Connect with us

ज्योतिष

Astrology : इन राशि वालों का चमकेगा किश्मत, दिन रहेगा शुभ;मिलेगा बिजनेस में बेहतर लाभ…

Published

on

ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं।
मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है। आज आपको दांपत्य जीवन का भरपूर सहयोग मिलेगा, क्योंकि आज आप दोनों के बीच बातचीत बहुत अच्छी रहेगी और आप अपनी सभी समस्याओं को मिलकर आसानी से हल कर पाएंगे, लेकिन छोटे व्यापारियों को धन का लेनदेन करने से पहले सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो वह किसी गलत लेनदेन में फंस सकते हैं। नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने उधर उच्च अधिकारियों की कृपा से पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि जैसी कोई शुभ सूचना मिली सुनने को मिल सकती है। आज आप अपने किसी प्रियजन से अपनी संतान के विवाह में आ रही समस्याओं को भी साझा करेंगे।
वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूत रहने वाला है, क्योंकि आज आपको व्यापार में छुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, जिन्हें पहचान कर उन पर अमल करेंगे और आपको धन लाभ होगा, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आप अपनी व अपने परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे, लेकिन आज आपको अपने किसी पूर्व में की गई गलती के कारण परिवार के किसी सदस्य से माफी मांगनी पड़ सकती है। सायंकाल के समय आज आप अपने जीवनसाथी को ससुराल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं, जहां आपको अपने मन की बात किसी से भी साझा करने से बचना होगा।
मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 
आज आपके व्यवसायिक दृष्टिकोण से किए गए प्रयास फलीभूत होंगे। आज आपके निजी सुखों में कुछ व्यावधान आ सकते हैं, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे और आज आपको कोई निराशाजनक समाचार सुनकर अक्समात यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। परिवार का माहौल आज शांतिपूर्ण रहेगा, क्योंकि परिवार के सदस्यों का तालमेल आपस में नहीं बैठेगा, जिसके कारण वरिष्ठ सदस्य भी निराश होंगे। आज आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है। सायंकाल के समय आज आप अपने माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे।
कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से परेशानी भरा रहने वाला है, इसलिए आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि आज कुछ मौसमी बीमारियां आपको अपनी चपेट में ले सकती हैं, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन आप योग और व्यायाम से भी उन्हें दूर करने में सफल रहेंगे। आज आपको अपने साले को धन उधार देने से बचना बेहतर रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अपने साथी से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो कोई खटपट हो सकती है, जो थोड़ी लंबी खिंच सकती है। आज आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों के लिए प्रयासरत रहेंगे और उन्हें पूरा करके ही मानेंगे।
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

ज्योतिष

कुंभ में होगा शनि का राशि परिवर्तन, इन राशिवालों की खुल सकती किस्मत…

Published

on

By

शनि का राशि परिवर्तन इस साल अप्रैल माह में होने जा रहा है. शनि देव अपनी एक राशि मकर से निकलकर अपनी ही दूसरी राशि कुंभ में 28 अप्रैल दिन गुरुवार को प्रवेश करेंगे. वह उस दिन सुबह 06:20 बजे कुंभ राशि में गोचर करेंगे. शनि देव जब मकर राशि में होते हैं, तो गलत कर्म करने वालों को सजा देते हैं और जब कुंभ राशि में गोचर करते हैं, तो अच्छे कार्य करने वालों को शुभ फल प्रदान करते हैं. शनि का कुंभ राशि में गोचर होने से 7 राशियों मेष, वृष, मिथुन, तुला,धनु, मकर और कुंभ वाले जातकों को लाभ की स्थिति बन रही है. इनमें भी चार राशियों को तो विशेष लाभ हो सकता है. आइए जानते हैं कि शनि के गोचर से किन चार राशियों  को बड़ा लाभ हो सकता है.

शनि गोचर 2022 स्थिति

शनि का गोचर 28 अप्रैल को कुंभ राशि में होगा. ये 28 अप्रैल से 4 जून तक कुंभ राशि में मार्गी रहेंगे, फिर 4 जून से 12 जुलाई तक वक्री रहेंगे. इस तरह से शनि देव कुंभ राशि में 76 दिनों तक गोचर करेंगे, उसके बाद 13 जुलाई को फिर मकर राशि में गोचर करेंगे.

शनि गोचर 2022 राशियों को लाभ

मेष राशि: शनि राशि का कुंभ राशि में गोचर करने से मेष राशिवालों को विशेष लाभ हो सकता है. करियर में आपको उन्नति होगी और सफलता प्राप्त होगी. इससे आपकी आय में इजाफा होगा. शनि देव आप पर कृपा करेंगे और शुभ फल प्रदान करेंगे. कार्य क्षेत्र में ​शनि कृपा से भाग्य का भी साथ मिल सकता है.

मकर में होगा शुक्र का राशि परिवर्तन, कई लोगों का बदलेगा भाग्य  

वृष राशि: शनि का राशि परिवर्तन वृष राशि के जातकों के लिए शुभ फल देने वाला साबित होगा. शनि कृपा से आपको नई नौकरी मिल सकती है या फिर नौकरी के लिए इंटरव्यू देंगे, तो परिणाम सकारात्मक हो सकता है. बिजनेस से जुड़े हुए जातकों के लिए भी लाभ की स्थिति बन रही है. इससे आपके इनकम में बढ़ोत्तरी होगी. 28 अप्रैल से आगे के 76 दिन आपके लिए अच्छे परिणाम वाले हो सकते हैं.

तुला राशि: शनि का राशि परिवर्तन तुला राशिवालों के लिए भी शुभ संकेत दे रहा है. शनि देव की कृपा से आपको धन कमाने के कई मौके मिल सकते हैं. पूराने कष्टों से छुटकारा मिलेगा और मानसिक शांति मिलेगी. शनि के गोचर में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है.

धनु राशि: शनि का कुंभ राशि में गोचर करने से धनु राशिवालों को बिजनेस में मुनाफा हो सकता है. नौकरी में बड़े अधिकारियों का सहयोग प्राप्त हो सकता है. नई जॉब भी मिल सकती है. शनि देव के आशीर्वाद से धन-संपत्ति में वृद्धि होगी और स्वास्थ्य समस्याओं में भी राहत मिल सकती है.

Continue Reading

ज्योतिष

महाशिवरात्रि पर इन 5 राशि वालों पर होगी भगवान भोलेनाथ की कृपा…

Published

on

By

 

हिंदू धर्म में महाशिवरात्रि त्योहार का बहुत महत्व है. इस दिन शिव भक्त व्रत रखते हैं और भगवान शिव की पूजा करते हैं. इस साल महाशिवरात्रि का पर्व 01 मार्च मंगलवार को पड़ रहा है. ये वार्षिक उत्सव देशभर में भव्य तरीके से मनाया जाता है. इस दिन भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए आप बेलपत्र और जल अर्पित कर सकते हैं. ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. इस साल महाशिवरात्रि का त्योहार कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहेगा. इसमें मेष राशि, वृश्चिक राशि और कुंभ राशि आदि शामिल हैं. इन राशियों के जातक पर भगवान शिव का विशेष आशीर्वाद रहेगा.

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए इस साल महाशिवरात्रि का पर्व बहुत ही शुभ रहेगा. इस दिन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग का अभिषेक करें. भगवान शिव के आशीर्वाद से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. आपके हर कार्य सफल होंगे.

मिथुन राशि

महाशिवरात्रि के दिन शुभ समाचार मिलने की उम्मीद है. भगवान शिव भी आप पर अपनी विशेष कृपा बरसाएंगे. आपके वैवाहिक जीवन में भी अच्छे बदलाव आएंगे. रिश्तों में सुधार होने की सबसे अधिक संभावना है. अपने साथी के साथ अपने बंधन को मजबूत करने के लिए इस समय के आसपास की ऊर्जा का इस्तेमाल करें.

वृश्चिक

इस राशि के जातकों पर इस शिवरात्रि पर भगवान शिव की विशेष कृपा होगी. इनके जीवन में अधिक मानसिक शांति और संतुलन का अनुभव करने की संभावना है. अगर इस राशि के जातक नौकरी की तलाश में तो इन्हें कई अच्छे अवसर मिलने की संभावना है. नौकरी और व्यापार में सफलता मिलने के योग नजर आ रहे हैं.

मकर राशि

मकर राशि वालों को शनि देव और महादेव दोनों से विशेष आशीर्वाद प्राप्त होगा. इस शिवरात्रि पर बेलपत्र, गंगा जल, गाय के दूध आदि के साथ भगवान की पूजा करने से आपको समृद्धि और खुशी मिलगी.

कुंभ राशि

इस राशि के लोगों को शनि देव और महादेव दोनों की ओर से भी आशीर्वाद प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में आप सफल होंगे और धन के साथ-साथ आय में भी वृद्धि होगी. इस पर्व पर व्रत अवश्य करें और विधि-विधान से भगवान शिव की पूजा करें.

Continue Reading

ज्योतिष

Astrology : आपकी शरीर में मौजूद तिल किसे संकेत करती है,जानें तिल का विशेष महत्व…

Published

on

जिन व्यक्तियों के दाएं कान पर किसी तरह का तिल बना हुआ होता है वे बहुत ही भाग्यशाली माने जाते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक दाएं कान पर तिल होना किसी वरदान से कम नहीं है।जिस तरह से व्यक्ति की हथेली पर कई तरह की रेखाएं और निशान बने हुए होते हैं उसी तरह से व्यक्ति के शरीर पर तिल भी होते हैं।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हर एक तिल का विशेष महत्व होता है। व्यक्ति के शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर मौजूद तिल उसके भविष्य और स्वभाव के बारे में काफी कुछ जानकारियां देते हैं। आज हम आपको शरीर के अलग-अलग जगहों पर मौजूद तिल के होने का क्या मतलब होता है इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं।

जिन व्यक्तियों के दाएं कान पर किसी तरह का तिल बना हुआ होता है वे बहुत ही भाग्यशाली माने जाते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक दाएं कान पर तिल होना किसी वरदान से कम नहीं है। ऐसे व्यक्तियों को कम मेहनत करने पर ज्यादा फल की प्राप्ति होती है।वहीं दूसरी तरफ जिन लोगों के बाएं कान पर कोई तिल बना हुआ होता है उसे शुभ नहीं माना जाता है। ऐसे व्यक्तियों का भाग्य बहुत ही कमजोर होता है। कड़ी मेहनत करने के बावजूद इनको किसी कार्य में कम सफलता प्राप्ति होती है। ये बहुत ही आलसी स्वभाव को होते है और काम को लगातार टालने वाली प्रवृत्ति होती है।

कई लोगों के माथे पर तिल बना हुआ होता है। माथे पर बने तिल को सामुद्रिक शास्त्र में शुभ नहीं माना गया है। जिन व्यक्तियों के माथे पर तिल बना होता है वे हमेशा आर्थिक रूप से कमजोर रहते हैं। ऐसे लोग अपने जीवन में काफी धन कमाते हैं लेकिन इस धन का संचय करने में कामयाब नहीं हो पाते हैं।अगर किसी व्यक्ति के दाएं गाल पर तिल होता है तो वह बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसे लोगों पर हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा रहती है।

माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होने की वजह से जीवन में कभी भी इन्हें पैसों का तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। वहीं अगर किसी व्यक्ति के बाएं गाल में कोई तिल बना हुआ हो तो सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यह व्यक्ति के जीवन में आर्थिक परेशानी का संकेत होता है।कई लोगों के पैरों में तिल बना हुआ होता है। इस तिल का मतलब होता है ऐसे लोग किसी एक जगह पर टिक कर नहीं रह पाते। ऐसे लोग घुमक्कड़ होते हैं।

ऐसे लोग कहीं पर ज्यादा समय तक नहीं रुकते हैं और मनमौजी स्वभाव के होते हैं।अगर किसी व्यक्ति के होंठ के नीचे वाले हिस्से में कोई तिल बना हुआ होता है वह अच्छा नहीं माना जाता है। ऐसे लोगों को धन की परेशानी के साथ तमाम तरह की आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कर्ज लेने की नौबत आते समय यह कर्ज के बोझ के तले दबे रहते हैं।

अगर किसी व्यक्ति के कमर पर कोई तिल बना हुआ होता है तो वह अच्छा नहीं माना जाता है। ऐसे लोगों को शारीरिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 hours ago

CG News: छत्तीसगढ़ में हाथी दांतों की तस्करी रोकने के लिए वन विभाग ने उठाया ये कदम…

रायपुर। हाथी के दांतों की तस्करी रोकने के लिए वन विभाग पालतू हाथियों का डीएनए टेस्ट करा रहा है। वर्तमान...

छत्तीसगढ़2 hours ago

तेज रफ्तार ट्रेलर ने बाईक को मारी टक्कर, हादसे में सरपंच और उसकी साथी की मौत… 

बिलासपुर। रानीगांव के पास बुधवार की रात तेज रफ्तार ट्रेलर की टक्कर से बाइक सवार सरपंच और उसके साथी की...

क्राइम न्यूज़19 hours ago

CG News: भिख मांगने पहुंचे तीन महिलाओ ने बर्तन दुकान में की शातिर दिमाक से चोरी, साढ़े सात लाख रुपए लेकर भागे…

  बिलासपुर। एक बर्तन दुकान से साढ़े सात लाख रुपए लेकर महिलाएं भाग गई। महिलाएं दुकान में भीख मांगने पहुंची थी।...

छत्तीसगढ़21 hours ago

CG News: देर रात मालगाड़ी के इंजन में नक्सलियो ने लगाई आग…

  दंतेवाड़ा/रायपुर। जिले में माओवादियों ने जमकर उत्पात मचाया है। दरअसल किरंदुल-विशाखापट्टनम रेल मार्ग पर माओवादियों ने देर रात एक...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News : डीजे बंद कराने कहा तो बारातियों ने किया चाकू हमला, 7 लोग बुरी तरह से जख्मी…

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में एक शादी समारोह में चाकूबाजी की घटना हो गई, जिसमें 7 लोग बुरी तरह से...

#Exclusive खबरे

Calendar

February 2022
S M T W T F S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया4 days ago

    Today Gold Price: सोने के भाव में आई भारी गिरावट, जाने 10 ग्राम सोने की किमत…

  • देश5 days ago

    सुकन्‍या समृद्धि योजना में हुए 5 बड़े बदलावों,जानें क्या हैं…

  • देश - दुनिया6 days ago

    देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC को लगा तगड़ा झटका, जाने क्या है वजह…

  • जॉब6 days ago

    छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती, ये रही शैक्षणिक योग्यता..

  • देश5 days ago

    पोस्ट ऑफिस में खुलवाए बच्चों के नाम से MIS खाता,मिलेंगी 2500 रूपए हर महीना…

  • Lifestyle7 days ago

    ये उम्र के आसपास पुरुषों को परेशान कर सकती हैं ये 4 समस्याएं…

  • Tech & Auto3 days ago

    AMO इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ 12 हजार में ले जाएं घर,मिलेगी आसान EMI के साथ…

  • देश - दुनिया7 days ago

    वित्‍तमंत्री सीतारमन महिलाओं पर हुई मेहरबान, जाने क्या है वजह…

  • Lifestyle4 days ago

    Helth Tips : लिवर को बनाना है हेल्दी तो डाइट में शामिल करें ये फल,नहीं होगी शरीर में कोई परेशानी… 

  • जॉब6 days ago

    यहां स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर भर्ती, कैंडिडेट्स जल्द करे आवेदन…