Connect with us

ज्योतिष

Today Horoscope: सिंह और कन्या राशि जातक के खुलने वाला है किस्मत का द्वार, जानिए अन्य राशि के हाल…

Published

on

 

ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

 

मेष दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। आपको संतान पक्ष की ओर से भी कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिलेगा, जिसके कारण आप का मन दुखी रहेगा, लेकिन आपको अपने घर अथवा व्यापार में कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा, तभी आप लोगों से अपना काम आसानी से निकलवाने में कामयाब रहेंगे। जीवनसाथी से यदि आप आज कुछ उम्मीदें लगा रहे थे, तो वह उन पर खरे उतरेंगे और उनका सहयोग व सानिध्य भी  आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आप अपना कुछ धन दान पुण्य कार्य में लगाएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

वृष दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए शांतिप्रिय रहेगा। यदि आपके आस-पड़ोस अथवा कार्यक्षेत्र में कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी, तो उसे भी आप अपने शांत स्वभाव के कारण ठीक करने में सफल रहेंगे। शासन सत्ता का भी आपको गठजोड़ लाभ मिलता दिख रहा है, जो लोग राजनीति की दिशा में हाथ आजमा रहे हैं, उनको आज सफलता अवश्य प्राप्त होगी, लेकिन विद्यार्थियों को आज अपने सीनियर से मदद लेनी पड़ सकती है, तभी वह अपनी परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे। सायंकाल के समय आपको कुछ व्यक्तियों के मिलने से अनावश्यक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने कुछ शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपकी मूल्यवान वस्तु को चोरी कर सकते हैं। व्यापार में यदि आपकी कुछ योजनाएं लंबे समय से लटकी हुई थी, तो आज उनको गति मिलेगी, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। सायंकाल के समय आप अपने किसी परिजन के घर विवाह, नामकरण जन्मदिन आदि में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपको लोगों से बातचीत करते समय सावधान रहना बेहतर रहेगा।

कर्क दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आपकी किसी मकान दुकान आदि खरीदने की इच्छा पूरी होगी, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। रोजगार के क्षेत्र में प्रयासरत लोगों को सफलता मिलती दिख रही है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी। मान व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। ससुराल पक्ष के लोगों से आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हो सकती है। आपको किसी को धन उधार देने से बचना बेहतर रहेगा, नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है।

सिंह दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जिन प्रयासों को करेंगे, उनमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी व आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी और आय के कुछ नए साधन ही प्राप्त होंगे, लेकिन आपको अपनी वाणी की सौम्यता को बनाए रखना होगा, तभी वह आपको मान सम्मान दिलवाएगी। विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता की तैयारी में लगे हैं, तो उन्हें सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आपको अपने माता जी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि उनको कोई नेत्र संबंधित समस्या हो सकती है। बिजनेस कर रहे लोगों के कुछ नए स्त्रोत उत्पन्न होंगे।

कन्या दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। यदि आपका कोई कानूनी संबंधित कानूनी विवाद चल रहा है, तो उसमें दोपहर बाद आपको जीत मिल सकती है। संतान को किसी नई नौकरी की सूचना आ सकती है, जिसमें उनको प्रमोशन भी मिल सकता है, जो आपकी प्रसन्नता का कारण बनेगा। आप अपना कुछ धन दान पुण्य अथवा गरीबों की सेवा में लगाएंगे। रोजगार ढूंढ रहे लोगों को अभी कुछ समय और इंतजार करना पड़ेगा, तभी उन्हें कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है। यदि जीवनसाथी को कोई नया बिजनेस कराएंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा।

तुला दैनिक राशिफल 
आज के दिन आपके चारों ओर का वातावरण सुखद रहेगा। परिवार में भी यदि कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी, तो वह समाप्त होगी और परिवार के सभी सदस्य एकजुट होकर लोगों से मिलते जुलते नजर आएंगे। यदि व्यापार के लिए पास अथवा दूर की यात्रा पर जाना पड़े, तो अवश्य जाएं। कई दिनों से चली आ रही लेनदेन की कोई बड़ी समस्या समाप्त होगी। परिवार में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिसके कारण परिजनों का आना जाना रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के जन समर्थन में इजाफा होगा।

वृश्चिक दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य में कुछ समस्या लेकर आएगा, जिसके कारण आपका मन किसी भी कार्य को करने में नहीं लगेगा। यदि आपको पहले से भी कोई रोग था, तो उसमें कष्टों में आज वृद्धि हो सकती है, लेकिन आपको  आपका लम्बे समय से रुका हुआ धन प्राप्त होगा, जिसके कारण आपको अपनी आर्थिक स्थिति की चिंता नहीं होगी। यदि आप किसी की मदद के लिए आगे आएं, तो आपको उसमें ध्यान रखना होगा कि लोग इसे आपका स्वार्थ ना समझे। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे, लेकिन आपको कर्ज लेने से बचना बेहतर रहेगा।

धनु दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। नौकरी से जुड़े जातकों को यह देखकर हैरानी होगी कि उनके विरोधी भी उनकी प्रशंसा करते नजर आएंगे, लेकिन फिर भी उनको उन पर आंख मूंदकर भरोसा नहीं करना है। ससुराल पक्ष से आपको कोई धन संबंधित सूचना सुनने को मिल सकती है। सायंकाल के समय आप किसी सामाजिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। शासन व सत्ता का भी आपको भरपूर लाभ मिलेगा। आपको परिवार के किसी सदस्य की तरक्की देखकर किसी पार्टी को आयोजित करना पड़ सकता है।
मकर दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने पारिवारिक व आर्थिक मामलों को सुलझाने के लिए परिवार के वरिष्ठ सदस्यों व भाइयों से मदद मांग सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपने साथी से बातचीत करते समय उनकी बातों को सुनना और समझना होगा, नहीं तो कोई वाद-विवाद की स्थिति खड़ी हो सकती है। सायंकाल के समय आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। यदि नौकरी से जुड़े जातकों को मन मुताबिक कार्य ना मिले, तो भी उन्हें अपने सीनियर से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना बेहतर रहेगा। परिवार के किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की होने से परिवार में आज खुशी का माहौल रहेगा।

कुंभ दैनिक राशिफल 
आज के दिन आपके लिए कुछ कष्टों से भरा रहेगा। आपके सुखों में कुछ व्यवधान आ सकते हैं, क्योंकि व्यापार में आपको अपने शत्रुओं के कारण परेशानी होगी व आपको मन मुताबिक कार्य भी नहीं मिलेगा, लेकिन फिर भी आपको घबराना नहीं है, क्योंकि आप अपने दैनिक खर्चे निकालने में कामयाब रहेंगे। यदि कोई विपरीत समाचार सुनकर आपको अक्समात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यदि ऐसा हो, तो किसी को साथ अवश्य लेकर जाएं। आपको किसी की भी धन संबंधित योजना में धन लगाने से बचना होगा, नहीं तो वह आपको कोई गलत रास्ता दिखा सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं का समाधान मिलेगा।

मीन दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपनी संतान के भविष्य की चिंता सता रही थी, तो आज आपको उनकी ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन आपको अपने खर्च बढ़ते हुए खर्चों पर लगाम लगानी होगी, नहीं तो बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपको धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा व पुण्य कार्य में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। धन का लेनदेन करना आपके लिए चिंता का कारण बनेगा। यदि ऐसा किया, तो वह आपके रिश्तों को खतरे में डाल सकता है। आपको परिवार के सदस्यों की ओर से कोई उपहार प्राप्त हो सकता है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

ज्योतिष

सूर्य देव की कृपा से बनेगे इन राशि वालों के सारे बिगड़े काम, करे ये उपाये…

Published

on

By

 

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, हर ग्रह एक निश्चित अवधि में एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है। कुछ राशि वालों के लिए ग्रह गोचर शुभ साबित होता है, जबकि कुछ राशि वालों को कष्टों का सामना करना पड़ता है। अप्रैल में ग्रहों के राजा सूर्य अपनी उच्च राशि मेष में गोचर करने जा रहे हैं। 14 अप्रैल को सूर्य मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे। सूर्य के राशि परिवर्तन का कई राशि वालों को लाभ मिलेगा। इस दौरान सूर्य की स्थिति से इन राशियों के दुख-दर्द दूर होंगे।

1. मिथुन राशि- आपकी राशि के 11वें भाव में सूर्य गोचर करेंगे। जिसे इनकम व लाभ का स्थान कहा जाता है। इसलिए इस समय आपकी आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है। आय के नए साधन बनेंगे। व्यापारियों के अचानक धन लाभ हो सकता है। इस समय आप जिस काम में हाथ डालेंगे, सफलता हासिल होगी। आपकी राशि के स्वामी बुधदेव हैं। बुध और सूर्य के बीच मित्रता का भाव होने से आपके लिए यह गोचर लाभकारी साबित होगा।

2. कर्क- आपकी राशि के दशम भाव में सूर्य गोचर करेंगे। जिसे कर्म व करियर भाव कहा जाता है। इस समय आपको नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को तरक्की मिल सकती है। सूर्य के प्रभाव से आपकी कार्यशैली में सुधार होगा। व्यापारियों को धन लाभ हो सकता है। वाहन व प्रॉपर्टी सुख भी प्राप्त हो सकता है। कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा हैं। सूर्य व चंद्रमा के बीच मित्रता का भाव है। इसलिए आपके लिए सूर्य गोचर शुभ रहेगा।

3.मीन- मीन राशि के दूसरे भाव में सूर्य का गोचर होगा। जिसे धन व वाणी का स्थान कहा जाता है। इस समय आपको आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। व्यापार में निवेश के लिए समय अच्छा है। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन संभव है।

Continue Reading

ज्योतिष

इन 4 राशि वालों का अप्रैल में बन रहे है धन राज योग,होगा महालाभ!जानें अपनी राशि राज 

Published

on

ज्योतिष शास्त्र में 9 ग्रहों और नक्षत्रों की स्थिति की गणना के आधार पर भविष्‍यवाणी की जाती हैं. इनकी स्थिति में छोटा सा परिवर्तन भी सभी 12 राशियों के जातकों पर असर डालता है. इस अप्रैल महीने में तो सभी 9 ग्रह राशि बदलने जा रहे हैं. ग्रहों की स्थिति में इतने बड़े उलटफेर का बड़ा असर देखने को मिलेगा. ज्‍योतिष में अप्रैल महीने में इतने बड़े पैमाने पर हो रहे परिवर्तनों को बहुत महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है.

अप्रैल 2022 में ग्रहों के परिवर्तन की शुरुआत चंद्रमा के राशि परिवर्तन से हो चुकी है. अब 7 अप्रैल को मंगल ग्रह, 8 अप्रैल को बुध, 12 अप्रैल को राहु-केतु, 13 अप्रैल को गुरु, 14 अप्रैल को सूर्य राशि बदलेंगे. इसके बाद 27 अप्रैल को शुक्र और 29 अप्रैल को शनि राशि बदलेंगे. यह स्थितियां 4 राशि वालों की कुंडली में हंस योग, धन राज योग, राज योग जैसे बेहद शुभ योग बनाएंगी. जिससे इन राशि वालों को जमकर धन लाभ होगा.

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए इन सभी 9 ग्रहों का गोचर शुभ फल देने वाला है. इसके जातकों की कुंडली में बेहद शुभ माने गए हंस योग और रोचक योग बनेंगे. ये योग इन्‍हें नौकरी और व्‍यापार में जमकर सफलताएं दिलाएंगे. नई नौकरी मिल सकती है. वहीं कारोबारी कोई नया काम शुरू कर सकते हैं. इस राशि वालों के लिए यह पूरा महीना बहुत शुभ है.

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों की कुंडली में ग्रहों के राशि परिवर्तन बेहद शुभ धन राज योग बना रहे हैं. यह योग इस राशि के जातकों को तगड़ा धन लाभ कराएंगे. खासतौर पर कारोबारियों को खूब लाभ होगा. विदेश से पैसा मिल सकता है. किस्‍मत की मदद से हर काम में सफलता मिलेगी.

मिथुन राशि

मिथुन राशि की कुंडली राज योग बन रहा है, जो इसके जातकों को बड़ी तरक्‍की दिलाएगा. नौकरी करने वालों को प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलेगा, वहीं व्यापारियों को जबरदस्त मुनाफा हो सकता है. निवेश के लिए समय अच्‍छा है.धनु राशि के जातकों की कुंडली में भी राज योग बन रहा है. यह योग उन्‍हें पैसे के साथ-साथ नए घर-गाड़ी खरीदने का भी योग बना रहा है. इस राशि वालों के लिए 29 अप्रैल के बाद का समय भी शानदार रहेगा क्‍योंकि उन्‍हें शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी.

Continue Reading

ज्योतिष

Vastu Tips: नवरात्रि पर आजमाये वस्तु के ये आसान उपाये…

Published

on

By

 

चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है. नवरात्रि के इन 9 दिनों को माता दुर्गा की पूजा आराधना के लिए सबसे शुभ दिन माना गया है. वैसे तो यदि भक्त भगवती की सच्चे मन से पूजा और आराधना करे तो भी उसे सुख समृद्धि और मां दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है. फिर भी कई लोग मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं. नवरात्रि के ये 9 दिन वास्तु के लिहाज से भी बहुत अहम माने गए हैं. आज हम आपको वास्तु के कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं. जिनसे इस नवरात्रि में आप अपने घर व जीवन में मां दुर्गा की कृपा पा सकते हैं.

वास्तु उपाय-

– नवरात्रों के दौरान घट स्थापना के समय कलश को ईशान कोण यानी उत्तर पूर्व की तरफ स्थापित करना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार ईशान कोण पूजा पाठ के लिए सबसे शुद्ध और उत्तम दिशा मानी गई है. इस प्रकार से घट स्थापना करने से घर में सुख समृद्धि आती है.

– यदि आप भी मां दुर्गा के लिए अखंड ज्योत प्रज्वलित करते हैं तो वास्तु शास्त्र के अनुसार इस ज्योत को आग्नेय दिशा मतलब दक्षिण पूर्व दिशा की तरफ रखें. वास्तु शास्त्र के अनुसार इससे घर के सभी दोष दूर होते हैं साथ ही घर के सदस्यों की बीमारियां भी ठीक होती हैं, और शत्रु पर विजय मिलती है.

– नवरात्रों के दौरान अपने घर के मुख्य दरवाजे पर माता लक्ष्मी के चरण घर के अंदर की तरफ आते हुए कुमकुम से बनाने चाहिए. ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और घर में धन वैभव की कभी कमी नहीं होती.

सप्ताह के सातों दिन करें ये 7 उपाय, नहीं होगी धन की कमी

– नवरात्रि के 9 दिन पूर्ण होते ही हर व्यक्ति को जिसने अपने घर में घट स्थापना की हुई है. उसे कन्या भोजन अवश्य कराना चाहिए. साथ ही कन्याओं को सम्मान पूर्वक भोजन कराकर सामर्थ्य के अनुसार दक्षिणा देनी चाहिए. ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से घर के सभी वास्तु दोष दूर होते हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 hours ago

CG News: छात्र ने छात्रा के गले पर ब्लेड से किया वार, छात्रा को गंभीर हलात में अस्पताल किया गया रेफर…

  कोरबा। उरगा थाना क्षेत्र के ग्राम फरसवानी में पढ़ने वाली आठवीं की छात्रा को ग्राम संजयनगर निवासी कक्षा आठवीं में...

छत्तीसगढ़10 hours ago

CG News: बीजापुर में नक्सलियो ने जवानो को नुकसान पाहुचाने लगा रखा था IED बम, जवानो ने मौके मे किया डिफ्यूज…

  जिले में सुरक्षाबलों ने 6 किलो की प्रेशर IED बरामद की है। बताया जा रहा है कि जवानों को...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News: गर्मी का मौसम आते ही नीबू की कीमत मे हुआ भारी इजाफा, कीमत जानकार हो जाएंगे हैरान…

  गर्मियों के दिनों में लोग अपनी प्यास बुझाने के लिए नींबू पानी खूब पसंद करते है. लेकिन इस वर्ष...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News: गर्मी की शुरुआत में ही प्रदेश में बढ़ी बिजली की मांग, पिछले 21-22 सालों में एक दिन में आई सबसे अधिक मांग…

छत्तीसगढ़ में गर्मी की शुरुआत में ही बिजली की खपत तेजी से बढ़ी है। बिजली कंपनी ने पांच अप्रैल को...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News: स्वच्छता को लेकर रायपुर नगर निगम ने शुरू की नई पहल, अब दुकनो में रखना  होगा डस्टबिन, नही तो लगेगा इतने रुपए का जुर्माना, पढ़े पूरी खबर…

    रायपुर शहर की दुकानों में अब डस्टबिन रखना अनिवार्य है। नगर निगम ने इसका फरमान जारी कर दिया...

#Exclusive खबरे

Calendar

April 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto5 days ago

    मार्केट में खलबली मचा रही Yamaha MT 15 V2 जल्द करे बुकिग… जाने क्या है इसके फीचर्स और कीमत…

  • Tech & Auto6 days ago

    मार्केट मे खलबली मचा रही xiaomi फोल्डेबल स्मार्टफोन, 8-इंच डिस्प्ले और 1 प्लस प्रोसेसर, जाने क्या है इसके फीचर्स और कीमत…

  • Lifestyle4 days ago

    हार्ट अटैक आने से पहले दिखाई देती है ये 6 संकेत,न करें कभी नज़र अंदाज 

  • Tech & Auto6 days ago

    WhatsApp का ये धमाकेदार ट्रिक मचाया धमाल, मैसेज भेजना हुआ आसान;जानें ये बेहतरीन ट्रिक

  • Tech & Auto4 days ago

    खुशखबरी: अब पेट्रोल के टेंशन से हो जाइए फ्री.. Hero के इस बाइक मे हुआ नया बदलाव…

  • देश - दुनिया4 days ago

    income Tex के 10 ऐसे नियम जो 1 अप्रैल से हो गए है लागू, जिसे हर व्यक्ति को है जानना जरूरी…

  • Tech & Auto6 days ago

    Highest Mileage Bikes : 51 हजार की सस्ती बजट में,मिल रही सबसे ज्यादा माइलेज वाली टॉप 3 बाइक

  • देश5 days ago

    स्‍कीम : सुकन्‍या समृद्धि योजना में खुलवाएं खाता,मिलेगा सबसे ज्‍यादा ब्‍याज

  • देश - दुनिया6 days ago

    खुशखबरी : डीआर में डीए हुआ इतने % इजाफा,मिलेगी 30 प्रतिशत का एरियर

  • देश - दुनिया2 days ago

    Ayushman yojna: गोल्डन कार्ड धारक ध्यान दें, इलाज को लेकर अस्पतालो में शुरू हुई ये व्यवस्था, पढ़े पूरी खबर…