Connect with us

Tech & Auto

गूगल प्ले स्टोर ने हटाए ये वायरस वाले 50 एप्प, चेक करे कही आपके मोबाइल में भी तो नहीं ये एप्प

Published

on

गूगल प्ले स्टोर की कुछ ऐप्स में वायरस पाया गया है. Zscaler ने एंड्रॉयड यूज़र्स को गूगल प्ले स्टोर की 50 ऐप्स को लेकर अलर्ट किया है, जो कि पॉपुलर जोकर मालवेयर से प्रभावित हैं. हालांकि रिपोर्ट मिली है कि गूगल प्ले स्टोर से जोकर मालवेयर से प्रभावित 50 ऐप्स को हटा दिया गया है.

गूगल लगातार खतरनाक ऐप्स की जांच करता है, और उसे डिलीट करता रहता है. इसी बीच फिर ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें गूगल प्ले स्टोर की कुछ ऐप्स में वायरस पाया गया है. Zscaler ने एंड्रॉयड यूज़र्स को गूगल प्ले स्टोर की 50 ऐप्स को लेकर अलर्ट किया है, जो कि पॉपुलर जोकर मालवेयर से प्रभावित हैं. हालांकि रिपोर्ट मिली है कि गूगल प्ले स्टोर से जोकर मालवेयर से प्रभावित 50 ऐप्स को हटा दिया गया है. Zscaler ThreatLabz टीम के मुताबिक, हाल में पता चला कि जोकर, फेसस्टीलर (Facestealer), कोपर मालवेयर (Coper malware) फैमिलीज ऐप्स के जरिये फैल रहे थे.

ThreatLabz टीम के तत्काल गूगल एंड्रॉयड सिक्योरिटी टीम को सूचना दिए जाने के बाद इन नुकसानदेह ऐप्स को तत्काल गूगल प्लेस्टोर से हटा दिया गया था. जोकर एक पॉपुलर मालवेर फैमिली है. इस मालवेयर की मदद से हैकर्स वन-टाइम पासवर्ड और सुरक्षा कोड को इंटरसेप्ट कर सकते हैं और आपके नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.

इतना ही नहीं ये चुपके से स्क्रीनशॉट ले सकते हैं, SMS भेज और पढ़ सकते हैं और यहां तक कि कॉल भी कर सकते हैं. ये मालवेयर आपके डिवाइस पर लगभग सब कुछ करने में सक्षम है.

इन ऐप्स को कुल 3,00,000 बार डाउनलोड किया जा चुका है, जिनमें से ज्यादातर कम्युनिकेशन, हेल्थ, पर्सनलाइजेशन, फोटोग्राफी और टूल की कैटेगरीज में आते हैं. पिछले दो महीनों में, ThreatLabz के रिसर्चर्स ने गूगल प्ले स्टोर्स के इन ऐप्स को जोकर मालवेयर से प्रभावित पाया था…

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

Electric Sewing Machine: 500 रु से भी कम में मिल रही ये इलेक्ट्रिक सिलाई मशीन, स्‍टेप्‍लर जितनी छोटी है ये सिलाई मशीन, जाने डिटेल्स

Published

on

 

Portable Mini Sewing Machine: स्‍टेप्‍लर जितनी छोटी है ये सिलाई मशीन, एक हाथ से सिल सकेंगे कपड़े; कीमत 500 रुपये से भी कम

हम जिस पोर्टेबल सिलाई मशीन की बात कर रहे हैं वो बैटरी से चलती है. इसका साइज स्टेप्लर जितना है. इसको आसानी से एक हाथ से इस्तेमाल किया जा सकता है. इसको ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदा जा सकता है. मार्केट में इसको आसानी से खरीदा जा सकता है. इसकी कीमत काफी कम है. Amazon India पर इसकी कीमत सिर्फ 429 रुपये है. कई कंपनियां पोर्टेबल सिलाई मशीन बेचती हैं, जिनकी कीमत 500 से हजार रुपये के बीच होती है

 

 

इसे भी पढ़िए

MINI PORTABLE WASHING MACHINE मिल रहा है मात्रा 5,999 रुपये में,तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन

लॉन्च की गई ये 483 किलोमीटर चलने वाली Optibike R22 Everest ई-बाइक, जाने क्या है इस ई-बाइक की कीमत

नागपंचमी 2022 : आज के दिन करे ये उपाए, राहु केतु के दोषो से पाए मुक्ति

 

 

 

Continue Reading

Tech & Auto

SOLAR COOKING STOVE: बड़े काम की है ये सोलर चूल्हा,आज ही घर लाये..मिल सकती है इतनी की सब्सिडी, जाने क्या है इसकी कीमत…

Published

on

By

Solar Cooking Stove: आज के समय में अगर हमें खाना बनाना है, तो गैस का बटन ऑन करना है और फिर आप अपना पसंदीदा खाना बनाकर खा सकते हैं। वहीं, बाजार में कई तरह की इलेक्ट्रॉनिक चीजें जैसे- ओवन, इंडक्शन चूल्हा आदि मौजूद हैं। लेकिन लोगों की निर्भरता ज्यादा गैस के चूल्हे पर ही है। हालांकि, उस समय को नहीं भूला जा सकता, जब लोग लकड़ियों के चूल्हे पर खाना बनाते थे। पर अब गैस के चूल्हे से सब आसान सा हो गया है, लेकिन एक दिक्कत है गैस सिलेंडर को बार-बार भरवाने की। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम भी लोगों को खासा परेशान करते हैं। अगर आप भी इन सब दिक्कतों के कारण परेशान हैं, तो हम आपको सोलर चूल्हे के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप गैस के सिलेंडर को पूरी तरह भूल सकते हैं। तो चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं। आप अगली स्लाइड्स में इसके बारे में जान सकते हैं…

चूल्हे के बारे में जान लीजिए
बात अगर इस सोलर चूल्हे की करें, तो सरकार की तरफ से इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने इस सोलर चूल्हे को लॉन्च किया है, जो सौर ऊर्जा से चलेगा यानी इसके लिए गैस नहीं बल्कि सूरज की किरणें चाहिए जिससे ये चार्ज होगा।

दरअसल, इस चूल्हे का नाम ‘नूतन चूल्हा’ रखा गया है और सबसे खास बात ये कि ये रिचार्जेबल है। अपने दिल्ली स्थित आवास पर ऑयल मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने इसे लॉन्च किया था, और इस दौरान इसी चूल्हे पर तीन टाइम का खाना पकाया और परोसा भी गया। इस चूल्हे की लाइफ 10 साल बताई गई है।

ये है काम करने का तरीका
आपको इस सोलर चूल्हे को अपने किचन में रखना है। ये चूल्हा एक केबल तार के जरिए सोलर प्लेट से जुड़ा हुआ है और ये सोलर प्लेट छत पर रखी जाती है। फिर इस सोलर प्लेट से ऊर्जा पैदा होती है और केबल के जरिए चूल्हे तक पहुंचती है। इसके बाद आप इस पर खाना बना सकते हैं।
कीमत कितनी है?

इस सोलर चूल्हे की टेस्टिंग पूरी हो गई है और अब इसकी कमर्शियल लॉन्चिंग है। वहीं, इसकी कीमत 18 से 30 हजार रुपये के आसपास होगी। हालांकि, सरकार इस पर सब्सिडी देकर इनकी कीमतें कम कर सकती है। जब 2-3 लाख चूल्हें बेचें जाएंगे, तो सरकार इस पर सब्सिडी देगी, जिसके बाद इसकी कीमत 10 से 12 हजार रुपये तक हो सकती है।

इसे भी पढ़िये :-

आंगनबाड़ी में निकली 53,000 पदों पर भर्तियां, नोटिफिकेशन जारी ,जानें आवेदन तिथि और शैक्षणिक योग्यता

Continue Reading

Tech & Auto

MINI PORTABLE WASHING MACHINE मिल रहा है मात्रा 5,999 रुपये में,तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन

Published

on

By

Cheapest Mini Portable Washing Machine: तकनीक के विकास ने आज कई महंगी चीजों को काफी सस्ता कर दिया है। पहले जहां वॉशिंग मशीन, कूलर, फ्रिज आदि कई जरूरी चीजें काफी महंगी आती थीं। वहीं निरंतर हो रही तकनीक के क्षेत्र में खोजें और नई इजाद के कारण इनकी कीमत में एक बड़ी गिरावट आई है। ऐसे में एक समय जहां इन्हें महंगे एप्लायंसेस के रूप में जाना जाता था। वहीं अब इन तकनीकों के कई नए वर्जन बाजार में आ गए हैं, जो की काफी सस्ते हैं। इस कारण आम लोग भी इन्हें खरीद रहे हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको एक खास तरह की वॉशिंग मशीन के बारे में बताने जा रहे हैं। बाल्टी जैसे आकार की दिखने वाली ये वॉशिंग मशीन काफी काम की है। कीमत सस्ती होने के कारण देश भर में कई लोग इसको खरीद रहे हैं। इसका आकार एक बाल्टी जैसा है। ऐसे में ये काफी पोर्टेबल भी है। इसमें आप एक साथ 5 से 6 कपड़े धो सकते हैं।

सेमी ऑटोमेटिक टॉप लोडिंग मिनी वॉशिंग मशीन काफी फायदेमंद है। पोर्टेबल होने कारण आप इस वॉशिंग मशीन को घर में किसी भी जगह पर ले जा सकते हैं। बाल्टी जैसी दिखने वाली इस वॉशिंग मशीन की क्षमता 3 किलोग्राम है। छोटे आकार की दिखने वाली इस वॉशिंग मशीन में कई खासियत हैं। इसमें कपड़े धोने के अलावा उसको सुखाने के लिए स्पिनर अटैचमेंट की सुविधा भी मिलती है। ये वॉशिंग मशीन पोर्टेबल होने के साथ काफी हल्की भी है। ऐसे में आप इसे उठाकर इधर-उधर कहीं भी रख सकते हैं। यही नहीं इस मिनी वॉशिंग मशीन में आपको ऑटोमेटिक पावर ऑफ का ऑप्शन भी मिलता है। ऐसे में इसका उपयोग करने पर बिजली की खपत काफी कम होती है। ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर आपको ये मिनी पोर्टेबल वॉशिंग मशीन आसानी से 4,590 रुपये से लेकर 5,999 रुपये में मिल जाएगी। कीमत सस्ती होने की वजह से देश भर में कई लोग इस खास मिनी पोर्टेबल वॉशिंग मशीन को खरीद रहे हैं। ये मिनी वॉशिंग मशीन मिनटों में आपके कपड़ों को धोकर सुखा सकती है।

इसे भी पढ़िये :-

आंगनबाड़ी में निकली 53,000 पदों पर भर्तियां, नोटिफिकेशन जारी ,जानें आवेदन तिथि और शैक्षणिक योग्यता

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़5 days ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़1 week ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़2 weeks ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

Cg News : हरेली तिहार से गौ-मूत्र की खरीदी की शुरुआत,बिकेगा करीब 4 रुपये लीटर

रायपुर, छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में हरेली तिहार (हरियाली अमावस्या) से गौ—मूत्र की खरीदी करने का फैसला किया है। राज्य के...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1 2 3 4 5 6 7
8 9 10 11 12 13 14
15 16 17 18 19 20 21
22 23 24 25 26 27 28
29 30 31  
Advertisement
Advertisement

Trending

  • 6 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • देश5 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : केंद्र सरकार का बड़ा फैसला,अब मिलेगा ये भी,जानिए

  • जॉब7 days ago

    तहसीलदार, बीडीओ और ट्रेजरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती,अंतिम मौक़ा आज

  • 6 days ago

    LPG Safety Tips: किचन में गैस सिलेंडर के पास भूलकर भी न करे ये गलतियां, नही तो हो सकता है बड़ा हादसा…

  • जॉब7 days ago

    केंद्रीय विश्वविद्यालयों में 6,549 पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता

  • देश4 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,कर्मचारियों को मिलेगा 3% ज्यादा DA, मिलेगा एरियर भी

  • 5 days ago

    इस विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट करने वाले छात्र को मिला 3 करोड़ का पैकेज,पढ़े पूरी खबर…

  • देश5 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिल सकती खुशखबरी, डीए हो सकती है 38 फीसदी…पढ़िये पूरी खबर

  • amazing amazing7 days ago

    अजब-गज़ब परंपरा :यहाँ की महिलाए ज़िन्दगी में सिर्फ एक बार ही नहाती है,जानिए इसकी परंपरा

  • 6 days ago

    ELECTRIC SEWING MACHINE : मिल रहा सिर्फ 461 रुपये में, ये रहा इसे खरीदने का प्रोसेस…