Connect with us

क्राइम

बलात्कार के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल की बरी करने की याचिका को खारिज,83 गवाह, 30 से अधिक सबूत कोर्ट में नहीं आए काम

Published

on

 
केरल उच्च न्यायालय  ने बलात्कार के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल की बरी करने की याचिका को खारिज कर दिया है.एक विशेष अदालत जालंधर के पूर्व बिशप फ्रेंको मुलक्कल के खिलाफ 2018 रेप मामले में अपना फैसला सुनाने के लिए तैयार है, गुरुवार को अधिकारियों ने ने इस बात की जानकारी दी. लक्कल ने 2 साल में 14 बार उससे रेप किया था। जून 2018 में, एक नन ने मुलक्कल पर 2014 से 2016 के बीच कई बार उसका यौन शोषण करने का आरोप लगाया था.हालांकि पीड़िता ने 29 जून, 2018 को शिकायत दर्ज कराई, लेकिन उन्हें पुलिस ने 19 सितंबर, 2018 को को गिरफ्तार किया था. मुलक्कल को गिरफ्तार करने में तीन महीने लग गए। 
बिशप फ्रैंको मुलक्कल एक नन के यौन शोषण के मामले में आरोपी है. न्यायमूर्ति वी. शिरसी ने जालंधर क्षेत्र के बिशप को निर्देश दिया कि बलात्कार मामले में वह सुनवाई का सामना करे. केरल में उसी क्षेत्र की एक नन ने उसके खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया था.केरल के कोट्टायम की एक विशेष अदालत जालंधर के पूर्व बिशप फ्रेंको मुलक्कल के खिलाफ 2018 रेप मामले में अपना फैसला सुनाने के लिए तैयार है, गुरुवार को अधिकारियों ने ने इस बात की जानकारी दी. जून 2018 में, एक नन ने मुलक्कल पर 2014 से 2016 के बीच कई बार उसका यौन शोषण करने का आरोप लगाया था.हालांकि पीड़िता ने 29 जून, 2018 को शिकायत दर्ज कराई, लेकिन उन्हें पुलिस ने 19 सितंबर, 2018 को को गिरफ्तार किया था।
मुलक्कल को गिरफ्तार करने में तीन महीने लग गए.पांच साथी ने ननों द्वारा बिशप के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कोच्चि में दो सप्ताह के धरने पर बैठने के बाद मामले को संज्ञान में लिया. मुलक्कल ने रेप के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि उन्हें कॉन्वेंट में वित्तीय अनियमितताओं के लिए नन के खिलाफ कार्रवाई करने के बाद फंसाया गया था.वह पंजाब में स्थित मिशनरीज ऑफ जीसस मण्डली का सदस्य है, जो केरल में तीन कॉन्वेंट चलाता है.बाद में, मुलक्कल पर भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत आरोप लगाया गया, जिसमें 376 (2) (प्रार्थना करने वाले अधिकार द्वारा यौन संबंध बनाना), 342 (गलत तरीके से कारावास) और 506 (आपराधिक धमकी) शामिल हैं.मुकदमे के दौरान, उन्होंने डिस्चार्ज याचिकाओं के साथ उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन दोनों को ठुकरा दिया गया था।
बाद में उन्हें बिशप के पद से हटा दिया गया था. कई गवाहों के मुकर जाने के बाद मामले को भी तूल दे दिया गया. एक प्रमुख गवाह, फादर कट्टूथरा 2019 में जालंधर के पास मृत पाए गए थे.राज्य में कैथोलिकों के सबसे वरिष्ठ पुजारी कार्डिनल मार जॉर्ज अलंचेरी, 24 नन, 11 पुजारी मामले में 83 गवाहों में से थे.चर्च पर नजर रखने वालों ने कहा कि यह पहली बार है जब एक वरिष्ठ कैथोलिक धार्मिक नेता रेप के आरोपों का सामना कर रहा है. मण्डली की एक पूर्व सदस्य, बहन लुसी कलापुरा ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि पीड़िता को न्याय मिलेगा.’आरोप के बाद बिशप को गिरफ्तार कर लिया गया था।
उस पर नन को बंधक बनाने, दुष्कर्म, अप्राकृतिक यौन संबंध व धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था.ट्रायल कोर्ट ने इस मामले में उसकी इजाजत के बिना किसी भी प्रकार की खबर प्रकाशित करने पर मीडिया पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी. केरल पुलिस ने उनके खिलाफ 1,400 पृष्ठों का आरोप-पत्र दाखिल किया है.कोट्टायम के अतिरिक्त सत्र अदालत ने पिछले महीने उनके खिलाफ एक गैर जमानती वारंट जारी किया था और मामले में पूर्व में उन्हें दी गई जमानत रद्द कर दी थी, क्योंकि वह मामले में आरोप-पत्र को सुनने के लिए अदालत में पेश नहीं हुए थे।

क्राइम

KYC अपडेट करने का झांसा देकर खाते से उड़ाये 2.55 लाख रुपये

Published

on

By

साइबर ठग हर दिन लोगों को झांसा देकर उनके खाते को खाली कर दे रहे हैं. वहीं ठगी हो जाने के बाद लोग हाथ मलते रह जाते हैं. नगर थाना क्षेत्र के बावनबीघा मुहल्ला निवासी कमलेश कुमार को भी साइबर ठगों ने निशाना बनाया. उन्हें बैंक खाता के साथ केवाइसी अपडेट करने का झांसा देकर खाते से 2.55 लाख रुपये की अवैध निकासी कर ली गयी.इस संबंध में पीड़ित ने साइबर थाना में शिकायत देकर दोषी की गिरफ्तारी व पैसे वापसी करने का अनुरोध किया है. यह घटना 15 जनवरी की बतायी गयी है. शिकायत में बताया कि कमलेश कुमार को एक अज्ञात नंबर से फोन आया.
उसने बैंक से फोन करने की बात कहते हुए केवाइसी अपडेट कराने की सलाह दी.इसके लिए फोन करने वाले व्यक्ति ने लिंक भेजते हुए लिंक साझा करने की बात कही. उसके बाद फोन पर टीपी जाने की बात कहते हुए फौरन ओटीपी नंबर पूछ लिया. कुछ समझ पाते उसके पहले झांसे में आकर ओटीपी भी शेयर कर दिया. इसके बाद तीन अलग-अलग बार में पीड़ित के बैंक खाता से 2,54,900 रुपये की अवैध निकासी कर ली गयी. साइबर पुलिस ने शिकायत के आधार पर छानबीन शुरू कर दी है.
मनी ट्रांसफर एप फोन पे के नाम पर रिवार्ड का झांसा देकर बरमसिया निवासी प्रीति कुमारी के खाते से सात हजार रुपये की निकासी कर ली गयी. प्रीति ने साइबर थाना में लिखित शिकायत देकर बताया कि दो दिन पहले एक अज्ञात नंबर से फोन आया. फोन करने वाले ने फोन पे कस्टमर केयर अधिकारी बनकर उनके खाते में रिवार्ड राशि भेजने का झांसा दिया.उसने मोबाइल पर लिंक भेजा. लिंक पर क्लिक करते ही पहली बार खाते से 4,995 रुपये निकल गये.
इसके बाद उक्त नंबर पर फोन कर जब नाराजगी व्यक्त की तो उसने गलती मानते हुए दोबारा लिंक भेजा और रिवार्ड सहित पूरा पैसा वापस आने की बात कही. दोबारा भेजे गये लिंक पर क्लिक करते ही खाते से एक बार पिर 1995 रुपये निकल गये. साइबर पुलिस शिकायत के आधार पर पड़ताल में जुट गयी है.
Continue Reading

क्राइम

चित्रकूट में झाड़-फूंक की आड़ में तांत्रिक भाई ने बहन को बनाया हवस का शिकार

Published

on

By

चित्रकूट में झाड़-फूंक की आड़ में तांत्रिक भाई ने ममेरी बहन के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर  जेल भेजा है। पीडि़ता का मेडिकल परीक्षण कराया है।

तांत्रिक फुफेरा

रैपुरा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी तांत्रिक फुफेरा भाई धर्मराज अपनी पत्नी के साथ रिस्तेदारी में बहन का झाड़-फूंक से इलाज करने आया था। के बहाने वह बहन को बगीचे में ले गया। साथ में बहन का भाई भी था।

बहन को बनाया हवस का शिकार

इसी बीच बहन को बगीचे में एक किनारे ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।शोरगुल सुन परिजन बगीचे की ओर दौड़े। जिसके बाद उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई की है। पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया है। थानाध्यक्ष नागेंद्र नागर ने बताया कि आरोपी को जिला जेल भेज दिया गया है।

Continue Reading

क्राइम

राजधानी दिल्ली : गणतंत्र दिवस से पहले रोहिणी में हथियारों का जखीरा बरामद ,36 वर्षीय एक कुख्यात हथियार तस्कर गिरफ्तार

Published

on

By

देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने सोमवार देर रात राजधानी के रोहिणी सेक्टर-35 इलाके में हुई मुठभेड़ के बाद कपिल सांगवान गिरोह के 36 वर्षीय एक कुख्यात हथियार तस्कर को हथियारों के एक बड़े जखीरे के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी की पहचान जहांगीर पुरी के रहने वाले शकील उर्फ ​​शेरनी के रूप में हुई है. हालांकि इस मामले में पुलिस का कहना है कि दोनों तरफ से एक दर्जन राउंड फायरिंग की गई.
पुलिस को आरोपियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं.मुताबिक DCP आउटर नॉर्थ बृजेंद्र यादव ने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान आरोपी शकील के पास से 13 अत्याधुनिक पिस्टल और 38 जिंदा अलग-अलग कारतूसों से भरा एक बैग बरामद हुआ है.
उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने मुखबिर द्वारा खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए रोहिणी सेक्टर-35 UER-II के पास जाल बिछाया था, जिसमें आरोपी को उस समय रोका गया, जब वह मोटरसाइकिल पर सवार होकर रोहिणी सेक्टर 29 की ओर आ रहा था. पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस को देखते ही आरोपी ने फायरिंग की.
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़24 hours ago

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,बीजापुर इलाके में चार माओवादियों की ढेर ; जवानों को बड़ी कामयाबी मिली

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। राज्य के बस्तर इलाके में दो...

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

छत्तीसगढ़6 days ago

जवानों से भरी बस में हादसा : पुलिस जवानों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर ,हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस जवानों से भरी बस को शिवरीनारयण क्षेत्र में ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल हुए...

छत्तीसगढ़6 days ago

बीते 24 घंटों में छत्‍तीसगढ़ कोरोना के 6,015 नये केस , SI सहित 20 पुलिसकर्मी पाजिटिव

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ता जा रहा है।कोरोना की रफ़्तार रुकने की नाम नई रही है प्रदेश...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  

निधन !!!

Advertisement

Trending