Connect with us

प्रदेश

दो पक्षों में विवाद ,एक दूसरे पर लाठी और धारदार हथियार से हमला,महिला सरपंच की मौत

Published

on

शुक्रवार की रात जिले के बटियागढ़ थाने के फुटेरा चौकी के ग्राम गंज बरखेड़ा में दो पक्षों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया और दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लाठी और धारदार हथियार से हमला कर दिया जिसमें गंज बरखेरा गांव की महिला सरपंच की मौत हो गई और स्वजनों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं दूसरे पक्ष के लोग बटियागढ़ अस्पताल में इलाजरत हैं। इसके साथ ही शहर में भी दो पक्षों के बीच विवाद हुआ है।

गांव के ही कुछ लोगों के साथ हुआ विवाद

बटियागढ़ थाना प्रभारी मनीष मिश्रा ने बताया की गंज बरखेरा पंचायत की महिला सरपंच गेंदाबाई पति अंजरत सिंह लोधी 40 व स्वराज पिता दुर्जन सिंह लोधी 24 का विवाद शुक्रवार की रात गांव के ही कुछ लोगों से हो गया था और दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया।

महिला सरपंच और उनके स्वजन को इलाज के लिए दमोह जिला अस्पताल लाया जा रहा था जहां रास्ते मे महिला की मौत हो गई और उनके स्वजन इलाजरत हैं। वहीं दूसरे पक्ष के कुछ घायलों का इलाज बटियागढ़ सामुदायिक अस्पताल में चला है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है विवाद का कारण अभी पता नही चल पाया।

दमोह में दो पक्षों में विवाद

सिटी कोतवाली क्षेत्र के चैनपुरा में दो पक्षों में हुए विवाद में करीब आधा दर्जन लोगों के घायल होने पर उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

पुलिस के अनुसार घायलों में नीशू अहिरवार पति राकेश 23 वर्ष , राकेश अहिरवार 24 वर्ष, खेमचंद्र पिता नारायण अहिरवार 40 वर्ष, संतोष रानी पति मूलचंद 46 वर्ष, नेहा 17 वर्ष घायल हुए हैं। 2 लोगों की हालत गंभीर है। डा. सुधीर आर्य द्वारा सभी का इलाज किया गया। बताया गया है कि विवाद मामूली था, लेकिन इतना बढ़ गया जिसमें जमकर हथियार, लाठियां चली। पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

प्रदेश

13 साल छोटे ऑटो ड्राइवर के साथ 47 लाख लेकर भागी करोड़पति की पत्नी,पैसे खत्म होने पर घर लौटी

Published

on

By

मध्य प्रदेश के इंदौर: के खजराना थाना क्षेत्र की रहनी वाली 45 साल की महिला कुछ समय पहले अपने प्रेमी के साथ घर से 47 लाख रुपए लेकर भागगई थी. सोमवार देर रात महिला अपने घर लौट आई. महिला ने खजराना थाने पहुंचकर अपने बयान दर्ज कराए. महिला ने कहा कि वो अपने पति के साथ रहना चाहती है. वहीं महिला का पति भी उसे अब साथ में रखना चाहता है. पुलिस  मामले में 34 लाख रुपए पहले ही बरामद कर चुकी है. वहीं महिला का प्रेमी ऑटो ड्राइवर अभी भी फरार है.

खजराना थाने के सीएसपी जयंत राठौड़ ने बताया कि 13 अक्टूबर को खजराना इलाके के प्रॉपर्टी ब्रोकर की पत्नी 13 साल छोटे ऑटो ड्राइवर के साथ घर से 47 लाख रुपए लेकर भाग गई थी. आरोपी द्वारा 34 लाख रुपए उसके दो दोस्तों को दिए गए थे. पुलिस ने पहले ऑटो ड्राइवर के दोस्त रितेश ठाकुर और फुरकान से रुपए बरामद कर लिए थे. पुलिस ने महिला और ऑटो ड्राइवर की गिरफ्तारी के लिए कई जगहों पर छापेमारी की थी. लेकिन दोनों ही पुलिस के हाथ नहीं लगे. सोमवार देर रात थाने में महिला खुद पहुंची.

पैसे जैसी खत्म हुई घर  लौट आई महिला 

पुलिस के अनुसार सोमवार देर रात महिला खजराना थाने पहुंची. यहां कई घंटों तक पुलिस ने महिला से पूछताछ की. महिला ने पुलिस को बताया कि वो घर से रुपए लेकर निकली और एक स्विफ्ट डिजायर टैक्सी को हायर किया था. प्रेमी और महिला टैक्सी से सबसे पहले पीथमपुर गए थे.इसके बाद वो जावरा, शिर्डी, लोनावला, खंडाला, नासिक, वड़ोदरा और सूरत के कई इलाकों में घूमते रहे. उनके पास रुपए कम हो गए थे. इसके बाद करीब एक महीने बाद वापस लौट आई है. पुलिस द्वारा घटना के कुछ दिन बाद टैक्सी ड्राइवर से पूछताछ में ये जानकारी हाथ लगी थी. युवक-युवती पहले पीथमपुर गए थे. यहां से वो बस की सहायता से जावरा पहुंचे थे. यहां दोनों ट्रेन और बस में सफर करते हुए कई जगह घूमते हुए इंदौर वापस आ गए.

महिला परेशान था पति से

महिला से प्रेमी 13 साल छोटा था. इसके बावजूद भी वो प्यार में पड़कर ऑटो वाले के साथ भाग गई थी. महिला ने पुलिस को बताया कि पति उसे परेशान करता था. इसलिए वो घर से भागी थी. लेकिन अब वो पित के साथ रहना चाहती है. पूरे मामले में पति भी अपनी पत्नी के साथ में रखना चाहता है. रुपए तो खत्म हो गए है मगर पत्नी जेवरात साथ ले आई है. पुलिस ने बताया कि महिला अच्छे परिवार से है. वो अपने साथ जो जेवरात ले गई थी वापस ले आई है. महिला जो रुपए लेकर भाी थी, वो सब खत्म हो चुके हैं.

Continue Reading

प्रदेश

मायावती का बड़ा हमला- बीजेपी ने 40 % वादे भी पूरे नहीं किए, फ्री राशन चुनाव बाद होगा बंद

Published

on

By

मायावती यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने कहा कि जो फ्री राशन दिए जाने की बात कह रही है वह चुनाव खत्म होते ही रोक दी जाएगी। बसपा प्रमुख ने कहा कि आज लोगों को बरगलाने का काम शुरू हो गया है. जनता बीजेपी के बहकावे में न आए, उसके कथनी और करनी में बहुत अंतर है. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी आपदा में अवसर तलाशती है. यूपी में जो भी काम हुआ वह सिर्फ बसपा सरकार में हुआ.

आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी को मजबूत करने में जुटीं बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने मंगलवार को सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) समेत अन्य सियासी दलों पर जोरदार हमला बोला. एक प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित करते हुए मायावती ने कहा कि बीजेपी ने 2017 में किये चुनावी वादों में से 50 फ़ीसदी को भी पूरा नहीं किया. अब जब चुनाव नजदीक है तो दिखावे के लिए उद्घाटन, शिलान्यास और घोषणाएं की जा रही हैं. मायावती यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने कहा कि जो फ्री राशन दिए जाने की बात कह रही है वह चुनाव खत्म होते ही रोक दी जाएगी। बसपा प्रमुख ने कहा कि आज लोगों को बरगलाने का काम शुरू हो गया है. जनता बीजेपी के बहकावे में न आए, उसके कथनी और करनी में बहुत अंतर है. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी आपदा में अवसर तलाशती है. यूपी में जो भी काम हुआ वह सिर्फ बसपा सरकार में हुआ.

जिन्ना मुद्दा भी जानबूझकर उठाया गया
बसपा सुप्रीमो ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए कहा कि जिन्ना मुद्दा भी जानबूझकर उठाया गया है. चुनाव नजदीक है लिहाजा लोगों को बांटने का काम किया जा रहा है. जनता इनके बहकावे में न आए. इस दौरान मायावती ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वर्षों तक सत्ता में रहने वाली कांग्रेस आज कई राज्यों में हार रही है, क्योंकि अगर उन्होंने काम किया होता तो ऐसा न होता. आज जो कांग्रेस सपा की  तरह चुनावी वायदे कर रही है, जनता नहीं उस पर भरोसा नहीं करने वाली. अगर उन्होंने 50 फ़ीसदी वादे भी पूरे किए होते तो आज ये स्थिति न होती.

Continue Reading

प्रदेश

बेहोश होने तक बच्चों को शिफ्ट करने में लगी रहीं नर्सें, पानी से गिरते रहे डाक्टर

Published

on

By

राजधानी भोपाल के सरकारी हमीदिया अस्पताल परिसर के कमला नेहरू अस्पताल में सोमवार रात 9:00 बजे भीषण आग लग गई। आग कमला नेहरू अस्पताल की तीसरी मंजिल पर लगी थी। खासी मशक्‍कत के बाद आग को बुझा लिया गया। इस दौरान वहां भर्ती बच्‍चों को निकालकर अन्‍य स्‍थान पर भेज दिया गया, लेकिन चार बच्‍चों को नहीं बचाया जा सका। उधर इस हादसे के बाद पुलिस ने भारी पुलिस बल हमीदिया अस्पताल में तैनात कर दिया गया है। करीब दो सौ पुलिस कर्मियों को तैनात करते हुए मुख्य गेट से लेकर कमला नेहरू अस्पताल तक सुरक्षा घेरा बनाया है।

घटना की जांच के आदेश, स्‍नेह भोज स्‍थगित: इस घटना पर शोक जताते हुए सीएम शिवराज ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।जांच एसीएस लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान करेंगे। कमला नेहरु चिकित्सालय में दुर्घटना के चलते कुछ बच्चों की दु:खद मृत्यु के कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने निवास पर आयोजित आज के दोपहर भोज को स्‍थगित कर दिया है।

चालीस बच्‍चे वार्ड में थे, इनमें से 36 सुरक्षित : मंत्री विश्‍वास सारंग के अनुसार चालीस बच्‍चे वार्ड में थे, इनमें से 36 सुरक्षित हैं। यह घटना दुर्भाग्‍यपूर्ण है। मैं सूचना पर तुरंत पहुंच गया था। बच्‍चों को मौके से अन्‍यत्र भेजा गया। शार्ट सर्किट से आग का अंदेशा है पर यह जांच का विषय है। हालत भयावह थी, अंदर धुआं भर गया था। चार बच्‍चों की मौत हुई है। परिजनों को चार लाख की सहायता की घोषणा की गई है।

बच्चों के इलाज की अन्य अस्पतालों में व्यवस्था करे सरकार :घटना पर कांग्रेस नेता कमल नाथ ने कहा कि भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में आग लगने की घटना बेहद दुखद है। सरकार बचाव व राहत कार्य के सभी आवश्यक इंतजाम करे।अस्पताल में भर्ती अन्य बच्चों के इलाज की दूसरे अस्पतालों में व्यवस्था की जाए। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने घटना को दुखद बताते हुए ईश्वर से प्रार्थना की है कि अन्‍य बच्चे सकुशल हों। उन्होंने इस पूरी घटना की उच्च स्तरीय जांच करके दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

आग लगने से इलाके में खासा धुआं भी फैल गया था।अंदर कुछ बच्‍चों के झुलसने की अपुष्‍ट जानकारी मिली है। पहले परिजनों को अस्‍पताल में अंदर नहीं जाने दिया गया। बताया जाता है कि जिस बच्‍चा वार्ड में आग लगी है, उसे नए भवन में शिफ्ट किया जाना था, उससे पहले हादसा हो गया।

सूत्रों के मुताबिक अस्पताल में जिस समय आग लगी थी उस समय 45 से अधिक बच्चे भर्ती थे। इनमें से 7 बच्चों के झुलसने की खबर है। 1 दर्जन से अधिक स्टाफ नर्सें भी प्रभावित हैं। दम घुटने के कारण कई बच्चों की हालत गंभीर रूप से खराब है।परिजनों ने अपने बच्चों को निजी अस्पतालों में भर्ती करा दिया है।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बच्चों के परिजनों को भरोसा दिया है कि प्रभावित बच्चों के इलाज में जो भी खर्चा होगा सरकार उसे बहन करेगी। बताया जाता है कि घटना एक भयंकर धमाके के बाद हुई थी जिसके बाद अस्पताल की बिजली बंद हो गई थी और कुछ समय के लिए भगदड़ की स्थिति मच गई थी।आग लगने के दौरान बड़ी संख्‍या में बच्‍चों के परिजन अस्‍तपाल के बाहर जमा हो गए थे। इनमें अस्‍पताल प्रबंधन के प्रति आक्रोश साफ देखा जा रहा था।

इस हादसे में तीन बच्‍चों की जान भी चली गई है।अनेक बच्‍चों का उपचार जारी है। कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है । मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।पहले ही तीन बच्‍चों की मौत सूत्रों के हवाले से बताई जा रही थी। इनकी धुएं से दम घुटने की आशंका जताई जा रही है।आगजनी की घटना को लंबा समय बीतने के बाद मौके पर प्रबंध को लेकर सवाल उठे हैं। इस अस्‍पताल का मंत्रियों ने एकाधिक बार दौरा किया पर हालात नहीं सुधरे।

कमला नेहरू अस्पताल हमीदिया अस्पताल परिसर में

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार कमला नेहरू अस्पताल हमीदिया अस्पताल परिसर में स्थित है। आग लगने के कारण अभी तक सामने नहीं आए हैं। घटना के कारण अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया था। आग पर काबू पाने के लिए नगर निगम के अमले के साथ ही पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। मंत्री विश्‍वास सारंग भी सूचना के बाद मौके पर पहुंच गए थे।बताया गया है कि यहां करीब पचास बच्‍चे तीसरी मंजिल पर बच्‍चा वार्ड में भर्ती थे। आग बुझाकर इन्‍हें निकाल लिया गया है। धुएं से बच्‍चों को कोई नुकसान तो नहीं पहुंचा इस बात की जांच के‍ लिए डॉक्‍टरों को बुलाया गया है।

परिजन बच्चोंं के साथ अनहोनी की आशंका से परेशान रहे: कमला नेहरू अस्पताल में लगी आग के कारण अंदर भर्ती बच्चों के परिजनों का गुस्सा फूट गया है। परिजनों ने बच्चों के साथ परिजन बच्चोंं के साथ अनहोनी की आशंका से परेशान है और बच्चों से मिलवाने की जिद पर अड़े हुए हैं।

परिजनों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की : कमला नेहरू अस्पताल के बाहर परिजनों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इनका कहना है कि बच्चे जैसे भी स्थिति में हो उन बच्चों से मिलवाया जाए। अस्पताल प्रबंधन और पुलिस प्रशासन परिजनों को तसल्ली दे रहे हैं कि अंदर भर्ती बच्चे पूरी तरह सुरक्षित हैं और किसी को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। एक माह पहले भी अस्‍पताल में आगजनी की घटना हुई थी। तब करीब पांच फायर ब्रि‍गेड बुलवानी पड़ी थी, आज भी आधा दर्जन से अधिक आग बुझाने के वाहन बुलाने पड़े।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 days ago

सहायक ग्रेड-3 और भृत्य के बंपर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

विशेष कनिष्ठ कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से संभागीय आयुक्त कार्यालय बस्तर संभाग के लिए सहायक ग्रेड-03 एवं भृत्य के...

छत्तीसगढ़2 days ago

छत्तीसगढ़:कोरोना की तीसरी लहर का खतरा कायम, कोरोना जांच व निगरानी अगले 15 दिन तक सख्त

रूस और चीन समेत यूरोपीय देशों के कई शहरों में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों लगातार बढ़े हैं और वहां तीसरी...

छत्तीसगढ़2 days ago

सुप्रसिद्ध सूफी गायक मदन चौहान को मिला पद्मश्री पुरस्कार,राष्ट्रपति के हाथों हुये सम्मानित

छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध सूफी गायक मदन चौहान को सोमवार सुबह 11 बजे दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद्मश्री पुरस्कार...

छत्तीसगढ़2 days ago

रायपुर से जगदलपुर जा रही बस पलटी, 20 यात्री घायल, 5 गंभीर डिमरापाल रेफर,हादासा NH-30 जंगदलपुर

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में रविवार देर रात बस पलटने से 20 यात्री घायल हो गए। इनमें 5 की हालत गंभीर...

छत्तीसगढ़2 days ago

सुकमा में CRPF जवान ने अपने ही साथियों पर चला दी ताबड़तोड़ गोलियांचला दी , 4 जवानों की मौत, तीन घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सली क्षेत्र में तैनात सुकमा में सीआरपीएफ जवान ने अपने ही साथियों पर गोलियां चला दी, जिसमें 4...

#Exclusive खबरे

Calendar

November 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4 5 6
7 8 9 10 11 12 13
14 15 16 17 18 19 20
21 22 23 24 25 26 27
28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    जिमीकंद की सब्जी,दिवाली की रात क्यों बनाई और खाई जाती है, जानें वजह

  • देश - दुनिया4 days ago

    ₹4 का शेयर 75 रुपये का हुआ, एक साल में 1 लाख के बन गए 18 लाख, क्या आपके पास है?

  • 3 days ago

    थियेटर में आ रही थी थपथपाने की आवाज़, जब तोड़ी गई दीवार तो अंदर का नज़ारा देख उड़े होश !

  • देश - दुनिया5 days ago

    प्लेन में महिला लेकर आई मछली-भात, टिफिन बॉक्स खोलते ही मच गया हंगामा

  • प्रदेश3 days ago

    रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खबर, कल से अनारक्षित टिकट पर कर सकेंगे सफर

  • देश - दुनिया4 days ago

    पीएम किसान की 10वीं किस्त के लिए जरूरी होगा ये कार्ड, वरना नहीं आएगा खाते में पैसा

  • देश - दुनिया4 days ago

    बीवी ने पति को कुत्ते के पट्टे से बांध मॉल में घुमाया, रेस्त्रां में भी चेन से बांधकर खिलाया खाना

  • खेल7 days ago

    रोहित-राहुल का धमाका, एक ही पारी में बना दिए ये रिकॉर्ड

  • देश - दुनिया3 days ago

    सरकारी कर्मचारियों को मिलने वाली बड़ी सुविधा कल से बंद हो जाएगी, जानें नई गाइडलाइन

  • जॉब2 days ago

    एम्स में कई पदों पर निकली सरकारी नौकरी, 2 लाख तक मिलेगी सैलरी, जॉब करने का सुनहरा मौका