Connect with us

ज्योतिष

राशिफल: मिथुन,कन्या और मकर समेत इन सात राशि वालों की खुलने वाला है किस्मत का द्वार, होगा धन लाभ…

Published

on

 

ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए मेहनत भरा रहेगा। आपको अपने कार्यक्षेत्र में किसी लक्ष्य की पूर्ति के लिए अत्यधिक मेहनत करनी पड़ेगी, तभी आप उसमें सफलता हासिल कर सकेंगे, लेकिन धन का लेनदेन करते समय आपको चतुराई दिखानी होगी, नहीं तो वह सौदा आपके लिए घाटे का हो सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे, जिसमें किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा होगी। आपको ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार देने से बचना होगा, नहीं तो वह बाद में आपके रिश्ते में दरार पैदा करवा सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा में मन मुताबिक परिणाम मिलेंगे।

वृष दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए सफलता दायक रहेगा। दिन की शुरुआत अच्छी होगी। आपको माता-पिता की ओर से कोई गिफ्ट मिल सकता है, लेकिन आपको अपने किसी परिजन से बातचीत करते समय ध्यान देना होगा कि आपकी कोई बात उन्हें बुरी ना लग जाए। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें भी आपको वाहन सावधानी से चलाना होगा, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय बना हुआ है। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, जिन्हे आप अपने साथियों की मदद से आसानी से पूरा करने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में अक्समात गिरावट के कारण आपको कुछ परेशानी होगी।

मिथुन दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। आपको अपने व्यापार में धन लाभ कमाने के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा, तभी आप लोगों से अपना काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे। नौकरी से जुड़े जातकों के ऊपर काम का अत्यधिक बोझ रहेगा, लेकिन वह उस काम को किसी दूसरे के साथ शेयर करके अपने आपको हल्का महसूस करेंगे। आपके परिवार के किसी सदस्य की नौकरी में पदोन्नति होने जैसी कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिसके कारण आप सायंकाल के समय किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं।

कर्क दैनिक राशिफल 
आज के दिन आपको पिछले किए गए कार्यों के लिए सम्मानित किया जा सकता है। जो लोग संतान की शिक्षा को लेकर तनाव ले रहे हैं, उन्हें आज कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी। परिवार में यदि कोई कलह पैर पसारे हुए थी, तो  वह भी समाप्त होगी और परिवार के सदस्य एकजुट होकर बातचीत करते नजर आएंगे। आपके पिताजी को कोई पेट या सिर दर्द आदि की समस्या हो सकती है, जिसको आप को नजरअंदाज नहीं करना है। यदि आपकी किसी परिजन से कोई अनबन चल रही थी, तो आप उसे समाप्त करने में सफल रहेंगे। सायंकाल के समय आप अपने मित्रों के साथ घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं।

सिंह दैनिक राशिफल 
आज का दिन विद्यार्थियों को अपनी बुद्धि से सभी निर्णय लेना होगा। यदि उन्होंने किसी के कहने में आकर अपने भविष्य से संबंधित किसी निर्णय लिया, तो बाद में उन्हें पछतावा हो सकता है। यदि आप किसी से धन उधार लेंगे, तो आपको उसे वापस करना मुश्किल होगा, इसलिए सावधान रहें। सेहत कुछ नरम गरम रहेगी, जिसके कारण आपका किसी कार्य में मन नहीं लगेगा, जो लोग अपने पिछले किए गए निवेश को लेकर परेशान हैं, तो उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप किसी मकान या दुकान का सौदा कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगा।

कन्या दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आप जीवनसाथी के करियर में आ रही समस्याओं को लेकर भागदौड़ में लगे रहेंगे, लेकिन आपकी माताजी के किसी मन की इच्छा की पूर्ति न होने के कारण वह आपसे नाराज हो सकती हैं। आपको अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों के प्रति भी ध्यान देना होगा, तभी आप उनसे लाभ कमा पाएंगे। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपनी किसी समस्याओं को साझा करेंगे और जिसका समाधान भी आपको उनसे मिलेगा। आपको किसी की मदद के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है। सायंकाल के समय आज आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते है।तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र में कुछ नई चुनौतियों को लेकर आएगा, जिनकी उधेड़बुन में आप सारा दिन व्यतीत करेंगे, लेकिन आपको अपने डेली रूटीन में कुछ बदलाव करना पड़ सकता है। यदि आपने ऐसा नहीं किया, तो आप अपने कुछ कार्यों की ओर तो ध्यान नहीं दे पाएंगे। यदि आप परिवार के लोगों के साथ किसी यात्रा पर जा रहे हैं, तो उसमें आपको अपने जरूरी दस्तावेजों को ध्यान देना होगा, नहीं तो उनके चोरी होने का भय बना हुआ है। माता जी को ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं, जिनसे मिलकर लंबे समय बाद आपको भी प्रसन्नता होगी।

वृश्चिक दैनिक राशिफल 
आज के दिन विद्यार्थियों के लिए बेहतर रहने वाला है, क्योंकि वह पढ़ाई के साथ साथ किसी खेल प्रतियोगिता में भी हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी। आपको परिवार के सदस्यों से हर संभव मदद मिलेगी, जिसके कारण आप अपने कार्यक्षेत्र की समस्याओं को सुलझाने में सफल रहेंगे। आपको जीवनसाथी के करियर में तरक्की देखकर प्रसन्नता होगी, लेकिन नौकरी से जुड़े जातक कार्यक्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे रहेंगे, जिसके कारण वह उनकी चुगली लगाकर उनकी वेतन भर्ती में बाधा बन सकते हैं। सायंकाल के समय आप किसी नए व्यवसाय की योजना बना सकते हैं।धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
आज आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि देखने को मिलेगी। नौकरी से जुड़े जातक कार्यक्षेत्र में अपने कार्य को पूरा करने में जुटे नजर आएंगे। आपको परिवार के सदस्यों का भरपूर सुख मिलेगा, यदि कोई फैसला लेंगे, तो उसे परिवार मानेंगे। आप अपने साहस के कारण पिछले रुके हुए कार्यों को भी पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे और उन्हें पूरा करके ही दम लेंगे। बिजनेस कर रहे लोगों से यदि व्यापार में कुछ गलतियां हुई हैं, तो उन्हें दोहराने से बचना होगा, नहीं तो उनको कोई नुकसान हो सकता है।

मकर दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए बेहतर रहेगा। आप किसी नए मकान या दुकान आदि की खरीदारी भी कर सकते हैं। यदि आप अपने मकान को बनवाने की तैयारी कर रहे थे, तो  उसमें आपको सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपको अपने जूनियर से काम निकलवाने के लिए उन्हें अपनी मीठी बातों में फसाना होगा, नहीं तो आपका काम लटक सकता है। दांपत्य जीवन में यदि कोई अवरोध चल रहा था, तो वह समाप्त होगा। यदि आप किसी से धन उधार लेंगे, तो आपको उसे उतार पाना बहुत मुश्किल होगा, इसलिए सावधान रहें। सायंकाल के समय आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

कुंभ दैनिक राशिफल 
आज का दिन आपके लिए कुछ तनाव भरा रहेगा, क्योंकि परिवार में  किसी सदस्य के मनमर्जी करने के कारण आप परेशान रहेंगे और परिवार का माहौल अशांतिपूर्ण रहेगा। आज आपको किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने से पहले अथवा किसी को उधार देने से बचना होगा, नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। यदि आप अपने मन की किसी इच्छा को अपने भाइयों से साझा करेंगे, तो वह उसे पूरा अवश्य करेंगे। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई मायूस करने वाली सूचना मिलेगी, जिसको लेकर आप चिंतित होंगे, लेकिन फिर भी आपको ऐसे समय में धैर्य नहीं खोना है। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा हैमीन दैनिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए सुखद रहेगा। आप अपने कुछ धन को भविष्य के लिए संचय करने में सफल रहेंगे, लेकिन नौकरी से जुड़े जातकों को अत्यधिक कार्यभार सौंपा जा सकता है, जिसके कारण वह परेशान रहेंगे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई की ओर ध्यान लगाना होगा, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। परिवार के किसी मामले में आपको बोलने से पहले सोचना होगा, नहीं तो आपकी कोई बात किसी को बुरी लग सकती है, जो लोग अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना बना रहे हैं, उन्हें परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से परमिशन लेकर जाना बेहतर रहेगा, नहीं तो वह उनसे नाराज हो सकते हैं।
न लाभ संभव

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

ज्योतिष

आज राहू और केतू का हो सकता है राशि परिवर्तन, हो सकती है इस राशि के जातक को भरी नुकसान…

Published

on

By

आज से राहु केतु का राशि परिवर्तन होने वाला है। राहु मेष राशि में प्रवेश करने वाले हैं तो केतु तुला राशि में। इन दोनों ही ग्रहों का राशि परिवर्तन सुबह 10 बजे कर 35 मिनट पर हो चुका है अब इन दोनों ग्रहों की चार इंसान के जीवन पर बड़ा प्रभाव डालेगी। ज्योतिषियों का इस बारे में कहना है कि राहु केतु का राशि परिवर्तन 5 राशियों के लिए काफी मुश्किल है। राशि के जातकों को आने वाले 18 महीने काफी संभलकर रहने पड़ेंगे।

ये रही वो राशियां

– मेष राशि के जातकों को काफी संभल के रहना पड़ेगा। राहु पहले भाव में मेष राशि के लिए हैं और केतु सप्तम भाव में गोचर करने वाले हैं। इस राशि के जातकों को अपने रिलेशन के प्रति ज्यादा ही सावधान रहना पड़ जाएगा. आपके जीवन में वित्तीय और स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें भी आ सकती हैं। अगर कुंडली में कोई ग्रह की स्थिति अच्छी है तो महादशा अनुकूल है इस राशि के जातकों को गोचर के समयावधि में समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

– तुला राशि के जातकों के लिए राहु सप्तम भाव में है और केतु प्रथम भाव में गोचर करने वाले हैं। इस गोचर के समय आपको सेहत, आर्थिक पक्ष और रिश्तो के संबंध में अधिक सावधानी रखनी पड़ेगी। इस दौरान बृहस्पति और शनि ग्रह अपने गोचर के समय स्थिति में नहीं रहने वाले हैं। शनि चौथे में और बृहस्पति छठे भाव में होंगे। ऐसे में राहु केतु आपके लिए अधिक परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

– धनु राशि के लिए राहु केतु ग्रह पंचम और एकादश भाव में गोचर करने वाले हैं। अगर आप भविष्य की सुरक्षा चिंता को लेकर बहुत ज्यादा परेशान रहेंगे। योजना की कमी और गलत फैसलों की वजह से आपको धन हानि हो सकती है। इसलिए कोई भी काम करें तो काफी सोच समझ ले।

– मकर राशि के लिए राहु केतु चौथे और दसवें भाव में क्रमशः गोचर करने वाले हैं। इनका गोचर आपके लिए बढ़िया रहेगा। लेकिन राहु का गोचर आपके लिए कष्टकारी हो सकता है परिवार में कोई समस्याएं आ सकती हैं। परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है। आय के स्रोतों पर प्रभाव दिखाई दे सकता है नौकरी में भी दिक्कत आ सकती है।

– मीन राशि के लिए राहु केतु दूसरे और आठवें भाव में गोचर करने वाले हैं। इन लोगों का गोचर मीन राशि के जातक के लिए प्रतिकूल प्रमाण देगा। यदि व्यक्ति कुंडली बढ़िया नहीं है तो उन्हें आर्थिक समस्या हो सकती है। इसीलिए सलाह यही दी जाती है कि क्षेत्र पर ज्यादा ध्यान ना दें।

Continue Reading

ज्योतिष

जीवन का मूल मंत्र: संसार में मनुष्य को पूर्ण शांति कही नही मिलती मनुष्य जहां हैं, जैसे हैं, उसी में खुश होना चाहिए

Published

on

जीवन का मूल मंत्र - YouTube

पंचतंत्र में मनुष्य और पशु-पक्षियों से संबंधित कई कहानियां बताई गई हैं। इन कहानियों में पशु-पक्षियों के माध्यम से बड़ी-बड़ी शिक्षाएं भी दी गई हैं। ऐसे ही एक हिरण को अपनी कमजोरियों पर बड़ा दुख हो रहा था। हिरण ने तप करके भगवान को प्रसन्न किया।

भगवान हिरण के सामने प्रकट हुए और बोले, ‘तुम क्या चाहते हो?’

हिरण ने कहा, ‘मैं ताकतवर बनना चाहता हूं।’

भगवान ने कहा, ‘किसकी तरह?’

हिरण बोला, ‘भेड़िये की तरह बना दो।’

भगवान हिरण को लेकर भेड़िये के पास पहुंचे तो भेड़िये ने कहा, ‘कभी-कभी तो हाथी मुझसे ज्यादा ताकतवर हो जाता है।’ इसके बाद हिरण हाथी के पास पहुंचा और पूरी बात बताते हुए कहा, ‘अगर मैं तुम्हारी तरह ताकतवर बन जाऊं तो कैसा रहेगा?’

हाथी ने कहा, ‘शेर मुझ पर आक्रमण कर देता है। वह सबसे अधिक ताकतवर है, जंगल का राजा है।’ इसके बाद हिरण शेर के पास पहुंच गया। डरते-डरते हिरण ने शेर से कहा, ‘क्या मैं आपके जैसा ताकतवर बन जाऊं? भगवान मेरे साथ हैं और पूछ रहे हैं कि मुझे किसके जैसा शक्तिशाली बनना है।’

हिरण की बात का शेर ने कोई उत्तर नहीं दिया। हिरण ने भगवान से पूछा, ‘शेर ने कोई जवाब क्यों नहीं दिया?’

तब भगवान हिरण को लेकर इंसानों की दुनिया में आ गए। वहां हिरण को सर्कस में दिखाया कि शेर-हाथी पिंजरे में बंद हैं और खेल दिखा रहे हैं। हिरण को ये देखकर समझ आया कि सबसे बड़ा बलवान तो इंसान है। उसने भगवान से कहा, ‘मुझे तो आप इंसानों की तरह बना दीजिए।’

ये बात सुनकर भगवान हिरण को लेकर एक पागलखाने पहुंच गए। यहां भी इंसान ही हैं, इन्हें अपने इंसान होने का मतलब ही नहीं मालूम है। ये उदास हैं, अशांत हैं और विक्षिप्त हैं। इस संसार में पूर्ण शांति किसी को भी नहीं मिलती है। अपने से ऊपर देखोगे तो बेचैन हो जाओगे। अपने से नीचे देखोगे तो समझ जाओगे कि जो जहां है, वह वहीं श्रेष्ठ होता है, इसलिए नकल करना बंद करो।’

सीख

जानवर, इंसान और भगवान की ये कहानी हमें सीख दे रही है कि श्रेष्ठता हमारे अंदर ही है। हम उस श्रेष्ठता का उपयोग अपनी इच्छा के अनुसार कर सकते हैं।

Continue Reading

ज्योतिष

कपूर से दूर होते है सभी प्रकार के दोष, जाने कपूर के किस तरह से लाया जाता है प्रयोग में…

Published

on

By

 

पूजा पाठ में कपूर का उपयोग किया जाता है. कपूर से आरती करते हैं और हवन में उपयोग भी. जिस प्रकार से इसके कुछ औषधीय गुण है, वैसे ही धार्मिक महत्व भी है. कपूर से जुड़े कुछ टोटके ऐसे हैं, जिनको करने से ग्रह दोष, वास्तु दोष दूर होते हैं. पुरी के ज्योतिषाचार्य डॉ. गणेश मिश्र से जानते हैं कपूर से जुड़े कुछ उपायों के बारे में, जिनका उपयोग करके लाभ प्राप्त किया जा सकता है.

कपूर के टोटके
1. यदि आप अपने घर में सुबह और शाम को कपूर जलाते हैं, तो अंदर का वातावरण शुद्ध रहता है, सकारात्मकता का संचार होता है और नकारात्मक शक्तियों के दूर होने से परिवार में सुख एवं शांति रहती है.

2. यदि आपके घर में किसी स्थान पर वास्तु दोष है, तो उससे दूर करने का सबसे आसान तरीका यह है कि एक कटोरी में कपूर के कुछ टुकड़े लेकर उस स्थान पर रख दें. जब कुछ दिन में वह कपूर खत्म हो जाए, तो वहां कपूर के नए टुकड़े रख दें. ऐसा करने से वास्तु दोष धीरे-धीरे दूर होने लगेगा.

3. लोगों को आपने कहते हुए सुना होगा कि उनको पितृ दोष है या कालसर्प दोष है, जिसके कारण उनकी उन्नति नहीं हो रही है. कालसर्प दोष राहु और केतु ग्रह के कारण होता है. इन दोषों से मुक्ति के लिए आप अपने घर में तीन समय सुबह, शाम और रात को कपूर जलाएं.

4. शनिवार के दिन नहाने के पानी में कपूर का तेल और चमेली के तेल की कुछ बूंदें डाल दें, फिर उससे स्नान करें. ऐसा करने से शनि दोष दूर होगा. राहु-केतु भी परेशान नहीं करेंगे.

5. धार्मिक मान्यता है कि दांपत्य जीवन में जीवनसाथी के बीच तालमेल सही नहीं चल रहा है, तो अपने शयनकक्ष में कपूर रखें और उसे कुछ दिन के बाद बदलते रहें. ऐसा करने से पति और पत्नी के बीच रिश्ते सही होने लगते हैं.

6. यदि आप सोने में बुरे सपने देखते हैं या सोते वक्त डर जाते हैं, तो आपको अपने शयन कक्ष में कपूर जलाना चाहिए. इससे नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़39 mins ago

महंगाई का बोझ: अब घर खरीदना हुआ और भी महंगा, जाने क्यों? पढ़े पूरी खबर…

    रायपुर: देश में महंगाई आसमान छू रही है। पेट्रोल-डीजल से लेकर सब्जी-फल के दाम बढ़ गए हैं। वहीं...

छत्तीसगढ़2 hours ago

Gold Silver Rate Today: सोने-चांदी की कीमतों में हुई भारी गिरावट, सोना1,116 और चांदी 3,225

  सोने-चांदी के दामों में इस हफ्ते बड़ी गिरावट देखने को मिली है। इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) की...

छत्तीसगढ़2 hours ago

banking news: बैंक में चोरी करने की कोशिश की गई पकड़े गये आरोपी 25 लाख बच गये

करौली के सपोटरा कस्बे में पंजाब नेशनल बैंक में चोरी की कोशिश करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार...

छत्तीसगढ़22 hours ago

सरकार ने पूरे प्रदेश में डीजे ढोल बजाने पर लगा दी है रोक

  जयपुर। orders not to play DJ in weddings रामनवमी के मौके पर राजस्थान के करौली में हुए हिंसा के...

छत्तीसगढ़23 hours ago

जरूरत की खबर: अब बड़े ही नहीं बच्चों को भी फेस माक्स लगाने की जा रही है तैयारी बिना मास्क के बच्चों को कैसे बचाएं

कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर फेस मास्क पहनने की जरूरत पर जोर दिया है। खासतौर से पब्लिक...

#Exclusive खबरे

Calendar

April 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    दिल्ली परिवहन निगम में निकली बंपर पदो पर भर्ती, मिलेगी 46,000 रुपए तक सैलरी, जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • Lifestyle6 days ago

    Vastu Tips: आईने को गलत दिशा में रखने से हो सकती है ये बड़ी परेशनी, जाने इसे सही दिशा में रखने के उपाये…

  • जॉब7 days ago

    indian Army में स्टेनोग्राफर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करे आवेदन…

  • Knowledge6 days ago

    वास्तु शास्त्र: क्या आप भी करते है सोने के समय ऐसी गलतिया, तो जल्द सुधारे नही तो हो सकता है आपको भी भारी नुकसान…

  • जॉब6 days ago

    लोक सेवा आयोग में निकली इतने पदों पर भर्ती,उम्मीदवार जल्द करें आवेदन,मिलेगी 61000 तक सैलरी…

  • Tech & Auto4 days ago

    2 मिनट में कर देगा घर को AC जैसा टांडा यह कूलर, जाने क्या है इसकी कीमत….

  • Tech & Auto3 days ago

    2 मिनट में घर को करेगा AC जैसा ठंडा यह कूलर,जानें कीमत…गर्मी से मिलेगी छुटकारा..

  • देश4 days ago

    अगर आपके पास भी है ई-श्रम कार्ड तो जल्द मिलेगा फायदा,ये रही डिटेल…

  • देश - दुनिया6 days ago

    Corona Update: देश मे कोरोना के मरीजो की संख्या में तेजी से हो रही बढ़ोत्तरी… जानिए क्या है नए मामले…

  • Tech & Auto3 days ago

    800 रुपये से कम कीमत पर मिल रही है BSNL का धमाकेदार प्लान! मिलेगी 395 दिन की वैलिडिटी;जानें और Benefits…