Connect with us

देश - दुनिया

चीनी मोबाइल कंपनियों पर आयकर की छापेमारी, करोड़ों की टैक्स चोरी का आरोप

Published

on

मोबाइल कंपनियां अब आयकर विभाग ने शिकंजा कसा है। बुधवार को आयकर विभाग ने मोबाइल निर्माता कंपनी Oppo और Xiaomi के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की टीम ने बुधवार सुबह करीब 9 बजे दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु समेत कई राज्यों में छापेमारी शुरू कर दी है।

आयकर विभाग की टीम ने Oppo और Xiaomi से जुड़े कई वरिष्ठ अधिकारियों, निदेशकों, CFO और अन्य अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है और करोड़ों की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है।

नेपाल ने भी कई चीनी कंपनियों को किया है ब्लैक लिस्टेड

भारत में चीनी मोबाइल निर्माताओं पर कार्रवाई ऐसे समय हो रही है, जब नेपाल सरकार ने मंगलवार को ही कई चीनी कंपनियों को ब्लैकलिस्ट कर दिया था। नेपाल के एयरपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में चीनी कंपनियों के हिस्सा लेने पर भी रोक लगा दी गई है। ऐसे में भारत में आयकर विभाग सक्रिय हो गया है।चीनी कंपनियों पर शेल कंपनियों के जरिए टैक्स चोरी का आरोप है। अब आयकर विभाग इन आरोपों की जांच कर रहा है।

चीनी मोबाइल कंपनी Oppo Group और Xiaomi Group इसमें दो प्रमुख नाम शामिल है। आयकर विभाग ने दोनों ही कंपनियों के कई वरिष्ठ अधिकारियों, निदेशकों, सीएफओ और समूहों से जुड़े अन्य अधिकारियों के परिसरों में छापेमारी कर अहम दस्तावेज बरामद कर लिए हैं।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

ओमिक्रोन से भारत में फिर से लॉकडाउन जैसी पाबंदियां फिर लौटीं, पीएम मोेदी करेंगे बड़ी बैठक

Published

on

By

भारत में भी ओमिक्रोन के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। 2 दिसंबर को भारत में ओमिक्रोन का पहला मरीज सामने आया था और 20 दिन में यह संख्या 238 पहुंच गई है। इस बीच, क्रिसमस और न्यू ईयर के कारण भीड़ जुटने का खतरा बढ़ गया है। यही कारण है कि केंद्र सरकार की चिट्ठी मिलने के बाद राज्यों ने लॉकडाउन जैसी पाबंदियों पर काम करना शुरू कर दिया है।

जैसे कर्नाटक में न्यू ईयर के जश्न पर पाबंदी लगा दी गई है। दिल्ली में भी पार्टियां नहीं हो सकेंगी। मुंबई में पार्टी में शामिल होने वाले मेहमानों की संख्या सीमित कर दी गई है। महाराष्ट्र में स्कूल बंद करने पर मंथन चल रहा है। बता दें, अभी देश में ओमिक्रोन के सबसे अधिक 65 मरीज महाराष्ट्र में ही है। गोवा में भी क्रिसमस और न्यू ईयर पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी हैइस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक्शन में हैं।

पीएम मोदी गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बड़ी बैठक करने जा रहे हैं। बैठक का एजेंडा देश में ओमिक्रोन के तेजी से बढ़ते केस हैं। आशंका जताई जा रही है कि ओमिक्रोन के ये बढ़ते केस ही देश में तीसरी लहर का कारण बनेंगे। जानकारों का यह भी मानना है कि फरवरी 2022 में भारत में ओमिक्रोन के केस पीक पर पहुंच सकते हैं।

तब हो सकता है कि एक दिन में एक से डेढ़ लाख केस सामने आएं। अच्छी बात यह है कि ओमिक्रोन, डेल्टा वेरिएंट जितना घातक नहीं है। यही कारण है कि यह बीमारी तेजी से जरूर फैल रही है, लेकिन मरने वालों की संख्या बहुत कम है।

नए साल पर दिल्ली में रहेंगी ये पाबंदियां :दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने जिलाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोई क्रिसमस और नए साल का आयोजन न हो। हालांकि, रेस्तरां और बार 50 प्रतिशत तक बैठने की क्षमता के साथ काम करना जारी रखेंगे। अधिकतम 200 लोगों की उपस्थिति के साथ विवाह संबंधी समारोहों की अनुमति है।

पार्टी में 200 से ज्यादा मेहमान नहीं : बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने अब शहर में किसी भी कार्यक्रम में 200 या अधिक लोगों के शामिल होने के लिए पूर्व अनुमति लेना अनिवार्य कर दिया है। स्थानीय वार्ड अधिकारियों को को यह जांचने के लिए कहा है कि क्या ऐसे कार्यक्रमों में कोविड -19 उचित व्यवहार से संबंधित नियमों का सख्ती से पालन किया जा रहा है।

बीएमसी ने कहा कि यदि मालिक, होटल व्यवसायी या आयोजक दावा करते हैं कि उनके स्थल में कोविड -19 से संबंधित मानदंडों का पालन करने और व्यक्तियों के बीच उचित दूरी सुनिश्चित करने के बाद भी 200 से अधिक व्यक्तियों को समायोजित करने की क्षमता है, तो सहायक नगरपालिका की पूर्व लिखित अनुमति आयुक्त प्राप्त करना चाहिए।

मॉल, सिनेमा हॉल, रेस्तरां और अनाज मंडियों में प्रवेश नहीं :हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने घोषणा की कि 1 जनवरी से हरियाणा में मॉल, सिनेमा हॉल, रेस्तरां और अनाज मंडियों जैसे भीड़-भाड़ वाले स्थानों के अंदर पूरी तरह से टीकाकरण नहीं होने वाले पात्र लोगों को अनुमति नहीं दी जाएगी। एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, सरकारी कर्मचारियों सहित किसी भी व्यक्ति को पूर्ण टीकाकरण के बिना सरकारी कार्यालयों में जाने की अनुमति नहीं है।

Continue Reading

देश - दुनिया

शेख मोहम्‍मद को महंगा पड़ा तलाक, पूर्व पत्नी को देने होंगे 5500 करोड़ रुपए

Published

on

By

दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम को अपनी छठवीं पत्‍नी राजकुमारी हया बिंत अल हुसैन के साथ क्रूरता करना बहुत महंगा पड़ गया है। ब्रिटेन की एक अदालत ने शेख मोहम्‍मद को तलाक के हर्जाने के रूप में करीब 5500 करोड़ रुपये या 55 करोड़ पाउंड देने का आदेश दिया है। यह धनराशि राजकुमारी हया और उनके दो बच्‍चों को मिलेगी। राजकुमारी हया ब्रिटिश बॉडीगार्ड रसेल फ्लॉवर को दिल दे बैठी थीं और लंदन भाग गई थीं। अब इस महातलाक की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है।

आइए जानते हैं कि इस शाही तलाक की पूरी कहानी.खबरों के मुताबिक करीब 16 साल तक शादी के बंधन में बंधे रहने के बाद साल 2018 में दुबई छोड़कर अपने बच्‍चों के साथ चुपके से लंदन भाग गई थीं। शेख मोहम्‍मद बिन राशिद ने अपनी पत्‍नी राजकुमारी हाया के खिलाफ क्रूरता की सारी हदें पार कर दी थीं। दुबई के किंग विवादित इजरायली सॉफ्टवेयर पेगासस के जरिए राजकुमारी हाया की जासूसी भी करते थे। इसी बीच राजकुमारी हाया अपने बॉडीगार्ड को दिल दे बैठीं और उसकी मदद से देश को छोड़ दिया। राजकुमारी हया का बॉडीगार्ड शादीशुदा था लेकिन अफेयर की वजह से बॉडीगार्ड की शादी टूट गई।

राजकुमारी हया ने अपने प्रेम संबंधों को छिपाने के लिए द‍िए 12 करोड़
राजकुमारी हया दुबई छोड़ चुकी हैं और कई साल से ब्रिटेन में रह रही हैं। दुबई के शासक ने राजकुमारी हया को बताए बिना ही शरिया कानून के तहत उन्हें फरवरी 2019 में तलाक दे दिया था। इसके बाद बच्चों की कस्टडी को लेकर राजकुमारी हया ने ब्रिटेन की अदालत में मुकदमा किया था और हया के पक्ष में फैसला आया।

शेख मोहम्‍मद के कुल 16 बच्‍चे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक राजकुमारी हया ने बॉडीगार्ड के साथ अपने संबंधों को छिपाने के लिए 12 करोड़ की रकम लुटा दी थी। राजकुमारी हया बॉडीगार्ड को महंगे तोहफे गिफ्ट में देती थीं। वह चाहती थीं कि ये बात छिपी रहे मगर ऐसा नहीं हो पाया।ब्रिटेन के कोर्ट में चली सुनवाई के आधार पर पता चला था कि राजकुमारी और बॉडीगार्ड के बीच अफेयर 2016 में शुरू हुआ था। इसके बाद वह बॉडीगार्ड राजकुमारी हया के लिए पूरी तरह काम करने लगा। रिपोर्ट के मुताबिक, 46 साल की राजकुमारी हया का ब्रिटेन के 37 साल के बॉडीगार्ड रसेल फ्लॉवर के साथ अफेयर करीब 2 साल तक चला।

अब ब्रिटिश अदालत ने दुबई के शासक को तलाक के हर्जाने के रूप में पूर्व पत्नी और उनके बच्चों को 55 करोड़ पाउंड का भुगतान करने का आदेश दिया है। इसे ब्रिटेन के इतिहास के सबसे महंगे तलाक में से एक बताया जा रहा है। भारतीय रुपये में यह राशि 55104446595 बैठती है।

राजकुमारी हया बिंत अल हुसैन को 25.15 करोड़ पाउंड का भुगतान
लंदन हाईकोर्ट ने कहा कि शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम को अपनी छठी पत्नी राजकुमारी हया बिंत अल हुसैन को 25.15 करोड़ पाउंड का भुगतान करना होगा। इसके अलावा उनके बच्चों 14 वर्षीय अल जलीला और नौ वर्षीय जायद को 29 करोड़ पाउंड की बैंक गारंटी के तहत भुगतान करना होगा। ऐसे में कुल राशि 55 करोड़ पाउंड बनती है।

अदालत ने कहा कि बच्चों को प्राप्त होने वाली कुल राशि 29 करोड़ पाउंड से अधिक या कम हो सकती है। यह विभिन्न कारकों पर निर्भर करता है जैसे कि वे कितने समय तक जीवित रहते हैं और क्या वे अपने पिता के साथ मेल-मिलाप करते हैं। 72 साल के शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम संयुक्त अरब अमीरात के प्रधानमंत्री भी हैं।

Continue Reading

देश - दुनिया

लूटपाट का विरोध करने पर जवान को बदमाशों ने चाकू से गोदा, चलती ट्रेन से फेंका, हालत गंभीर

Published

on

By

घायल जवान की पहचान गांव कलिंगा, भिवानी निवासी कुलदीप के रूप में हुई है। वह सेना के राजपुताना राइफल में सिपाही है। कुलदीप की जम्मू-कश्मीर में तैनाती थी।दया बस्ती रेलवे स्टेशन के पास बदमाशों ने रविवार तड़के दुरंतो एक्सप्रेस में सवार सेना के एक जवान के साथ लूटपाट की और विरोध करने पर चलती ट्रेन से फेंक दिया।

घायल होने के बावजूद जवान भाग रहे बदमाशों से भिड़ गया। बदमाशों ने जवान पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला दिया। गंभीर रूप से जख्मी जवान का बेस अस्पताल में इलाज चल रहा है। सराय रोहिल्ला थाना पुलिस मामला दर्ज कर फरार बदमाशों की पहचान करने में जुटी है।घायल जवान की पहचान गांव कलिंगा, भिवानी निवासी कुलदीप के रूप में हुई है। वह सेना के राजपुताना राइफल में सिपाही है। कुलदीप की जम्मू-कश्मीर में तैनाती थी। जहां से उसका तबादला जयपुर हुआ था। 19 दिसंबर को वह दुरंतो एक्सप्रेस से जयपुर जा रहा था। सुबह करीब पौने चार बजे ट्रेन दया बस्ती स्टेशन से आगे निकली।

उस समय ट्रेन की रफ्तार कम थी। रफ्तार कम होने की वजह से तीन बदमाश ट्रेन में सवार हो गए।बदमाशों ने कुलदीप से फोन लूट लिया। विरोध करने पर बदमाशों के साथ उसकी हाथापाई हो गई। इस दौरान तीन बदमाशों ने उसे चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया। घायल होने के बावजूद वह भाग रहे बदमाशों का पीछा कर उन्हें पकड़ लिया।

लेकिन बदमाशों ने चाकू से पेट, सीने, गर्दन और पीठ पर वार कर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया। ट्रैक की देखभाल करने वाले कर्मचारियों की नजर घायल जवान पर पड़ी। पुलिस ने कुलदीप को बाड़ा हिंदूराव अस्पताल में भर्ती कराया। बाद में उसे दिल्ली कैंट स्थित बेस अस्पताल में भर्ती कराया। सिपाही की हालत नाजुक बनी हुई है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़17 hours ago

खुद से वादा करना है आपको कहां जाना है, मंजिल मिल जाएगीः कलेक्टर डा. गौरव कुमार सिंह

भविष्य दृष्टि-युवा सृष्टि कार्यक्रम के तहत मंगलवार को कलेक्टर डा. गौरव कुमार सिंह एवं जिला पंचायत सीईओ राहुल देव ने...

छत्तीसगढ़20 hours ago

शीतलहर की चपेट में छत्तीसगढ़,अभी और बढ़ेगी ठंड,एक बुजुर्ग की ठंड से मौत

रायपुर। ठंड से कपकपाने लगा है लगभग पूरा छत्तीसगढ़ एकाएक बढ़े ठंड से लोगों का जनजीवन भी अब प्रभावित होने...

छत्तीसगढ़3 days ago

छत्तीसगढ़ के 15 नगरीय निकायों में मतदान जारी,धूप तेज चढ़ते ही मतदान केंद्रों में बढ़ गई भीड़

छत्तीसगढ़ के 15 नगरीय निकायों के 370 वार्डों में चुनाव के लिए सोमवार सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो...

छत्तीसगढ़4 days ago

रेलवे के अनारक्षित बोगी एवं मासिक पास बंद होने से यात्रियों की जेब ढीली हो रही

कोरोना संकट के नाम पर रेलवे ने मासिक पास की सुविधा बंद कर रखा है,जबकि सभी बड़ी ट्रेने पहले की...

छत्तीसगढ़5 days ago

रायपुर में चोर मचाये शोर : BMW के शोरूम से 8 लाख रुपये उड़ा ले गए चोर… पुलिस में मामला दर्ज

शातिर चोर एक के बाद एक बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दे रहे है। वही अब चोरो ने सरोना...

#Exclusive खबरे

Calendar

December 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4
5 6 7 8 9 10 11
12 13 14 15 16 17 18
19 20 21 22 23 24 25
26 27 28 29 30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब7 days ago

    अपरेंटिस पदों पर भर्तियां : गेजुएशन, ITI और इंजीनियरिंग पास के लिए निकली हैं नौकरियां, जल्द करें आवेदन

  • जॉब4 days ago

    ग्रेजुएट पास हैं तो करें आवेदन,आयकर विभाग में इन पदों पर बिना परीक्षा मिल सकती है नौकरी,होगी अच्छी सैलरी

  • 7 days ago

    बीएसएनएल में अप्रेंटिसशिप के पदों पर भर्ती का मौका, इस तारीख तक करें आवेदन

  • जॉब4 days ago

    यहां निकली हैं बंपर सरकारी नौकरियां, 8वीं और 10वीं पास के लिए बेहतरीन मौका

  • यूपी4 days ago

    सपा नेता राजीव राय बोले- 16 घंटे तक परिवार को बनाया बंधक, IT रेड में मिला 17 हजार कैश,पूरे मोबाइल का डाटा खंगाला

  • Tech & Auto4 days ago

    खत्म हुआ इंतजार! Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरू हुई डिलीवरी, जानें कीमत और खासियतें

  • क्राइम न्यूज़7 days ago

    जिंदा है शीना बोरा! इंद्राणी मुखर्जी ने किया इतना बड़ा दावा, पहले फिर रायगढ़ के जंगल में मिली लाश किसकी थी ,लाश को लेकर सस्पेंस

  • जॉब3 days ago

    10वीं पास DTC में इन पदों पर बिना परीक्षा पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें अप्लाई,अंतिम तिथि 31 दिसंबर

  • Tech & Auto3 days ago

    वीवो ने अपने एक बजट स्मार्टफोन Vivo Y32 को किया लॉन्च,27 दिन चलेगी 5000mAh बैटरी!

  • देश7 days ago

    ओमीक्रोन: मुंबई में 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक धारा 144 लागू