Connect with us

Astrology : इन राशियों का बदलेगी किस्मत,शनि देव हुए उदय…. 

Published

on

ज्योतिष विज्ञान में शनि का विशेष महत्व है। भारतीय ज्योतिष में शनि नवग्रह  में से एक है। ज्योतिषाचार्य कहते हैं कि शनि देव हर इन्सान की कुंडली पर असर डालते हैं। इनकी कृपा जिस राशि पर हो जाती है, उसके जातक रंक से राजा बन सकते हैं। शनि की चाल बहुत धीमी है। ये एक राशि से दूसरी राशि में जानें में लगभग ढ़ाई वर्ष का समय लेते हैं।
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह गोचर या उदय होता है, तो उसका सीधा प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है। ऐसा ही कुछ शनि ग्रह के उदय होने पर भी हुआ है। शनि देव  24 फरवरी 2022 को उदय हो चुके हैं।
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के उदय होने के कारण कुछ राशि के जातकों की गोचर कुंडली में राजयोग का निर्माण हो रहा है। इसलिए इन लोगों को इस दौरान व्यापार और राजनीति में विशेष सफलता मिल सकती है।
साथ ही पुराने रोगों से मुक्ति भी मिल सकती है। सेहत में भी सुधार के संकेत हैं। आइए जानते हैं ये 4 राशियां कौन सी हैं जिनकी कुंडली में राज योग का निर्माण हो रहा है।
मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए शनि दशम और एकादश भाव का स्वामी है और इस समय दशम भाव में स्थित है। इस दौरान मेष राशि के जातक अपने काम पर ध्यान केंद्रित करेंगे। आप अधिकांश समय कार्यों को समय पर पूरा करने में लगाएंगे। मेष राशि के जातकों को नौकरी के नए मौके भी मिलेंगे जो आपके लक्ष्यों को पूरा करेंगे। आपको राजसत्ता की प्राप्ति  हो सकती है।
आप चुनाव जीत सकते हैं या फिर राजनीति में आपको कोई बड़ा पद मिल सकता है। आपकी वर्तमान नौकरी में, आपको पदोन्नति पाने के मौके मिल सकते हैं। यदि आप व्यवसाय में हैं तो आपको लाभ और व्यय के रूप में कुछ मिश्रित परिणाम का सामना करना पड़ सकता है। जब रिश्तों की बात आती है, तो आप अपने सदस्यों के साथ पारिवारिक संबंधों के लिए प्रतिबद्ध होंगे और पारिवारिक मामलों में अधिक सक्रिय रहेंगे। इस दौरान आपके जीवन साथी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे।
सिंह राशि 
सिंह राशि के जातकों के लिए शनि छठे और सातवें भाव का स्वामी है और इस समय छठे भाव में स्थित है। इसके कारण, आप अपने प्रयासों में सफल होने के लिए दृढ़ संकल्प लेना होगा। कार्यक्षेत्र में, आप नौकरी के नए अवसर प्राप्त करके सफलता पा सकते हैं। आप दृढ़ संकल्प के साथ अपनी कार्यकुशलता से सबका दिल जीत लेंगे। यदि आप व्यापार करते हैं तो यह समय आपके लिए बहुत अच्छा और लाभदायक हो सकता है। आपको नए मौके भी मिल सकते हैं। आपको राज सत्ता की प्राप्ति हो सकती है। इसलिए आप इस समय राजनीति में सफल हो सकते हैं। चुनाव भी जीतने का योग है। साथ ही अगर आप शेयर बाजार में पैसा लगाना चाहते हैं, तो निवेश कर सकते हैं। आप अपने जीवन साथी के साथ आकस्मिक सैर और यात्रा के माध्यम से बहुत अच्छा समय देख सकते हैं। इससे आपके बंधन और  प्रगाढ़ होंगे। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा।
वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शनि तीसरे और चौथे भाव का स्वामी है और तीसरे भाव में स्थित है। इससे आप अपने आत्म-विकास के प्रति अधिक उत्सुक रहेंगे और आपके जीवन में नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आप अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम रहेंगे। अपनी नौकरी के सिलसिले में लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। यदि आप व्यवसाय में हैं, तो आप नए बदलाव कर सकते हैं। अगर आपका व्यापार विदेश से जुड़ा हुआ है तो आपको जबरदस्त धनलाभ हो सकता है। चुनाव में भी जीतने के योग हैं। घर में खुशी के अवसर देखने को मिलेंगे।
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

ज्योतिष

राशि परिवर्तन: मीन राशि में बन रहा बुधादित्य योग, तुला, वृश्चिक और कर्क समेत 7 राशियों का खुलने है वाला है किस्मत का द्वार…

Published

on

By

ज्योतिष शास्त्र में  बुध और आदित्य (सूर्य) जब एक ही राशि में आते हैं तो इसे बुधादित्य योग के नाम से जानते हैं। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार जिस राशि में भी यह योग बनता है कि उस राशि के जातकों और मित्र राशियों के लिए बेहद शुभ परिणाम देने वाला होता है। इस बार बुधादित्य योग आज से 12 दिन बाद यानी 24 मार्च को यह योग बनने जा रहा है। बुधादित्य योग के प्रभाव से तुला, वृश्चिक और कर्क समेत 7 राशियों के लिए आने वाला समय किस्मत पलटने वाला हो सकता है।

कैसे बन रहा बुधादित्य योग ? 
ज्योतिषीय गणना के अनुसार, पिछली 6 मार्च को बुध ग्रह मकर से कुंभ राशि में गोचर कर चुके हैं। वहीं तीन दिन बाद 15 मार्च को सूर्यदेव का कुंभ से मीन राशि में परिवर्तन होगा। इसके बाद 24 मार्च को बुध कुंभ से निकलकर मीन राशि में पहुंचेंगे जा बुधादित्य योग का कारक होगा। इस प्रकार से इस बार यह शुभ7 संयोग मीन राशि में होगा।इन 7

राशियों को मिलेंगे शुभ परिणाम:
ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, मीन राशि के साथ ही मीन की मित्र राशियों वृष, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक और धनु राशि के जातकों के लिए आना वाला समय बेहद शुभ रहने वाला है। इन राशियों के जातकों को नौकरी व परीक्षा से जुड़े मामलों में मनचाही परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। वहीं कुछ राशियों के जातकों को आय में  वृद्धि का लाभ भी मिल सकता है।

Continue Reading

व्यापर

Aadhaar Card : अगर आप भी रहते है किराये से तो बदल सकते है आधार का एड्रेस,जानें प्रोसेस… 

Published

on

भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण ने रेंट पर रहने वाले लोगों के लिए एड्रेस अपडेट करने का एक नया प्रोसेस बताया है।आज के समय में आधार किसी भी आम नागरिक के लिए सबसे जरूरी कानूनी दस्तावेज माना जाता है। आधार आपका एक सिंगल दस्तावेज है जिसे पहचान के प्रमाण और आवास के ​प्रमाण दोनों के लिए प्रयोग कर सकते हैं।

लेकिन उन किरायदारों का क्या जो अपने किराए पर घर रह रहे हैं लेकिन उनके पास आवास का प्रमाण देने के लिए कोई दूसरा दस्तावेज नहीं है। इस मुश्किल को देखते हुए भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने रेंट पर रहने वाले लोगों के लिए एड्रेस अपडेट करने का एक नया प्रोसेस बताया है।

इसमें आप रेंट एग्रीमेंट यूज कर आधार में अपना पता बदल पाएंगे। हम आपको बताने जा रहे हैं कि रेंट एग्रीमेंट के माध्यम से आप कैसे अपना पता बदलवा सकते हैं।UIDAI के अनुसार आप घर बैठे ही आनलाइन अपने आधार में पता बदल सकते हैं।

इसके लिए आपको स्कैन कॉपी अपलोड करनी होगी। यदि आप रेंट एग्रीमेंट के जरिए पता बदलना चाहते हैं तो आपको अपने रेंट एग्रीमेंट को पहले स्कैन करना होगा। इसके बाद उस डॉक्यूमेंट का पीडीएफ बनाकर अपडेट आधार की वेबसाइट पर अपडेट करना होगा।

ये है प्रोसेस
सबसे पहले आपको UIDAI की आधिकारिक साइट https://uidai.gov.in/ पर जाना है।
इसके बाद होमपेज पर नजर आ रहे एड्रेस अपडेट रिक्वेस्ट (ऑनलाइन) पर क्लिक करना होगा।
अब अपडेट एड्रेस पर क्लिक करें।
आधार कार्ड नंबर डालकर लॉग इन करें।
इसके बाद आपको मोबाइल पर ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) प्राप्त होगा।
ओटीपी दर्ज कर पोर्टल पर जाएं।
आधार सेंटर जा कर बदल सकते हैं पता
UIDAI की वेबसाइट या आधार सेंटर से आधार अपडेशन या करेक्‍शन फॉर्म लेना होगा। यह फॉर्म वेबसाइट पर के डाउनलोड सेक्शन में मिलेगा। इसमें सभी जरूरी डिटेल्‍स भरकर सेंटर पर संबंधित व्‍यक्ति को देना होगा। साथ ही फॉर्म पर आपको जिस डिटेल को अपडेट करवाना चा‍हते हैं उसका उल्‍लेख करना होगा। साथ ही आधार कार्ड की फोटोकॉपी समेत पैन कार्ड, वोटर कार्ड या पासपोर्ट की फोटोकॉपी देनी होगी।

Continue Reading

Tech & Auto

मात्र ₹1026 में घर लाएं iPhone SE 2020, और साथ में पाये Bitcoin और Disney+Hotstar

Published

on

By

 

यदि आप iPhone SE 3 (2022) पर 44,000 रुपये से अधिक खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो आप हमेशा अधिक किफायती iPhone SE 2020 के लिए जा सकते हैं। A13 बायोनिक चिपसेट से लैस iPhone SE 2020 खरीदना 2022 में अभी भी एक अच्छा सौदा है। iPhone SE 2022 के लॉन्च के साथ स्मार्टफोन की कीमत में और कमी आई है। अभी, iPhone SE 2 (2020) फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है और इस कम कीमत के साथ Disney+ Hotstar मोबाइल सब्सक्रिप्शन के साथ बेचा जा रहा है।

भारत में इतनी है iPhone SE 2020 की कीमत
– भारतीय बाजार में iPhone SE 2020 के 64GB वेरिएंट की कीमत 29,999, 128GB वेरिएंट की कीमत 34,999 रुपये और 256GB वेरिएंट की कीमत 44,999 रुपये है। इसके साथ ही यूजर्स Disney+ Hotstar मोबाइल सब्सक्रिप्शन को 499 रुपये के बजाय 399 रुपये में भी प्राप्त कर सकते हैं।

– फ्लिपकार्ट बैंक ऑफर्स भी दे रहा है। यदि आप लेनदेन करने के लिए एसबीआई क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं, तो आपको 750 रुपये तक कैशबैक मिलेगा। फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ, उपयोगकर्ता 5% अनलिमिटेड कैशबैक भी प्राप्त कर सकते हैं।

मिल रहा ₹1026/माह EMI का ऑप्शन
इसमें दो फ्रीबीज भी शामिल होंगे। सबसे पहले, फ्लिपकार्ट उपयोगकर्ताओं को छह महीने के लिए गाना प्लस के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ 201 रुपये मूल्य के बिटकॉइन भी दे रहा है। उपयोगकर्ता स्मार्टफोन को 1026 रुपये प्रति माह की शुरुआती ईएमआई पर भी फोन खरीद सकते हैं।

फोन में क्या है खास, जानिए
iPhone SE 2020 में 4.7 इंच का रेटिना डिस्प्ले और 12MP का रियर सेंसर और सेल्फी के लिए 7MP का फ्रंट सेंसर है। यह IP67 रेटेड भी है, जो इसे वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट बनाता है। बता दें कि iPhone SE 3 भी उसी प्रकार के स्पेक्स के साथ आता है, लेकिन नया मॉडल A15 बायोनिक चिपसेट को पैक करता है, जो इसे 5G स्मार्टफोन बनाता है और ये परफॉर्मेंस में भी ज्यादा शक्तिशाली है। डिजाइन और अन्य फीचर्स के मामले में, iPhone SE 2022 और iPhone SE 2020 एक समान हैं।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़5 hours ago

CG News: CRPF के जवान ने खुद को गोली मारकर और पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या…

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के रहने वाले एक सीआरपीएफ जवान ने गढ़चिरौली में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना...

छत्तीसगढ़1 day ago

पत्नी ने दरवाजा नहीं खोला तो,पति कोर्ट पहुंचा और कहा ये..

तलाक के लिए की गई एक अपील पर हाई कोर्ट ने अहम टिप्पणी की है. पति ने पत्नी द्वारा डोर...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News: कानन पेंडारी जू में सांस की तकलीफ से 25 दिन में 4 वन्य प्राणियों की गई जान…

  बिलासपुर के कानन पेंडारी जूलॉजिकल पार्क में वन्य प्राणियों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। गुरुवार को...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News : ट्रक और मिनीडोर की जबरदस्त टक्कर,मौके पर एक की मौत…

नेशनल हाइवे 130सी पर एक बार फिर भीषण हादसा हो गया है. ट्रक और मिनीडोर की जबरदस्त टक्कर में मिनीडोर...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News: महिला पंच ने फांसी लगाकर की आत्महत्या…

बिलासपुर में महिला पंच ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव घर में ही पंखे से लटका हुआ मिला।...

#Exclusive खबरे

Calendar

March 2022
S M T W T F S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा में इतने पदों पर निकली भर्ती, जानें शैक्षणिक योग्यता…

  • Tech & Auto7 days ago

    एक्टिवा का इलेक्ट्रिक गाड़ी मचा देगी मार्केट में ख़लबली, मिलेगी ये स्वैपिंग बैटरी… 

  • Tech & Auto5 days ago

    Jio Recharge Plan : jio ला रहा है आपके लिए सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान, जाने इस प्लान के बारे में…

  • जॉब5 days ago

    ग्रेजुएट पास के लिए यहाँ निकली बम्फर भर्ती,मिलेंगी 70 हजार तक सैलरी…

  • जॉब6 days ago

    यहाँ निकली विभिन्न पदों पर बम्फर भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता…

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    CG News: ऑफलाइन एग्जाम के ख़िलाफ़ NSUI के छात्रों ने किया विरोध…लगाए कुलपति मुर्दाबाद नारे…

  • देश6 days ago

    बड़ी खबर:  PPF, NPS और सुकन्या अकाउंट्स में जमा कर दें ये न्यूनतम राशि, नही तो हो सकता है आपको भारी नुकसान…

  • जॉब4 days ago

    सरकारी नौकरी : बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली 105 पदों पर भर्ती,योग्य उम्मीदवार 24 मार्च तक करें आवेदन…

  • मध्यप्रदेश4 days ago

    MP रेल यात्रियों को मिली बड़ी सौगात : 6 साल का इंतजार हुआ खत्म,गोंदिया से जबलपुर रेल गाड़ी का हुआ शुभारंभ,

  • देश5 days ago

    जल्द बढ़ सकती है पेट्रोल-डीजल, इतने रुपये तक हो सकती है महंगी…