Connect with us

न्यू दिल्ली

गणतंत्र दिवस से पहले पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर फूल मंडी मिले लावारिस बैग के अंदर आईईडी बरामद,सूचना से राजधानी दिल्ली में हड़कंप

Published

on

गणतंत्र दिवस से पहले पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर फूल मंडी में शुक्रवार सुबह मिले एक लावारिस बैग के अंदर से इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस एक्सप्लोसिव मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया है। दिल्ली पुलिस पुलिस राकेश अस्थाना ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि प्राप्त सूचना के आधार पर बैग के अंदर से एक आईईडी बरामद किया गया था।हालांकि, इससे कोई नुकसान नहीं हुआ और बम स्क्वॉड ने कंट्रोल ब्लास्ट के जरिए समय रहते इसे डिफ्यूज कर दिया। गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों में दहशत फैल गई, जो पहले से ही हाई अलर्ट पर हैं।

पुलिस अधिकारियों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर मार्केट को  खाली करा लिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और स्थानीय पुलिस के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड , बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड, दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी और दमकल विभाग की टीमें मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं।

बैग कहां से आया और कौन इसे यहां रखकर गया इस बारे में अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है। दिल्ली पुलिस का कहना है 10 बजकर 20 मिनट पर एक पीसीआर कॉल मिली थी, ऐतिहात के तौर पर सारे SOP को फॉलो करवाया जा रहा है।26 जनवरी को होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के कारण राजधानी दिल्ली हाई अलर्ट पर है

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

न्यू दिल्ली

मानव रहित हवाई वाहनों पर प्रतिबंध 20 जनवरी से 15 फरवरी तक बंद ,दिल्ली पुलिस से नौ पन्नों का अलर्ट साझा

Published

on

By

राजधानी में 20 जनवरी से 15 फरवरी तक मानव रहित हवाई वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस से नौ पन्नों का अलर्ट साझा किया है। आतंकी देश के कई बड़े नेताओं को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं।गणतंत्र दिवस पर किसी भी आतंकी साजिश से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। राजधानी में 20 जनवरी से 15 फरवरी तक मानव रहित हवाई वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि इस अवधि में पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर, मानव रहित विमान प्रणाली, दूर से चलने वाले विमान, छोटे आकार के विमान, क्वाडकॉप्टर, पैरा-जंपिंग आदि का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा। मानव रहित हवाई वाहन (यूएवी) के उपयोग से आतंकी आम जनता, गणमान्य व्यक्तियों और महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा के लिए खतरा उत्पन्न कर सकते हैं।
 
दिल्ली पुलिस से नौ पन्नों का अलर्ट साझा
इंटेलिजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस से नौ पन्नों का अलर्ट साझा किया है। बताया जा रहा है कि आतंकी देश के कई बड़े नेताओं को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स ने अन्य आतंकी संगठनों के साथ साजिश रची है। जिसको देखते हुए राजधानी के प्रमुख स्थानों और इमारतों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
गणतंत्र दिवस की परेड आधा घंटा देरी से शुरू होगी
इस बार गणतंत्र दिवस की परेड आधा घंटा देरी से शुरू होगी। आजादी के 75 वर्ष में पहली बार ऐसा हो रहा है कि परेड आधा घंटा देरी से शुरू होगी। दूसरी तरफ गाजीपुर फूल मंडी में आईईडी(बम) मिलने से गणतंत्र दिवस की परेड को सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ी हुई है। हालत ये है कि परेड रूट की बम निरोधक दस्ते से दिन में दो बार चेकिंग करवाई जा रही है। इस बार सुरक्षा व्यवस्था को बहुत ही कड़ा किया गया है।
Continue Reading

न्यू दिल्ली

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा : सोमवार को कोरोना के लगभग 4,000-5,000 केस कम आने की संभावना,कोविड संक्रमण में गिरावट का रुझान आने वाला है

Published

on

By

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि राजधानी शहर में सोमवार को कोरोना के लगभग 4,000-5,000 केस कम आने की संभावना है।जैन ने कहा कि यह लगातार चौथा दिन है जब शहर में ताजा कोविड संक्रमण में गिरावट का रुझान आने वाला है। करीब 14 से 15 हजार मामले सामने आ सकते हैं।उन्होंने कहा कि रविवार को लगभग 2,700 बिस्तरों पर रोगियों के रहने की सूचना मिली थी और 13,000 से अधिक बिस्तर अभी भी अस्पतालों में खाली हैं।
स्वास्थ्य मंत्री जैन ने कहा कि दिल्ली ने अब तक 2.85 करोड़ टीकों की खुराक दी है और इसकी योग्य आबादी के सौ प्रतिशत लोगों को टीकों की पहली खुराक दी जा चुकी है।उन्होंने कहा, शहर में पात्र आबादी के अस्सी प्रतिशत ने टीकों की अपनी दूसरी खुराक प्राप्त की है, जबकि 1,27,000 व्यक्तियों को एहतियाती खुराक दी गई है। जिसमें 60 से अधिक आयु वर्ग की 3,5000 आबादी, 60,000 फ्रंटलाइन कार्यकर्ता और 32,000 स्वास्थ्य कार्यकर्ता शामिल हैं।मंत्री ने कहा कि दिल्ली में अभी तक वैक्सीन की कोई कमी नहीं है और लगभग 10 दिनों का स्टॉक है।इस बीच, दिल्ली में रविवार को 28 मौतों के साथ 18,286 नए कोविड मामले दर्ज किए गए।
ताजा कोविड संक्रमण ने आंकड़ों को 17,09,870 तक पहुंचा दिया है। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सक्रिय कोविड मामलों में भी 89,891 की गिरावट दर्ज की गई है।टीकाकरण अभियान पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में 100 प्रतिशत पात्र आबादी को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी गई है, जबकि दोनों डोज 80 प्रतिशत लक्षित लोगों को दी गई है।
1.28 लाख प्रिकॉशन डोज दी गई हैं। उन्होंने कहा कि 1.28 लाख प्रिकॉशन डोज में से लगभग 36,000 वरिष्ठ नागरिकों को, 60,000 फ्रंटलाइन वर्कर्स को और 32,000 स्वास्थ्य कर्मियों को दी गई हैं।वहीं, हरियाणा में कोरोना केसों में वृद्धि के लिए दिल्ली को जिम्मेदार ठहराए जाने के सवाल पर जैन ने कहा कि ये राजनीतिक बातें हैं, मैं यह भी बता सकता हूं कि दिल्ली में हरियाणा के कितने लोग पॉजिटिव हैं। दिल्ली के बाहर से प्रतिदिन 1,000 से अधिक COVID19 मामले सामने आ रहे हैं।
Continue Reading

न्यू दिल्ली

राजधानी दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ्तार के चलते ,सभी प्राइवेट ऑफिस बंद, केवल जरूरी सेवाओं वाले कामों को मिली छूट

Published

on

By

राजधानी दिल्ली में कोरोना की बेकाबू रफ्तार को रोकने के लिए सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के नए आदेश के अनुसार, दिल्ली में अब सभी प्राइवेट ऑफिस बंद रहेंगे, सभी को वर्क फ्रॉम होम का पालन करना होगा। हालांकि, केवल जो छूट की श्रेणी में आते हैं उन्हें इससे बाहर रखा गया है।

सभी रेस्तरां और बार बंद रहेंगे, लेकिन खाना लेकर जाने की अनुमति रहेगी।जानकारी के अनुसार, दिल्ली सरकार ने मंगलवार को COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या के बीच छूट प्राप्त श्रेणियों को छोड़कर सभी प्राइवेट ऑफिसों को बंद करने का निर्देश दिया है। जो प्राइवेट ऑफिस अब तक 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ काम कर रहे थे, अब उन्हें वर्क फ्रॉम होम की प्रथा का पालन करने के लिए कहा गया है। डीडीएमए द्वारा जारी एक आदेश में शहर में रेस्तरां और बार को बंद करने का भी निर्देश दिया गया है। हालांकि, रेस्तरां को होम डिलीवरी और खाना ले जाने की अनुमति दी गई है।

दिल्ली के सरकारी ऑफिस भी इस समय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम कर रहे हैं।बता दें कि, डीडीएमए ने सोमवार को कोविड-19 संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बार बंद करने के साथ ही रेस्तरां में बैठकर भोजन करने पर भी रोक लगा दी थी। हालांकि, डीडीएमए ने दिल्ली में लॉकडाउन लगाने का निर्णय अभी तक नहीं लिया है। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएमए की एक बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि मौजूदा पाबंदियों को कैसे सख्ती से लागू किया जाए ताकि कोरोना वायरस और इसके नए ओमिक्रॉन वैरिएंट को फैलने से रोका जा सके।

इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल थे। बैठक में इस बात पर मंथन हुआ कि दिल्ली में लगाई गई पाबंदियों को समूचे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में भी लागू करना चाहिए।उपराज्यपाल बैजल ने ट्वीट किया, ‘कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर हमने रेस्तरां और बार बंद करने का फैसला किया, लेकिन रेस्तरां से भोजन घर ले जाने की सुविधा रहेगी।

यह भी निर्णय लिया गया कि प्रति जोन हर दिन केवल एक साप्ताहिक बाजार के संचालन की अनुमति दी जाएगी।”

दिल्ली में कोविड पॉजिटिविटी रेट 25 प्रतिशत

दिल्ली में सोमवार को एक दिन में कोरोना के 19,166 नए केस सामने आए और 17 और मौतों के साथ पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 25 प्रतिशत हो गया, जो पिछले साल चार मई के बाद सबसे अधिक है। दिल्ली में रविवार को भी 17 लोगों की कोविड की मौत हो गई थी। केवल 10 दिनों में, दिल्ली में 70 कोविड मौतें दर्ज की गई हैं।रविवार को दर्ज किए गए 22,752 नए मामले पिछले साल 1 मई के बाद से सबसे अधिक थे, जब शहर में 31.61 प्रतिशत की पॉजिटिविटी रेट के साथ 25,219 केस सामने आए थे।

सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को कुछ कम मामले देखे गए, इसका कारण यह था कि पिछले दिन किए गए टेस्ट की संख्या एक दिन पहले की तुलना में कम थी। फिलहाल कुल 1,912 कोविड मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। उनमें से 65 वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं, सरकारी आंकड़ों से पता चलता है।

17 और मौतों के साथ वर्तमान में कुल मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 25,177 हो गया है। हालांकि, पिछले 24 घंटों में COVID-19 से कुल 14,076 लोग ठीक हुए हैं, जिससे राजधानी में कुल ठीक होने वालों की संख्या 14,77,913 हो गई है।शहर में वर्तमान में 65,803 एक्टिव मामले हैं, जिनमें से 44,028 होम आइसोलेशन में हैं। एक्टिव केस पिछले साल 15 मई के बाद सबसे अधिक हैं। 15 मई को, दिल्ली का एक्टिव केस 66,295 थे।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़23 hours ago

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,बीजापुर इलाके में चार माओवादियों की ढेर ; जवानों को बड़ी कामयाबी मिली

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। राज्य के बस्तर इलाके में दो...

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

छत्तीसगढ़6 days ago

जवानों से भरी बस में हादसा : पुलिस जवानों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर ,हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस जवानों से भरी बस को शिवरीनारयण क्षेत्र में ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल हुए...

छत्तीसगढ़6 days ago

बीते 24 घंटों में छत्‍तीसगढ़ कोरोना के 6,015 नये केस , SI सहित 20 पुलिसकर्मी पाजिटिव

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ता जा रहा है।कोरोना की रफ़्तार रुकने की नाम नई रही है प्रदेश...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  

निधन !!!

Advertisement

Trending