Connect with us

बिग बॉस के घर से बाहर आए अबू मलिक ने कहा ‘टास्क में मेरी सांस रुकने वाली थी’

Published

on

 ‘बिग बॉस 13’ से इस हफ्ते अबू मलिक ने घर से अलविदा कह दिया। हालांकि इस हफ्ते डबल एलिमिनेशन होना था, लेकिन सलमान ने एन मौके पर बताया कि घर से कोई दो नहीं बल्कि एक ही सदस्य बेघर होंगे, और अबू मलिक घर से बेघर हो गए। घर से बाहर आन के बाद अबू ने कहा, ‘घर के अंदर मुझे बहुत मज़ा आया। मुझे लगा था मैं कम से कम पहले फिनाले तक तो जाऊंगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, मुझे बुरा लगा पर अब क्या हो सकता है। हां अगर घर में मुझे बतौर वाइल्ड कार्ड एंट्री बुलाया जाए तो मैं जरूर जाना चाहूंगा पर ये बुलाएंगे नहीं मुझे पता है। अबू ने कहा, सिद्धार्थ शुक्ला, शहनाज़ और पारस सबसे अच्छा गेम खेल रहे हैं वो यकीनन आखिर तक जाएंगे। वहीं रश्मि देसाई, देवोलीना, आरती, माहिरा और शेफाली घर में कुछ नहीं करते हैं, ये लोग अपनी पहले की पॉपुलैरिटी पर ही गेम खेल रहे हैं। ये लोग सिर्फ लड़ाई करते रहते हैं क्योंकि इनके पास चिल्लाने के अलावा कोई और गेम नहीं है’।सभी को लगा था कि मैं आसान टारगेट हूं इसलिए मुझे टॉर्चर करना शुरू किया गया।‘ये टॉर्चर इस हद तक चला गया कि मुझे सांस लेना ही मुश्किल हो रहा था, मेरी सांस रुकने वाली थी। मैं हैरान था की देवोलीना और शेफाली मुझे टॉर्चर कर रही थीं। थोड़ी देर बाद मेरा सीधा हाथ बुरी तरह जलने लगा क्योंकि दोनों ने मेरी स्किन पर ब्लीच, लाल मिर्च पाउडर और कई चीज़ें रगड़ी थीं। मैं कुछ समझ पाता तब तक उन्होंने हमारे चेहरे पर लाल मिर्च पाउडर रगड़ना शुरू कर दिया। आसीम दर्द से चिल्ला रहा था, उससे दर्द बर्दाश्त नहीं हो रहा था, लेकिन देवोलीना फिर भी नहीं रुकीं। उसके बाद मैंने आसीम से कहा कि अब थोड़ा एग्रैसिव होकर खेलो जो भी तुम्हारे पास आए उसे अपने पास मत आने थो और हाथ पैर चलाओ और हिट करो’।’उसके बाद देवोलीना फिर एक बार आईं और आसीम के चेहरे पर मिर्ची पाउडर लगाने लगीं, ये देखना मेरे भी बर्दाश्त के बाहर था। उसके बाद मैंने भी अपना आपा खो दिया और बोला ‘अब जो भी मेरे पास आया मैं उसे मारूंगा’। असीम को दर्द में देखकर मेरे भी आंसू आ गए और मैं रोने लगा। मैं बस यही कहना चाहता हूं कि ये एक गेम है। आपकी जिंदगी से ऊपर नहीं है। गेम को गेम की तरह खेलें।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

अब इस राज्य में स्कूलों की छुट्टी को लेकर प्रशासन ने जारी किया नया आदेश, पढ़े पूरी खबर…

Published

on

By

 

बेसिक शिक्षा परिषद के कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई अब सुबह 7.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक होगी। हालांकि शिक्षकों को अपराह्न 1.30 बजे तक विद्यालय में रहना होगा। अभी तक इन विद्यालयों के लिए सुबह आठ बजे से अपराह्न दो बजे तक शैक्षणिक समय निर्धारित किया गया था।

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने शनिवार को इस संबंध में आदेश जारी किया। इसमें कहा गया है कि ग्रीष्मावकाश शुरू होने तक विद्यालय सुबह 7.30 बजे से अपराह्न 1.30 बजे तक संचालित किए जाएंगे। पठन-पाठन के लिए सभी छात्र-छात्राएं सुबह 7.30 बजे से अपराह्न 1.30 बजे तक विद्यालय में उपस्थित रहेंगे। इस दौरान सुबह 7.30 बजे से 7.40 तक प्रार्थना/योगाभ्यास और सुबह 10 बजे से 10.15 बजे तक मध्यावकाश होगा। शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशक सुबह 7.30 बजे से अपराह्न 1.30 बजे तक विद्यालय में उपस्थित रहकर अपने दायित्व व अन्य प्रशासकीय कार्य निपटाएंगे। मान्यता प्राप्त विद्यालयों के लिए विद्यालय प्रबंध समिति स्वयं निर्णय लेने के लिए अधिकृत होगी।

इस बीच परिषद के इस फैसले का विरोध भी शुरू हो गया है। विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संतोष तिवारी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर विद्यालय का समय सुबह आठ बजे से दोपहर 12 तक किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि विद्यालय में अध्यापक-अध्यापिका के दोपहर 12.30 से 1.30 बजे तक अकेले रहने का आदेश अव्यवहारिक है। प्रदेश में बहुत से विद्यालय दूरदराज के ग्रामीण अंचलों में हैं, जहां पर एक ही अध्यापिका नियुक्त है। वह अकेले विद्यालय में असुरक्षित होगी और उसके साथ कोई घटना भी हो सकती है। इसके अलावा भीषण गर्मी को देखते हुए भी यह समय अव्यवहारिक है।

Continue Reading

देश - दुनिया

हनुमान जयंती पर करे ये छोटा सा उपाए, सुख-समृद्धि और शांति से भर जायेगा आपका जीवन…

Published

on

By

 

2022 Upay: चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को प्रत्येक वर्ष राम भक्त हनुमान जी का जन्मोत्सव मनाया जाता है। संकटमोचन हनुमान जी के भक्तों में हनुमान जयंती के मौके पर खासा उत्साह देखने को मिलता है और देशभर में इस दिन को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। श्री विष्णु को राम अवतार के वक्त सहयोग करने के लिए रुद्रावतार हनुमान जी का जन्म हुआ था। पवनपुत्र हनुमानजी ने  रावण का वध, सीता की खोज और लंका पर विजय पाने में श्रीराम की पूरी सहायता की थी। हनुमान जी के जन्म का उद्देश्य ही राम भक्ति था।  इस साल हनुमान जयंती 16 अप्रैल को मनाई जाएगी।  इस दिन ही व्रत रखा जाएगा और हनुमान जी का जन्म उत्सव मनाया जाएगा।  मान्यता है कि हनुमान जयंती के दिन विधि विधान से बजरंगबली की पूजा अर्चना करने से सभी विघ्न बाधाओं का अंत होता है और मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। हनुमान जयंती पर भगवान हनुमान की पूजा-आराधना का विशेष महत्व होता है। इसके अलावा इस दिन कुछ उपाय करने से जीवन की सभी समस्याएं दूर होती हैं। हनुमान जी के भक्त हनुमान जयंती के दिन चुटकी भर सिंदूर से अपनी किस्मत चमका सकते हैं। आइए जानते हैं क्या हैं ये उपाय –

घी में चुटकी भर सिंदूर मिलकार हनुमान जी को लेप लगाएं। इससे हनुमान जी अति प्रसन्न होते हैं और अपने भक्त को भय एवं बाधाओं से निकाल देते हैं। चुटकी भर सिंदूर को घी में मिलाकर एक कागज पर स्वास्तिक चिह्न बनाएं और हनुमान जी हृदय से लगाकर उसे अपनी तिजोरी या अलमारी में रखें। अनावश्यक व्यय में कमी आएगी और धन की वृद्धि होगी।जिन कन्याओं के विवाह में बाधा आ रही है उन्हें चुटकी भर सिंदूर ले जाकर हनुमान जी के चरणों में रख दें और शीघ्र विवाह के लिए हनुमान से प्रार्थना करें।

इसके बाद सिंदूर का टीका अपनी मांग में लगाएं जल्दी विवाह के योग बनेंगे

सरसो तेल में सिंदूर मिलाकर पहले हनुमान जी को लगाएं फिर घर के मुख्य द्वार से लेकर सभी कमरों के दरवाजों पर स्वास्तिक चिह्न बनाएं। इससे घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश नहीं होगा और धन दौलत में बरकत होगी। संकटों से छुटकारा पाने के लिए और आने वाले मुसिबतों से बचने के लिए हनुमानजी को पांच मंगलवार और 5 शनिवार को चमेली का तेल और सिंदूर अर्पित करें।

गुड़ और चने के प्रसाद का भोग लगाएं और गरीबों में बांटें
नौकरी की प्राप्ति के लिए हनुमान जी के चरणों का सिंदूर लाएं और एक सफेद कागज में स्वस्तिक बनाएं। इस कागज को हमेशा अपने पास रखें, आपकी समस्या दूर होगी। यदि आप कर्ज से परेशान हैं तो चमेली के तेल में सिंदूर मिलाएं। और अपनी उम्र के अनुसार पीपल के पत्ते लें और हर पत्ते में राम लिखें और इसे हनुमान जी को अर्पित करें, जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी।

Continue Reading

Tech & Auto

क्या आप भी है पेट्रोल की कीमत से परेशान, तो आज ही घर लाये ये दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर…

Published

on

By

 

 

 

भारत में पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों ने आम लोगों का बजट बिगाड़ दिया है। रही सही कसर सीएनजी की लगातार बढ़ती कीमतों ने पूरी कर दी। ऐसे में मध्यम वर्गीय ग्राहकों की दिलचस्पी इलेक्ट्रिक वाहनों में बढ़ रही है। ईवी स्पेस में दोपहिया इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की मांग ज्यादा है। इस सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार काफी बढ़ा है। भारतीय बाजार में इस समय कई इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध हैं, जिससे ईवी टू-व्हीलर विकल्पों की एक बड़ी रेंज में से चुनने का ऑप्शन मिलता है।

हाल ही में, Okinawa Autotech (ओकिनावा ऑटोटेक) ने अपना बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक स्कूटर (ओकिनावा ओखी-90) लॉन्च किया। वहीं, Ola Electric (ओला इलेक्ट्रिक) का S1 (एस1) और S1 Pro (एस1 प्रो) और Simple Energy (सिंपल एनर्जी) का Simple One (सिंपल वन) इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले से मौजूद हैं। यहां हम आपको बता रहें इन हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में जो आपको एक शानदार ड्राइविंग रेंज के साथ ही, एक दमदार राइडिंग एक्सपीरियंस देने का वादा करते हैं।

Okinawa Okhi 90
भारतीय सड़कों पर आजमाया गया ओकिनावा ओखी-90 हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसमें 3800 वॉट मोटर दिया गया है। इसमें रिमूवेबल 72V 50 Ah लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है। स्कूटर की बैटरी को एक घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। जबकि बैटरी को फुल चार्ज करने में 3 से 4 घंटे का समय लगता है। इस स्कूटर में दो राइडिंग मोड मिलते हैं – इको और स्पोर्ट्स। यह स्कूटर सिर्फ 10 सेकंड में 0 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। ईको मोड में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप आसानी से 55 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे और स्पोर्ट्स मोड में 85 से 90 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चला सकते हैं। ओकिनावा ओखी 90 इलेक्ट्रिक स्कूटर की देशभर में एक्स-शोरूम कीमत 1.21 लाख रुपये से शुरू होती है। ड्राइविंग रेंज
फास्ट चार्जिंग से लैस ओखी-90 एक बार फुल चार्जिंग पर 160 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। कंपनी के एमडी जितेंद्र शर्मा के मुताबिक 160 किमी की रेंज स्कूटर के स्पोर्ट्स मोड पर मिलेगी। वहीं, ईको मोड पर यह स्कूटर 200 किमी तक की रेंज दे सकता है।

शानदार फीचर्स
ओखी-90 में कई शानदार फीचर्स मिलते हैं। इनमें इन-बिल्ट नैविगेशन, डिजिटली इन्फॉर्मेटिव स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाइल चार्जिंग यूएसबी-पोर्ट, 40 लीटर का बूट स्पेस, लगेज बॉक्स लाइट, जियो-फेंसिंग, सिक्योर पार्किंग जैसी कई खूबियां शामिल हैं। यह स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको बैटरी के चार्जिंग से जुड़ी जानकारी, स्पीड अलर्ट, कॉल और नोटिफिकेशन अलर्ट, म्यूजिक प्ले कंट्रोल के साथ-साथ बीमा मेंटिनेंस के लिए अलर्ट भी करता है। इसमें टर्न बाय टर्न नेविगेशन असिस्ट का फीचर भी मिलता है। आप इसकी सवारी का भरपूर अनुभव लेने के लिए ओकिनावा कनेक्ट एप डाउनलोड कर सकते हैं जिसमें ढेर सारे फीचर्स मिलते हैं। मसलन, इसमें फाइंड माई स्कूटर फंक्शन है जिससे आप अपने ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर का पता लगा सकते हैं।Ola Electric Scooter
प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में Ola Electric S1 और S1 Pro स्कूटर उपलब्ध है। स्कूटर को दो कॉन्फिगरेशन में पेश किया गया है। S1 ट्रिम 121 किमी की रेंज वाला बेस वेरिएंट है, जबकि S1 Pro हाई-स्पेक ट्रिम है जो एक बार चार्ज करने पर 181 किमी की रेंज देता है। S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 99,999 रुपये है, जबकि S1 Pro की एक्स-शोरूम कीमत 127,670 रुपये रखी गई है। यह स्कूटर 10 कलर ऑप्शन के साथ आता है।

Simple One
Simple Energy (सिंपल एनर्जी) ने इस महीने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Simple One (सिंपल वन) लॉन्च किया। सिंपल वन ई-स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर ईको मोड में 203 किलोमीटर और भारतीय ड्राइव साइकिल (आईडीसी) स्थितियों में 236 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। शानदार लुक और पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर वाले इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरुम) रखी गई है, जो 1.44 लाख रुपये तक जाती है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़16 hours ago

CG News: महुआ बीनने गये 14 साल के बच्चे पर युवक ने किया कुल्हाड़ी से किया वार, मौत…

    छत्तीसगढ़ के कांकेर में 14 साल के बच्चे की निर्ममता से हत्या कर दी गई। महुआ बीनने के...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News: छात्र ने छात्रा के गले पर ब्लेड से किया वार, छात्रा को गंभीर हलात में अस्पताल किया गया रेफर…

  कोरबा। उरगा थाना क्षेत्र के ग्राम फरसवानी में पढ़ने वाली आठवीं की छात्रा को ग्राम संजयनगर निवासी कक्षा आठवीं में...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: बीजापुर में नक्सलियो ने जवानो को नुकसान पाहुचाने लगा रखा था IED बम, जवानो ने मौके मे किया डिफ्यूज…

  जिले में सुरक्षाबलों ने 6 किलो की प्रेशर IED बरामद की है। बताया जा रहा है कि जवानों को...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: गर्मी का मौसम आते ही नीबू की कीमत मे हुआ भारी इजाफा, कीमत जानकार हो जाएंगे हैरान…

  गर्मियों के दिनों में लोग अपनी प्यास बुझाने के लिए नींबू पानी खूब पसंद करते है. लेकिन इस वर्ष...

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News: गर्मी की शुरुआत में ही प्रदेश में बढ़ी बिजली की मांग, पिछले 21-22 सालों में एक दिन में आई सबसे अधिक मांग…

छत्तीसगढ़ में गर्मी की शुरुआत में ही बिजली की खपत तेजी से बढ़ी है। बिजली कंपनी ने पांच अप्रैल को...

#Exclusive खबरे

Calendar

April 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    मार्केट में खलबली मचा रही Yamaha MT 15 V2 जल्द करे बुकिग… जाने क्या है इसके फीचर्स और कीमत…

  • Tech & Auto7 days ago

    WhatsApp का ये धमाकेदार ट्रिक मचाया धमाल, मैसेज भेजना हुआ आसान;जानें ये बेहतरीन ट्रिक

  • Lifestyle6 days ago

    हार्ट अटैक आने से पहले दिखाई देती है ये 6 संकेत,न करें कभी नज़र अंदाज 

  • देश - दुनिया6 days ago

    income Tex के 10 ऐसे नियम जो 1 अप्रैल से हो गए है लागू, जिसे हर व्यक्ति को है जानना जरूरी…

  • Tech & Auto5 days ago

    खुशखबरी: अब पेट्रोल के टेंशन से हो जाइए फ्री.. Hero के इस बाइक मे हुआ नया बदलाव…

  • देश6 days ago

    स्‍कीम : सुकन्‍या समृद्धि योजना में खुलवाएं खाता,मिलेगा सबसे ज्‍यादा ब्‍याज

  • देश - दुनिया4 days ago

    Ayushman yojna: गोल्डन कार्ड धारक ध्यान दें, इलाज को लेकर अस्पतालो में शुरू हुई ये व्यवस्था, पढ़े पूरी खबर…

  • देश4 days ago

    एक बार फिर कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : DA के बाद बढ़ेगा HRA भत्ता,सैलरी में होगी बम्फर बढ़ोतरी 

  • रायपुर छत्तीसगढ़5 days ago

    बिरगांव निगम में गंदा पानी से हुवे जनता बेहाल पानी के लिए मची होड़ पार्षदों ने किया बजट का बहिष्कार

  • देश6 days ago

    महंगाई भत्ता में हुआ बड़ा बदलाव,जानें अब कितनी मिलेगी सैलरी..