Connect with us

ज्योतिष

Astrology : 27 फरवरी को इन राशियों का किश्मत चमकेगा सूर्य की तरह,पढ़े अपनी राशी का हाल…

Published

on

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 27 फरवरी 2022 को रविवार है। रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से सूर्य देव की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 27 फरवरी, 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि– आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। धार्म‍िक यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। खर्चों की अध‍िकता से परेशान रहेंगे।

अंकराशि : इन बर्थडेट वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा 27 फरवरी का दिन, मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, होगा धन- लाभ

वृष राशि- मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। परिवार का साथ मिलेगा। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है।

मिथुन राशि- स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। वस्त्रों आदि के प्रति रुझान बढ़ सकता है। मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। शिक्षा में व्यवधान आएंगे। तनाव से बचकर रहें। मानसिक शान्ति‍ तो रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी हो सकती है।

कर्क राशि– मन में निराशा एवं असन्तोष हो सकता है। संयत रहें। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। कारोबार में सुधार के लिए प्रयास करें। पिता का साथ मिलेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्‍की के मार्ग प्रशस्‍त होंगे। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। जीवनसाथी को अभी स्वास्थ्य विकार रहेंगे।

शनि, मंगल, बुध एक ही राशि में, देखें ग्रहों की इस युति से किसे होगा फायदा- नुकसान, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक

सिंह राशि– आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। संयत रहें। परिवार में शान्ति रहेगी। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। माता के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर मन में च‍िंता बढ़ सकती हैं।

कन्या राशि– मानसिक शान्ति‍ रहेगी। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। खर्च बढ़ेंगे। आय में वृद्धि भी होगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। संचित धन में कमी आएगी। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यात्रा लाभप्रद रहेगी। म‍ि‍त्रों के सहयोग म‍िलेगा।

तुला राशि– शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। बौद्धिक कार्यों में आय में वृद्धि हो सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पिता के स्वास्‍थ्‍य का ध्यान रखें। परिवार का साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूल स्थितियां रहेंगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। संपत्‍त‍ि से आय के साधन बनेंगे।

वृश्चिक राशि– वाणी में मधुरता रहेगी। कला या संगीत के प्रति रुझान हो सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। चिकित्सीय खर्च बढ़ेंगे। यात्रा का साथ मिलेगा। पुराने म‍ित्रों से भेंट होगी।

धनु राशि– मन प्रसन्न रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। मेहनत अधिक रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि हो सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी। मन में सकारात्मकता रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। माता से धन की प्राप्‍त‍ि के योग बन रहे हैं।

मकर राशि– मन अशान्त हो सकता है। आत्मसंयत रहें। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। किसी धार्मिक स्थान पर जाना हो सकता है। माता का साथ मिलेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं।

कुंभ राशि– आत्मसंयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। कारोबार में मेहनत अधिक रहेगी। मन अशान्त रहेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। लंबे समय से चले आ रहे व‍िवाद से मुक्‍त‍ि म‍िलने के योग हैं। सुखद समाचार म‍िलेगा।

मीन राशि– संयत रहें। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। कारोबार विस्तार के लिए यात्रा लाभप्रद रहेगी। खर्चों में वृद्धि भी होगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। आय के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

ज्योतिष

PanchaGrahi Yoga :पंच ग्रही योग रूस और यूक्रेन के मध्य विवाद को बढ़ा रहा,ज्योतिषाचार्य अनुसार….

Published

on

हिन्दू पंचांग अनुसार शनि की राशि मकर में पंच ग्रही योग का निर्माण हो रहा है। यह पंच ग्रही योग देश की दशा और दिशा को बदलने में निर्णायक भूमिका निभा सकता है। इससे पहले 1962 में जब अष्ट ग्रह योग बना था। तब चीन ने भारत पर हमला किया था।

बालाजी धाम काली माता मंदिर के ज्योतिषाचार्य डॉ. सतीश सोनी के अनुसार जब कुछ ग्रह विशेष राशि में एक साथ आते हैं। तो देश काल पात्र में कुछ बड़े परिवर्तन देखने को मिलते हैं। ऐसी परिस्थिति में सीमा विवाद होने के आसार ज्यादा होते हैं। पंच ग्रही योग रूस और यूक्रेन के मध्य विवाद को बढ़ा रहा है। जो अंतरराष्ट्रीय चिंता का विषय है। इसके साथ ही इस खगोलीय घटना का असर भारत में हो रहे चुनाव पर भी पड़ेगा।

पंच ग्रही योग के चलते कुछ सत्तारूढ़ दल सत्ता को खो सकते हैं। तो कुछ को करारा झटका मिल सकता है।क्योंकि पंच ग्रही योग 27 फरवरी से 10 मार्च तक रहेगा। 1 मार्च कि शाम चंद्रमा निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे।तब मकर राशि में चतुर ग्रही योग रहेगा। और इसी बीच पांच राज्यों के चुनाव नतीजे आने को है।

इतना ही नहीं इस दौरान कालसर्प योग भी ब्रह्मांड में रहेगा। जो अप्रत्याशित घटना को जन्म दे सकता है। वहीं पंच ग्रही योग की स्थिति कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित भी होगी। जिसमें मेष राशि, वृषभ राशि, कर्क राशि, तुला राशि, मकर राशि ,वालों को चुनाव में लाभ दिलाएगा।

साथ ही जिन लोगों की कुंडली में शुक्र, शनि, बुध, चंद्र, मंगल, अच्छी स्थिति में हैं। उनके लिए पंच गृही योग बेहद शुभ रहने वाला होगा। और जिनके जन्मांग में पूर्ण कालसर्प योग है। उन्हें इस समय कालसर्प दोष शांति पूजा का अनुष्ठान कराने से बहुत बड़ा फायदा हो सकता है।

पंच ग्रही योग से पड़ने वाले प्रभाव

मकर राशि तथा कुंभ राशि शनि ग्रह से संचालित है। कुंभ राशि में जहां गुरु ग्रह हैं। वहीं मकर राशि में मंगल ग्रह हैं। अतः यह दोनों ही गृह वर्तमान में शनि की स्थिति में है।

शनि और मंगल की युति युद्ध जैसी स्थिति को निर्मित करती है। मकर में शनि के साथ मंगल, शुक्र, और बुध भी आपस में शत्रु भाव रखते हैं। ऐसे में ये भाव संघर्ष, तनाव और युद्ध का भाव बनकर उभरता है।

इन पंच ग्रही योग से राजनीतिक उथल-पुथल के साथ कई जगह पर सत्ता परिवर्तन के योग बनेंगे। मौसम में अचानक से गर्मी बढ़ने लगेगी, महंगाई बढ़ने से लोगों में असंतोष की भावना फेलेगी। मार्च में यह योग प्रबल रहेगा। इसके बाद अप्रैल माह में नौ ग्रह एक साथ अपनी राशि में परिवर्तन करेंगे। जिससे स्थितियां सामान्य होंगी।

Continue Reading

ज्योतिष

Astrology : इन राशि वालों का चमकेगा किश्मत, दिन रहेगा शुभ;मिलेगा बिजनेस में बेहतर लाभ…

Published

on

ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं।
मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है। आज आपको दांपत्य जीवन का भरपूर सहयोग मिलेगा, क्योंकि आज आप दोनों के बीच बातचीत बहुत अच्छी रहेगी और आप अपनी सभी समस्याओं को मिलकर आसानी से हल कर पाएंगे, लेकिन छोटे व्यापारियों को धन का लेनदेन करने से पहले सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो वह किसी गलत लेनदेन में फंस सकते हैं। नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने उधर उच्च अधिकारियों की कृपा से पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि जैसी कोई शुभ सूचना मिली सुनने को मिल सकती है। आज आप अपने किसी प्रियजन से अपनी संतान के विवाह में आ रही समस्याओं को भी साझा करेंगे।
वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से मजबूत रहने वाला है, क्योंकि आज आपको व्यापार में छुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, जिन्हें पहचान कर उन पर अमल करेंगे और आपको धन लाभ होगा, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आप अपनी व अपने परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करने में भी सफल रहेंगे, लेकिन आज आपको अपने किसी पूर्व में की गई गलती के कारण परिवार के किसी सदस्य से माफी मांगनी पड़ सकती है। सायंकाल के समय आज आप अपने जीवनसाथी को ससुराल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं, जहां आपको अपने मन की बात किसी से भी साझा करने से बचना होगा।
मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 
आज आपके व्यवसायिक दृष्टिकोण से किए गए प्रयास फलीभूत होंगे। आज आपके निजी सुखों में कुछ व्यावधान आ सकते हैं, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे और आज आपको कोई निराशाजनक समाचार सुनकर अक्समात यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। परिवार का माहौल आज शांतिपूर्ण रहेगा, क्योंकि परिवार के सदस्यों का तालमेल आपस में नहीं बैठेगा, जिसके कारण वरिष्ठ सदस्य भी निराश होंगे। आज आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है। सायंकाल के समय आज आप अपने माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे।
कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से परेशानी भरा रहने वाला है, इसलिए आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि आज कुछ मौसमी बीमारियां आपको अपनी चपेट में ले सकती हैं, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन आप योग और व्यायाम से भी उन्हें दूर करने में सफल रहेंगे। आज आपको अपने साले को धन उधार देने से बचना बेहतर रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अपने साथी से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो कोई खटपट हो सकती है, जो थोड़ी लंबी खिंच सकती है। आज आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्यों के लिए प्रयासरत रहेंगे और उन्हें पूरा करके ही मानेंगे।
Continue Reading

ज्योतिष

कुंभ में होगा शनि का राशि परिवर्तन, इन राशिवालों की खुल सकती किस्मत…

Published

on

By

शनि का राशि परिवर्तन इस साल अप्रैल माह में होने जा रहा है. शनि देव अपनी एक राशि मकर से निकलकर अपनी ही दूसरी राशि कुंभ में 28 अप्रैल दिन गुरुवार को प्रवेश करेंगे. वह उस दिन सुबह 06:20 बजे कुंभ राशि में गोचर करेंगे. शनि देव जब मकर राशि में होते हैं, तो गलत कर्म करने वालों को सजा देते हैं और जब कुंभ राशि में गोचर करते हैं, तो अच्छे कार्य करने वालों को शुभ फल प्रदान करते हैं. शनि का कुंभ राशि में गोचर होने से 7 राशियों मेष, वृष, मिथुन, तुला,धनु, मकर और कुंभ वाले जातकों को लाभ की स्थिति बन रही है. इनमें भी चार राशियों को तो विशेष लाभ हो सकता है. आइए जानते हैं कि शनि के गोचर से किन चार राशियों  को बड़ा लाभ हो सकता है.

शनि गोचर 2022 स्थिति

शनि का गोचर 28 अप्रैल को कुंभ राशि में होगा. ये 28 अप्रैल से 4 जून तक कुंभ राशि में मार्गी रहेंगे, फिर 4 जून से 12 जुलाई तक वक्री रहेंगे. इस तरह से शनि देव कुंभ राशि में 76 दिनों तक गोचर करेंगे, उसके बाद 13 जुलाई को फिर मकर राशि में गोचर करेंगे.

शनि गोचर 2022 राशियों को लाभ

मेष राशि: शनि राशि का कुंभ राशि में गोचर करने से मेष राशिवालों को विशेष लाभ हो सकता है. करियर में आपको उन्नति होगी और सफलता प्राप्त होगी. इससे आपकी आय में इजाफा होगा. शनि देव आप पर कृपा करेंगे और शुभ फल प्रदान करेंगे. कार्य क्षेत्र में ​शनि कृपा से भाग्य का भी साथ मिल सकता है.

मकर में होगा शुक्र का राशि परिवर्तन, कई लोगों का बदलेगा भाग्य  

वृष राशि: शनि का राशि परिवर्तन वृष राशि के जातकों के लिए शुभ फल देने वाला साबित होगा. शनि कृपा से आपको नई नौकरी मिल सकती है या फिर नौकरी के लिए इंटरव्यू देंगे, तो परिणाम सकारात्मक हो सकता है. बिजनेस से जुड़े हुए जातकों के लिए भी लाभ की स्थिति बन रही है. इससे आपके इनकम में बढ़ोत्तरी होगी. 28 अप्रैल से आगे के 76 दिन आपके लिए अच्छे परिणाम वाले हो सकते हैं.

तुला राशि: शनि का राशि परिवर्तन तुला राशिवालों के लिए भी शुभ संकेत दे रहा है. शनि देव की कृपा से आपको धन कमाने के कई मौके मिल सकते हैं. पूराने कष्टों से छुटकारा मिलेगा और मानसिक शांति मिलेगी. शनि के गोचर में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है.

धनु राशि: शनि का कुंभ राशि में गोचर करने से धनु राशिवालों को बिजनेस में मुनाफा हो सकता है. नौकरी में बड़े अधिकारियों का सहयोग प्राप्त हो सकता है. नई जॉब भी मिल सकती है. शनि देव के आशीर्वाद से धन-संपत्ति में वृद्धि होगी और स्वास्थ्य समस्याओं में भी राहत मिल सकती है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़18 hours ago

Crime News: नौकरी लगाने का झांसा देकर दो युवको ने की लाखो रुपये की ठगी, गिरफ्तार…

बिलासपुर। दीपक कुमार झा द्वारा कार्यालय के सभाकक्ष में विभिन्न मामलों में फरार आरोपियों की धरपकड़ के लिए बैठक लेकर...

छत्तीसगढ़20 hours ago

CG News: कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, अमेठी का सपना छत्तीसगढ़ में हो रहा में हो रहा है साकार…

रायपुर। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के विकास माडल की चर्चा...

छत्तीसगढ़22 hours ago

राजनांदगांव शराब दुकान के सामने आरक्षक का मिली शव,जानें मौत की वजह…

छत्तीसगढ़ के दुर्ग राजनांदगांव बाइपास पर शराब दुकान के सामने कार में पुलिस आरक्षक पीयूष सिंह बैस की संदिग्ध हालत...

क्राइम न्यूज़24 hours ago

CG News: 3 चिटफंड कंपनी के 5 डायरेक्टर को पुलिस ने किया गिरफ्तार… 

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने अलग-अलग प्रकरण में । कंपनी ने 6 साल में पैसा डबल करने का...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: यहां ग्राफिक्स की दुकान में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 4 गड़िया पहुची…

  कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में दर्री स्थित मोहन टॉकीज के पास ग्राफिक्स की दुकान पर भीषण आग लग...

#Exclusive खबरे

Calendar

February 2022
S M T W T F S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    Today Gold Price: सोने के भाव में आई भारी गिरावट, जाने 10 ग्राम सोने की किमत…

  • देश7 days ago

    सुकन्‍या समृद्धि योजना में हुए 5 बड़े बदलावों,जानें क्या हैं…

  • Tech & Auto5 days ago

    AMO इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ 12 हजार में ले जाएं घर,मिलेगी आसान EMI के साथ…

  • Lifestyle6 days ago

    Helth Tips : लिवर को बनाना है हेल्दी तो डाइट में शामिल करें ये फल,नहीं होगी शरीर में कोई परेशानी… 

  • amazing amazing7 days ago

    देश का एक ऐसा अजीबोगरीब रेलवे स्टेशन, जिसे जानकर आप भी हो जायंगे हैरान…

  • Tech & Auto3 days ago

    होंडा पेश करेगी इलेक्ट्रिक एक्टिवा, मार्केट में आते ही मचा देगी खलबली…

  • जॉब7 days ago

    असम राइफल्स में निकली बम्फर भर्ती,10वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौक़ा;उम्मीदवार 12 मार्च तक करें आवेदन…

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu Tips : घर में इन वास्तु दोष से हैं परेशान तो करें,ये उपाय…

  • Tech & Auto6 days ago

    WhatsApp पर पार्टनर block कर दिए है तो,ऐसे करें जुगाड़ू ट्रिक से मैसेग… 

  • जॉब5 days ago

    नौसेना में निकली इतने पदों पर भर्ती,उम्मीदवार जल्द करें आवेदन…