्टवॉच में 1.75-इंच का 2.5D कर्व्ड डिस्प्ले है, जिसकी मैक्सिमम ब्राइटनेस 500 निट्स है. यह वॉच अपोलो 3 ब्लू प्लस प्रोसेसर पर बनी है जो खास तौर से बैटरी से चलने वाले पोर्टेबल डिवाइस के लिए डिजाइन की गई है और कंपनी के मुताबिक अल्ट्रा-लो पावर के साथ बेहतर परफॉर्मेंस ऑफर करती है.

ब्लेज स्मार्टवॉच बेहद हल्की है और इसमें एक सुपर स्लीक 10 मिमी बॉडी है जो हल्के लेकिन टिकाऊ प्रीमियम मेटल से बनी है. वॉच हार्ट स्पीड और SPO2 मॉनिटर सहित हेल्थ फीचर्स के साथ आती है.boAt Blaze स्मार्टवॉच एक हेल्दी लाइफ स्टाइल जीने में आपकी मदद करने के लिए 14 स्पोर्ट्स मोड के साथ डेली एक्टिविटी ट्रैकर के साथ आती है.

एक्टिविटी ट्रैकर्स में आउटडोर रन, इंडोर रन, आउटडोर वॉक, इंडोर वॉक, हाइकिंग, आउटडोर साइकलिंग, इंडोर साइक्लिंग, बास्केटबॉल, योगा, रोइंग, एलिप्टिकल, क्रिकेट, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, फ्री वर्कआउट शामिल हैं, ताकि यह तय हो सके कि आपकी फिटनेस सबसे ऊपर है.
सेफ्टी के लिए, ब्लेज स्मार्टवॉच में 3ATM डस्ट, वाटर और स्पलैश रेसिस्टेंस है, जो स्मार्टवॉच को 30 मिनट तक 30 मीटर की गहराई तक चालू रखता है.

बैटरी के मामले में, boAt Blaze स्मार्टवॉच 7 दिन की बैटरी लाइफ के साथ आती है. boAt Blaze स्मार्टवॉच boAt ASAP चार्ज से लैस है जो 10 मिनट के चार्ज के साथ स्मार्टवॉच को पूरे दिन तक चालू रख सकता है.
boAt Blaze स्मार्टवॉच में नोटिफिकेशन अलर्ट, क्विक रिप्लाई, क्यूरेटेड म्यूजिक और कैमरा कंट्रोल, DND मोड और मोबाइल-फ्री एक्सपीरियंस के लिए वेदर फोरकास्ट जैसे दूसरे फीचर्स भी शामिल हैं.
वॉच को boAt हब ऐप के साथ पेयर किया जा सकता है. यूजर ऐप में उपलब्ध 100+ वॉच फेस में से भी चुन सकते हैं

Continue Reading

देश - दुनिया

Corona Update: देश में बीते 24 घंटे में मिले 13 हजार नए केस, 302 की हुई मौत…

Published

on

By

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो गई है। बीते 24 घंटे में 13 हजार से ज्यादा नए संक्रमित पाए गए वहीं, 302 मौतों की खबर है। इस दौरान 26,988 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। देश में कोरोना के सक्रिय केस की संख्या फिलहाल  1,34,235 है। वहीं दैनिक सकारात्मकता दर 1.28 फीसदी है। अब तक कुल 4,22,884 लोग महामारी से स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं कुल मृतक संख्या 5,13,226 हो गई है। टीकाकरण भी तेजी से जारी है। अब तक 1,76,86,89,266 खुराक देश के लोगों को दी जा चुकी है।

Continue Reading

देश

इतने रुपये तक महंगा बढ़ सकता है पेट्रोल-डीजल,चुनाव बाद; जानें ये बड़े कारण…

Published

on

रूस की तरफ से यूक्रेन पर हमला क‍िये जाने के बाद वैश्‍व‍िक स्‍तर पर इसका अलग-अलग तरह से असर पड़ रहा है. इंटरनेशनल मार्केट में कच्‍चा तेल सात साल के हाई लेवल 103.78 डॉलर पर पहुंच गया है. इससे पहले अगस्‍त 2014 में क्रूड ऑयल का दाम 105 डॉलर प्रत‍ि बैरल तक गया था. तेल के दामों में तेजी का असर आने वाले समय में घरेलू बाजार में देखने को म‍िलेगा.मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जानकारों का कहना है क‍ि 5 राज्‍यों में व‍िधानसभा चुनाव खत्‍म होने के बाद पेट्रोल और डीजल के रेट में 15 रुपये तक की बढ़ोतरी संभव है.

हालांक‍ि इसमें राहत वाली बात यह रहेगी क‍ि कीमतों में बढ़ोतरी तेल कंपन‍ियों की तरफ से दो से तीन चरण में लागू की जाएगी. आइए जानते हैं वो तीन बड़े कारण ज‍िनकी वजह से पेट्रोल-डीजल महंगे हो सकते हैं.प‍िछले करीब ढाई महीने से कच्‍चे तेल की कीमत में 27 प्रत‍िशत की तेजी आ चुकी है. क्रूड का दाम बढ़कर 103 डॉलर के पार पहुंच गया है. भारत अपनी तेल तेल जरूरत का 85 प्रत‍िशत आयात करता है. क्रूड ऑयल के र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंचने के बाद पेट्रोल-डीजल के भाव में इजाफा तय माना जा रहा है.देश की बड़ी तेल कंपन‍ियों ने द‍िवाली के बाद पेट्रोल और डीजल के रेट में क‍िसी तरह का बदलाव नहीं क‍िया है.

उस समय से अब तक कच्‍चा तेल 20 डॉलर प्रत‍ि बैरल से भी ज्‍यादा महंगा हो गया. कीमतें स्‍थ‍िर रखने से कंपन‍ियों के प्रॉफ‍िट पर असर पड़ रहा है. फ‍िलहाल द‍िल्‍ली में पेट्रोल 95.41 रुपये और डीजल 86.67 रुपये प्रत‍ि लीटर ब‍िक रहा है। इस कारण भी तेल कंपन‍ियां कीमतें बढ़ा सकती हैं.रूस-यूक्रेन युद्ध से कच्‍चे तेल के उत्‍पादन और आपूर्त‍ि पर असर पड़ेगा. रूस दुन‍िया का बड़ा तेल उत्‍पादक देश है और प्राकृत‍िक गैस का न‍िर्यातक है. भारत इन दोनों ही चीजों का आयात करता है. ऐसे में आने वाले समय में कच्‍चे तेल की कीमतों में और तेजी का अनुमान है. जानकारों का कहना है

युद्ध लंबा चला तो कच्‍चे तेल की कीमत 120 डॉलर तक पहुंच सकती हैं.प्राकृत‍िक गैस की आपूर्त‍ि बाध‍ित होने से आने वाले समय में घरेलू बाजार में रसोई गैस और सीएनजी के दाम में भी तेजी आने की संभावना है. जानकारों का मानना है क‍ि नेचुरल गैस और सीएनजी के रेट भी 10 से 15 रुपये तक बढ़ सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक सरकारी अध‍िकारी ने दावा क‍िया क‍ि रूस और यूक्रेन के युद्ध के बीच भारत की तेल आपूर्त‍ि व्‍यवस्‍था पर कोई असर नहीं हुआ है. उन्‍होंने दावा क‍िया यद‍ि लड़ाई तेज होती है तब भी आपूर्त‍ि पर असर नहीं पड़ेगा. हमारे आपूर्त‍िकर्ता पश्‍च‍िम एश‍िया, अफ्रीका और उत्‍तरी अमेर‍िका में हैं. उन पर इस हमले का असर नहीं है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 hours ago

CG News: छत्तीसगढ़ में हाथी दांतों की तस्करी रोकने के लिए वन विभाग ने उठाया ये कदम…

रायपुर। हाथी के दांतों की तस्करी रोकने के लिए वन विभाग पालतू हाथियों का डीएनए टेस्ट करा रहा है। वर्तमान...

छत्तीसगढ़2 hours ago

तेज रफ्तार ट्रेलर ने बाईक को मारी टक्कर, हादसे में सरपंच और उसकी साथी की मौत… 

बिलासपुर। रानीगांव के पास बुधवार की रात तेज रफ्तार ट्रेलर की टक्कर से बाइक सवार सरपंच और उसके साथी की...

क्राइम न्यूज़19 hours ago

CG News: भिख मांगने पहुंचे तीन महिलाओ ने बर्तन दुकान में की शातिर दिमाक से चोरी, साढ़े सात लाख रुपए लेकर भागे…

  बिलासपुर। एक बर्तन दुकान से साढ़े सात लाख रुपए लेकर महिलाएं भाग गई। महिलाएं दुकान में भीख मांगने पहुंची थी।...

छत्तीसगढ़21 hours ago

CG News: देर रात मालगाड़ी के इंजन में नक्सलियो ने लगाई आग…

  दंतेवाड़ा/रायपुर। जिले में माओवादियों ने जमकर उत्पात मचाया है। दरअसल किरंदुल-विशाखापट्टनम रेल मार्ग पर माओवादियों ने देर रात एक...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News : डीजे बंद कराने कहा तो बारातियों ने किया चाकू हमला, 7 लोग बुरी तरह से जख्मी…

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में एक शादी समारोह में चाकूबाजी की घटना हो गई, जिसमें 7 लोग बुरी तरह से...

#Exclusive खबरे

Calendar

February 2022
S M T W T F S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया4 days ago

    Today Gold Price: सोने के भाव में आई भारी गिरावट, जाने 10 ग्राम सोने की किमत…

  • देश5 days ago

    सुकन्‍या समृद्धि योजना में हुए 5 बड़े बदलावों,जानें क्या हैं…

  • देश - दुनिया6 days ago

    देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC को लगा तगड़ा झटका, जाने क्या है वजह…

  • जॉब6 days ago

    छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती, ये रही शैक्षणिक योग्यता..

  • Tech & Auto3 days ago

    AMO इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ 12 हजार में ले जाएं घर,मिलेगी आसान EMI के साथ…

  • देश5 days ago

    पोस्ट ऑफिस में खुलवाए बच्चों के नाम से MIS खाता,मिलेंगी 2500 रूपए हर महीना…

  • Lifestyle7 days ago

    ये उम्र के आसपास पुरुषों को परेशान कर सकती हैं ये 4 समस्याएं…

  • देश - दुनिया7 days ago

    वित्‍तमंत्री सीतारमन महिलाओं पर हुई मेहरबान, जाने क्या है वजह…

  • Lifestyle4 days ago

    Helth Tips : लिवर को बनाना है हेल्दी तो डाइट में शामिल करें ये फल,नहीं होगी शरीर में कोई परेशानी… 

  • जॉब6 days ago

    यहां स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर भर्ती, कैंडिडेट्स जल्द करे आवेदन…