Connect with us

ज्योतिष

राशिफल: ये पाँच राशि वालों के लिए मई का महिना रहना वाला है शुभ, हो सकती है संपत्ति में अपार लाभ.. देखे क्या है आपकी राशि…

Published

on

 

ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल 
आज के दिन आपका व्यवहारिक दृष्टिकोण कुछ अलग रहेगा और परिवार में आपकी शान बढ़ेगी,क्योंकि आपकी बात का मान रखा जाएगा जिसे देखकर आपको प्रसन्नता होगी। जो लोग विदेशों में जाकर बसना चाहते हैं उनको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है,लेकिन आपको आज अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना होगा,क्योंकि उसमें यदि आपको कुछ पुराना रोग चल रहा हैं,तो वह फिर से उभर सकता है। आपको आज जीवनसाथी से चल रहे वाद विवादों को समाप्त करना होगा।

वृष दैनिक राशिफल 
आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए बेहतरीन रहेगा। सरकारी कामों में पैसा लगाने के आज योग बनते नजर आ रहे हैं और कार्यक्षेत्र में आपको कुछ नए अवसर मिलेंगे। जिनको पहचान कर आपको उन पर अमल करना होगा तभी आप सफलता हासिल कर सकेंगे। आज यदि आप रुपए-पैसे का लेनदेन करेंगे,तो वह भी सावधानी से करना होगा। आपको किसी से भी कड़वा बोलने से बचना होगा नहीं तो वह आपकी बात का बुरा मान सकता है। नौकरी में कार्यरत लोगों को मन मुताबिक कार्य मिलने के कारण वह प्रसन्न रहेंगे।

मिथुन दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके खर्चों में बेतहाशा बढ़ोतरी लेकर आएगा। आप उसे उन्हें कम करने की कोशिश में लगे रहेंगे,लेकिन वह कम नहीं होंगे। परिवार में आज किसी सदस्य की सफलता पर गर्व होगा व आपके कुल का नाम रोशन होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी,लेकिन खर्चों में अधिकता होने के कारण आपका धन कोष में कमी आ सकती है। आप यदि किसी नए व्यवसाय में हाथ आजमाने की सोच रहे हैं,तो आपको  साझेदारी से बचना होगा,नहीं तो पार्टनर आपको धोखा दे सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

कर्क दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आप पैसों की जोड़-तोड़ में लगे रहेंगे। आपकी अपने किसी परिजन से कोई बहसबाजी भी हो सकती है। आपको किसी समारोह में तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा। आपको अपनी भाई बहनों से चल रहे अवरोधों को भी समाप्त करना होगा। यदि आप किसी एलआईसी या एफडी आदि में धन संचय करने की सोच रहे हैं,तो अवश्य करें। छोटे व्यापारियों को कार्य क्षेत्र में नगद धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। संतान की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिलेगा।

सिंह दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में कुछ नई चुनौतियां लेकर आएगा,जिनका आपको हिम्मत से सामना करना होगा और घर परिवार में भी कोई कलह उत्पन्न होने पर आपको दोनों पक्षों को सुनना बेहतर रहेगा, तभी किसी निर्णय पर पहुंचना होगा। यदि आपका कोई भूमि व वाहन संबंधित मामला विवादित है,तो उसमें आज आपको जीत मिल सकती है। विदेशों में रह रहे किसी परिजन से आपको कोई सूचना सुनने को मिलेगी। यदि महिलाएं किसी घरेलू कार्य या व्यवसाय को शुरू करना चाहती है,तो उसके लिए आज दिन उत्तम रहेगा।

कन्या दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आपको सुबह से ही एक के बाद एक सूचना सुनने को मिलती रहेगी। यदि आप व्यापार में कुछ परियोजनाओं में धन लगाना चाहते हैं,तो आपकी वह इच्छा भी पूरी होगी,लेकिन आपको किसी काम को कल पर नहीं टालना है। यदि आपने ऐसा किया,तो वह काम आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। व्यापार में लाभ कमाने के आपको कई अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में यदि आप परिवर्तन करना चाहते हैं,तो आपके लिए लाभदायक रहेगा। आज आपको अपने जीवनसाथी की तरक्की देखकर प्रसन्नता होगी।

तुला दैनिक राशिफल

र्धारित लक्ष्य को बनाकर अपने कार्य को पूरा करने की कोशिश करनी शुरू कर देनी चाहिए,तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। धन के मामले में आज बढ़ोतरी होगी और आप अपना कुछ धन भविष्य के लिए भी संचय करने में कामयाब रहेंगे। आपको किसी काम को करते समय अपने मन में चल रहे अवरोधों को शांत करना होगा। गृहस्थ जीवन में नयापन आएगा,लेकिन संतान की शिक्षा से संबंधित कुछ समस्याओं को लेकर आप परेशान रहेंगे और यदि आपके भाई के विवाह में कोई बाधा आ रही थी,तो आप उसके लिए किसी परिजन से बातचीत कर सकते हैं।

वृश्चिक दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि का दिन रहेगा। आप मेहनत से अपने हर लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहेंगे। यदि आपने कभी किसी को उधार दिया था,तो वह आज आपको वापस मिल सकता है, जो लोग नौकरी में कार्यरत है और किसी दूसरी नौकरी के लिए भी प्रयास कर रहे है,तो उनको वह प्रयास सफल होंगे। बिजनेस करने वाले लोग यदि बैंक से ऋण लेना चाहते हैं,तो वह उनको आसानी से मिल जाएगा,लेकिन आज का दिन अविवाहित जातकों के लिए उत्तम रहेगा,क्योंकि उनके जीवन में किसी ने मेहमान की दस्तक हो सकती है।

धनु दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। आज आप अपने आपको चुस्त-दुरुस्त महसूस करेंगे और एक नई ऊर्जा से दिन की शुरुआत करेंगे। आपको धन के मामले में कुछ बेहतर ऑफर मिल सकता हैं। बैंकिंग क्षेत्रों से जुड़े लोगों को  कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है,लेकिन आपको अपने घर परिवार अथवा किसी बाहर के सदस्यों को अपने मन की किसी बात को बताने से बचना होगा, नहीं तो में बाद में आपका मजाक बना सकता है। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है,लेकिन आप किसी छोटे दौरे की यात्रा पर जा सकते हैं।

मकर दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम लेकर आएगा।  आप अपने आपको ऊर्जावान महसूस करेंगे व आज आप किसी नई प्रॉपर्टी की खरीदारी कर सकते हैं। आपका कोई अटका हुआ काम आपके गले तक आ जाएगा,लेकिन विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों पर पकड़ बनाकर रखनी होगी,तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे व भागदौड़ अधिक होगी। आपकी कोई ऐसी इच्छा पूरी होगी,जिसकी प्रतीक्षा लंबे समय से कर रहे थे।

कुंभ दैनिक राशिफल  
आज आपके अच्छे कार्यों की सराहना होगी व आपके चारो ओर खूब प्रशंसा होगी। आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों को खत्म करने के पूरी कोशिश करेंगे,जो युवा रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अभी कुछ समय और मेहनत करनी होगी,तभी उन्हें सफलता मिलती दिख रही है। आप अपने कुछ घरेलू खर्चों में गिरावट करने की सोचेंगे और अपने दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति की कुछ सामग्री भी लेकर आ सकते हैं। आपको पिता माता पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा,जिसके कारण आप अपने सभी कार्य आसानी से पूरे कर पाएंगे।

मीन दैनिक राशिफल 
आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए बेहतर रहेगा। आपको किसी सरकारी काम में पैसा लगाने के योग बनते दिख रहे हैं,लेकिन यदि आपने किसी को धन उधार दिया,तो आपका वह धन फंस सकता है। प्राइवेट नौकरी में कार्यरत लोगों को आज तरक्की मिलती दिख रही है। आपको कुछ धार्मिक कामों में भी धन व्यय करना होगा। आपको कुछ नए अवसर भी मिल सकते हैं,जिनसे आप धन लाभ कमा पाएंगे,लेकिन आपको परिवार के किसी सदस्य से समय पर सहयोग न मिलने के कारण आपका विश्वास टूटेगा।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

ज्योतिष

CHANAKYA NITI: चाणक्य के अनुसार इन 3 तरह के काम को करने के बाद तुरंत करना चहिये स्नान, नही तो हो सकती है बड़ी परेशानी…

Published

on

 

Chanakya Niti: अर्थशास्त्र, राजनीति और कूटनीति के ज्ञाता कौटिल्य को दुनिया आचार्य चाणक्य के नाम से जानती है। चाणक्य ने ऐसी कई महत्वपूर्ण बातें बताई हैं जिन्हें यदि जीवन में उतार ले तो वो कभी धोखा नहीं खा सकता है और उसे आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। आचार्य चाणक्य ने जीवन में ही अर्थशास्त्र को जोड़ दिया है तथा जीवन में राजनीति और कूटनीति को भी जोड़ा है, जिसके पालन से आप जिंदगी की रेस में बहुत आगे जा सकते हैं।

आचार्य चाणक्य ने हमारे रोजमर्रा के कामों को लेकर भी काफी कुछ कहा है। आचार्य चाणक्य ने हमें बताया है कि किन बातों का पालन करके हम रोजाना सफलता की ओर एक कदम बढ़ा सकते हैं। आचार्य चाणक्य ने हमें नहाने से संबंधित कुछ बातें बताई हैं, आचार्य चाणक्य ने बताया कि वो कौन से काम हैं जिनके करने के बाद हमें तुरंत नहाना चाहिए।

आमतौर में तो हम रोज सुबह नहाते है, लेकिन आचार्य के अनुसार जब इन परिस्थियों में हो तो जरूर नहाएं। ऐसा न करने से हमारी सेहत में इसका असर पड़ सकता है, क्योंकि हमारे खान-पान के साथ-साथ दिनचर्या से ही हमारी सेहत में असर पड़ता है। जानिए इन स्थितियों के बारें में।

श्लोक

तैलाभ्यङ्गे चिताधूमे मैथुने क्षौरकर्मणि।

तावद् भवति चाण्डालो यावत् स्नानं न चाचरेत्।

इस श्लोक का मतलब है कि जब आप अपने शरीर में तेल की मालिश करें, या फिर किसी की अंतिम यात्रा से लौटकर आए हों, या फिर आपने किसी स्त्री या पुरुष के साथ प्रसंग किया हो या फिर आपने अपने बाल कटवाएं हों, इन स्थितियों में आपको तुरंत स्नान करना चाहिए, अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

दाह संस्कार से वापस आने के बाद 

अगर आप किसी की मृत्यु के बाद उसकी शवयात्रा से लौट रहे हैं तो बिना स्नान किए घर के अंदर प्रवेश नहीं करना चाहिए। क्योंकि श्मशान जाने पर कई तरह के कीटाणु आपके शरीर के साथ आते हैं वो घर तक न आएं इसलिए स्नान करके ही घर के अंदर आएं।

शरीर की तेल से मालिश

शरीर में तेल मालिश करने से हम स्वस्थ रहते हैं और हमारी हड्डियां भी मजबूत रहती हैं, इसलिए हफ्ते में कम से कम एक बार तेल से अपने शरीर की मालिश करनी चाहिए। इससे आपका शरीर भी चमकदार बनता है, लेकिन तेल लगाने के बाद नहा लेना चाहिए तभी असल फायदा होगा। ऐसा करने से शरीर की गंदगी भी निकल जाएगी और शरीर चमकदार बनेगा।

बाल कटवाने के बाद 

आचार्य चाणक्य के मुताबिक बाल कटवाने के बाद भी तुरंत स्नान करना चाहिए, क्योंकि जब हम अपने बाल कटवाते है तो वह हमारे शरीर में छोटे-छोटे बाल चिपक जाते है जो नहाने से ही हटेंगे और आप बीमार नहीं होंगे।

Continue Reading

ज्योतिष

VASTU TIPS: घर में इस दिशा में भूलकर भी न रखे चाबियां,नही तो उलझनों में पड़ सकती है आपकी जिंदगी, वास्तु के अनुसार जाने इसे शुभ दिशा में रखने के के उपाये…

Published

on

Vastu Tips for keys: आमतौर पर चाबियों का इस्तेमाल सभी के घरों में किया जाता है। फिर चाहे वो अलमारी की हो, घर की हो या फिर गाड़ियों की। यहां तक की घर में इन चाबियों को रखने के लिए एक अलग जगह भी होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि चाबियों को गलत तरीके से रखने से आप खुद ही कई तरह की समस्याओं को आमंत्रित करते हैं?

जी हां, वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप इन्हें गलत जगह पर रखते हैं तो ये घर की खुशियां भी छीन लेती हैं। दरअसल, जिस तरह वास्तु में घर और घर के हर सामान के लिए सही दिशा और जगह बताई गई है ठीक उसी तरह चाबी रखने की भी सही जगह बताई गई है। वास्तु कहता है कि अगर घर में चाबियां सही जगह रखी हों तो यह शुभ फल देती हैं। ऐसे में आइए जानते हैं वास्तु के हिसाब से घर में चाबियां रखने के क्या नियम है।अक्सर लोग पूजा स्थल में या उसके आस-पास चाबियां रख देते हैं। लेकिन वास्तु कहता है कि यह ठीक नहीं है। क्योंकि चाबियां घर से बाहर ले जाने और लाने की वजह से उसमें गंदे हाथ लगते रहते हैं। ऐसे में अगर आप पूजा स्थान में गंदी चाबियों को रखेंगे तो इससे आपको नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकते हैं।

किचन में चाबियां रखने से बचें
वास्तु के अनुसार, रसोईघर में चाबियों को रखना शुभ नहीं माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि किचन को भी एक शुद्ध स्थान माना जाता है। इसलिए किचन में चाबियों को रखने से आपको बचना चाहिए।

ड्राइंग रूम न रखें
वास्तु कहता की इन्हें कभी भी ड्राइंग रूम में नहीं रखना चाहिए क्योंकि ड्राइंग रूम में चाबियां रखने से बाहर से आने वाले लोग भी उन्हें देखते हैं जिससे नजर लग जाती है।

लॉबी में रखें चाबियां
चाबियां धातु की बनी होती है। ऐसे में अगर आप घर में चाबी रखने के लिए कोई जगह की तलाश में हैं तो चाबी को लॉबी में पश्चिम की दिशा की ओर रख सकते हैं।

इन गलतियों को करने से बचें

चाबियों को रखने के लिए ऐसे की-रिंग का इस्तेमाल न करें जिसमें भगवान की तस्वीर आदि लगा हो।
घर में चाबियों को रखने के लिए की-हैंगर का इस्तेमाल करें।
की-हैंगर का चयन करते समय इस बात का ध्यान रखें कि वह प्लास्टिक का ना हो।वास्तु के अनुसार लकड़ी का की-हैंगर काफी शुभ माना जाता है।
यदि की-हैंगर में आईना लगा हो तो उसका इस्तेमाल न करें।

Continue Reading

ज्योतिष

जानिए कब से शुरु हो रहा है श्रावण मास, इन महीने में कौन से कार्य नही करने चाहिए…

Published

on

By

Shravan Maas: हिन्दू धर्म में श्रवण मास का बहुत ही महत्व है। हिंदी कैलेंडर के अनुसार सावन पांचवां महीना होता है। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो जो भक्त सावन के पावन महीने में भगवान भोलेनाथ की विधि विधान से पूजा करते हैं, उनकी सारी मनोकामना पूर्ण होती हैं। सावन महीने के सोमवार को पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना करके अगर व्रत रखा जाए तो भगवान शिव प्रसन्न होते हैं।  इस बार श्रावण का पवित्र महीना 14 जुलाई से आरंभ हो रहा है, जो 12 अगस्त तक चलेगा। इस बार सावन में कुल 4 सोमवार पड़ रहे हैं। सावन के सोमवार कुंवारी लड़कियां के लिए काफी खास माने जाते हैं। कहते है कि सावन में भगवान शिव की उपासना करने से लड़कियों को मनचाहा वर मिलता है। आइए जानते हैं सावन के महीने में क्यों की जाती है भगवान शंकर की पूजा और इस महीने में किन चीजों से परहेज करना चाहिए।

सावन सोमवार कब से आरंभ 
श्रावण मास का पहला सोमवार 18 जुलाई को पड़ रहा है। इसके बाद दूसरा सोमवार 25 जुलाई, तीसरा सोमवार 1 अगस्त, चौथा सोमवार 8 अगस्त को पड़ रहा है। आखिरी सावन 12 अगस्त को हैं और इस दिन शुक्रवार पड़ रहा है।

भगवान शिव को अर्पित करें ये वस्तु 
श्रावण मास में भगवान शिव की प्रेम भाव से अगर पूजा जाए तो वो आपकी मनोकामना जरूर पूरी करते हैं। सावन के महीने में भगवान शिव को धतूरा, बेल पत्र, भांग के पत्ते या भांग, दूध, काले तिल, गुड़ आदि चढ़ाना शुभ माना जाता है।

श्रावण मास में ऐसे करें भगवान शिव की आराधना 
श्रावण मास में भगवान शिव की पूरे विधि-विधान से पूजा करनी चाहिए। आइए जानते हैं पूजा विधि-
भगवान शिव को स्वच्छता अति प्रिय है, इसलिए साफ सफाई का खास ध्यान रखें।
सुबह सबसे पहले जल्दी उठकर स्नान कर लें और स्वच्छ वस्त्र धारण करें।
घर में बने पूजा स्थान को साफ करें।
भगवान शिव की प्रतिमा स्थापित करने के बाद  भगवान शिव का जल से अभिषेक करें।
अगर आप घर में पूजा कर रहे हैं या मंदिर जा रहे हैं तो शिवलिंग पर गंगाजल और दूध चढ़ाएं।
इसके बाद शिवलिंग पर फूल चढ़ाएं, बेलपत्र चढ़ाएं और चंदन लगाकर उनकी आरती करें।

श्रावण मास में भूल से भी ना करें ये कार्य 
शरीर पर तेल नहीं लगाना चाहिए
कांसे के बर्तन में नहीं खाना चाहिए।
पूजा के समय में शिवलिंग पर हल्दी न चढ़ाएं।
सावन के महीने में दूध का सेवन अच्छा नहीं होता है।
सावन के महीने में दिन के समय नहीं सोना चाहिए।
सावन के महीने में बैंगन नहीं खाना चाहिए। बैंगन को अशुद्ध माना गया है।
भगवान शिव को केतकी का फूल भूल कर भी न चढ़ाएं।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़7 hours ago

PM Kisan Yojana के तहत किसानो के फसे पैसे आ सकते है वापस इन तरीको से…

  PM Kisan Yojana: देश में जितनी भी लाभकारी और कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, उनमें से कुछ को राज्य तो...

छत्तीसगढ़2 days ago

Health Tips: बदलते मौसम के साथ रखे, अपनी सेहत का इस प्रकार ध्यान….

जून के अंत तक प्राय: देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून आ जाता है। हालांकि मानसून के शुरुआती दिनों में...

छत्तीसगढ़1 week ago

CG NEWS: छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर जवानो और नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 3 जवान शहीद…

  छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर मंगलवार को सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में CRPF के 3 जवान शहीद...

छत्तीसगढ़1 week ago

चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती,उम्मीदवार 2 जुलाई तक करे आवेदन…

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन जारी...

छत्तीसगढ़1 week ago

बढ़ा कोरोना की खतरा, सीकर में 38 हजार 482 पॉजिटिव केस मिले, एवं 69 हजार 131 केस नगेटिव..

  सीकर में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है।सीकर में शनिवार को कोरोना से एक मरीज...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • देश6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी : 1 जुलाई से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी बढ़ोतरी,पढ़िये पूरी खबर

  • Tech & Auto5 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • व्यापर4 days ago

    PM KISAN YOJANA : किसानो के लिए किस्त के बाद आया सबसे बड़ी खुशखबरी…जानिए

  • Tech & Auto5 days ago

    INVERTER AC TIPS : इन्वर्टर या नॉन इन्वर्टर एसी में जाने कौन सी AC होती है खास, इसकी खूबियां जान आप भी हो जायेगे हैरान…

  • देश5 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी : 1 जुलाई से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी बढ़ोतरी,पढ़िये पूरी खबर

  • Tech & Auto4 days ago

    INVERTER AC TIPS : इन्वर्टर या नॉन इन्वर्टर एसी में जाने कौन सी AC होती है खास, इसकी खूबियां जान आप भी हो जायेगे हैरान…

  • Tech & Auto6 days ago

    लॉन्च हुई Bajaj Pulsar N160 पल्सर, इसकी कीमत 1,25,824 रु रखी गई है…

  • देश4 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी : 1 जुलाई से बढ़ने वाला है DA में 6 फीसदी बढ़ोतरी,पढ़िये पूरी खबर

  • Tech & Auto4 days ago

    OnePlus Nord 2T का स्मार्टफ़ोन लांच,मिल रहा 12GB रैम के साथ दमदार फीचर्स