Connect with us

Tech & Auto

Vodafone Idea के यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, मिल रहा है 1जीबी डाटा फ्री, वैलिडिटी 7 दिन की

Published

on

अभी त्यौहारों की शुरूआत हुई नही है, कि कंपनियां ग्राहकों को बड़े-बड़े ऑफर देकर अपनी ओर आकर्षित करने में जुट गई हैं। टेलिकॉम कंपनी Vodafone Idea (नया नाम Vi) ने अभी एक नया एलान किया है कि वो अपने यूजर्स को 4 जी डाटा मुफ्त में दे रही है। और सबसे खास बात यह है कि इस डेटा का इस्तेमाल आप एक सप्ताह के अंदर कभी भी कर सकते है। बता दें कि कंपनी के द्वारा दिए जाने वाले इस ऑफर की सबसे बड़ी वजह उनके यूजर्स का लगातार कम होना पाया गया है। ऐसे में ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए कपंनी ने ऐसा प्लान ग्राहकों के सामने पेश किया है। जो आगे चलकर सफल साबित हो सकता है।

किन्हें मिल रहा फ्री डेटा

मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी इस ऑफर के तहत अपने वर्तमान ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए फ्री में 1 जीबी 4जी डेटा दे रही है। साथ ही डेटा की वैलिडिटी 7 दिन की है। यदि यूजर्स एक सप्ताह तक इस डेटा का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं तो यह एक्सपायर हो जाएगा। हालांकि ध्यान देने वाली बात यह है कि यह ऑफर चुनिंदा ग्राहकों को दिया जा रहा है। जिन यूजर्स को यह ऑफर दिया गया है उन्हें एक एसएमएस के जरिए बताया भी गया है।

ऐसे करें चेक

यदि आप भी इस स्कीम को जानना चाहते है कि आपको मुफ्त डेटा का फायदा मिला है या नहीं, तो फोन में Vi App डालें। उसमें लॉगिन करने के बाद Active packs की डीटेल्स में जाएं। यहां आपको Data packs में पता चल जाएगा कि मुफ्त डेटा मिला है या नहीं।

 48.2 लाख यूजर्स का नुकसान

बता दे कि रिलायंस जियो अपने प्लान के जरिए लगातार नए ग्राहकों को जोड़ने में हमेशा से सफल रही है उनकी सफलता के चलते  एयरटेल और वोडाफोन जैसी कंपनियों अपने यूजर्स को खोने लगी है। अपने यूजर्स की लगातार आ रही गिरावट के चलते वोडाफोन ने इस नए प्लान के बारे में सोचा है। जिससे वो अपने खोए यूजर्स को पा सकते हैं।बता दे कि मिले आकड़ें के अनुसार जून 2020 में रिलायंस जियो ने करीब 45 लाख नए यूजर्स जोड़े हैं,तो वहीं  Vi ने करीब 48.2 लाख यूजर्स कम हो गए हैं।

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

जल्द लॉन्च होगी Realme 9 Series स्मार्टफोन, जाने क्या है इसके फीचर्स…

Published

on

Realme 9 5G और Realme 9 5G SE को इस महीने की शुरुआत में स्मार्टफोन निर्माता द्वारा भारत में लॉन्च किया गया था। हैंडसेट 48-मेगापिक्सल ट्रिपल कैमरों से लैस हैं और 5,000mAh की बैटरी पैक करते हैं। एक नई रिपोर्ट के अनुसार, Realme तीसरे Realme 9 सीरीज स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जो अप्रैल में भारत में डेब्यू कर सकता है। इसमें 108 मेगापिक्सल का कैमरा होने की बात कही गई है। याद दिला दें कि Realme 8 Pro कंपनी का पहला स्मार्टफोन था जिसमें 108-मेगापिक्सल कैमरा दिया गया था।

91Mobiles की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रीयलमी 9 सीरीज के तीसरे हैंडसेट पर काम कर रहा है जो अप्रैल में शुरू हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि स्मार्टफोन का नाम फिलहाल पता नहीं है। स्मार्टफोन निर्माता ने इस महीने की शुरुआत में Realme 9 5G और Realme 9 5G SE – इसका पहला स्पीड एडिशन (SE) स्मार्टफोन लॉन्च किया। इस बीच, Realme ने अभी तक Realme 9 5G और Realme 9 5G SE के साथ एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने के प्लान का खुलासा नहीं किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, Realme 9 सीरीज स्मार्टफोन कैमरा परफॉर्मेंस पर फोकस कर सकता है और इसमें 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा सेंसर हो सकता है। बता दें कि Realme 9 5G और Realme 9 5G SE दोनों 48-मेगापिक्सल के ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, रियलमी 8 प्रो पहला रियलमी स्मार्टफोन था जिसमें 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा था और आने वाले स्मार्टफोन में रियलमी 9 सीरीज में सबसे ज्यादा मेगापिक्सल हो सकता है।

Realme 9 सीरीज स्मार्टफोन के अन्य स्पेसिफिकेशन फिलहाल अभी पता नहीं हैं और आने वाले हफ्तों में इसका खुलासा किया जा सकता है। Realme 9 5G और Realme 9 5G SE में 128GB तक स्टोरेज की पेशकश करते हैं। स्मार्टफोन 5,000mAh की बैटरी पैक करते हैं और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा देते हैं। Realme 9 5G मीडियाटेक डाइमेंशन 810 5G प्रोसेसर से लैस है, जबकि Realme 9 5G SE स्नैपड्रैगन 778G 5G प्रोसेसर द्वारा संचालित है।

Continue Reading

Tech & Auto

Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च,इतने km चलेगी प्रति घंटा

Published

on

क्रेयॉन मोटर्स ने हाल ही में भारत में अपना स्नो+ इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था। अपने पहले प्रोडक्ट को लॉन्च करने के बाद कपंनी ई-मोबिलिटी सॉल्यूशंस पर ध्यान दे रही है।

इसी क्रम में क्रेयॉन मोटर्स ने इंडियन मार्केट में अपना अगला प्रोडक्ट Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का दूसरा लो-स्पीड प्रीमियम ई-स्कूटर है। और बाजार की मौजूदा प्रीमियम बजट जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है।

आइये जानते हैं इसकी कीमत और खासियतों के बारे में Crayon Envy कीमत Crayon Motors Envy लो-स्पीड प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर 64,000 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। उत्पाद उपयोगिता को बड़े बूट स्पेस, कीलेस स्टार्ट और रिवर्स असिस्ट के साथ बढ़ाया जाता है।

Crayon Envy कलर ऑप्शन 2022 Crayon Envy इलेक्ट्रिक स्कूटर को 4 कलर ऑप्शन में पेश किया गया है, जिसमें सफेद, काला, नीला और सिल्वर रंग शामिल है। इसकी मोटर और कंट्रोलर पर 24 महीने की वारंटी है। उत्पाद वारंटी कंपनी की नीति के अनुसार है। व्यापक पैमाने पर उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए Envy ने 100 से अधिक खुदरा स्थानों पर उपलब्ध होगा।

क्रेयॉन मोटर्स कंपनी की गाजियाबाद मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में अपने स्कूटरों का डिजाइन और निर्माण करती है। बैटरी पैक और रेंज ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 250-वाट BLDC मोटर Crayon Envy 250-वाट BLDC मोटर पर चलती है जिसमें अधिकतम गति पर क्रूजिंग के लिए अधिकतम पॉवर जेनरेट करता है।

यह ट्यूबलेस टायर, डिस्क ब्रेक और 150 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस को स्पोर्ट करता है। Envy इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप सिंगल चार्ज पर 160 किमी तक ले जा सकते हैं, ऐसा कंपनी का दावा है। Envy ई-स्कूटर चलाने की लागत 14 पैसे प्रति किमी बताई गई है। तकनीकी सुविधाओं में जियो टैगिंग और सेंट्रल लॉकिंग शामिल हैं।

स्कूटर में एक डिजिटल स्पीडोमीटर और मोबाइल चार्जिंग भी है। लो-स्पीड में चलने वाली ये स्कूटर उन लोगों के लिए बेहद किफायती है, जो कम दूरी के लिए दोपहिया इस्तेमाल करते हैं। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है।

Continue Reading

Tech & Auto

ओला की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर में अचानक लगी आग…

Published

on

By

पुणे शहर में रजिस्टर्ड एक ओला S1 प्रो में आग लग गई। सड़क के बगल में खड़ा ये स्कूटर देखते ही देखते धू-धू कर जलने लगता है। ओला S1 Pro से पहले धुआं निकलना शुरू होता है और फिर छोटे से धमाके के साथ इसमें भयानक आग लग जाती है। यह वीडियो सोशल मीडिया में आने के बाद ओला का कहना है कि स्कूटर के मालिक से उनकी बात हो चुकी है और वे पूरी तरह सेफ हैं।

ओला इलेक्ट्रिक ने कहा-वह जांच में जुटी
इस घटना की पुष्टि करते हुए ओला इलेक्ट्रिक ने एक स्टेटमेंट जारी किया है जिसमें लिखा है, “पुणे में हमारी एक स्कूटर जल जाने की बात की मुख्य वजह की हम जांच कर रहे हैं और जल्द ही आप लोगों को इसकी ज्यादा जानकारी दी जाएगी। हम लगातार ग्राहक के कॉन्टैक्ट में हैं और वो पूरी तरह सेफ हैं। स्कूटर की सेफ्टी हमारे लिए सबसे अहम है और हम अपने प्रोडक्ट्स में अच्छी क्वालिटी का इस्तेमाल करते हैं। हम इस घटना की गंभरता को समझते हैं और आने वाले कुछ ही दिनों में हम आपको इसकी ज्यादा जानकारी देंगे।”

स्कूटर 1 लाख रुपए से शुरू होती है कीमत
ओला S1 की शुरुआती कीमत 1 लाख रुपए है। वहीं S1 प्रो स्कूटर की कीमत 1.30 लाख रुपए है। ओला इलेक्ट्रिक ने इस स्कूटर को दो वैरिएंट्स – S1 और S1 प्रो में पेश किया है। इनमें जहां S1 2.98 किलोवाट बैटरी पैक के साथ आया है, वहीं S1 प्रो को 3.97 किलोवाट बैटरी पैक से लैस है। S1 को एक बार फुल चार्ज करने पर यह 120 किमी का रेंज देता है और S1 प्रो 180 किमी का रेंज दे सकता है। इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमत अलग-अलग राज्यों द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी के हिसाब से कम हो सकती है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 hours ago

CG Weather Update : प्रदेश में गर्मी से परेशान हुये लोग.. और भी बढ़ सकती है गर्मी जाने क्या है मौसम का हाल…

  रायपुर। मार्च के आखिरी सप्ताह से ही गर्मी परेशान करने लगी है। राजधानी समेत कई शहरों में दोपहर के...

छत्तीसगढ़6 hours ago

CG News: शराबी पिता ने अपने ही 5 साल के बेटे को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट…

  छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में एक शराबी बाप ने अपने 5 साल के बेटे को पीट-पीट कर मार डाला। उसे...

छत्तीसगढ़2 days ago

नक्सलियों ने की सरपंच की हत्या,घटना को अंजाम देने के बाद फेंके बैनर पोस्टर 

जिले के किरंदुल थाना इलाके में नक्सलियों ने सरपंच की हत्या कर दी है। घटना को अंजाम देने के बाद...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: तालाब में डूबने से 15 वर्ष के बच्चे की हुई मौत…

  बिलासपुर। न्यायधानी में 15 वर्षीय बच्चे की तालाब में डूबने से मौत होने की ख़बर सामने आई है। बताया जा...

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News: महुआ लेने गया युवक पर भालू ने किया हमला, गंभीर हालत में अस्पताल में किया गया भर्ती…

गरियाबंद। जिले के गाहंदर गांव के जंगल मे आज सुबह महुआ बीनने गए व्यक्ति पर भालू ने हमला कर दिया...

#Exclusive खबरे

Calendar

March 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5 6
7 8 9 10 11 12 13
14 15 16 17 18 19 20
21 22 23 24 25 26 27
28 29 30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश6 days ago

    मिली बड़ी तोहफ़ा,बढ़ी DA और डीआर में 3% का इजाफा

  • देश4 days ago

    मिली बड़ी तोहफ़ा,बढ़ी DA और डीआर में 3% का इजाफा

  • देश - दुनिया5 days ago

    खुशखबरी: कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, DA और DRD में 3% का हुआ इजाफा…

  • क्राइम न्यूज़6 days ago

    70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की निर्मम हत्या

  • देश6 days ago

    kitchen gas : इन पांच राज्यों में गैस सिलेंडर के दाम 1 हजार पार, ऐसे जानें अपने राज्य की क़ीमत 

  • जॉब5 days ago

    कर्मचारी राज्य बीमा निगम में ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • देश3 days ago

    मिली बड़ी तोहफ़ा,बढ़ी DA और डीआर में 3% का इजाफा

  • देश - दुनिया5 days ago

    खुशखबरी: किसान सम्मान निधि योजना, PM किसान की 11वी क़िस्त का इंतजार कर रहे है तो ऐसे चेक करे स्टेटस…

  • छत्तीसगढ़4 days ago

    CG News : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी, कोरबा में मिल रहा सस्ता पेट्रोल-डीजल

  • जॉब4 days ago

    NMDC में बंपर पदो पर निकली भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि कल… जल्द करे आवेदन…