Connect with us

ज्योतिष

आज का राशिफल:  इन राशि के जातको के आने वाले है अच्छे दिन हो खुल सकती है इनकी किस्मत की द्वार…

Published

on

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

ज्योतिष

Astrology : इन 3 राशियों को मिलेगा मलामाल पैसा,खुलेंगे नसीब!ये रही राशि…

Published

on

Venus Transit April 2022: आने वाले 27 अप्रैल को शुक्र ग्रह राशि बदलकर मीन राशि में प्रवेश करने वाले हैं. मीन में पहले से ही गुरु मौजूद हैं. ऐसे में 2 शुभ ग्रहों की युति 3 राशि वालों को खूब लाभ देगी.ज्योतिष शास्‍त्र में शुक्र और गुरु ग्रह को बहुत अहम माना गया है क्‍योंकि शुक्र धन के दाता है. वहीं गुरु ग्रह भाग्‍य वृद्धि कराने वाले ग्रह हैं. ये दोनों शुभ ग्रह अब युति करने जा रहे हैं. जिसका बहुत ही शुभ प्रभाव 3 राशि वाले जातकों पर देखने का मिलेगा. यह युति मीन राशि में होगी. 27 अप्रैल को शुक्र देव मीन राशि में प्रवेश करेंगे, जबकि गुरु यहां पहले से ही मौजूद हैं. यह युति 23 मई तक रहेगी और तब तक ये 3 राशि वाले जमकर चांदी कांटेंगे.

इन राशि वालों को होगा महालाभ
वृष राशि : वृष राशि वालों के लिए शुक्र-गुरु की युति आय में बढ़ोतरी कराएगी. बढ़ी हुई आय आर्थिक स्थिति मजबूत करेगी. कर्जों से निजात दिलाएगी. करियर में सफलता मिलेगी. लग्‍जरी जीवन का आनंद लेंगे.

मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों को यह युति करियर में तरक्‍की दिलाएगी. नई जॉब मिल सकती है. प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिल सकता है. व्‍यापारियों का मुनाफा बढ़ेगा. बॉस की तारीफ सुनने को मिलेगी.

कर्क राशि : कर्क राशि वालों के लिए गुरु और शुक्र ग्रह की युति विदेश यात्रा का मौका दे सकती है. विदेश से धन लाभ भी हो सकता है. आय बढ़ने के प्रबल योग हैं. जो लोग परीक्षा-इंटरव्‍यू में हिस्‍सा लेने वाले हैं, उन्‍हें सफलता मिलेगी.

Continue Reading

ज्योतिष

खत्म हुआ खरमास, अब 15 जून से शुरू होंगे विवाह के शुभ मुहूर्त.. देखे पूरी लिस्ट… 

Published

on

By

खरमास का समापन 14 अप्रैल को सूर्य के मेष राशि में प्रवेश करने के बाद हो गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 17 अप्रैल से विवाह के लिए शुभ मुहूर्त शुरु हो गया है। इस महीने 5 दिन शादी संपन्न हो पाएंगे। सबसे अधिक विवाह मुहूर्त मई में 15 और जून में 12 दिन है। आइए जानते हैं 2022 में शादी के लिए शुभ मुहूर्त

अप्रैल में शादी के शुभ मुहूर्त

पंचांग के अनुसार 17 अप्रैल, 19, 21, 22, 23 और 28 अप्रैल शादी के लिए शुभ है।

मई के शुभ मुहूर्त

मई में शादी के कुल 13 शुभ मुहूर्त है। जो 2, 3, 9, 10, 11, 12, 13, 17, 18, 20, 25, 26 और 31 मई है।

जून में विवाह के शुभ मुहूर्त

जून में विवाह के लिए 9 मूहूर्त है, जो 6, 8, 12, 13, 14, 15, 16, 21 और 22 जून है।

जुलाई में शादी के मुहूर्त

इस महीने शादी के लिए 3, 5, 6 और 8 जुलाई को मुहूर्त है।

नवंबर में शादी के शुभ मुहूर्त

नवंबर में 21, 24, 25 और 27 तारीख विवाह के शुभ है।

दिसंबर में शादी के मुहूर्त

दिसंबर माह में शादी के लिए कुल 5 शुभ योग है। जो 2, 7, 8, 9 और 14 को है।

कब लगेगी शुभ कार्यों पर रोक

Continue Reading

ज्योतिष

आज का राशिफल: इन राशि वालों का खुल सकता है भाग्य, करियर में मिल सकती है तरक्की, जल्द पढ़े आपकी राशि…

Published

on

By

 

मेष राशि: आज के दिन अपने आप को बिल्कुल भी हल्के में न लें। अपने आप को ऐसा न बनाएं की आपको कोई समझ न पाए। आज आपको दूसरों से बात करते समय धैर्य और व्यावहारिकता बनाए रखनी है। चीजों को बदतर बनाने से बचने के लिए, समस्या को ठीक करने का प्रयास न करें, क्योंकि इससे चीजें केवल खराब दिखेंगी। अपने आप को तनाव न दें।

वृष राशि:  आज का दिन आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होने वाला है, क्योंकि आप सभी के साथ अच्छा कर रहे हैं। आज आपके ईमानदारी और मेहनत जैसे गुणों के कारण दूसरे लोग आपकी तरफ आकर्षित होंगे। यह नहीं लोग आपकी हर तरह से तारीफ करेंगे। आज अपने प्रोफेशन में आप छाए रहेंगे। सभी से अच्छे से कम्यूनिकेट करेंगे।

मिथुन : आज आप अपने को सही से देखें, आप तनाव में है, इसलिए शांत रहें और किसी को किसी काम के लिए दोषी न ठहराएं। हर बार, संबंधित सभी लोगों के लिए मेल-मिलाप सबसे अच्छा विकल्प नहीं होता है। आप जो पॉजिशन आपको मिल रही है. उसे लेने से डरें नहीं, क्योंकि आप की हिम्मत, आपका उत्साह, आपके विचार ही वह चीज हैं जिसके कारण आपको पुरस्कृत किया जाएगा और आपको अपने करियर में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

कर्क: इस बात को बिल्कुल भी नजरअंदाज न करें कि आपकी एजुकेशनल क्वालीफिकेशन आपके साथ काम करने वाले लोगों की तरह नहीं है, लेकिन अब आपने भी उनकी तरह ही क्वालीफिकेशन हासिल कर ली है, इसलिए अब आपको आपको बधाई देने की उनकी बारी है। आपकी विशेषज्ञता आपकी सबसे मूल्यवान संपत्ति है, और आपके पास आगे जाने के लिए वो गंभीर दृष्टिकोण है। आपके पास ज्ञान का खजाना है जो अमूल्य है।

सिंह: अगर आज अपनी कुछ कोशिशें करते हैं. तो आप अपने लक्ष्य को पाने के लिए उसके काफी करीब पहुंच जाएंगे। अगर आप कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो आपके कुछ सहकर्मी विरोध कर सकते हैं। उनके साथ बहस करने के बजाय, एक साथ समाधान निकालने का प्रयास करें अन्यथा यह आपके लक्ष्यों को पानें में अड़चने पैदा कर सकता है। यदि आप अपने मामले को आगे बढ़ाने की इच्छा रखने के लिए लगातार और धैर्यवान हैं, तो अंततः वे समझ में आ जाएंगे।

कन्या : आज आप शांत रहें और संयम से समय काटें। अपने आपकों बिल्कुल चुप रखें और अपने सहकर्मियों या बॉस को परेशान करने से बचें। आपके साथ क्या होने वाला, इन सभी विचारों के साथ आपका दिमाग बहुत सारी अनिश्चितताओं से भरा है। स बात का ध्यान रखें कि आप अपने बुरे दिनों से कैसे निपटते हैं। चीजें ठीक होने के बाद, आपको यह अहसास हो सकता है कि आपने किस तरह अपने अंदर चल रहे तूफान से विजय पा ली।

तुला : समय को अपने पक्ष में बनाए रखने के लिए आज आपको निर्णायक कदम उठाने पड़ सकते हैं। अगर आपके सहकर्मिी आपके साथ हैं तो आप आज काम को लेकर आने वाली किसी भी परेशानी से बच सकते हैं। अगर आप आप अपने लंबे लक्ष्यों तक पहुंचना चाहते हैं, तो आपको इस सौहार्द की भावना को बनाए रखने की आवश्यकता होगी। आपको अपनी निर्णय लेने की क्षमताओं का इस्तेमाल करने की भी आवश्यकता है।

वृश्चिक: जब ऐसा लगने लगे कि मुश्किलें बहुत बड़ी हो रही हैं, तो उन्हें दूर करने के लिए कुछ नया करें। जब आप छोटी समस्याओं का सामना करते हैं, तो सफल होने की आपकी इच्छा आपको उन्हें हल करने के लिए थोड़ा बहुत जोखिम लेने के लिए प्रेरित करेगी। अच्छी खबर यह है कि आपका आत्म-विश्वास आपको विपरीत परिस्थितियों और असफलताओं का सामना करने में सक्षम बनाएगा। यहां तक ​​​​कि छोटे झटके भी मूल्यवान सीखने के अवसरों के रूप में काम करेंगे।

धनु  : अपने प्रोफेशन में आज थोड़ा सावधानी बरतें, क्योंकि कोई आपके खिलाफ साजिश रच सकता है। यहां तक ​​​​कि अगर आपके खिलाफ किए गए उपाय अप्रासंगिक लगते हैं, तो जब आप उन सभी को एक साथ जोड़ते हैं, तो आपको लगेगा, इससे खराब माहौल नहीं हो सकता काम करने का। समस्या को ठीक करने की पूरी कोशिश करें।

मकर: अपने काम को लेकर आशावादी नजरिए से सोचें। आपकी प्रोफेशनल सफलताओं के मामले में आप पूरी तरह सेफ हैं। आपके करियर की सफलताओं और जहां आप खड़े हैं उसके आधार पर आपके पास अधिकार की भावना हो सकती है। नौकरी में आप जो करने में सक्षम हैं, उसके बारे में अपने आप से ईमानदार रहें। अपने प्लान्स को जोश और दृढ़ विश्वास के साथ लागू करें।

कुंभ : आज कुछ नया शुरू करने की संभावना पर विचार करें। आपके प्रोफेशनल लक्ष्य और नेटवर्क आपको अपने करियर पथ में एक अलग रास्ता अपनाने पर विचार करने के लिए प्रेरित करेंगे। हो सकता है कि यह किसी नए व्यक्ति के साथ सहयोग करने का समय हो, और आप एक नए कनेक्शन की तलाश करने के लिए प्रेरित हो सकते हैं जो भविष्य में नई संभावनाओं को जन्म दे सकता है। अपने वरिष्ठों की सहायता लेने में समझदारी हो सकती है।

मीन : करियर को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं। शायद यह कुछ नया, कुछ शानदार करने का समय है। यह संभव है कि आप अपने जीवन में सुधार करना, प्रेरित होना और अपने जीवन को ठीक करना चाहते हों, लेकिन आप ऐसा करने का प्रयास नहीं करना चाहेंगे। विश्वास की छलांग लगाने से पहले, यह पता करें कि आपको क्या रोक रहा है और आप अपने आत्मविश्वास को कैसे सुधार सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 day ago

ज्यादा शक्कर हो सकती है शरीर के लिए नुकसानदायक आइय जानते है वो कारण

    मेरी एक फ्रेंड है प्रियंका। जब भी हम कहीं बाहर जाते हैं तो वह कोल्ड ड्रिंक की जगह...

छत्तीसगढ़1 day ago

व्हाट्सएप मे hi भेजकर टिकट बुक करे

    किसी भी मेट्रो शहर के लिए मेट्रो लाइफलाइनहोती हैं। दिल्ली से लेकर मुंबई तक में मेट्रो रेल की...

छत्तीसगढ़2 days ago

CM बघेल ने किया घोषणा, कहा- अब खैरागढ़-छुईखदान और गंडई होगा नया जिला… पढ़े पूरी खबर…

  छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ उपचुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद सीएम भूपेश बघेल ने शनिवार देर शाम खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को...

छत्तीसगढ़2 days ago

हैरान कर देने वाली न्यूज़ जिससे पड़ कर आप दंग रह जायगे जब अनार की बोरी से निकली नोटों की गद्दी

  फ्रूट की पेटियों में फलों के साथ नोटों की कतरन देख हर कोई चौंक गया। पेटियों में 20 से...

छत्तीसगढ़3 days ago

आसान हो गई कोरोंना टेस्टिंग अब सांस के द्वारा पता चल सकता है covid

वैश्विक स्तर पर कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर से रफ्तार पकड़ रहे हैं।चीन और ब्रिटेन सहित कई देशों...

#Exclusive खबरे

Calendar

April 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Lifestyle5 days ago

    Vastu Tips: आईने को गलत दिशा में रखने से हो सकती है परेशनी, जाने इसे सही दिशा में रखने के उपाये…

  • जॉब6 days ago

    परिवहन उप निरीक्षक की निकली भर्ती,उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  • जॉब6 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली 100 पदों पर बम्फर भर्ती,1 लाख 50 तक मिलेगी सैलरी..

  • जॉब5 days ago

    भारतीय डाक विभाग में निकली बम्फर भर्ती,जल्द करें आवेदन

  • जॉब4 days ago

    पंजाब नेशनल बैंक में 12वीं पास के लिए चपरासी पदों पर निकली बंपर भर्ती, जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • देश - दुनिया4 days ago

    मौसम मे आज आयगा बदलाव:दक्षिण से आ रही हवा के चलते मौसम में नमी, हल्की बूंदाबांदी के साथ धूल भरी आंधी चलने की संभावना

  • जॉब5 days ago

    नौकरी पाने का शानदार मौका : बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली इतने पदों पर भर्ती,लाखोँ में मिलेगी सैलरी…

  • जॉब6 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा मे निकली भारती,उम्मीद्वार जल्द करे आवेदन

  • जॉब5 days ago

    इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली भर्ती,उम्मीदवार जल्द करें आवेदन…

  • देश - दुनिया3 days ago

    सुकन्या समृद्धि योजना में हुए 5 बड़े  बदलाव, जानिए क्या है ये बदलाव…