Connect with us

हथियार के बल पर बदमाशों ने व्यवसायी को लूटा, 1 गिरफ्तार

Published

on

 

झारखंड की राजधानी रांची  में हथियार के बल पर बदमाशों ने दिल्ली  के कपड़ा व्यवसायी  से 37,500 रुपये लूट लिए. पीड़ित युवक ने तुरंत पुलिस को घटना की जानकारी दी. पुलिस ने घटना की सूचना पर कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. वहीं दूसरा बदमाश मौके से फरार होने में कामयाब रहा. फिलहाल पुलिस  आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

बदमाशों ने व्यवसायी से 37 हजार से ज्यादा रुपए लूटे

ये घटना रांची के मेन रोड की है, जहां शुक्रवार रात दिल्ली के कपड़ा व्यवसायी पैसे लेने के लिए रांची के सैनिक मार्केट पहुंचे थे. पैसे लेने के बाद रास्ते में घात लगाए बदमाशों ने हथियार के बल पर कपड़ा व्यवसायी को लूट वारदात को अंजाम दिया. बदमाशों ने व्यवसायी से 37 हजार से ज्यादा की लूट की. लूट के दौरान वहां अफरा-तफरी मच गई. यह देख स्थानीय लोग बदमाशों के पीछे दौड़े. लोगों को आता देख बदमाश अपनी बाइक छोड़ पैदल भाग निकले. इस बीच लोगों ने पीछा करते हुए मौके से एक बदमाश को पकड़ लिया और जमकर धुनाई की.

आरोपी से पूछताछ में जुटी पुलिस

वहीं घटना की जानकारी मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी के पास से एक हथियार और बाइक को बरामद किया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है. पुलिस का कहना है कि आरोपी से पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Lifestyle

Beuty Tips: ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अपनाये ये घरेलू उपाये…

Published

on

By

केसर सबसे महंगे मसालों में से एक है. इसका इस्तेमाल कई तरह के व्यंजनों को बनाने के लिए किया जाता है. ये खाने के स्वाद को बढ़ाता है. ये आपकी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है. कई तरह के ब्यटी प्रोडक्ट्स में केसर का इस्तेमाल किया जाता है. आपकी त्वचा को जवां दिखने से लेकर मॉइस्चराइज रखने तक केसर कई तरह के लाभ प्रदान करता है. ये त्वचा संबंधित कई समस्याओं को दूर करने में मदद करता है. आप केसर का इस्तेमाल करके कई तरह के फेस पैक बना सकते हैं. आप केसर के साथ चंदन, दूध, शहद और नारियल तेल आदि का इस्तेमाल करके कई तरह के फेस पैक बना सकते हैं.

मुलायम त्वचा के लिए फेस पैक

इसके लिए आपको 1 बड़ा चम्मच चंदन पाउडर, 2-3 केसर के धागे और 2 चम्मच दूध की जरूरत होगी. एक बाउल में सभी सामग्री को अच्छी तरह डालकर मिला लें. पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. जब ये सूखने लगे तो कुछ मिनट के लिए हल्के हाथों से मसाज करें. अपना चेहरा धो लें. आप इस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में दो बार कर सकते हैं. चंदन और केसर बेदाग और ग्लोइंग त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

ड्राई स्किन के लिए

इस फेस मास्क को तैयार करने के लिए आपको बस दो सामग्रियों की आवश्यकता है. इसके लिए आपको केसर के 2-3 धागे और 1 बड़ा चम्मच शहद की जरूरत होगी. एक बाउल में दोनों सामग्री डालें. अपनी उंगलियों से पूरे चेहरे और गर्दन पर धीरे से मसाज करें. इसे कुछ मिनट तक रखें और फिर धो लें.

सुस्त त्वचा के लिए

इस फेस पैक के लिए आपको चुटकी भर केसर और 4 बड़े चम्मच दूध की जरूरत होगी. एक बाउल में दूध डालें और केसर को कुछ घंटों के लिए भिगो दें. कॉटन बॉल की मदद से इस मिश्रण को अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इसे सूखने दें और फिर सामान्य पानी से धो लें. ये फेस पैक आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट करने में भी मदद करता है. ये एक्ने और पिंपल्स को कम करता है.

निखरी त्वचा के लिए

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको केसर के 2-3 धागे, 1 चम्मच दूध, 1 छोटा चम्मच पानी, 2 बूंद नारियल का तेल और चुटकी भर चीनी की जरूरत होगी. एक बाउल में केसर को पानी में भिगोकर रात भर के लिए रख दें. अगले दिन मिश्रण में दूध, चीनी और तेल डालें और मिलाएं. कॉटन बॉल का इस्तेमाल करके इस फेस पैक को अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 15 मिनट तक रखें और फिर धो लें.

Continue Reading

देश - दुनिया

यहां के हाईकोर्ट ने 34 सप्ताह की गर्भवती महिला को गर्भपात कराने का दिया निर्देश, जानिए क्या है पूरा मामला…. 

Published

on

By

भारतीय कानून के तहत 24 सप्ताह के बाद गर्भपात कराने की अनुमति नहीं है, लेकिन कलकत्ता हाईकोर्ट  ने 34 सप्ताह की गर्भवती महिला  को गर्भपात  कराने का अभूतपूर्व निर्देश दिया है. यह अनुमति शारीरिक दिक्कतों के चलते दी गई है. कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बुधवार को यह अभूतपूर्व आदेश जारी किया. मामले की सुनवाई जस्टिस राजा शेखर मंथा की बेंच में हुई. महिला ने खुद गर्भपात के लिए आवेदन किया था. वकील सुतापा सान्याल ने उनकी तरफ से कोर्ट में सवाल किया, जबकि राज्य सरकार की ओर से वकील अमितेश बंद्योपाध्याय ने अपना पक्ष रखा. राज्य सरकार ने शारीरिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए गर्भपात को मंजूरी नहीं दी थी. इसके बाद महिला ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.अदालत के निर्देश पर इस तरह गर्भपात की प्रथा कोई नई बात नहीं है. हालांकि, 34 सप्ताह के बाद यह अनुमति बहुत ही अभूतपूर्व है. कलकत्ता हाईकोर्ट के सिंगल बेंच के जज राजा शेखर मंथा ने बुधवार को गर्भवती महिला की सहमति से आदेश पारित किया.

महिला ने क्यों किया था गर्भपात के लिए आवेदन?

उत्तर कोलकाता की एक महिला ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. शादी के बाद से ही उन्हें शारीरिक परेशानी थी. हालांकि कई साल बीत चुके थे, लेकिन उनके कोई बच्चे नहीं हुए थे.आखिरकार काफी इलाज के बाद वह गर्भवती हो गई, लेकिन बच्चे के गर्भ धारण करने के बाद फिर समस्या शुरू हुई. जैसे-जैसे समय बीतता गया, वैसे-वैसे समस्या भी बढ़ती गई. वादी वर्तमान में 34 सप्ताह की गर्भवती है. कई निजी अस्पतालों में उनका इलाज चल रहा है. डॉक्टरों ने कहना है कि उनकी हालत और खराब हो सकती है. अगर इस समय गर्भपात नहीं कराया गया तो मां की जान को खतरा हो सकता है. गर्भस्थ शिशु को भी शारीरिक परेशानी हो सकती है. इसलिए महिला ने गर्भपात की अर्जी के साथ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया.

महिला की जान को हो सकता है खतरा, कोर्ट ने जानी राय

इस दिन जस्टिस राजा शेखर मंथा सीधे महिला की राय जानना चाहा. उन्होंने महिला से पूछा कि वह गर्भपात कराने का जोखिम उठाने को तैयार है. महिला की मंजूरी के बाद जज ने गर्भपात याचिका को मंजूर कर लिया. हालांकि, उच्च न्यायालय ने यह भी फैसला सुनाया कि अगर गर्भपात के दौरान कुछ हुआ तो दंपति किसी को दोष नहीं दे सकते हैं.

क्या कहता है गर्भपात का कानून ?

केंद्र ने पिछले साल गर्भपात की समय सीमा में बदलाव किया था. इससे पहले, विशेष मामलों में डॉक्टरों की अनुमति से एक सप्ताह के भीतर गर्भपात की अनुमति थी. पिछले साल इसे बढ़ाकर 24 हफ्ते कर दिया गया था. 2021 के गर्भपात कानून संशोधन के अनुसार, बलात्कार, नाबालिग, शारीरिक या मानसिक अक्षमता या पति की मृत्यु हो जाने या तलाकशुदा होने की स्थिति में 24 सप्ताह के भीतर गर्भपात किया जा सकता है. भ्रूण में कोई विशेष दोष होने पर भी गर्भपात कराया जा सकता है. जान को खतरा होने पर भी यह कानून लागू होता है. सभी मामलों में मेडिकल बोर्ड शारीरिक स्थिति के आधार पर अंतिम मंजूरी देने का प्रावधान है.

Continue Reading

केंद्रीय विद्यालय द्वारा टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार 22 फरवरी तक कर सकते है आवेदन…

Published

on

By

नये शैक्षणिक वर्ष 2022-23 के लिए केंद्रीय विद्यालय जनकपुरी दिल्ली द्वारा विभिन्न टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इन पदों में प्राइमरी टीचर (पीआरटी), विभिन्न विषयों में टीजीटी और पीजीटी, स्पेशल एजुकेटर, काउंसलर, कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, योग शिक्षक, खेल प्रशिक्षक, आर्ट एवं क्राफ्ट शिक्षक, संगीत शिक्षक, बैंड मास्टर, डॉक्टर और नर्स के पद शामिल हैं।

पद का नाम योग्यता
प्राइमरी टीचर 50% अंकों के साथ न्यूनतम सीनियर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट या 50% अंकों के साथ इंटरमीडिएट या इसके समकक्ष। डाइट/जेबीटी/बी.एड. हिंदी और इंग्लिश मीडियम के माध्यम से पढ़ाने की क्षमता।
टीजीटी सम्बन्धित विषय के साथ न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन डिग्री और बीएड या कोई समकक्ष योग्यता।
पीजीटी सम्बन्धित विषय में न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ पीजी डिग्री और बीएड या कोई समकक्ष योग्यता।
खेल प्रशिक्षक फिजिकल एजुकेशन में बैचलर डिग्री और सम्बन्धित खेल प्रशिक्षण का अनुभव।

जो उम्मीदवार केंद्रीय विद्यालय जनकपुरी दिल्ली द्वारा विज्ञापित टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें निर्धारित प्रारूप पर अपने आवेदन और सभी सर्टिफिकेट की ओरिजनल और फोटोकॉपी के साथ वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, janakpuri.kvs.ac.in पर विजिट कर सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

Knowledge1 hour ago

अगर आप भी चलाते हैं दोपहिया वाहन, तो यह जान लें नए नियम…

हमें जब भी कहीं जाना होता है, तो हम वाहन का इस्तेमाल करते हैं। बस अंतर ये है कि कोई...

छत्तीसगढ़2 hours ago

CG News: अफ्रीका से आई कन्या ने छत्तीसगढ़िया अंदाज में कहा- ये…

छत्तीसगढ़ की वादियां, नदियां और पहाड़ों को एक्सप्लोर करने अफ्रीका से एक मेहमान पहुंची हैं, नाम है डी मोआंगो। केन्या...

क्राइम न्यूज़3 hours ago

CG News: प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मौत….

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के रहने वाले प्रेमी जोड़े ने बालोद में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। दोनों 14...

Breaking4 hours ago

CG News: टैक्स वसूली न होने से कई निगमों में रुका कर्मियों का वेतन…

रायपुर। राज्य के कई नगर निगमों में बकाया कर वसूली न होने के कारण जनवरी का वेतन रूक गया है।...

Knowledge5 hours ago

सिर्फ बुखार, खांसी ही नहीं हैं कोरोना वायरस के लक्षण, यह परेशानियां दिखें तो हो जाएं सतर्क…

कोरोना वायरस से इस वक्त पूरी दुनिया लड़ रही है। हर देश इस जानलेवा बीमारी से निपटने के लिए संघर्ष...

#Exclusive खबरे

Calendar

February 2022
S M T W T F S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Breaking6 days ago

    शिक्षकों को बड़ा झटका: छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट ने 46 हजार शिक्षकों की पदोन्नति पर लगाई रोक

  • Breaking6 days ago

    भारतीय डाक विभाग ने मेल मोटर सर्विस के इतने पदों पर निकाली बंपर भर्ती, जल्द करे आवेदन… 

  • खेल7 days ago

    पिछले दो सालो से सेना में भर्ती नही होने से आक्रोश युवा, उतरे सड़कों पर… 

  • छत्तीसगढ़7 days ago

    बैंक ऑफ महाराष्ट्र में निकली इतने पदों पर भर्ती, जल्द करे आवेदन… 

  • जॉब6 days ago

    सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, मिलेंगी 78 हजार तक सैलरी 

  • Lifestyle6 days ago

    Health Tips: अगर सफेद बालों से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खा… 

  • Trending3 days ago

    खुशखबरी: सुकन्‍या समृद्धि योजना में हुए ये 5 बदलाव जानिए क्या है ये योजना…

  • जॉब3 days ago

    खुशखबरी: अब केंद्रीय कर्मचारियों के सैलरी में होगी बढ़ोत्तरी… 

  • जॉब7 days ago

    यहाँ निकली शिक्षा विभाग में बंम्फर भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब3 days ago

    NMDC में निकली विभिन्न पदों पर बम्फर भर्ती,उमीदवार जल्द करे आवेदन