Connect with us

क्राइम

गोरखपु्र जिले में नवजात बच्ची के लावारिस मिलें, पुलिस इस मामले को जांच के नाम पर टाल रही;जबकि अपराध साफ

Published

on

गोरखपु्र जिले के गुलरिहा इलाके के सियारामपुर गांव के टोला नंदापार के पूरब स्थित दुर्गा मंदिर के पीछे नवजात बच्ची के लावारिस मिलने के बाद भी पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। जबकि, प्रधान चंदा की ओर से प्रधान प्रतिनिधि हनुमान निषाद ने आगे बढ़कर बुधवार को ही थाने में तहरीर दे दी थी। जांच के नाम पर पुलिस इस मामले में टालमटोल कर रही है।जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को दुर्गा मंदिर के पास नवजात बच्ची लावारिस हाल में मिली थी।

नवजात का परित्याग करना कानूनी अपराध 

प्रधान ने तहरीर में लिखा है कि मंगलवार की शाम सात बजे सियारामपुर में दुर्गा मंदिर के पीछे जीवित नवजात बच्ची मिली थी। नवजात का परित्याग करना कानूनी अपराध है, इसलिए केस दर्ज कर कार्रवाई की जाए।उनके तहरीर देने के बाद भी पुलिस इस मामले को जांच के नाम पर टाल रही है, जबकि अपराध साफ है।

गुलरिहा इंस्पेक्टर अमित दुबे

धारा 317 में इसका साफ उल्लेख है कि अगर कोई 12 साल आयु से कम बच्चे का परित्याग करता है तो यह अपराध है, फिर भी पुलिस इस गंभीर मुद्दे पर उदासीन बनी हुई है।गुलरिहा इंस्पेक्टर अमित दुबे ने कहा कि मामले की जांच सरहरी पुलिस चौकी इंचार्ज को दी गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

क्राइम

दिल्ली के गाजीपुर थाना क्षेत्र से अपहरण एक पांच वर्षीय मासूम, बच्चे का अपहरण और हत्या उसके फूफा ने की; जमीन को खुदवाकर बच्चे का शव बरामद

Published

on

By

दिल्ली पुलिस ने राजधानी के गाजीपुर क्षेत्र से अगवा किए गए एक पांच वर्षीय मासूम बच्चे का शव मंगलवार को उत्तर प्रदेश के एटा जिले के थाना पिलुआ क्षेत्र के जयसिंहपुर गांव से बरामद कर लिया। बच्चे का अपहरण और हत्या उसके फूफा ने की थी और शव को मिट्टी में दबा दिया था।एटा के अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाह ने बताया कि पीड़ित बच्चा अपने माता-पिता के साथ दिल्ली के थाना गाजीपुर क्षेत्र के कोंडली इलाके में रहता था।

दिल्ली के गाजीपुर थाना क्षेत्र से अपहरण कर लिया गया था

उसका 15 जनवरी को दिल्ली के गाजीपुर थाना क्षेत्र से अपहरण कर लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट वहां दर्ज है।उन्होंने बताया कि दिल्ली के गाजीपुर थाना से आई एक पुलिस टीम ने 17-18 जनवरी की रात्रि में पिलुआ थाने को इस मामले की सूचना दी। दिल्ली पुलिस ने यह बताया कि सुनील कुमार (कोंडली, दिल्ली) ने पांच वर्षीय राजन पुत्र अमित की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को पिलुआ के गांव जयसिंहपुर के पास वन विभाग की खाली पड़ी जमीन में दफनाया दिया।

जमीन को खुदवाकर बच्चे का शव बरामद

पिलुआ पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ आरोपी की निशानदेही पर गांव जयसिंहपुर के पास वन विभाग की खाली पड़ी जमीन को खुदवाकर बच्चे का शव बरामद कर लिया। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।पुलिस के अनुसार, आरोपी सुनील कुमार पीड़ित बच्चे का रिश्ते का फूफा है और पुरानी रंजिश के चलते उसने 15 जनवरी को बच्चे का दिल्ली से अपहरण किया कर लिया था और यहां लाकर उसकी हत्या करने के बाद शव को दफना दिया था। उन्होंने बताया कि शक के आधार पर दिल्ली पुलिस ने सुनील से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने पूरी घटना की जानकारी दी।

Continue Reading

क्राइम

तमिलनाडु : 17 वर्षीय लावण्या ने किया आत्महत्या ,धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया जा रहा था

Published

on

By

तमिलनाडु में एक छात्रा के कथित रूप से आत्महत्या करने की घटना ने जबरन धर्म परिवर्तन की बहस को हवा दे दी है. छात्रा तमिलनाडु के तंजावुर स्थित सेंट माइकल्स गर्ल्स होम हॉस्टल में रह रही थी.तमिलनाडु के तंजावुर में कक्षा 12 वी की छात्रा लावण्या ने ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर होने के बाद खुदकुशी कर ली। खुदकुशी के प्रयास के बाद उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया लेकिन उस पर इलाज का कोई असर नहीं हुआ। जनवरी 19 बुधवार को तंजावुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई। 17 वर्षीय लावण्या तंजावुर में सेंट माइकल्स गर्ल्स होम नामक एक बोर्डिंग हाउस में थी। एक वीडियो सामने आया है जिसमें लावण्या ने कबूल किया कि उसे लगातार डांटा जाता था और हॉस्टल वार्डन द्वारा हॉस्टल के सभी कमरों को साफ करने के लिए भी कहा जाता था।

आरोप है कि वहां उसे कमरे साफ करने के लिए मजबूर किया गया और ईसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाया गया. इस सबसे तंग आकर कुछ दिन पहले छात्रा ने आत्महत्या की कोशिश की थी. बाद में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

लेकिन डॉक्टरी इलाज से उसकी हालत ठीक नहीं हुई. बुधवार 19 जनवरी को उसकी मौत हो गई. इस बीच हॉस्टल वार्डन को गिरफ्तार कर लिया गया है.सोशल मीडिया पर पीड़िता का एक वीडियो भी वायरल है. इसमें उसने आरोप लगाया है कि उसे लगातार ईसाई धर्म अपनाने के लिए भी मजबूर किया जा रहा था. वीडियो में पीड़िता में कह रही है,स्कूल वालों ने मेरी उपस्थिति में मेरे माता-पिता से पूछा कि क्या वे मुझे ईसाई धर्म में कन्वर्ट कर सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो वे आगे की पढ़ाई के लिए उनकी मदद करेंगे. मैंने ये बात नहीं मानी तो वे लोग मुझे प्रताड़ित करते रहे.
आरोप है कि इससे परेशान होकर 17 साल की नाबालिग पीड़िता ने खुदकुशी करने के प्रयास में कीटनाशक का सेवन कर लिया.इंडिया टुडे की ख़बरके मुताबिक पीड़िता के पिता मुरुगनंदम अरियालुर में रहते हैं. बीती 10 जनवरी को उन्हें उनकी बेटी की हालत के बारे में जानकारी मिली थी. उन्हें बताया गया था कि बेटी ने उल्टी और पेट में तेज दर्द होने की शिकायत की थी. 9 जनवरी को उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में पिता मुरुगनंदम ने बेटी को तंजौर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एडमिट करा दिया.
होश में आने पर उसने डॉक्टरों को अपनी आपबीती और आत्महत्या के प्रयास के बारे में बताया. वायरल वीडियो उसी समय का है.इस खुलासे के बाद डॉक्टरों ने तिरुकट्टुपल्ली पुलिस को मामले की सूचना दी. पुलिस छात्रा से पूछताछ करने आई. इसमें उसे पता चला कि बोर्डिंग स्कूल के वार्डन ने छात्रा को प्रताड़ित किया और उसे ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर किया.
शिकायत के आधार पर पुलिस ने 62 वर्षीय वार्डन सकायामारी को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन इसी बीच छात्रा की मौत हो गई. 19 जनवरी की रात को इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. बताया गया है कि पूरा मामला सामने आने के बाद तिरुकट्टुपल्ली इलाके में हंगामे जैसा माहौल बन गया है.
Continue Reading

क्राइम

गाजियाबाद में दुष्कर्म पीड़िता को जंगल में ले जाकर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश , एक साल बाद दर्ज हुआ केस

Published

on

By

दिल्ली निवासी दुष्कर्म पीड़िता ने आरोपी और उसके परिजनों पर कथित तौर पर उसे कार में अगवा करने और जंगल में ले जाकर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। पीड़ित युवती का कहना है कि दिसंबर 2020 में गाजियाबाद के मेरठ तिराहे पर उसके साथ घटना हुई, लेकिन शिकायत के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसके चलते उसे कोर्ट की शरण लेनी पड़ी।नंदग्राम थाना पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर दुष्कर्म के आरोपी युवक व उसके परिजनों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। दिल्ली के तिलकनगर थानाक्षेत्र में रहने वाली युवती का कहना है कि वह दिल्ली की एक कंपनी में सेल्स एक्जीक्यूटिव की नौकरी करती थी।
कोटला विहार फेस-टू ग्राम तिलकपुर थाना रनहौला नई दिल्ली निवासी अक्षय कुमार भी कंपनी में बॉक्सर का काम करता था। अक्षय कुमार ने पहले उसके साथ दोस्ती की और फिर शादी का झांसा दिया।युवती द्वारा शादी से इनकार करने पर अक्षय ने जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया। दिल्ली के हरी नगर थाने में उसने अक्षय के खिलाफ केस दर्ज कराया था, तभी से अक्षय उससे रंजिश मानने लगा।
युवती का आरोप है कि 23 दिसंबर 2020 की शाम को वह हरिद्वार जाने के लिए गाजियाबाद के मेरठ तिराहे पर सवारी का इंतजार कर रही थी तभी अक्षय, उसके माता-पिता और एक लड़की वहां पहुंचे और उसे अपनी कार में अगवा कर लिया। आरोपियों ने कपड़े से उसका मुंह बांध दिया और चुन्नी से गला घोंटने की कोशिश की।
युवती का कहना है कि आरोपियों ने कार दिल्ली की तरफ मोड़ दी और हिंडन से पहले जंगल में ले गए। वहां असलाह के बल पर उसे कार से नीचे उतारा। आरोप है कि इसके बाद आरोपियों ने उसे जिंदा जलाने के मकसद से उस पर पेट्रोल छिड़क दिया। चीख-पुकार सुनकर जंगल में मौजूद लोग मौके पर आ गए, जिन्हें देखकर आरोपी उसे धमकी देते हुए फरार हो गए।
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 day ago

जांजगीर-चांपा : बेकाबू कैप्सूल वाहन ने बाइक को मारी टक्कर,एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

जांजगीर-चांपा -जिले में बड़ा हादसा हुआ है. जानकारी के मुताबिक बेकाबू कैप्सूल वाहन ने बाइक को ठोकर मार दी. इस...

छत्तीसगढ़3 days ago

नक्सलियों ने लगातार दुसरे दिन आगजनी की वारदात,9 ट्रैक्टर, 2 जेसीबी और ग्रेडर वाहन को किया आग के हवाले

कांकेर: जिले की महाराष्ट्र सीमा पर नक्सलियों ने लगातार दुसरे दिन आगजनी की वारदात को अंजाम देते 12 वाहनों को...

छत्तीसगढ़6 days ago

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,बीजापुर इलाके में चार माओवादियों की ढेर ; जवानों को बड़ी कामयाबी मिली

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। राज्य के बस्तर इलाके में दो...

छत्तीसगढ़1 week ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़1 week ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : CISF में सिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर बंपर भर्ती,आवेदन 5 फरवरी तक ; मिलेगी अच्छी सैलरी

  • जॉब6 days ago

    नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर : 1925 पदों पर नवोदय विद्यालय ने बंपर भर्ति

  • यूपी6 days ago

    मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल

  • जॉब6 days ago

    सेंट्रल रेलवे में नौक़री पाने का सुनहरा अवसर : सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के 2422 पदों पर भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 16 फरवरी

  • जॉब5 days ago

    सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : लोक सेवा आयोग में निकली 547 पदों पर भर्ती ,जल्द करें अप्लाई

  • जॉब5 days ago

    यहां निकली विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड में 134 पदों पर भर्ती ,जल्द करें अप्लाई

  • जॉब4 days ago

    नौक़री पाने का सुनहरा अवसर : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में मार्केटिंग डिवीजन के तहत 570 पदों भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 15 फरवरी

  • जॉब4 days ago

    629 पदों के लिए 29 जनवरी को फायरमैन भर्ती परीक्षा का आयोजन , जानें गाइडलाइन

  • जॉब4 days ago

    नौकरी पाने का सुनहरा अवसर : CISF में सिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर बंपर भर्ती,आवेदन 5 फरवरी तक ; मिलेगी 40 हजार सैलरी

  • देश4 days ago

    सुकन्‍या समृद्धि योजना में हुए इन 5 बदलावों, जाने क्या है बदलाव