Connect with us

जॉब

असिस्टेंट रजिस्ट्रार पदों पर भर्ती,फटाफट करें आवेदन

Published

on

Sarkari Naukri MP :  MPPSC ने असिस्टेंट रजिस्ट्रार पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं. पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर शुरू है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग, MPPSC ने असिस्टेंट रजिस्ट्रार पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं. पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर शुरू है. उम्मीदवारों को अप्लाई करने के लिए 25 अगस्त तक का मौका दिया गया है. वहीं उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में 9 अगस्त से लेकर 27 अगस्त तक संशोधन कर सकेंगे.भर्ती के माध्यम से MPPSC की ओर से कुल 13 रिक्त पद भरे जाएंगे. जिसके लिए 21 से 40 वर्ष तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता
आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए. जिसमें न्यूनतम 55 फीसदी अंक होने चाहिए.आवेदन शुल्क
आवेदन पत्र भरने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा. जो कि ₹500 है. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹250 निर्धारित है.

वेतन
चयनित उम्मीदवारों को ₹15600-39100 + 5400 ग्रेड पे दिया जाएगा. साथ ही शासन की ओर से देय महंगाई भत्ते एवं अन्य भत्ते मिलेंगे।

इसे भी पढ़िये :-

हाईकोर्ट में क्लर्क की निकली भर्ती,नोटिफिकेशन जारी,जानें आवेदन की तिथि

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

हाईकोर्ट में क्लर्क की निकली भर्ती,नोटिफिकेशन जारी,जानें आवेदन की तिथि

Published

on

By

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में क्लर्क के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.
पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 759 पदों पर भर्तियां होंगी. सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह बहुत अच्छा मौका है. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्हें ऑफिशियल वेबसाइट sssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने से पहले वेबसाइट पर उपलब्ध ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर लें.क्लर्क के पदों पर जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 अगस्त 2022 से शुरू हो गई है. इसमें ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 27 अगस्त 2022 तक का समय दिया गया है. इसमें आवेदन करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें।

ऐसे करें अप्लाई
स्टेप 1- इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- sssc.gov.in पर जाना होगा.

स्टेप 2- वेबसाइट की होम पेज पर Ongoing Recruitment Processes पर जाएं.

स्टेप 3- यहां Clerk (Subordinate Courts of Punjab) के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 4- इसमें PROCEED TO REGISTER के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 5- यहां रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें.

स्टेप 6- प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

स्टेप 7- एप्लीकेशन फॉर्म भरकर प्रिंट जरूर ले लें.

कौन कर सकता है अप्लाई?
पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से अधिक और 37 साल से कम होनी चाहिए. बता दें कि एससी, एसटी और ओबीसी केटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. करियर की खबरें यहां देखें.

वैकेंसी डिटेल्स
इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 759 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें जनरल के लिए 355 पदों पर, अनुसूचित जाति के लिए165 पदों पर, ओबीसी कैटेगरी के लिए 78 पदों पर, पीएचसी के 35 और ईएसएम के 126 पदों पर भर्तियां होंगी. वहीं, इन पदों पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को पंजाब सरकार के नियमों के तहत सैलरी और भत्ते दिए जाएंगे. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

इसे भी पढ़िये :-

चीन में मिला कोरोना के 828 नए मामलें,वहीं तिब्बत 22 मरीज मिले से हड़कंप

Continue Reading

जॉब

साइंटिस्ट बी पदों पर नौकरी,26 अगस्त तक करें आवेदन

Published

on

By

भारतीय मानक ब्यूरो की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, साइंटिस्ट बी पदों पर नौकरी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- bis.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा.भारतीय मानक ब्यूरो में सरकारी नौकरी पाने का शानदार अवसर सामने आया है. बीआईएस में साइंटिस्ट बी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 22 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें BIS की ऑफिशियल वेबसाइट- bis.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आयोजित हुई है. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वो वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर लें.भारतीय मानक ब्यूरो की ओर से साइंटिस्ट बी के पदों पर निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसमें अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 26 अगस्त 2022 तक का समय दिया गया है. इस वैकेंसी के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 22 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

ऐसे करें अप्लाई
इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- bis.gov.in पर जाएं.
वेबसाइट की होम पेज पर Whats New के लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद Recruitment To The Posts Of Scientist-B के ऑप्शन पर जाएं.
अब Click here to Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
अब मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करें.
रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

इन पदों पर होगी भर्तियां
इस वैकेंसी के माध्यम से सिविल इंजीनियरिंग के 11 पदों पर भर्तियां होंगी. इसके अलावा केमिकल इंजीनियरिंग के 4 पद, टेक्सटाइल इंजीनियरिंग के 2 पद और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 5 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ये भर्तिया बीआईएस के अधिन की जाएंगी. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

कौन कर सकता है अप्लाई?
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, अलग-अलग पदों के लिए अलग योग्यताएं रखी गईं हैं. उम्मीदवार जो इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट bis.gov.in पर जाकर शैक्षिक योग्यता की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21-30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार जो परीक्षा के बाद पास होंगे. उन्हें बतौर सैलरी प्रतिमाह 90,000 रुपये दिए जाएंगे.

इसे भी पढ़े

एचडीएफसी लिमिटेड ने बढ़ाया ब्याज दर,ग्राहकों पर पड़ेगा जोरदार असर

Continue Reading

जॉब

एएसआई और हेड कॉन्स्टेबल की निकली भर्ती,मिलेगा सैलरी 92,300 तक

Published

on

By

BSF ने एएसआई और हेड कॉन्स्टेबल के 324 पदों पर एप्लिकेशन मांगे हैं. इसके लिए rectt.bsf.gov.in पर जाकर अप्लाई किया जा सकता है.
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में नौकरी पाने के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है. दरअसल, बीएसएफ ने एएसआई और हेड कॉन्स्टेबल पदों के लिए एप्लिकेशन मांगे हैं. इन पदों पर अप्लाई करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की शुरुआत 8 अगस्त से हो चुकी है और 6 सितंबर तक जारी रहने वाला है. बीएसएफ की तरफ से निकाली गई वैकेंसी के जरिए संस्थान में 324 पोस्ट पर भर्ती की जाएगी.बीएसएफ द्वारा निकाली गई रिक्रूटमेंट रैली के तहत एएसआई (स्टेनोग्राफर) के 11 पोस्ट भरे जाने हैं. इसके अलावा, हेड कॉन्स्टेबल के 312 पोस्ट को भी इस रिक्रूटमेंट रैली के जरिए भरा जाएगा. वहीं, अगर इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया की बात करें, तो उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. वहीं, अगर उम्र की बात करें तो बीएसएफ में इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवार की उम्र 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए. ऐसे में उम्मीदवार अप्लाई करने से पहले उम्र का ख्याल रखें।

कितने फेज में होगा सेलेक्शन
एएसआई और हेड कॉन्सटेबल के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन दो फेज में किया जाएगा. पहले फेज के तहत रिटन एग्जाम करवाया जाएगा, जबकि दूसरे फेज के तहत पांच चरणों में उम्मीदवारों का सेलेक्शन होगा. इसमें फिजिकल मेजरमेंट, एएसआई पद के लिए शॉर्टहैंड टेस्ट, हेड कॉन्स्टेबल के पद के लिए टाइपिंग टेस्ट, डॉक्यूमेंटेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन शामिल है. दोनों ही पोस्ट के लिए एप्लिकेशन फीस 100 रुपये है. एप्लिकेशन फीस को ऑनलाइन मोड में जमा किया जा सकता है. एक बार फिर फीस पेमेंट होने पर वह वापिस नहीं लौटाई जाएगी.

बीएसएफ में एएसआई और हेड कॉन्सटेबल के पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को मोटी सैलरी भी दी जाएगी. एएसआई (स्टेनोग्राफर) का पे स्केल 29,200 रुपये से 92,300 रुपये होने वाला है. वहीं, हेड कॉन्स्टेबल के पद पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों का पेय स्केल 25,500 से लेकर 81,100 रुपये होगा. इन पदों पर महिला और पुरुष दोनों ही उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े 

सैमसंग ने अपनी फ़ोन सीरीज के पेश किया ये Android 13 One UI 5, जानिए कोन से बदलाव किये जांयेंगे

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़5 days ago

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना चलाई जा रही,महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है आसानी से इलाज

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना का लाभ प्रदेश की गरीब महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है. अब तक...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़3 weeks ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़3 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1 2 3 4 5 6 7
8 9 10 11 12 13 14
15 16 17 18 19 20 21
22 23 24 25 26 27 28
29 30 31  
Advertisement
Advertisement

Trending

  • Tech & Auto7 days ago

    लेटेस्ट फीचर्स के साथ आया वॉशिंग मशीन,कपड़े धोने के बाद सिकुड़ेंगे नहीं,जानें इसकी क़ीमत

  • जॉब6 days ago

    प्राइमरी टीचर और अपर प्राइमरी टीचर की निकली बड़ी भर्ती,जानें आवेदन की तिथि

  • क्राइम न्यूज़6 days ago

    OYO होटल में हुआ हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा,पढ़िये पूरी खबर

  • Tech & Auto6 days ago

    शानदार फीचर्स के साथ वॉशिंग मशीन की एंट्री,कपड़े धोने के बाद सिकुड़ेंगे नहीं,जानें इसकी क़ीमत

  • Tech & Auto6 days ago

    क्या आपके Android फ़ोन की बैटरी जल्दी हो जाती है ख़त्म, तो इन आसान ट्रिक्स से करे चेक

  • व्यापर7 days ago

    CNG की कीमत में होगी बढ़ोतरी,पढ़िये पूरी ख़बर

  • जॉब6 days ago

    पासपोर्ट ऑफिसर की निकाली बंफर भर्ती,प्रति माह 2.8 लाख तक सैलरी

  • Lifestyle5 days ago

    कपड़ो के लगे जिद्दी दाग को निकालने का सबसे आसान तरीका

  • जॉब7 days ago

    ग्रुप 3 तहत निकली 2500 पदों पर सरकारी नौकरी,उम्मीद्वार इस तारीख़ तक करें आवेदन 

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu Tips : दूर नहीं होती पैसों की कमी तो,करें ये छोटे से टिप्स बदल देंगे आपकी पूरी जिंदगी