Connect with us

बीजेपी नेता की हत्या: बाइक सवार युवकों ने मारी गोली, CCTV कैमरे में कैद हुई पूरी वारदात

Published

on

झारखंड में धनबाद जिला मुख्यालय के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र में बुधवार को दिन दहाड़े अपराधियों ने बीजेपी नेता सतीश सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है। सीसीटीवी फुटैज के आधार पर पुलिस अपराधियों के धरपकड़ के लिए छापेमारी का अभियान चला रही है। हालांकि अभीतक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

मिली जानकारी अनुसार, बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के छठ तालाब के निकट मोटरसाइकिल सवार दो अपराधियों ने बीजेपी नेता सतीश सिंह को गोली मार दी और मौके से भाग निकले। आनन-फानन में घायल बीजेपी नेता को स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने पीएमसीएच में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सतीश सिंह केंदुआ मंडल के बीजेपी पदाधिकारी भी थे और बीजेपी धनबाद विधायक के राज सिन्हा के काफी करीबी माने जाते थे।

प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार, करीब तीन बजे बीजेपी केंदुआ मंडल के उपाध्यक्ष सतीश सिंह एक बोलेरों से मटकुरिया मुख्य सड़क पर उतरे थे। यहां से वे पैदल मोबाइल फोन पर बात करते हुए विकास नगर की ओर जा रहे थे। तभी पीछे से एक मोटरसाइकिल पर सवार दो युवक पहुंचे। बाइक रुकते ही पीछे बैठा युवक मोटरसाइकिल से उतर गया और सतीश के सिर में गोली मार दी। गोली लगते ही सतीश जमीन पर गिर गए और काफी खून निकलने लगा। इस बीच बाइक सवार दोनों युवक विकास नगर के रास्ते फरार हो गए।

घटना के बाद स्थानीय लोग वहां पहुंच गए और सतीश को पीएमसीएच ले जाया गया। पीएमसीएच में मृत घोषित कर दिया गया। सतीश को सिर्फ एक गोली सिर में लगी है। विकास नगर मुख्य सड़क पर जहां घटना हुई है, वहां सामने के मकान में सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था। इस कैमरा में दोनों अपराधियों की तस्वीर कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि एक युवक काले रंग की मोटरसाइकिल पर बैठा है, जबकि दूसरा जो सफेद र्शट, काली टोपी और मुंह पर सफेद कपड़ा बांधे हुए है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

तालिबान के हाथ से निकल रहा अफगानिस्तान, देश के सभी प्रांतों में इस्लामिक स्टेट ने जमाए पैर

Published

on

By

तालिबान के आने के बाद इस्लामिक स्टेट के हमले भी तेजी से बढ़े हैं. ये संख्या 2020 में 60 थी, जो इस साल बढ़कर 334 हो गई है अमेरिका ने 20 साल तक चले युद्ध के बाद अफगानिस्तान से पूरी तरह वापसी कर ली है. जिसके बाद तालिबान ने देश पर कब्जा किया. वह खुद को एक सरकार के रूप में पेश करने के लिए वास्तविक प्रयास कर रहा है, लेकिन फिर भी तालिबान समाज के दूसरे तबके और महिलाओं एवं लड़कियों के अधिकारों को कम करना जारी रखे हुए है।

अफगानिस्तान पर कब्जा करने वाला तालिबान देश से नियंत्रण खोता जा रहा है. देश के लगभग हर प्रांत में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट  की मौजूदगी बढ़ती जा रही है. अफगानिस्तान के लिए यूएन की राजदूत ने बताया कि इस्लामिक स्टेट तेजी से बढ़ रहा है. अब यह सभी 34 प्रांतों में मौजूद है . संयुक्त राष्ट्र की विशेष राजदूत डेबोरा लियोन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बताया कि तालिबान इस्लामिक स्टेट-खोरासान (आईएसकेपी) के विस्तार को रोकने के लिए संदिग्ध आईएसकेपी आतंकियों की गिरफ्तारी या हत्या कर रहा है.

लियोन ने बताया, ‘यह एक ऐसा क्षेत्र है, जिसपर अंतरराष्ट्रीय समुदाय को सबसे अधिक ध्यान देने की जरूरत है.’ उन्होंने ये बात ऐसे वक्त में कही है, जब तालिबान के कट्टर दुश्मन इस्लामिक स्टेट ने काबुल में शिया मुस्लिमों पर दो घातक हमले किए हैं. जिसमें कम से कम एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि छह अन्य लोग घायल हुए हैं यूएन की राजदूत ने कहा कि ‘तालिबान आईएसकेपी के बढ़ते प्रभाव को रोकने में असमर्थ है. वह पहले कुछ प्रांतों या राजधानी तक ही सीमित था लेकिन अब लगभग सभी प्रांतों में मौजूद है और तेजी से सक्रिय हो रहा है.’

घरों की तलाशी ले रहा तालिबान
लियोन बताती हैं कि संयुक्त राष्ट्र को लगातार ऐसी खबर मिल रही हैं कि तालिबान पिछली सरकार से जुड़े लोगों और सैनिकों का पता लगाने के लिए घर-घर जाकर तलाशी ले रहा है वह इन लोगों की हत्या कर रहा है. अब गिरती अर्थव्यवस्था और सूखे के कारण सर्दियों में यहां मानवीय संकट और बढ़ सकता है. उन्होंने ‘अंतरराष्ट्रीय समुदाय से स्वास्थ्य कर्मियों, शिक्षकों और मानवीय सहायता कर्मियों को वेतन दिए जाने के तरीके खोजने का आग्रह किया है. लियोन ने कहा, ‘आर्थिक पतन के कारण अवैध ड्रग्स, हथियार, मानव तस्करी और अनियंत्रित मुद्रा विनिमय को बढ़ावा मिलेगा, जो केवल आतंकवाद को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है।

Continue Reading

प्रदेश

यातायात पुलिस रिंगरोड पर खड़ी बसों पर नहीं कर रहा कार्रवाई, हो रहा ट्रैफिक जाम

Published

on

By

पूर्वी रिंगरोड पर दिनभर खड़ी रहने वाली निजी ट्रैवल्स की बसों के आगे पुलिस प्रशासन के साथ ट्रैफिक विभाग लंबे समय से बेबस होता नजर आ रहा है। हालत यह है कि रोज रिंगरोड पर आधी सड़क घेरकर बगैर रोक टोक के कई बसें खड़ी रहती है। यही नहीं इनकी बीच सड़क पर धुलाई भी हो रही है, फिर भी कोई कार्रवाई नहीं होती है।

वहीं मूसाखेड़ी रिंगरोड की सर्विस रोड़ पर निजी ट्रैवल्स संचालकों की ऐसी मनमानी चल रही है कि मैनरोड के साथ पुलिस पेट्रोल पंप की और जाने वाली सर्विस रोड़ पर भी कब्जा जमा रखा है। जिसके कारण यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को दिक्कतें हो रही है। यही नहीं आसपास के रहवासियों और कई व्यापारियों ने भी ट्रैवल्स संचालकों द्वारा आए दिन की जा रही दादागिरी की शिकायत पुलिस प्रशासन से लेकर, ट्रैफिक विभाग के अफसरों और निगम में भी की। उसके बावजूद इसका कोई असर होता नहीं दिख रहा है। कार्रवाई के नाम पर कुछ दिन सड़क से बसें हटती हैं और फिर वापस आकर खड़ी होने लगती है।

उसके बाद भी जिम्मेदारों द्वारा लंबे समय से मामलें में अनदेखी की जा रही है।इधर आसपास के रहवासियों का कहना है कि अफसरों द्वारा सख्ती नहीं करने से पूर्वी रिंग रोड के मूसाखेड़ी से पीपल्याहाना ब्रिज से पहले शांति नगर चौराहे पर मेनरोड से लेकर सर्विस रोड़ तक सुबह से लेकर देर शाम तक बसों का जमावड़ा लगा रहता है, जबकि सर्विस रोड़ लगे बड़े हिस्से में एक ट्रैवल्स का संचालन हो रहा है।

जहां सैकड़ो बसें खड़ी रहती हैं।उसके बावजूद रिंगरोड की सर्विस रोड़ और मैनरोड पर भी बसों का जमघट दिनभर लगा रहता है। जिसके कारण कई बार जाम जैसे हालत बन जाते हैं। फिर भी न पुलिस प्रशासन और न ट्रैफिक विभाग के जवान और निगम के जिम्मेदार ट्रैवल्स संचालक पर कोई कार्रवाई करतें है, जिससे इनके हौसले बुलंद हो रहे हैं।

Continue Reading

देश - दुनिया

केंद्र सरकार:किसानों को अगले माह फिर मिलेगी सम्मान निधि, खाते में सुधार लें ये गलतियां

Published

on

By

केंद्र सरकार ने तीन विवादित किसान कानूनों को लेकर जहां किसान आंदोलन को खत्म करने की कोशिश की है, वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार अगले माह एक बार किसानों के खुशखबरी देने जा रही है। मोदी सरकार किसान सम्मान निधि का पैसा जल्द ही उनके बैंक खाते में जमा करने वाली है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को दिसंबर माह में 10वीं किस्त दी जाएगी। सूत्रों के मुताबिक किसानों के खातों में 15 दिसंबर तक राशि जमा कर दी जाएगी।

किसान अपने खातों में न करें ये गलतियां

अक्सर देखने में आता है कि किसान भाई छोटी-छोटी गलतियों के कारण किसान सम्मान निधि का पैसा तत्काल पाने में चूक जाता हैं। ऐसे में हितग्राही किसानों के समय रहते इन गलतियों को भी सुधार लेना चाहिए। बीते साल 25 दिसंबर, 2020 को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत पैसा ट्रांसफर किया गया था। केंद्र सरकार अभी तक 11.37 करोड़ से ज्यादा किसानों के बैंक खातों में 1.58 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि सीधे ट्रांसफर कर चुकी है।
जानिए क्या है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि : प्रधानमंत्री मोदी ने PM किसान सम्मान निधि योजना छोटे और सीमांत किसानों को ध्यान में रखकर शुरू की थी। इस योजना के तहत छोटे किसानों को एक वर्ष में 3 किस्तों में 6,000 रुपए की आर्थिक सहायता दी जाती है। हर 4 महीने में किसानों के खाते में 2,000 रुपए ट्रांसफर किए जाते हैं। अब तक 9 किस्तों में किसानों के खाते में पैसा भेजा जा चुका है और अब दिसंबर माह में 10वीं किस्त दी जाएगी।
किसान न करें ये गलतियां : – किसान को अपना नाम अंग्रेजी में लिखना होगा। अगर नाम हिंदी में लिखा है तो उसे तत्काल सही कर लें। आवेदन करते समय आवेदन करने वाले किसान के नाम और नाम की स्पेलिंग में कोई गलती नहीं होनी चाहिए। किसान का बैंक खाता जिस बैंक में है, उसका IFSC कोड सही से भरना चाहिए। बैंक खाता संख्या भरते समय भी कोई गलती न करें। इसके अलावा अपना पता भी सही भरें। गांव के नाम की स्पेलिंग में कोई गलती न करें।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 hours ago

व्यापम और पीएससी की परीक्षा एक ही दिन, एनएसयूआइ ने जमकर विरोध किया

एनएसयूआइ ने व्यापम और पीएससी द्वारा आयोजित होने जा रही दो बड़ी एवं मुख्य परीक्षा को एक ही दिन में...

छत्तीसगढ़3 hours ago

छत्तीसगढ़ में भी सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, सरकार कर रही वैट घटाने की तैयारी…

पेट्रोल-डीजल पर टैक्स में कटौती सियासी मुद्दा बन गया है। केंद्र सरकार ने दीपावली के पहले एक्साइज ड्यूटी कम करते...

छत्तीसगढ़21 hours ago

कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, 25 नवंबर तक करें आवेदन

जिले में संचालित 9 स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के पदों को प्रतिनियुक्ति एवं संविदा भर्ती के माध्यम से...

छत्तीसगढ़1 day ago

धमतरी : भीषम सड़क हादसा, तेज रफ़्तार वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर , मौके पर 3 युवकों की मौत

धमतरी नगरी स्टेट हाईवे केरेगांव थाना से पास अज्ञात ट्रक ने बाइक सवार तीन युवकों को ठोकर मार दी। दुर्घटना...

छत्तीसगढ़1 day ago

मुख्यमंत्री के निर्देश पर घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत : बिजली बिल में अतिरिक्त सुरक्षा निधि हुई आधी

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने घरेलू उपभोक्ताओं को अब अतिरिक्त सुरक्षा निधि में बड़ी राहत दी है। उनके बिल...

#Exclusive खबरे

Calendar

November 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4 5 6
7 8 9 10 11 12 13
14 15 16 17 18 19 20
21 22 23 24 25 26 27
28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    ITBP में बिना एग्जाम के ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, 82000 से अधिक होगी सैलरी

  • जॉब6 days ago

    10वीं पास भारतीय रेलवे में बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    4 साथियों को मारने वाले CRPF जवान का कबूलनामाः ‘हां, मैंने चलाई गोली, पत्नी पर करते थे कमेंट

  • देश - दुनिया3 days ago

    कर्मचारियों को नए साल पर मिलेगी खुशखबरी! सैलरी बढ़ने के साथ हो सकते हैं ये बड़े ऐलान

  • देश6 days ago

    7वां वेतन आयोग: इन ढाई लाख सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा 31 प्रतिशत की दर से बढ़ा हुआ महंगाई भत्‍ता

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने निकाली बंपर भर्तियां, 67 हजार रुपये महीना मिलेगा वेतन

  • देश - दुनिया6 days ago

    सिर्फ एक महीने मेथी का पानी पीने से सेहत में होता है गजब का सुधार, जानें इसके फायदे

  • जॉब6 days ago

    हाईकोर्ट में 700 से ज्यादा पदों पर बंपर भर्तियां,8वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन,जानिये

  • जम्मू-कश्मीर4 days ago

    बैंक में निकली हैं क्लर्क और पीओ की नौकरियां, इस तारीख से पहले करें आवेदन

  • देश - दुनिया6 days ago

    पंजाब में 36000 कर्मचारियों की नौकरी होगी नियमित, कम से कम 10 साल सेवा करने वालों को मिलेगा लाभ