Connect with us

Tech & Auto

व्हाट्सप ने बैन किए 20 लाख से ज्यादा अकाउंट्स, न करें ये गलती वर्ना हो जाएंगे ब्लॉक

Published

on

व्हाट्सप ने इंटरमीडियरी गाइडलाइंस और डिजिटल मीडिया एथिक्स कोड रूल्स, 2021 के तहत सितंबर महीने की रिपोर्ट को जारी कर दिया है. व्हाट्सप की रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान कंपनी ने 2 मिलियन से ज्यादा अकाउंट्स को भारत में बैन किया है.
व्हाट्सप ने इन भारतीय यूजर के अकाउंट्स को 1 सितंबर और 30 सितंबर के बीच बैन किया है. रिपोर्ट में मैसेजिंग ऐप प्लेटफॉर्म पर हार्मफुल बिहेवियर को रोकने के लिए टूल्स और रिसोर्स की बात कर रहा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि हार्म हो जाने बाद उसे डिटेक्ट करने से बेहतर है हार्मफुल एक्टिविटी को होने से पहले ही रोक दिया जाए.

2 मिलियन से अधिक अकाउंट्स बैन को लेकर व्हाट्सप का कहना है कि अकाउंट को लेकर एब्यूज डिटेक्शन तीन स्टेज में ऑपरेट होता है.इसमें रजिस्ट्रेशन, मैसेजिंग के बीच में और निगेटिव फीडबैक पर मिलने वाले रिप्सपांस शामिल हैं. इसको लेकर एक टीम है जो इसको मॉनिटर करती है. व्हाट्सप कई टूल्स की मदद से प्लेटफॉर्म की गाइडलाइन्स और प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले अकाउंट को चेक करके बैन करता है.

अकाउंट बैन होने के बाद यूजर्स उस नंबर से दोबारा वॉट्सऐप पर अकाउंट नहीं बना सकते हैं.  नया अकाउंट बनाने के लिए यूजर को नया फोन नंबर लेना होगा. इसके बाद यूजर नया अकाउंट वॉट्सऐप पर बना सकते हैं.

पिछले कुछ टाइम से यूजर्स की सेफ्टी और सिक्योरिटी पर वॉट्सऐप काफी ध्यान दे रहा है. कंपनी का कहना है कि इस प्लेटफॉर्म पर चैट्स एंड-टू-एंडएन्क्रिप्टेड होते हैं. वॉट्सऐप पर बैन से बचने के लिए आप किसी थर्ड पार्टी या मॉडेड वॉट्सऐप का यूज ना करें इसमें हार्म बिहेवियर को भी डिटेक्ट किया जाता है इसलिए प्लेटफॉर्म पर ऐसा करने से बचें

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी,वॉट्सऐप से पेमेंट करने पर 51 रुपये का कैशबैक मिलेगा, कैसे मिलेगा फायदा? जानिए

Published

on

By

वॉट्सऐप  यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. प्लेटफॉर्म से पैसे ट्रांसफर करने वालों को वॉट्सऐप की तरफ से 51 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है. हालांकि ये ऑफर फिलहाल सबके लिए नहीं खोला गया है, बल्कि केवल एंड्रॉयड बीटा टेस्टर ही इसका लाभ उठा पा रहे हैं. यदि आप अभी से इसका लाभ लेना चाहते हैं को आपको बीटा वर्जन प्राप्त करके बीटा टेस्टर बनना होगा. बीटा टेस्टर कैसे बना जा सकता है, इस खबर में अच्छे से विस्तार से जानकारी दी गई है.

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. अपने प्लेटफॉर्म से पैसे ट्रांसफर करने वालों को वॉट्सऐप की तरफ से 51 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है. हालांकि ये ऑफर फिलहाल सबके लिए नहीं खोला गया है, बल्कि केवल एंड्रॉयड बीटा टेस्टर ही इसका लाभ उठा पा रहे हैं. लेकिन समझा जा रहा है कि जल्द ही हर कोई इसका लाभ ले सकेगा.

एंड्रॉयड वीटा वर्जन 2.21.20.3 में इस ऑफर को प्रोमोट करने के लिए एक बैनर का इस्तेमाल किया गया है. बैनर में लिखा है ‘ मतलब कैश दीजिए और 51 रुपये वापस पाइए. बिजनेस इन्साइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप यूजर्स को अलग-अलग कॉन्टैक्ट्स को पैसे भेजने पर 51 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है. रिपोर्ट आगे बताती है कि यूजर्स पांच बार पेमेंट करने पर हर बार 51 रुपये के कैशबैक पा सकते हैं. इस तरह एक यूजर 255 रुपये का कैशबैक ले सकता है.

आप भी बन सकते हैं WhatsApp बीटा यूजर

बीटा ऐप यूजर्स के लिए ही अपनी ये फीचर रोल आउट हुए है इसलिए ये अभी आम यूजर्स को नहीं दिखेगा. लेकिन आपको बता दें कि ये फीचर चैट लिस्ट के ऊपर एक बैनर है जो यूजर्स को ऑफ़र के बारे में बताता है. WhatsApp बीटा के लिए एनरोल करने के लिए, Google Play खोलें और WhatsApp सर्च करें > ‘बीटा टेस्टर बनें‘ पैनल तक नीचे स्क्रॉल करें > ‘I’m in‘ पर टैप करें > ‘Join‘ चुनें > इसके बाद आपको कुछ घंटों में बीटा यूजर बनने के लिए एक अपडेट मिलेगा.

Continue Reading

Tech & Auto

भारतीय ईवी स्टार्टअप वजीरानी ऑटोमोटिव ने देश की सबसे ज्यादा टॉप स्पीड वाली हाइपर कार पेश की है

Published

on

By

भारतीय ईवी स्टार्टअप वजीरानी ऑटोमोटिव ने देश की सबसे ज्यादा टॉप स्पीड वाली हाइपरकार पेश की है। ये कार सिंगल सीट वाली होगी। इस कार का नाम एकॉन्क है। स्टार्टअप का दावा है कि यह दुनिया में सबसे तेज रफ्तार पकड़ने वाली इलेक्ट्रिक कारों में से एक है।

डिजाइन और लुक की बात करें तो यह कार एक अनआईडेंटिफाईड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट  या फिर एक रेसिंग कार की तरह नजर आती है। इसका वजन 738 किलोग्राम है। स्टार्टअप ने हाइपरकार में ईवी स्टार्टअप के नए इनोवेटिव बैटरी सॉल्यूशन का इस्तेमाल किया है, जो पारंपरिक कॉम्प्लेक्स लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी का स्थान लेती है।

डिको नाम की टेक्नोलॉजी पर काम करती है

स्टार्टअप ने इस हाइपरकार में डिको  नाम की एक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है, जिसमें बैटरियों को हवा से सीधे ठंडा रखने की खूबी मिलती है। इसमें लिक्विड कूलिंग की जरूरत नहीं होती है। वजीरानी का दावा है कि ये टेक्नोलॉजी इलेक्ट्रिक कार को हल्का, तेज और सेफ बनाने के साथ-साथ इसकी रेंज में इजाफा करती है।

एकॉन्क का इंजन और पावर

एकॉन्क हाइपरकार का इंजन 722 hp की पावर जनरेट करता है। वजीरानी द्वारा एंड-टू-एंड बनाई गई इलेक्ट्रिक हाइपरकार का इंदौर के पास हाल ही में इनौगुरेशन हुआ है। कार की नैक्सट्रैक्स  हाई-स्पीड व्हीकल टेस्टिंग सेंटर में भी टेस्टिंग की गई है। इसमें कार ने 309 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड हासिल की है। यह कार 2.54 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

एकॉन्क नाम ही अनोखा

एकॉन्क शब्द का अर्थ ‘दिव्य प्रकाश की शुरुआत’ बताया है। वाहन निर्माता के लिए यह इलेक्ट्रिक व्हीकल एक नए युग की शुरुआत को दर्शाता है, इसमें वजीरानी-ऑटोमोटिव के फाउंडर और CEO चंकी वजीरानी ने कहा कि इस इलेक्ट्रिक कार के आने से, दुनिया भर की कंपनियों को एक खाली कैनवास से शुरुआत करनी होगी।

Continue Reading

Tech & Auto

Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी!10 और 20 रुपये में भी करा सकते हैं जियो का रिचार्ज,वैलिडिटी एक्सपायर नहीं होगी

Published

on

By

रिलायंस जियो के रिचार्ज प्लान जानना चाहते हैं तो यह आपके लिए जरूरी सूचना है. मान लें आप जियो का कोई नंबर बंद नहीं करना चाहते, लेकिन इस्तेमाल नहीं होने की सूरत में रिचार्ज कराने से भी बचना चाहते हैं तो कम पैसे के कई प्लान आते हैं. ये प्लान आपके मोबाइल नंबर को जिंदा रखेंगे क्योंकि अब नंबर को ज्यादा दिनों तक बिना रिचार्ज नहीं रख सकते. इससे नंबर बंद होने और किसी और को मिल जाने का खतरा है. ग्राहकों को इस डर से बचाने और नंबर को बनाए रखने के लिए जियो कम पैसे के कई प्लान देती है.

ये रिचार्ज प्लान 10, 20 और 50 रुपये के आते हैं. बाकी मोबाइल कंपनियों की तुलना में ये तीनों प्लान बेहद सस्ते हैं क्योंकि बाकी कंपनियों ने नंबर ‘जिंदा रखने वाले’ प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं. ऐसे प्लान को वैलिडिटी वाला प्लान कहते हैं.

ऐसे में पहले लोग नंबर बनाए रखने के लिए 49 रुपये में कमा चला लेते थे, लेकिन अब वही काम 79 रुपये में हो रहा है. इसका नतीजा ये हुआ कि ग्राहक या तो रिचार्ज नहीं करा रहे या तेजी से दूसरी कंपनियों में पोर्ट करा रहे हैं. रिलायंस जियो में वैलिडिटी का प्लान 10 रुपये से शुरू होता है जो अधिकतम 1000 रुपये तक जाता है.

इन सभी प्लान में अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ टॉकटाइम भी मिलता है. आप चाहते हैं कि जियो का नंबर बंद नहीं हो, तो इन रिचार्ज प्लान को देख सकते हैं.  10 रुपये के प्लान पर अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ 7.47 रुपये का टॉकटाइम मिलता है. 20 रुपये के रिचार्ज पर अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ 14.95 रुपये का टॉकटाइम मिलता है.

इसी तरह, अगर 50 रुपये का रिचार्ज कराते हैं तो अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ 39.37 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा. ऊपर बढ़ें तो 100 रुपये, 500 और 1000 रुपये का भी अनलिमिटेड प्लान आता है. हजार रुपये के रिचार्ज पर 844.46 रुपये का टॉकटाइम मिलता है. कम पैसे के रिचार्ज में 10, 20 और 50 रुपये का प्लान बेहतर है क्योंकि जो लोग कम पैसे कमा चलाना चाहते हैं, उनके लिए ये तीनों प्लान कारगर माने जा सकते हैं.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़7 mins ago

पुलिस अधीक्षक ने किया सदर बाजार, मालवीय रोड का निरीक्षण

रायपुर, 02 नवम्बर 2021। धनतेरस को देखते हुए सदर बाजार मार्ग में सुगम यातायात व्यवस्था हेतु पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल...

छत्तीसगढ़2 hours ago

14 साल की मासूम बच्ची से गैंगरेप,डरकर ट्रेन से भाग रही थी, रेलवे पुलिस ने पूछताछ की तो मामला खुला

 क्राइम न्यूज़ :रायपुर के खरोरा इलाके की 14 साल की बच्ची से गैंगरेप किया गया। इसके बाद बच्ची डर कर...

छत्तीसगढ़2 hours ago

कांग्रेस के सदस्यता अभियान के बीच कुछ कांग्रेसियों को अपने कुनबे में जोड़ेगी भाजपा, डी. पुरंदेश्वरी की मौजूदगी में दिलाएंगे सदस्यता

कांग्रेस ने सोमवार को सदस्यता अभियान शुरू किया है। इसके तहत कांग्रेस सदस्यों की संख्या 6 लाख से बढ़ाकर 10...

छत्तीसगढ़4 hours ago

महासमुंद पुलिस ने 420 किलो गांजा जप्त की और साथ ,उत्तर प्रदेश के दो आरोपियों को गिरफ्तार

क्राइम न्यूज़ : छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में पुलिस ने 420 किलो गांजा जप्त की और साथ उत्तर प्रदेश के...

छत्तीसगढ़6 hours ago

छत्तीसगढ़ में थर्ड जेंडर के पुनर्वास और कल्याण के लिए काम करने वाली विद्या राजपूत को प्रतिष्ठित ,पं. रवि शंकर शुक्ल सम्मान प्रदान किया गया

रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में पांच दिन से चल रहे राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव और राज्योत्सव का सोमवार रात...

#Exclusive खबरे

Calendar

November 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4 5 6
7 8 9 10 11 12 13
14 15 16 17 18 19 20
21 22 23 24 25 26 27
28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया5 days ago

    50 रुपए में करवा लीजिए टंकी फुल, यहां माचिस से भी सस्ता है एक लीटर पेट्रोल

  • देश - दुनिया6 days ago

    शाहरुख खान ने आर्यन खान को जेल से निकालने के लिए ली इस शख्स से मदद

  • देश - दुनिया5 days ago

    हत्यारे ने वकील के हर सवाल का जवाब म्याऊं-म्याऊं में दिया, गुस्साए जज ने कोर्ट से निकाला

  • देश - दुनिया4 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली 1200 से अधिक पदों पर भर्ती

  • देश - दुनिया6 days ago

    पति को ढूंढ रही थी 5 राज्यों की पुलिस, पत्नी ने जीता पंचायत का चुनाव

  • देश - दुनिया5 days ago

    केंद्र सरकार का खास प्लान, अब राशन की दुकान पर मिलेगा LPG सिलेंडर

  • देश - दुनिया5 days ago

    समीर वानखेड़े की पत्नी ने पत्र लिख उद्धव ठाकरे से लगाई मदद की गुहार, कहा- आज बालासाहब ठाकरे होते तो…..

  • देश - दुनिया5 days ago

    YouTube देखकर 17 साल की लड़की ने दिया बच्ची को जन्म,पैरेंट्स को भी पता नहीं चला

  • प्रदेश5 days ago

    8 फीट लंबा अजगर 2.5 फीट के सियार को निगला

  • छत्तीसगढ़5 days ago

    छत्तीसगढ़: कॉलेज में फांसी पर लटकी मिली प्राचार्य की लाश,कॉलेज के कर्मचारियों में सनसनी