Connect with us

भाजपा के बजाय अपने भरभराते संगठनात्मक ढाँचे की फ़िक्र करें कांग्रेस नेता : श्रीचंद सुंदरानी

Published

on

भाजपा के बजाय अपने भरभराते संगठनात्मक ढाँचे की फ़िक्र करें कांग्रेस नेता

० एक परिवार से बाहर नेता तलाशने में हाँफने लगती है कांग्रेस
० कांग्रेस प्रवक्ता के बयान पर भाजपा का पलटवार
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने भाजपा के सदस्यता अभियान पर कांग्रेस की टिप्पणी को बेवजह और झूठ का पुलिंदा बताया है। श्री सुंदरानी ने कांग्रेस नेताओं को भाजपा के बजाय अपने भरभराते संगठनात्मक ढांचे की फ़िक्र करने की नसीहत दी है।
भाजपा प्रवक्ता व पूर्व विधायक श्री सुंदरानी ने कहा कि जिस कांग्रेस का समूचा राजनीतिक इतिहास और संगठनात्मक ढांचा फर्जीवाड़े पर टिका है और एक ही परिवार की चरणवंदना जिस संगठन की पहचान बन गई है, वे भाजपा के संगठनात्मक ढांचे और सदस्यता अभियान पर टिप्पणी करते हुए जरा भी शर्म अनुभव नहीं कर रहे हैं, यह हैरत की बात है। भाजपा का सदस्यता अभियान जितनी पारखी निगाहों से गुजरकर पूरी प्रामाणिकता के साथ पूर्ण हुआ है और उसकी सदस्य संख्या में आशाजनक इजाफा हुआ है, वस्तुतः कांग्रेस के नेताओं को यह खटक रहा है। नौ माह की अपनी कारगुजारियों से कांग्रेस की सरकार ने अपनी विश्वसनीयता जिस तेजी से खोई है, उसका एक नतीजा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस भोग चुकी है और अब दंतेवाड़ा उपचुनाव व नगरीय निकाय चुनावों में भी उसे अपनी राजनीतिक हैसियत आईने में साफ नजर आ जाएगी।
श्री सुंदरानी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा ने न केवल प्रामाणिकता के साथ शासन चलाया, अपितु अपने संगठन के धरातल को विस्तारित करने का काम भी अपने पराक्रमी और पुरुषार्थी कार्यकर्ताओं के बल पर किया है, और अब वह पूर्ण लोकतांत्रिक रीति से संगठन चुनाव कराने की ओर अग्रसर है। कांग्रेस के नेता शर्मिंदा हो रहे हैं कि वे अपने लिए एक परिवार के अलावा और कोई अध्यक्ष तक तलाशते हुए हांफने लग जाते हैं, जबकि भाजपा लोगों तक पहुंच कर अपने प्रति आम लोगों का समर्थन अर्जित कर रही है।
 
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

छत्तीसगढ़

बलौदाबाजार में रैक के नीचे से पार कर रहे थे पटरी, तभी चल पड़ी मालगाड़ी; नीचे लेटकर बचाई जान

Published

on

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में ट्रेन पकड़ने की जल्दी में एक पटवारी की जान मुश्किल में फंस गई। मालगाड़ी के नीचे से पटरी पार करते समय अचानक ट्रेन चल पड़ी। पटवारी ने समझदारी दिखाई और रेलवे ट्रैक पर लेट गया। इस दौरान लोगों ने देखा तो रेलवे कर्मचारियों को सूचना दी। इसके बाद ट्रेन रुकवाकर पटवारी को बाहर निकाला गया। पूरी घटना का किसी ने वीडियो भी बना लिया।

जानकारी के मुताबिक, निपनिया ‌में कार्यरत पटवारी सेवक राम जोगांस (57) रविवार को ऑफिस से अपने घर हथबंद जाने के लिए निपनिया स्टेशन पहुंचे थे। वहां प्लेटफॉर्म पर खड़े होकर अपनी ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच एक एक्सप्रेस ट्रेन सिग्नल नहीं मिलने के कारण प्लटेफॉर्म नंबर-2 पर आकर खड़ी हो गई। पटवारी ने यह देखकर सोचा की उनकी ट्रेन आ गई है।

प्लांट के कर्मचारी ने देखा तो दी स्टेशन मास्टर को सूचना
इसके बाद पटवारी रेलवे ट्रैक पार करने के लिए सामने खड़ी मालगाड़ी के कोयला रैक के नीचे से निकलने लगा। इसी बीच मालगाड़ी चल पड़ी और पटवारी फंस गया। इस दौरान समझदारी दिखाते हुए वह ट्रैक के बीच लेट गया। तभी वहां से सीमेंट कंपनी के कर्मचारी राजेंद्र गुप्ता निकले। उन्होंने ट्रैक पर उसे देखा तो स्टेशन मास्टर को जानकारी दी

पटवारी के ऊपर से निकल चुकी थी 15 बोगियां
इस पर स्टेशन मास्टर ने वॉकी-टॉकी से बात कर ट्रेन को रुकवाया। इसके बाद पटवारी को बाहर निकाला गया। सभी लोगों ने राजेंद्र गुप्ता और स्टेशन मास्टर की सराहना की। बताया जा रहा है कि पटवारी के ऊपर से मालगाड़ी की 15 बोगी निकल चुकी थी। गनीमत थी कि बोगी से कोई लोहे का टुकड़ा नीचे नहीं लटक रहा था। एक छोटी सी गलती से उनकी जान भी जा सकती है

Continue Reading

प्रदेश

धर्मांतरण को लेकर जमकर हंगामा, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने पीटा

Published

on

सतना में धर्मांतरण के शक में बवाल हो गया। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाने के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। दो कार्यकर्ताओं को जमीन पर लिटा-लिटाकर पीटा। इसके बाद टांग पकड़कर घसीटते हुए थाने में ले गए। रविवार देर रात तक पिटाई के विरोध में बजरंग दल के कार्यकर्ता थाने के सामने प्रदर्शन करते रहे। पुलिस अफसरों ने मामले की जांच कराने की बात कही, तब जाकर मामला शांत हुआ। धक्का-मुक्की के बीच एक गर्भवती कॉन्स्टेबल को चोट लग गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस पिटाई में बजरंग दल के पांच कार्यकर्ता घायल हुए हैं।

यहां से शुरू हुआ विवाद
सतना में नवरंग पार्क के सामने चर्च ऑफ गॉड है। उसके फादर बीजू थॉमस हैं। सुबह कुछ लोगों ने सूचना दी कि धर्मांतरण किया जा रहा है। इसके बाद यहां बजरंग दल के करीब 50 कार्यकर्ता पहुंच गए। सूचना के बाद सब-इंस्पेक्टर शैलेन्द्र पटेल भी फोर्स के साथ पहुंच गए। चर्च में देखा तो प्रार्थना चल रही थी। इसके बाद पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं को बाहर कर दिया। सीएसपी और कोलगवां टीआई भी आए, तो बातचीत शुरू हुई। फादर ने कहा कि हर रविवार 9 से 11 बजे तक प्रार्थना होती है। हम वही कर रहे हैं। वहां मौजूद लोगों से भी पूछताछ की, तो पता चला कि सभी स्वेच्छा से आए हैं।

गर्भवती कॉन्स्टेबल को चोट लगी
सीएसपी ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं को वहां से चलता कर दिया। इसके बाद शाम को थाने में बयान होने लगे। वहां मौजूद कुछ लोग सकड़ पर टायर जलाकर चक्काजाम करने लगे। बयान दे रहे लोग भी सड़क पर आ गए। पुलिस की समझाइश के बाद भी नहीं माने, तो धक्का-मुक्की कर लगे। धक्का-मुक्की के दौरान गर्भवती कॉन्स्टेबल प्रियंका सिंह पटेल को चोट लग गई।

आरोप है कि महिला आरक्षक को किसी का हाथ लग गया। इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। यहीं से माहौल बिगड़ गया। पुलिस कर्मचारियों ने सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान का इशारा मिलते ही बजरंगियों की पिटाई शुरू कर दी। पिटाई का वीडियो भी समाने आया है, जिसमें दिख रहा है कि पुलिस दो कार्यकर्ताओं को जमीन पर लेटाकर पीट रही है। बाद में उन्हें घसीटते हुए थाने के अंदर ले गई है।

इस दौरान बजरंग दल के राजबहादुर मिश्रा, सचिन शुक्ला, सौरभ सिंह, ऋषभ शुक्ला, अनंत मिश्रा भी घायल हो गए। इन्हें कोलगवां थाना पुलिस ने रात को एसपी धर्मवीर सिंह के सामने पेश किया गया। एसपी ने मामले की जांच एडिशनल एसपी एसके जैन को सौंपी है।

देर रात तक चला प्रदर्शन
घटना से नाराज बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कोलगवां थाना के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। बजरंगी सतना सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान और कोलगवां टीआई डीपी सिंह के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में फिर बढ़े कोरोना के मामले, रायपुर में सामने आए सबसे ज्यादा केस

Published

on

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना पैर पसार रहा है। रविवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार एक ही दिन में कोरोना का संक्रमण डेढ़ गुना बढ़ गया। शनिवार को संक्रमण की रफ्तार 0.17 प्रतिशत थी।

वहीं रविवार को जारी रिपोर्ट में संक्रमण दर 0.27 प्रतिशत हो गई। कोरोना के मामले बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई। प्रदेश के 11 जिलों में 32 पॉजिटिव मरीज मिले। सबसे ज्यादा मामले राजधानी रायपुर में दर्ज किया। रविवार को 1 संक्रमण की मौत हो गई।

प्रदेश में कोरोना नियमों को लेकर लगातार लापरवाही बरती जा रही है। न कोई मास्क लगा रहा हैं, और न कोई भीड़ से बचने की कोशिश कर रहा है। त्योहारी सीजन के चलते रविवार को बाजारों में भारी भीड़ उमड़ रही है। आलम यह रहा कि शहर के गोलबाजार समेत अन्य प्रमुख बाजारों में पैर रखने तक के जगह नहीं रहे। यही कारण है कि प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं समय रहते इस पर लगाम नहीं लगाया तो कोरोना को विकराल होने में देर नहीं लगेगी।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़28 seconds ago

बलौदाबाजार में रैक के नीचे से पार कर रहे थे पटरी, तभी चल पड़ी मालगाड़ी; नीचे लेटकर बचाई जान

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में ट्रेन पकड़ने की जल्दी में एक पटवारी की जान मुश्किल में फंस गई। मालगाड़ी के नीचे...

छत्तीसगढ़33 mins ago

छत्तीसगढ़ में फिर बढ़े कोरोना के मामले, रायपुर में सामने आए सबसे ज्यादा केस

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना पैर पसार रहा है। रविवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार एक ही दिन...

छत्तीसगढ़1 hour ago

राजधानी रायपुर : पिता ने अपनी दो मासूम बेटियों को मौत के घाट उतारने के बाद पत्‍नी की हत्‍या,और कर ली खुदकुशी

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दिलदहलाने वाली घटना सामने आई है। एक पिता ने अपनी दो मासूम बेटियों को मौत...

छत्तीसगढ़3 hours ago

CM भूपेश बघेल का बड़ा फैसला, स्कूलों में बच्चों को गाना होगा ‘रघुपति राघव राजा राम..’

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  ने स्कूलों को लेकर बड़ा निर्णय लिया है. अब छत्तीसगढ़ के स्कूलों में प्रार्थना के...

छत्तीसगढ़21 hours ago

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के जीवंत माडल का, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निरीक्षण किया

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस कालेज मैदान में चल रहे राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव-2021 में छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी...

#Exclusive खबरे

Calendar

November 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4 5 6
7 8 9 10 11 12 13
14 15 16 17 18 19 20
21 22 23 24 25 26 27
28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    चीन में लगा लॉकडाउन, 11 राज्यों में बढ़ा कोरोना का कहर

  • देश - दुनिया6 days ago

    सोने के दाम में आई जोरदार गिरावट, फटाफट चेक करें

  • देश - दुनिया7 days ago

    करोड़पति की बीवी 13 साल छोटे रिक्शावाले पर फिदा, घर से 47 लाख रुपये लेकर हुई फरार

  • देश - दुनिया4 days ago

    50 रुपए में करवा लीजिए टंकी फुल, यहां माचिस से भी सस्ता है एक लीटर पेट्रोल

  • देश - दुनिया6 days ago

    नवंबर 2021 में 17 दिन बंद रहेंगे बैंक,देखें छुट्टियों की पूरी लिस्‍ट

  • देश - दुनिया6 days ago

    पीएम किसान के बदल गए नियम, तुरंत करें यह काम वरना नहीं आएगा खाते में पैसा

  • देश - दुनिया3 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली 1200 से अधिक पदों पर भर्ती

  • देश - दुनिया4 days ago

    हत्यारे ने वकील के हर सवाल का जवाब म्याऊं-म्याऊं में दिया, गुस्साए जज ने कोर्ट से निकाला

  • देश - दुनिया5 days ago

    शाहरुख खान ने आर्यन खान को जेल से निकालने के लिए ली इस शख्स से मदद

  • देश - दुनिया6 days ago

    महज 24 साल की उम्र में 21 बच्चों की मां बनी ये महिला,देखभाल के लिए रखी हैं 16 नैनी