Connect with us

Crime News : कलियुगी बेटे ने अपने ही पिता का ईंट से सर फोड़कर उतरा मौत के घाट 

Published

on

 

पटना. बिहार की राजधानी पटना से सटे दानापुर  में रिश्तों के कत्ल का मामला सामने आया है. यहां बीती रात एक बेटे ने पैसों के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में अपने पिता की बेरहमी से हत्या  कर दी. घटना परसा बाजार थाना क्षेत्र के सुईथा गांव की है. बताया जा रहा है कि आरोपी सागर ने अपने पिता से पैसों की डिमांड की थी, लेकिन जब वो पूरा नहीं हुई तो वो भड़क उठा. इसी नाराजगी में सागर ने पिता की पहले जमकर पिटाई की फिर बाद में ईंट से कुचल कर उन्हें मौत के घाट उतार डाला. पुलिस ने हत्यारे बेटे को गिरफ्तार कर लिया है. कलियुगी बेटे के करतूत से पूरा गांव सन्न है.

मिली जानकारी के मुताबिक पेशे से किसान देवेन्द्र सिंह के दो बेटे हैं- सागर कुमार (22 वर्ष) और साहिल कुमार (10 वर्ष) हैं. उन्होंने अपने बड़े बेटे सागर को पढ़ाने-लिखाने का बहुत प्रयास किया मगर उसका मन पढ़ाई में नहीं लगा. इधर कुछ दिनों से वो लगातार घर से पैसा लेकर उसे खर्च करता था. इस बात को लेकर देवेन्द्र सिंह उससे नाराज रहते थे. कुछ दिनों पूर्व सागर ने अपने पिता से मोटी रकम की मांग की थी जिसे देने से उन्होंने इनकार कर दिया था. इसको लेकर पिता-पुत्र के बीच तनाव बना हुआ था. शनिवार की रात भी दोनों के बीच रुपये-पैसे को लेकर झगड़ा हुआ जिसमें सागर अपने पिता की डंडे से पिटाई करने लगा. खून-खराबा होते देख देवेन्द्र सिंह का छोटा बेटा साहिल उन्हें बचाने के लिए अपने चाचा को बुलाने के लिए दौड़ा. वहीं, मां कुछ कर पाती उससे पहले सागर ने घर के आंगन में रखे ईंट पर अपने पिता को पटक कर उनका सिर कुचल डाला. अधिक खून बह जाने के कारण देवेन्द्र सिंह की मौत हो गई.

वहीं, अपने भाई को बचाने आए मंटू कुमार ने देखा कि उनके भतीजे सागर ने अपने पिता देवेन्द्र सिंह की हत्या कर दी है तो उन्होंने शोर मचाया. उनकी आवाज सुन कर पूरा गांव वहां जुट आया. सबने आरोपी सागर को पकड़ कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया. सूचना पर घटनास्थल पर पहुंचे परसा बाजार थाना अध्यक्ष माशूक अली ने सागर को गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

ज्योतिष

Vastu Tips : घर में इस तरह के है पौधे तो,हटा दो तुरंत वरना हो सकती है ये बड़ी परेशानी

Published

on

By

Vastu Tips: घर और घर के बाहर किस तरह के पौधे लगाने चाहिए इस बारे में वास्तु शास्त्र में जिक्र किया गया है। लेकिन हम बिना जाने कई बार घर में ऐसे पौधे घर में लगा देते हैं, जिसकी वजह से हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।कई बार अपने घर को सजाने के चक्कर में बहुत सारी चीज़ें ले आते हैं उनम से एक हैं पौधे। ज़ाहिर सी बात है घर और आंगन में पेड़-पौधों को लगाना बहुत ही शुभ माना गया है। प्लांट्स से सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी होता है। वास्तु के अनुसार मनी प्लांट के कई फायदे हैं। इसे लगाने से घर में पैसों की तंगी दूर होती है। लेकिन हर पौधा घर में लगाना शुभ नहीं होता। कई ऐसे पौधे हैं, परिवार का सुख-चैन भी छीन लेती हैं, इसलिए उन्हें घर से दूर रखना चाहिए। आइए आपको बताते हैं कि किन पेड़ पौधों को भूलकर भी अपने घर पर नहीं लगाना चाहिए।

अमरबेल-

अमरबेल देखने में बहुत ही सुंदर लगती है। लेकिन इसे घर मेंनहीं लगाना चाहिए। इसकी बेल तेजी से बढ़ती है और धीरे-धीरे दूसरे पौधों में लिप्त जाती है।। इसलिए इसे निगेटिव पौधा कहा जाता है।कांटेदार पौधे- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कांटेदार पौधे नहीं लगाना चाहिए।अपने घर के अंदर कैक्टस, नागफनी जैसे पौधे भूलकर भी नहीं लगाने चाहिए। ये पौधे घर में निगेटिव वाइब्स लाते हैं और घर का सुख-चैन छीन लेते हैं।

नींबू का पौधा-

घर के मेन दरवाजे या छत पर नींबू का पौधा नहीं लगाना चाहिए। घर के आंगन के बीचों-बीच भी नींबू का पौधा न लगाएं क्योंकि आंगन को ब्रह्मस्थान माना जाता है। अगर आप इसे लगाते भी हैं, तो इसके आस-पास तुलसी का पौधा लगा दें, जिससे इसकी नेगिटिव एनर्जी खत्म हो जाएगी।

मेहंदी का पौधा-

वास्तु शास्त्र में इस पौधे को घर में लगाना अशुभ माना गया है। मान्यता है कि नेगिटिव एनर्जी इस पौधे की तरफ जल्दी आकर्षित होती हैं। पौधे की ग्रोथ के साथ-साथ नकारात्मक शक्तियां भी बढ़ती जाती हैं। ऐसे में घर परिवार के लोगों पर इसका बुरा प्रभाव दीखता है।

इसे भी पढ़िये : –

Vivo T1x समार्टफ़ोन हुआ लांच: मिल रहा 50MP सुपर नाइट कैमरे रात में भी आएगी जबरदस्त फोटो, देखे इसकी कीमत…

AIIMS में निकली भर्ती ,आवेदन की अंतिम तिथि आज 

रक्षा मंत्रालय में भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन तिथि

Continue Reading

Vivo T1x समार्टफ़ोन हुआ लांच: मिल रहा 50MP सुपर नाइट कैमरे रात में भी आएगी जबरदस्त फोटो, देखे इसकी कीमत…

Published

on

 

वीवो T1x स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो गया है। 50MP सुपर नाइट कैमरा और 5000mAh की बैटरी दी गई है। जो 18W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। T1x स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 680 SoC प्रोसेसर मिलेगा।

वीवो T1x की कीमत 11,999 रुपए से शुरू
वीवो T1x भारत में तीन स्टोरेज ऑप्शंस मिलेगा, जिसमें 4GB रैम + 64GB स्टोरेज, 4GB रैम + 128GB स्टोरेज और 6GB रैम+ 128GB स्टोरेज शामिल है। फोन के 4GB रैम + 64GB स्टोरेज की कीमत 11,999 रुपए, 4GB रैम + 128GB स्टोरेज की कीमत 12,999 रुपए और 6GB रैम+ 128GB स्टोरेज की कीमत 14,999 रुपए रखी गई है। इस फोन को आप 27 जुलाई दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट के जरिए खरीद सकते हैं। HDFC बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को 1,000 का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जाएगा।

वीवो T1x के स्पेसिफिकेशंस

वीवो T1x में आपको 6.58 (16.71cm) इंच का FHD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 2408×1080 रेजॉल्यूशन, 96% NTSC कलर गैमेट और 90Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 680 SoC प्रोसेसर मिलता है, जो एडरिनो 610 GPU, 6GB तक LPDDR4X रैम और 128GB तक UFS 2.2 स्टोरेज के साथ आता है। इसके रैम को 2GB कर एक्सटेंड किया जा सकता है।

फोन में आपको गेमिंग के लिए मल्टी-टर्बो 5.0 इंहेंस नेटवर्क कनेक्शन और अल्ट्रा गेम मोड- 4D गेम वाइब्रेशन, गेम पिक्चर-इन-पिक्चर, डू नॉट डिस्टर्ब, स्पोर्ट मोड मिलते हैं। इसके साथ ही फोन में 4 लेयर कुलिंग सिस्टम भी दिया गया है। डिजाइन की बात करें तो फोन में स्लिम और ट्रेंडी डिजाइन मिलता है। इस फोन को दो कलर ऑप्शंस- ग्रेविटी ब्लैक और स्पेस ब्लू मिलते हैं। वहीं फोन का डाइमेंशन 164.26×76.08mm, मोटाई 8.00mm और वजन 182 ग्राम है। यह फोन एंड़्रॉयड 11 पर बेस्ड फनटच OS 12 पर काम करता है।

सिक्योरिटी के लिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक का ऑप्शन मिलता है।
वीवो T1x में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 50MP का कैमरा और 2MP सुपर मैक्रो कैमरा दिया गया है। इस कैमरा सेटअप में आपको सुपरनाइट कैमरा मोड, सुपर नॉइस रिडक्शन टेक्नोलॉजी और सुपर HDR मोड मिलता है। फोन में 8MP का सुपर नाइट सेल्फी कैमरा भी दिया गया है, जिसमें पर्सनलाइज्ड पोट्रेट मोड और AI एडिटर जैसे फीचर्स मिलते हैं।
फोन में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरी दी गई है।

Continue Reading

जॉब

AIIMS में निकली भर्ती ,आवेदन की अंतिम तिथि आज 

Published

on

By

AIIMS Sarkari Naukri 2022 : उम्मीदवार दिए गए इन सभी आवश्यक बातों को गौर से पढ़कर अप्लाई करें. साथ ही इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवार AIIMS में नौकरी हासिल कर सकते हैं.अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, कल्याणी ने ग्रुप A के पदों  को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे AIIMS Kalyani की आधिकारिक वेबसाइट aiimskalyani.edu.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक aiimskalyani.edu.in पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक AIIMS Kalyani Group A Recruitment 2022 Notification PDF के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 89 पदों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 24 जुलाई

रिक्ति विवरण

प्रोफेसर: 25 पद
अतिरिक्त प्रोफेसर: 19 पद
एसोसिएट प्रोफेसर: 19 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर: 26 पद

योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों के पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹1500/- है, ईडब्ल्यूएस और एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹1200/- और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

इसे  भी पढ़िये  :-

रक्षा मंत्रालय में भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन तिथि

Vastu Shastra : घर की इस दिशा मे रखे आईना,दूर करें सारे वास्तु दोष

SWAPNA SHASTRA: सपनो में दिखते है सांप, तो जाने क्या है इसके शुभ और अशुभ संकेत 

निकली यहाँ असिस्टेंट प्रोफेसर पद भर्ती ,जानिए आवेदन की तिथि

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़24 hours ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़2 days ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़4 days ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

छत्तीसगढ़5 days ago

Cg News : हरेली तिहार से गौ-मूत्र की खरीदी की शुरुआत,बिकेगा करीब 4 रुपये लीटर

रायपुर, छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में हरेली तिहार (हरियाली अमावस्या) से गौ—मूत्र की खरीदी करने का फैसला किया है। राज्य के...

छत्तीसगढ़5 days ago

CG News : CM बघेल ने लिया बड़ा फैसला, पशुपालन और डेयरी व्यवसाय को करेगे प्रोत्साहित

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गांवों के गौठानों में पशुपालन और डेयरी व्यवसाय को बढ़ावा देने के उद्देश्य से गौठानों में...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31
Advertisement
Advertisement

Trending

  • जॉब5 days ago

    10वीं पास है तो करें अप्लाई , निकली भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में भर्ती, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • 4 days ago

    MARUTI SUZUKI GRAND VITARA : मारुती ने उठाया नये Grand Vitara से पर्दा, देखे इसके चमकदार लुक और फीचर्स, इसकी बुकिग हुई शुरू 

  • Tech & Auto3 days ago

    लॉन्च होना वाला है Samsung 200MP कैमरे वाला यह फ़ोन, मिलेंगे दमदार फीचर्स एवं शानदार लुक, मोटोरोला और शाओमी से होगी टक्कर

  • छत्तीसगढ़7 days ago

    CG News: CM बघेल ने लिया बड़ा फैसला, पशुपालन और डेयरी व्यवसाय को करेगे प्रोत्साहित

  • देश1 day ago

    केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिल सकती खुशखबरी, डीए हो सकती है 38 फीसदी…पढ़िये पूरी खबर

  • देश - दुनिया4 days ago

    NEET EXAM: शर्मसार करने वाली बाते, इनरवियर हाथ में लो फिर जाओ, NEET की छात्रा ने सुनाई आपबीती, पढ़े पूरी खबर…

  • 2 days ago

    मारुती ने उठाया MARUTI SUZUKI GRAND VITARA से पर्दा, देखे इसके चमकदार लुक, बुकिंग हुई शुरु

  • Tech & Auto5 days ago

    लॉन्च हुई 50km की स्पीड चलने वाली यह इलेक्ट्रिक बाइसाइकिल, जाने क्या है इसकी कीमत

  • जॉब7 days ago

    अधिकारिता मंत्रालय में ग्रेजुएट्स पास के लिए निकली भर्ती,जल्द करें आवेदन,मिलेगा 90000 तक सैलरी

  • Tech & Auto7 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने क्या है इसकी कीमत…