Connect with us

यूपी

14 जनवरी को वह सपा का दामन थामेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य

Published

on

उत्तर प्रदेश चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने साफ कर दिया है कि वह समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 14 जनवरी को वह सपा का दामन थामेंगे। बीजेपी की ओर से उन्हें मनाए जाने की हो रही कोशिशों को लेकर मौर्य ने कहा कि उनसे किसी ने संपर्क नहीं किया है।
मौर्य के बाद उनके साथ बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर चुके कई और विधायक भी सपा में शामिल हो सकते हैं।मौर्य ने ट्विटर पर लिखा था कि वह दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों और छोटे-लघु व मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर अपेक्षा की वजह से उन्होंने इस्तीफा दिया है। मौर्य योगी सरकार में श्रम, सेवायोजन एवं समन्वय मंत्री थे। हालांकि, चर्चा यह भी है कि मौर्य पार्टी में खुद को साइडलाइन महसूस कर रहे थे और उनके कई करीबियों को टिकट मिलने की उम्मीद नहीं थी।
वह बेटे को भी रायबरेली की ऊंचाहार सीट से टिकट दिलाना चाहते थे, लेकिन दो बार इस सीट से हार चुके उत्कृष्ट मौर्य पर बीजेपी दांव लगाने को तैयार नहीं थीस्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, मैं 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी में शामिल होने जा रहा हूं। इसके तुरंत बाद अखिलेश यादव ने उनके साथ तस्वीर साझा करते हुए ऐलान किया कि स्वामी अब सपा में शामिल हो गए हैं।
हालांकि, कुछ देर बाद ही स्वामी ने इस बात से इनकार करके सस्पेंस बढ़ा दिया। स्वामी की बेटी और बदायूं से सांसद संघमित्रा मौर्य ने भी पिता के सपा में शामिल होने से इनकार कर दिया था।मुझे किसी भी छोटे या बड़े नेता का फोन नहीं आया है। यदि वे समय पर सजग होते और जनता के मुद्दों पर काम किया होता तो बीजेपी को इसका सामना नहीं करना पड़ता।ओबीसी समाज के दिग्गज नेता और पांच बार के विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था।
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

यूपी

बीजेपी को बड़ा झटका : योगी कैबिनेट के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

Published

on

By

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ने वाले नेताओं के बीच सपा में शामिल होने की होड़ सी मच गई है.योगी कैबिनेट के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान ने आज (रविवार को) समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव भी मौजूद रहे. आज अपना दल के विधायक आरके वर्मा भी अपनी पार्टी छोड़कर सपा (SP) में शामिल हो गए हैं.
इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि जब से गठबंधन हुआ है 80 फीसदी लोग हमारे साथ हैं और 20 प्रतिशत लोग जो उनके साथ थे वो भी अब उनके खिलाफ हैं. मतलब अब 100 फीसदी लोग हमारे साथ हैं. बीजेपी सिर्फ डैमेज कंट्रोल कर रही है. बीजेपी विभाजन की पॉलिटिक्स कर रही है. सही समय पर दारा सिंह समाजवादी पार्टी में आए. डबल इंजन की सरकार एक-दूसरे से टकरा रही है. झूठे सर्वे दिखाए जा रहे हैं14 जनवरी को योगी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य 6 अन्य विधायकों के साथ शामिल हो गए, इस बीच आज बीजेपी की योगी सरकार में वन एवं पार्यावरण मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले विधायक दारा सिंह ने भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की मौजूदगी में रविवार को पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली.
इस बीच बड़ी संख्या में क्षत्रिय समाज के लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. पूर्वांचल के मजबूत नेता कहे जाने वाले दारा सिंह चौहान ने कहा कि सपा में आज बड़ी संख्या में लोग ज्वाइनिंह कर रहे हैं.उन्होंने कहा, ‘जब प्रदेश में सरकार बनी थी तो नारा दिया गया था कि सबका साथ सबका विकास. मगर विकास चंद लोगों का ही किया गया.’ उन्होंने कहा कि अब प्रदेश का पिछड़ा समाज ठगा नहीं जा सकता. उन्होंने कहा कि दलित, पिछड़ा और वंचित समाज के लोगों ने इन्हें वोट दिया था. मगर आज वह सब सड़क पर बेहाल घूम रहा है. अब प्रदेश का हर समाज उत्तर प्रदेश में अखिलेश को मुख्यमंत्री बनाना चाहता है। 
इधर, बीजेपी की योगी सरकार के तीन मंत्री अब तक पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं. मंत्रियों के इस्तीफे का सिलसिला स्वामी प्रसाद मौर्य से शुरू हुआ था. उसके बाद मंत्री दारा सिंह ने भी पार्टी का दामन छोड़ दिया, फिर योगी सरकार में मंत्री रहे धर्म सिंह सैनी ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया.
कुल मिलाकर पार्टी के तीन मंत्री विधानसभा चुनाव से पहले इस्तीफा दे चुके हैं.बीजेपी से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल होने वालों में स्वामी प्रसाद मौर्य, भगवती सागर, रोशनलाल वर्मा, विनय शाक्य, अवतार सिंह भड़ाना, दारा सिंह चौहान, बृजेश प्रजापति, मुकेश वर्मा, राकेश राठौर, जय चौबे, माधुरी वर्मा, आरके शर्मा, बाला प्रसाद अवस्थी, डॉ. धर्म सिंह सैनी एवं चौधरी अमर सिंह शामिल हैं.उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे. पहले चरण के लिए वोटिंग 10 फरवरी को होगी. इसके बाद दूसरे चरण के लिए 14 फरवरी, तीसरे 20 फरवरी, चौथे 23 फरवरी, पांचवे 27 फरवरी, छठे 3 मार्च और सातवें चरण के लिए 7 मार्च को वोटिंग होगी. 10 मार्च को मतगणना होगी. पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान होगी
Continue Reading

यूपी

भारतीय जनता पार्टी 107 प्रत्याशियों की जारी किया सूची, 63 विधायकों पर दोबारा भरोसा

Published

on

By

 
 
बीजेपी ने आज विधानसभा चुनाव के लिए अपने पहले उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने लिस्ट जारी करते हुए सीएम योगी की को लेकर लगाए जा रहे कयास पर विराम लगा दिया। सीएम योगी को गोरखपुर शहर और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या सिराथू से चुनाव लड़ाने का ऐलान किया।आपको बता दें इससे पहले सीएम योगी को लेकर कई तरह की चर्चाएं थीं। उनको कभी अयोध्या से तो कभी मथुरा से चुनाव लड़ाने की बात की जा रही थी।
प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी की
लेकिन भाजपा द्वारा जारी की गई लिस्ट में सीएम योगी को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर विराम लगा दिया है।भारतीय जनता पार्टी ने पहले चरण के 58 सीटों में 57 सीटों पर प्रत्याशियों का नाम जारी कर दिया है, जबकि दूसरे चरण की 55 में से 48 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की सूची जारी की है.
10 महिलाओं को टिकट दिया
आज जारी लिस्ट में कुल उम्मीदवारों से पार्टी ने 20 विधायकों का टिकट काटा है.केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में शनिवार को यह घोषणा की।बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 44 OBC, 19 SC को टिकट दी है, पहली लिस्ट में 10 महिलाओं को टिकट दिया गया हैं. गोरखपुर शहर का चुनाव छठे चरण में हैं, यहां से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टिकट दिया गया है. प्रयागराज की सिराथू सीट का चुनाव पांचवें चरण में हैं, यहां से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को टिकट दिया गया है.
107 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा
प्रधान ने कहा कि भाजपा की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था संसदीय बोर्ड ने योगी को गोरखपुर से और मौर्य को सिराथू से चुनाव लड़ाने का फैसला किया। पार्टी ने जिन 107 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, उनमें से 105 सीटों पर पहले और दूसरे चरण में मतदान होना है। गोरखपुर में छठवें चरण के तहत तीन मार्च को जबकि सिराथू में पांचवें चरण के तहत 27 फरवरी को मतदान होना है।
 
Continue Reading

यूपी

यूपी चुनाव : मौर्य के साथ 6 अन्य विधायकों ने सपा में सदस्यता ग्रहण की

Published

on

By

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का एलान होना शुरू हो गया है। राजनीतिक उठापठक के बीच चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है।14 जनवरी उप्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार से बगावत कर इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुछ पूर्व मंत्रियों के साथ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

भाजपा विधायक जिन्होंने पहले अपना इस्तीफा दे दिया था, वे भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव की उपस्थिति में पार्टी कार्यालय में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। नेताओं के दल बदलने का सिलसिला भी जारी है। इन सबके साथ राजनीतिक नेताओं की बयानबाजी और गुटबाजी भी अब सामने आने लगी है।

स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ 6 अन्य विधायकों ने सपा की सदस्यता ग्रहण की

स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ 6 अन्य विधायकों ने सपा की सदस्यता ग्रहण की. अपना दल (एस) के विधायक अमर चौधरी और बीजेपी के विधायक विनय शाक्य, रोशनलाल वर्मा, मुकेश वर्मा, भगवती सागर और बृजेश प्रजापति आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए.

अखिलेश यादव
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि हमारा गठबंधन 400 सीटें भी जीत सकता है. जनता बीजेपी सफाया करने के लिए तैयार बैठी है. बीजेपी ठोको राज चला रही है. स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे ही हमारी पार्टी में आए उनके खिलाफ पता नहीं किस जमाने का वारंट निकाल दिया?
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़19 hours ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़24 hours ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

छत्तीसगढ़3 days ago

जवानों से भरी बस में हादसा : पुलिस जवानों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर ,हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस जवानों से भरी बस को शिवरीनारयण क्षेत्र में ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल हुए...

छत्तीसगढ़3 days ago

बीते 24 घंटों में छत्‍तीसगढ़ कोरोना के 6,015 नये केस , SI सहित 20 पुलिसकर्मी पाजिटिव

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ता जा रहा है।कोरोना की रफ़्तार रुकने की नाम नई रही है प्रदेश...

छत्तीसगढ़5 days ago

कोविड 19 संक्रमण से बचाव : जिला अस्पताल धमतरी में लगा 809 लोगों को बूस्टर डोज

कोविड 19 संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश सहित जिले में भी 10 जनवरी से बूस्टर डोज लगाया जा रहा...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    युवाओं के लिए सुनहरा मौका :12वीं पास के लिए यहाँ निकली बंम्फर वैकेंसी,जल्द करें अप्लाई, मिलेगी अच्छी सैलरी

  • जॉब6 days ago

    खाद्य नागरिक आपूर्ति निरीक्षक पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन, 30 जनवरी तक कर सकेंगे आवेदन

  • छत्तीसगढ़7 days ago

    17 जनवरी को प्रदेश में रहेगी सरकारी अवकाश

  • जॉब6 days ago

    बंपर भर्ती: बिना इंटरव्यू होगा सेलेक्शन, जानिए लेखपाल बनने के लिए परीक्षा पैटर्न

  • जॉब4 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द करे अप्लाई ,जाने योग्यता क्या हैं

  • जॉब6 days ago

    78 पदों पर भर्ती : असिस्टेंट एडिटर एवं अन्य पदों की निकली भर्ती ,जल्द करे अप्लाई

  • जॉब5 days ago

    छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग विभिन्न पदों पर भर्ती,आवेदव की प्रक्रिया जारी,जल्द करे आवेदन

  • Lifestyle6 days ago

    ओमीक्रोन का हल्का इंफेक्शन भी कर रहा इन अंगों को डैमेज, विशेषज्ञों ने जताई चिंता

  • जॉब4 days ago

    हिन्दुस्तान पेट्रोलियम में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती, आवेदन करने की अंतिम तिथि आज

  • खेल6 days ago

    IND vs SA 3rd Test : भारत को लगा 33 पर दूसरा झटका, मयंक 15 रन बनाकर आउट, रबाडा को मिली बड़ी सफलता