Connect with us

कोर्ट में आया अजीबोगरीब मामला, गर्भवती बिल्‍ली की हत्‍या में मिली 3 साल सजा

Published

on

कोर्ट में आये दिन अजीबोगरीब मामले सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, मलेशिया की एक स्‍थानीय अदालत से, जहां एक व्‍यक्ति को गर्भवती बिल्‍ली की हत्‍या में 34 महीने की जेल की सजा सुनाई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अदालत ने आरोपी व्‍यक्ति पर पशु संरक्षण कानून तोड़ने का दोषी करार दिया। इसके साथ ही कोर्ट ने दोषी पर 9700 डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है। हालांकि, आरोपी के गणेश ने स्‍थानीय अदालत के फैसले के खिलाफ उच्‍च अदालत में जाने का निर्णय लिया है। उसकी उच्‍च न्‍यायालय में जाने की अपील के कारण उसे फ‍िलहाल जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

बता दें कि मलेशियाई पुलिस ने एक सीसीटीवी फुटेज के जरिए इस हत्‍या का खुलासा हुआ है। इसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा। मंगलवार को सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि मुझे उम्‍मीद है कि अभियुक्‍त की यह सजा लोगों के लिए एक मिसाल का काम करेगी। इससे लोगों के लिए जानवरों के साथ क्रूरता नहीं करने का सबक मिलेगा।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

जूनियर इंस्पेक्टर और ऑडिटर के पद पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका,जानें आवेदन तिथि

Published

on

By

Sarkari Naukri 2022: उम्मीदवार आवेदन करने पहले दिए गए इन तमाम जरूरी बातों को गौर से पढ़ें. साथ ही इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवार नौकरी हासिल कर सकते हैं.अरुणाचल प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (APSSB) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सुनहरा मौका है. इसके  लिए APSSB ने सहकारी समितियों के लिए अपर डिवीजन क्लर्क (UDC) और जूनियर इंस्पेक्टर / ऑडिटर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे APSSB की आधिकारिक वेबसाइट apssb.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त है.इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक apssb.nic.in/Index/notice के जरिए भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक APSSB CGL Recruitment 2022 Notification PDF पर क्लिक करके भी आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 48 पद भरे जाएंगे.APSSB CGL Recruitment 2022 के लिए।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 20 जुलाई 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 16 अगस्त 2022 अपराह्न 3 बजे

रिक्ति विवरण

UDC (डिस्ट्रिक्ट एस्टेब्लिशमेंट) – 12 पद
यूडीसी – 22 पद
सहकारी समितियों के जूनियर इंस्पेक्टर/ ऑडिटर- 8 पद

योग्यता मानदंड

UDC- मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होने के साथ किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कंप्यूटर एप्लीकेशन में न्यूनतम 6 महीने का डिप्लोमा होना चाहिए.
सहकारी समितियों के जूनियर इंस्पेक्टर / ऑडिटर – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस में डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 32 वर्ष (सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी) के बीच होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क

एपीएसटी – रु. 1500/-
सामान्य – रु. 200/-

वेतन

उम्मीदवारों को वेतन के तौर पर लेवल 5 के तहत रु. 29,200 से रु. 92,300/- रुपये दिए जाएंगे.

चयन मानदंड

वस्तुनिष्ठ प्रकार की लिखित परीक्षा – 300 अंक
स्किल टेस्ट – 40 अंक (बेसिक कंप्यूटर एप्लीकेशन – वर्ड प्रोसेसिंग, स्प्रेडशीट, स्लाइड)

Continue Reading

ज्योतिष

Vastu Tips : पर्स में न रखे ये चीजें नही तो,उठानी पड़ सकती है भारी नुकसान

Published

on

By

Vastu Tips For Money : यह बात 100 टका सच है कि हम पुराने बिलों को संभालकर रखने के चक्कर में अपने पर्स या वॉलेट में ही रखना पसंद करते हैं, लेकिन आपकी यह आदत आपके लिए आर्थिक नुकसान का संकेत है. इस गंदी आदत को फौरन बदल दें.हम अपने वॉलेट में अक्सर बेकार की चीजें रखते जाते हैं और आलस व ध्यान न देने के चलते  हम उसे साफ भी नहीं करते हैं. आपको बता दें कि यह आलस और थोड़ी सी लापरवाही ही बड़ी परेशानी का कारण बनती है. क्योंकि आपके पर्स, वॉलेट या फिर बटुए में रखी कुछ चीजें ऐसी होती है जो धन की कमी का कारण बनती हैं. यहां हम आपको बता रहे हैं कि वास्तु के मुताबिक आपको कौन सी चीजें अपने पर्स में रखनी चाहिए और कौन सी चीजों को फौरन पर्स से अलग कर देना चाहिए।

पुराने बिल हटा दें 
यह बात 100 टका सच है कि हम पुराने बिलों को संभालकर रखने के चक्कर में अपने पर्स या वॉलेट में ही रखना पसंद करते हैं, लेकिन आपकी यह आदत आपके लिए आर्थिक नुकसान का संकेत है. यह आदत धन के आगमन को रोकती है. आप पुराने बिलों को संभालकर अलमारी या घर के किसी और महफूस जगह पर रखें.

दिवंगत की तस्वीर न रखें
किसी अपने की तस्वीर से हमारा भावनात्मक जुड़ाव होता है और जब उस व्यक्ति का देहांत हो गया हो तो ऐसे में यह जुड़ाव हमें कमजोर करता है. ऐसे में किसी दिवंगत व्यक्ति की तस्वीर रखने का परिणाम यह होता है कि हमारे लिए धन आगमन के प्रबल योग को भी कमजोर होता है.

उधारी और लेन-देन
कई बार हम लोगों को पैसे उधार देते या फिर किसी से उधार लेते हैं तो यह लिखकर अपने पर्स में रख लेते हैं. आपके लिए कई बार यह आदत अच्छी हो सकती है कि जरूरत पड़ने पर आपको कहीं और हिसाब खोजना नहीं पड़ता, लेकिन आपकी यह आदत आपके लिए नुकसानदायक है. पर्स में उधारी का हिसाब रखने से धन की आमद पर नेगेटिव असर होता है.

पर्स में न रखें इष्ट की तस्वीर 
अक्सर देखने में यही आता है कि लोग अपनी श्रद्धा के अनुसार अपने इष्ट देवी-देवताओं की तस्वीर पर्स में रखना पसंद करते हैं, लेकिन यह आदत बिल्कुल भी सही नहीं है. अपने इष्ट की तस्वीर पर्स में रखन से बेहतर है कि आप उनके यंत्र को पर्स में रखें.

बेफिजूल के कागजात भी हटा दें
आप वॉलेट में अगर अनुपयोगी कागजात या सामग्री है जो आपके किसी काम की नहीं हो तो उन्हें जल्द से जल्द पर्स से बाहर कर दें. आपको बता दें कि पर्स में पड़े पुराने कागजात और बेकार सामग्री रखने से धन आपके पास रुकता नहीं है. मां लक्ष्मी को इस तरह का सामान और गंदगी पसंद नहीं है.

पुराने और कटे-फटे नोट बाहर निकाल दें
नोटबंदी के बाद  500 और 1000 के नोट तो बंद हो गए लेकिन लोगों की दिलचस्पी अब भी इनमें हैं. जी हां अब ये नोट प्रचलन में नहीं है फिर भी लोग इन्हें संभालकर पर्स या वॉलेट में रख लेते हैं. इन नोटों को बाहर का रास्ता दिखाएं. इसके अलावा कटे-फटे और घिसे हुए पुराने नोट आपकी मन: स्थिति को बेचैन करते हैं, सोच में नकारात्मकता आती है।

जरा इसे भी पढ़े 

Vastu Tips : बाथरूम में न रखे खाली बाल्टी,वरना हो सकती है ये दुष्प्रभाव,जानिए…

अजीबोगरीब गांव जहां रहते है लोग बिना कपड़ा के,जानिए वजह

Continue Reading

ज्योतिष

Vastu Tips : बाथरूम में न रखे खाली बाल्टी,वरना हो सकती है ये दुष्प्रभाव,जानिए…

Published

on

By

Bucket In Bathroom: घर के बाथरूम का वास्तु से विशेष महत्व होता है। ऐसा माना जाता है कि घर के बाथरूम में रखे सामान व बाल्टी तक वास्तु के नियम के अनुसार होना चाहिए वरना इसका दुष्प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है। व्यक्ति के जीवन में वास्तु का विशेष महत्व है। घर में रखी हर एक चीज वस्तु से जुड़ी हुई है। व्यक्ति कोई भी कार्य करता है, तो वास्तु के नियमों का पालन जरूर करता है। वास्तु के सही नियम का पालन व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि लाता है।

वहीं वास्तु का पालन न करने पर व्यक्ति को कई तरह की परेशानियां उठानी पड़ती है। वास्तु का संबंध हर एक चीज से हैं। हर कोई अपने घर का दोष मिटाने के लिए वास्तु का सहारा लेता है। घर में रखी हर एक चीज वास्तु से कहीं न कहीं जुड़ी हुई है। घर के कमरे से लेकर किचन व बाथरूम तक हर एक चीज में वास्तु का विशेष महत्व है। ऐसे ही बाथरूम में रखी बाल्टी भी यदि सही तरीके से न रखी गई हो तो यह दुख का कारण बन सकता है। आइए जानते हैं बाथरूम में रखी बाल्टी से जुड़े वास्तु के नियम के बारे में।

ना रखें खाली बाल्टी
घर के बाथरूम में बाल्टी की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। नहाने से लेकर कपड़े धोने तक बाल्टी का कई रोल होता है। कई बार बाल्टी का इस्तेमाल करने के बाद हम बाल्टी खाली करके बाथरूम में रख देते हैं। वास्तु के अनुसार बाथरूम में खाली बाल्टी रखना अशुभ माना जाता है। बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से घर में पैसों की तंगी होने लगती हैं व व्यक्ति आर्थिक परेशानियों से भी जूझने लगता है, इसलिए हमेशा नहाने व कपड़े धोने के बाद बाल्टी को साफ करके साफ पानी भरकर रखना चाहिए। इससे आपके जीवन में धन की कभी कमी नहीं होगी।

इस रंग की बाल्टी न रखें
इसके अलावा बाल्टी के रंग का भी विशेष महत्व होता है। बाथरूम में कभी भी काले रंग की बाल्टी नहीं रखनी चाहिए। काली बाल्टी घर में कष्टों का कारण बन सकती हैं। बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखनी चाहिए। ऐसा माना जाता है कि नीला रंग शनि और राहु के अशुभ प्रभाव को कम करता है। नीले रंग की बाल्टी रखना शुभ माना जाता है। इसके अलावा बाथरूम में नीले रंग की टाइल्स ही लगवानी चाहिए।

जरा इसे भी पढ़े 

अजीबोगरीब गांव जहां रहते है लोग बिना कपड़ा के,जानिए वजह

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 week ago

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना चलाई जा रही,महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है आसानी से इलाज

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना का लाभ प्रदेश की गरीब महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है. अब तक...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़3 weeks ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़3 weeks ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़3 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1 2 3 4 5 6 7
8 9 10 11 12 13 14
15 16 17 18 19 20 21
22 23 24 25 26 27 28
29 30 31  
Advertisement
Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    LIC में निकली इन पदों पर ताबड़तोड़ भर्ती,मिलेगा सैलरी 80000 तक

  • Tech & Auto6 days ago

    लॉन्च हुआ one plus की ये सबसे सस्ती स्मार्टफोन, इसमें मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स, जाने डिटेल्स

  • Lifestyle6 days ago

    दिनभर की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए सुबह के नाश्ते में सेवन करे इन चीजों का

  • Tech & Auto5 days ago

    बेहद सस्ता मिल रहा ये vivo का यह फ़ोन, इसमें मिलेगा 44 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, 4,000mAh की बड़ी बैटरी एवं फ़ास्ट चार्ज़िंग

  • Tech & Auto6 days ago

    स्मार्टफोनों पर मिल रहे बम्फर डिस्काउंट, देखे लिस्ट

  • जॉब6 days ago

    चिकित्सा अधिकारी के 611 पदों निकली भर्ती,आवेदन सुरू

  • व्यापर5 days ago

    पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी,जानें अपने शहर का ताजा रेट

  • Tech & Auto7 days ago

    लेटेस्ट फीचर्स के साथ आया वॉशिंग मशीन,कपड़े धोने के बाद सिकुड़ेंगे नहीं,जानें इसकी क़ीमत

  • Tech & Auto6 days ago

    7000 रु से भी कम में मिल रहा है ये 64GB वाला धांसू फ़ोन, इस फ़ोन में मिलेगी 5000mAh की बैटरी, जाने डिटेल्स

  • Tech & Auto6 days ago

    जल्द आने वाली है इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर,मिलेगा डीजल से राहत