Connect with us

Tech & Auto

डाउनलोड करेंगे ये app… और आधा हो जायेगा पेट्रोल-डीजल, सीएनजी और शराब का दाम

Published

on

कोरोना महामारी ने लोगों की आमदनी के साधन सीमित कर दिए हैं. ऐसे में खाने-पीने से लेकर हर सामान पर महंगाई भी तेजी से बढ़ रही है. यदि इस सब के बीच में आप से कोई कहे की आपको अपने बिल का आधा ही भुगतान करना है तो शायद आपको मजाक लगे. लेकिन ऐसा हो सकता है. यदि आप अपने बिलों का भुगतान FYOOL ऐप से करते है. दरअसल FYOOL ऐप पेटीएम और फोनपे की तरह है. जो आपको बिल के भुगतान की आधी राशि तक कैशबैक के तौर पर प्रदान कर सकता है. इस ऐप का इस्तेमाल आप पेट्रोल, डीजल और सीएनजी का भुगतान करके कैशबैक प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं.

किन चीजों पर मिलेगा 50 प्रतिशत कैशबैक- FYOOL ऐप यूजर्स को पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और शराब का भुगतान करने पर 50 प्रतिशत कैशबैक की सुविधा देता है. इस कैशबैक का यूज आप घरेलू सामान खरीदने या किसी व्यक्ति को पैसे भेजने के लिए कर सकते हैं. आपको बता दें इस ऐप को दिल्ली के रौनक शर्मा ने डेवलप किया है. जिन्होंने यूजर्स को 50 प्रतिशत कैशबैक देने के लिए विभिन्न कंपनी और ब्रांडों के साथ गठजोड़ किया है.

जानिए कैसे मिलता है कैशबैक- इस ऐप पर कैशबैक पेटीएम या अन्य ऐप्स के मुकाबले अलग तरीके से मिलता है. बता दें यह पेमेंट ऐप नहीं है ऐसे में आपको इस पर डायरेक्ट कैशबैक नहीं मिलेगा. कैशबैक प्राप्त करने के लिए आपको पेट्रोल पंप पर मिलने वाली रसीद की फोटो खींचकर ऐप पर अपलोड करनी होगी. जिसके बाद आपका कैशबैक इसी ऐप में आ जाएगा और इसके बाद आप  कैशबैक का उपयोग अपनी मर्जी से शॉपिंग में कर सकते हैं. FYOOL ऐप में आप अधिकतम 2 हजार रुपये के पेट्रोल और शॉपिंग के बिल अपलोड कर सकते हैं. 2 हजार से ज्यादा का बिल आपने अपलोड किया तो आपको कैशबैक नहीं मिलेगा.

FYOOL ऐप: कैसे डाउनलोड करें?- अपने स्मार्ट फोन में आप Google Play Store ओपन करें. इसके बाद आप FYOOL को सर्च करें और जब सर्च पूरी हो जाए. तो आप टैप करके इसे अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर सकते हैं.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

सैमसंग ने लेकर आया सबसे दमदार प्रोसेसर iQoo 9 Pro जाने क्या है इसकी कीमत…  

Published

on

By

 

 

भारतीय मोबाइल बाजार में ढेरों स्मार्टफोन मौजूद हैं, जो अलग-अलग खूबियों के साथ आते हैं, लेकिन कई बार यूजर्स को कमजोर स्पीड की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ता है. लेकिन आज क्वालकॉम (Qualcomm) के लेटेस्ट और फ्लैगशिप प्रोसेसर 8 जेन 1 (Snapdragon 8 Gen 1) के साथ आने वाले फोन के बारे में बताने जा रहे हैं. इस सेगमेंट में सैमसंग गैलेक्सी एस 22 (Samsung Galaxy S22 Series) से लेकर आईकू 9 प्रो (iQoo 9 Pro) तक शामिल हैं. जबकि वनप्लस 10 प्रो और रियलमी डीटी 2 जैसे स्मार्टफोन भारत में जल्द ही दस्तक देंगे. इन सभी फोन को हम एक-एक करके बताने जा रहे हैं.

Samsung Galaxy S22 series: सैमसंग गैलेक्सी एस 22 सीरीज के तहत तीन स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया है. वैसे तो कंपनी भारत में अपनी फ्लैगशिप सीरीज को इनहाउस चिपसेट एक्सीनोस के साथ पेश करती रही है, लेकिन इस बार कंपनी ने अपनी प्लानिंग में बदलाव किया है. सैमसंग एस 22 सीरीज के तीनों फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर मिलेगा. सैमसंग की इस सीरीज की कीमत 72999 रुपये है, जबकि गैलेक्सी एस 22 प्लस की शुरुआती कीमत 84999 रुपये है और गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा की कीमत 1.09 लाख रुपये रखी गई है.

iQOO 9 Pro: वीवो के सब ब्रांड के रूप में शुरुआत करने वाले आईकू ने भारत में इस सप्ताह आइकू 9 सीरीज को पेश कर चुकी है, जिसका हाई एंड वेरियंट आईकू 9 प्रो है. इस फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर दिया गया है. इस मोबाइल फोन में 120W का फास्ट चार्जर और 2K कर्व्ड 3D स्क्रीन है. इस फोन में 8 जीबी रैम वेरियंट की कीमत 64990 रुपये है, जबकि 12 जीबी रैम वेरियंट को 69990 रुपये में खरीदा जा सकता है.

Motorola Edge 30 Pro: इस सप्ताह की शुरुआत में मोटोरोला भारत में मोटो एज 30 प्रो को इस सप्ताह में लॉन्च कर चुकी है. यह स्मार्टफोन न सिर्फ स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट के साथ बल्कि यह इस चिपसेट के साथ आने वाला अब तक का सबसे किफायती स्मार्टफोन है. इस फोन में 6.7 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है. इसमें 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप और 60 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है.

OnePlus 10 सीरीजः वनप्लस 10 सीरीज भारत में जल्द ही दस्तक देगी और वनप्लस 10 प्रो में कंपनी ने स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 का इस्तेमाल किया है, जिसे वह चीन में लॉन्च कर चुकी है. इस फोन में कई अच्छे फीचर्स हैं, जिसमें से एक 12 जीबी रैम और बैक पैनल पर 48+50+8 मेगापिक्सल का कैमरा सेटअप दिया गया है. हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि भारत में लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट में क्या बदलाव किए जाएंगे या फिर नहीं.

Oppo Find X5 Pro: ओप्पो फाइंड एक्स 5 प्रो को गुरुवार को लॉन्च किया गया है और जल्द ही यह भारत में भी दस्तक देगा. इस फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट मिलता है. इस फोन में 6.7 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है. इसमें बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है.

Realme GT 2 Pro: रियलमी का यह स्मार्टफोन ग्लोबल मार्केट में दस्तक दे चुका है और जल्द ही यह स्मार्टफोन भारत में भी दस्तक देगा. इस फोन में क्वालकॉम के फ्लैगशिप चिपसेट 8 जेन 1 का इस्तेमाल किया गया है. इस फोन में 6.7 इंच का डिस्प्ले मौजूद है, जो 2K सैमसंग ई4 एमोलेड का इस्तेमाल किया गया है. इसमें 12 जीबी तक रैम दी गई है.

Continue Reading

Tech & Auto

Electric Honda : होंडा पेश करेगी इलेक्ट्रिक एक्टिवा, मार्केट में आते ही मचा देगी खलबली…

Published

on

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के प्रेसिडेंट असुशि ओगाता ने पुष्टि कर दी है कि जापान की ये टू-व्हीलर निर्माता भारतीय मार्केट के ईवी सेगमेंट में एंट्री करने वाली है.एक मीडिया को दिए इंटरव्यू में ओगाता ने कहा कि अगले वित्त वर्ष में Honda Motorcycle & Scooter India नया इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में लाने की तैयारियां कर रही है. बता दें कि अगला वित्त वर्ष बहुत जल्द शुरू होने वाला है. पिछले साल ही होंडा बेन्ली इलेक्ट्रिक स्कूटर पुणे स्थित एआरएआई की फैसिलिटी में टेस्टिंग के समय देखी गई थी.

जोर-शोर से जारी है ईवी पर काम
होंडा हमारे मार्केट में बिजनेस टू बिजनेस प्रोडक्ट लॉन्च नहीं करने वाली, बल्कि कंपनी बैटरी स्वैपिंग तकनीक की जांच शुरू कर चुकी है. इसके लिए कंपनी ने होंडा पावर पैक एनर्जी इंडिया प्रा. लि. नाम की सब्सिडियरी कंपनी भी शुरू की है. ये कंपनी फिलहाल बेंगलुरु में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का पायलेट रन टेस्ट कर रही है.

बता दें कि बाउंस इलेक्ट्रिक ने सब्सक्रिप्शन के आधार पर बैटरी-स्वैपिंग मॉडल पेश किया है, इसके अलावा हीरो ने भी गोगोरो के साथ इसी काम के लिए साझेदारी की है. इससे साफ होता है कि बैटरी स्वैपिंग इलेक्ट्रिक वाहन चलाने के लिए किफायती और झंझट मुक्त विकल्प है.

होंडा पेश करेगी इलेक्ट्रिक एक्टिवा!
कयास लगाए जा रहे हैं कि होंडा ग्लोबल मार्केट वाले स्कूटर के बदले भारतीय स्पेसिफिकेशन वाले स्कूटर का इलेक्ट्रिक अवतार भारत में लॉन्च करने वाली है, ऐसे में बजाज चेतक, टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक और आगामी सुजुकी बर्गमैन इलेक्ट्रिक का मुकाबला करने के लिए होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक मार्केट में लाई जा सकती है.

गौरतलब है कि इस स्कूटर को भारतीय ग्राहक बहुत पसंद करते हैं और इसकी इलेक्ट्रिक अवतार मार्केट में आते ही गेम चेंजर साबित हो सकता है. इसके अलावा भारत सरकार द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी से इसकी कीमत काफी गिर जाएगी और ये किफायती होगर ज्यादातर ग्राहकों के दायरे में आ सकेगा

Continue Reading

Tech & Auto

होंडा पेश करेगी इलेक्ट्रिक एक्टिवा, मार्केट में आते ही मचा देगी खलबली…

Published

on

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के प्रेसिडेंट असुशि ओगाता ने पुष्टि कर दी है कि जापान की ये टू-व्हीलर निर्माता भारतीय मार्केट के ईवी सेगमेंट में एंट्री करने वाली है.एक मीडिया को दिए इंटरव्यू में ओगाता ने कहा कि अगले वित्त वर्ष में Honda Motorcycle & Scooter India नया इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में लाने की तैयारियां कर रही है. बता दें कि अगला वित्त वर्ष बहुत जल्द शुरू होने वाला है. पिछले साल ही होंडा बेन्ली इलेक्ट्रिक स्कूटर पुणे स्थित एआरएआई की फैसिलिटी में टेस्टिंग के समय देखी गई थी.

जोर-शोर से जारी है ईवी पर काम
होंडा हमारे मार्केट में बिजनेस टू बिजनेस प्रोडक्ट लॉन्च नहीं करने वाली, बल्कि कंपनी बैटरी स्वैपिंग तकनीक की जांच शुरू कर चुकी है. इसके लिए कंपनी ने होंडा पावर पैक एनर्जी इंडिया प्रा. लि. नाम की सब्सिडियरी कंपनी भी शुरू की है. ये कंपनी फिलहाल बेंगलुरु में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का पायलेट रन टेस्ट कर रही है. बता दें कि बाउंस इलेक्ट्रिक ने सब्सक्रिप्शन के आधार पर बैटरी-स्वैपिंग मॉडल पेश किया है, इसके अलावा हीरो ने भी गोगोरो के साथ इसी काम के लिए साझेदारी की है. इससे साफ होता है कि बैटरी स्वैपिंग इलेक्ट्रिक वाहन चलाने के लिए किफायती और झंझट मुक्त विकल्प है.

होंडा पेश करेगी इलेक्ट्रिक एक्टिवा!
कयास लगाए जा रहे हैं कि होंडा ग्लोबल मार्केट वाले स्कूटर के बदले भारतीय स्पेसिफिकेशन वाले स्कूटर का इलेक्ट्रिक अवतार भारत में लॉन्च करने वाली है, ऐसे में बजाज चेतक, टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक और आगामी सुजुकी बर्गमैन इलेक्ट्रिक का मुकाबला करने के लिए होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक मार्केट में लाई जा सकती है. गौरतलब है कि इस स्कूटर को भारतीय ग्राहक बहुत पसंद करते हैं और इसकी इलेक्ट्रिक अवतार मार्केट में आते ही गेम चेंजर साबित हो सकता है. इसके अलावा भारत सरकार द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी से इसकी कीमत काफी गिर जाएगी और ये किफायती होगर ज्यादातर ग्राहकों के दायरे में आ सकेगा.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़54 mins ago

CG News: छत्तीसगढ़ में हाथी दांतों की तस्करी रोकने के लिए वन विभाग ने उठाया ये कदम…

रायपुर। हाथी के दांतों की तस्करी रोकने के लिए वन विभाग पालतू हाथियों का डीएनए टेस्ट करा रहा है। वर्तमान...

छत्तीसगढ़2 hours ago

तेज रफ्तार ट्रेलर ने बाईक को मारी टक्कर, हादसे में सरपंच और उसकी साथी की मौत… 

बिलासपुर। रानीगांव के पास बुधवार की रात तेज रफ्तार ट्रेलर की टक्कर से बाइक सवार सरपंच और उसके साथी की...

क्राइम न्यूज़18 hours ago

CG News: भिख मांगने पहुंचे तीन महिलाओ ने बर्तन दुकान में की शातिर दिमाक से चोरी, साढ़े सात लाख रुपए लेकर भागे…

  बिलासपुर। एक बर्तन दुकान से साढ़े सात लाख रुपए लेकर महिलाएं भाग गई। महिलाएं दुकान में भीख मांगने पहुंची थी।...

छत्तीसगढ़20 hours ago

CG News: देर रात मालगाड़ी के इंजन में नक्सलियो ने लगाई आग…

  दंतेवाड़ा/रायपुर। जिले में माओवादियों ने जमकर उत्पात मचाया है। दरअसल किरंदुल-विशाखापट्टनम रेल मार्ग पर माओवादियों ने देर रात एक...

छत्तीसगढ़24 hours ago

CG News : डीजे बंद कराने कहा तो बारातियों ने किया चाकू हमला, 7 लोग बुरी तरह से जख्मी…

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में एक शादी समारोह में चाकूबाजी की घटना हो गई, जिसमें 7 लोग बुरी तरह से...

#Exclusive खबरे

Calendar

February 2022
S M T W T F S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया4 days ago

    Today Gold Price: सोने के भाव में आई भारी गिरावट, जाने 10 ग्राम सोने की किमत…

  • देश5 days ago

    सुकन्‍या समृद्धि योजना में हुए 5 बड़े बदलावों,जानें क्या हैं…

  • देश - दुनिया6 days ago

    देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC को लगा तगड़ा झटका, जाने क्या है वजह…

  • देश5 days ago

    पोस्ट ऑफिस में खुलवाए बच्चों के नाम से MIS खाता,मिलेंगी 2500 रूपए हर महीना…

  • Lifestyle7 days ago

    ये उम्र के आसपास पुरुषों को परेशान कर सकती हैं ये 4 समस्याएं…

  • जॉब6 days ago

    छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती, ये रही शैक्षणिक योग्यता..

  • Tech & Auto3 days ago

    AMO इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ 12 हजार में ले जाएं घर,मिलेगी आसान EMI के साथ…

  • देश - दुनिया7 days ago

    वित्‍तमंत्री सीतारमन महिलाओं पर हुई मेहरबान, जाने क्या है वजह…

  • जॉब6 days ago

    यहां स्वास्थ्य विभाग में निकली बंपर भर्ती, कैंडिडेट्स जल्द करे आवेदन…

  • Lifestyle4 days ago

    Helth Tips : लिवर को बनाना है हेल्दी तो डाइट में शामिल करें ये फल,नहीं होगी शरीर में कोई परेशानी…