Connect with us

Tech & Auto

Reliance Jio ने किया बड़ा खुलासा, आने वाली है धांसू फीचर्स वाली सबसे सस्ती 5G jio स्मार्टफोन, जानिए लॉन्चिंग डेट

Published

on

 

5G नेटवर्क जल्द भारत में शुरू होने वाला है, इसी को देखते हुए अब खबर आ रही है की रिलायंस जियो इस साल के अंत तक भारत में Jio Phone 5G को लॉन्च करने वाला है। जियो का 5G फोन किफायती कीमत पर आने वाला है:

5G नेटवर्क जल्द भारत में शुरू होने वाला है, इसी को देखते हुए अब खबर आ रही है की रिलायंस जियो इस साल के अंत तक भारत में Jio Phone 5G को लॉन्च करने वाला है। जियो का ये 5G फोन एक किफायती कीमत पर आने वाला है। Jio Phone Next स्मार्टफोन को 2021 के अंत में 4G कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च किया गया था। अब टेलीकॉम कंपनी ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि 5G हैंडसेट तैयार हो रहा है और हम जल्द ही इसे ला सकते हैं।

हालाँकि, अभी सटीक लॉन्च डेट का खुलासा होना बाकी है। एंड्रॉयड सेंट्रल की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने दावा किया है कि हैंडसेट 5G को सपोर्ट करेगा। आइए जानते हैं Jio Phone 5G की कीमत और फीचर्स से जुड़ी हर एक डिटेल:

Jio Phone 5G की भारत में संभावित लॉन्च डेट 
Jio Phone 5G के जल्द ही आने की उम्मीद है क्योंकि 5G सेवाएं भी जल्द ही भारत में शुरू होने वाली हैं। हालाँकि अभी तक कोई आधिकारिक शब्द नहीं आया है, हैंडसेट को इस साल के अंत में देश में पेश किया जा सकता है।

Jio Phone 5G की भारत में संभावित कीमत
Jio Phone 5G की कीमत 9,000 से 12,000 रुपये के बीच होने की अफवाह है। यह डाउन पेमेंट की तरह ली जा सकती है जिसका भुगतान ग्राहक को डिवाइस खरीदते समय करना होता है। इसके अलावा हम कुछ बैंक छूट, और कुछ ऑफ़र की उम्मीद कर सकते हैं जो इसे और अधिक सस्ता बना सकते हैं।

Jio Phone 5G के संभावित फीचर्स 
Jio Phone 5G कुछ बुनियादी सुविधाओं के साथ एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन होने की उम्मीद है। जैसा कि रिपोर्ट किया गया है, हैंडसेट के 6.5 इंच के आईपीएस एलसीडी पैनल के साथ आने की संभावना है जिसमें एचडी+ (1,600 x 720 पिक्सेल) रिज़ॉल्यूशन और 60 हर्ट्ज का रिफ्रेश होगा। हुड के तहत, Jio Phone 5G एक ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर होगा जिसे एड्रेनो 619 GPU के साथ जोड़ा गया है। फोन 4GB रैम और 32GB यूजर-एक्सपेंडेबल स्टोरेज की पेशकश कर सकता है।

कैमरे की बात करें तो यह एक डुअल कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है, जिसमें पीछे की तरफ 13MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP का मैक्रो लेंस और सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का शूटर शामिल है। इसके अलावा, यह एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से 18W चार्जिंग सपोर्ट के साथ एक बड़े 5000mAh द्वारा संचालित होगा। ये बजट 5G फोन उसी प्रगति ओएस पर चल सकता है जो Jio

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

अगर आप खरीदना चाहते है Daikin 1.5 Ton स्प्लिट AC तो,मिल रहा है 19 हजार रुपए की छुट के साथ

Published

on

By

अगर आप Air Conditioner खरीदने का मन बना रहे हैं Daikin के एयर कंडीशनर आपके लिए शानदार विकल्प साबित हो सकता है.ये टेक्नोलॉजी में काफी एडवांस है. इस समय अमेजन पर Daikin 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC पर आप 30 प्रतिशत तक की छूट हासिल कर सकते हैं. आइए जानते हैं इसके ऑफर और फीचर्स के बारे में सबकुछ.डाइकिन 1.5 टन 5 स्टार इनवर्टर स्प्लिट एसी की एमआरपी अमेजन पर 63,000 रुपये है. इस समय कंपनी इस इनवर्टर स्प्लिट एसी पर 30 प्रतिशत की छूट दे रही है यानी इसे 43,890 रुपये में खरीद सकते हैं यानी इस जैपनीज कंपनी की एसी पर आप तकरीबन 19 हजार रुपये की बचत कर सकते हैं.अगर आप EMI पर खरीदने की सोच रहे हैं, तो फिर 2,066 मासिक भुगतान करना होगा।

बैंक ऑफर की बात करें, तो एसबीआई और आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड पर 10 प्रतिशत तक इंस्टैंट डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं. कंपनी प्रोडक्ट पर 1 वर्ष, पीसीबी पर 5 वर्ष, कंप्रेसर पर 10 वर्ष को वारंटी ऑफर कर रही है.यह स्प्लिट एसी इनवर्टर स्विंग कंप्रेसर के साथ आता है. इसमें आपको स्वस्थ हवा के लिए Dew clean टेक्नोलॉजी मिलती है. यह 1.5 टन क्षमता से लैस है, यह खासकर 111 से 150 वर्ग फुट के कमरों के लिए आदर्श हो सकता है। यह 5 स्टार एनर्जी रेटिंग से लैस है।

इसलिए बिजली बिल पर खर्च भी ज्यादा नहीं आएगा. इसके खास फीचर्स की बात करें, तो इसमें ट्रिपल डिस्प्ले की सुविधा है, जो बिजली की खपत, कमरे का तापमान और ऑटो एरर कोड दिखाता है.इतना ही नहीं, यह फिल्टर से भी लैस है. यह 2.5 माइक्रोन तक के महीन वायु कणों को ट्रैप करने में सक्षम है. इससे स्वच्छ और शुद्ध हवा अंदर आती है.इस मॉडल की एक और खास बात यह है कि 54 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान पर अच्छे से कार्य करता है. इसमें 3डी एयरफ्लो की सुविधा है, जो बेहतरीन एयर कंडीशनिंग अनुभव के लिए आपके कमरे के हर कोने पर 4 तरह से ऑटोमैटिक यूनिफॉर्म कूलिंग सुनिश्चित करता है।

इसके लिए आपको स्टेबलाइजर की जरूरत भी नहीं है, क्योंकि मशीन इन-बिल्ट स्टेबलाइजर से लैस है। इसका पावर चिल ऑपरेशन अत्यधिक गर्मी की स्थिति में भी तुरंत और तेज कूलिंग सुनिश्चित करता है। यह सामान्य मोड की तुलना में 20 प्रतिशत तेजी से ठंडा होता है. अगर ये खबर आपको अच्छी लगे तो इसे शेयर करें।

इसे भी पढ़िये :-

उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,मिलेगा एरियर,पढ़िये पूरी ख़बर

Continue Reading

Tech & Auto

रिलायंस जियो यूजर्स के लिए शानदार प्रीपेड प्लान ऑफर, 30 दिन के इस प्लान में मिल रहा फ्री कॉलिंग व डेटा 

Published

on

 

30 दिन यानी एक महीने की वैलिडिटी वाले प्लान यूजर्स को काफी पसंद आ रहे हैं। यहां हम आपको रिलायंस जियो के कुछ ऐसे ही प्लान्स के बारे में बता रहे हैं। इनमें कंपनी कई शानदार बेनिफिट ऑफर कर रही है।

टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) यूजर्स को कई शानदार प्रीपेड प्लान ऑफर कर रही है। इनमें कई ऐसे प्लान भी हैं, जो एक महीने की वैलिडिटी के साथ आते हैं। इसी साल जनवरी में ट्राई ने हर ऑपरेटर के लिए यह जरूरी कर दिया था कि यूजर्स को कम से कम एक ऐसा प्लान ऑफर किया जाए, जिनमें उन्हें 30 दिन की वैलिडिटी मिले। ट्राई के इसी आदेश के बाद जियो ने यूजर्स के लिए 30 दिन तक चलने वाले कुछ जबर्दस्त प्लान लॉन्च किए। इन प्लान में कंपनी 30 दिन वैलिडिटी के साथ कई शानदार बेनिफिट दे रही है।

इन प्लान में 30 दिन तक फ्री कॉलिंग और डेटा 
जियो का 296 रुपये वाला प्लान कम कीमत में आन वाले बेस्ट प्लान्स में से एक है। कंपनी का यह प्लान 30 दिन चलता है। इसमें आपको इंटरनेट यूज करने के लिए टोटल 25जीबी डेटा मिलेगा। प्लान में कंपनी हर दिन 100 फ्री एसएमएस के साथ देश भर में सभी नेटवर्क्स के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग भी दे रही है। जियो के इस प्लान में आपको जियो टीवी और जियो सिनेमा का भी फ्री ऐक्सेस मिलेगा।

जियो का 259 प्लान भी एक महीने की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में कंपनी डेली 1.5जीबी डेटा ऑफर कर रही है। रोज 100 फ्री एसएमएस देने वाले इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलेगी। इस प्लान के साथ कंपनी कई पॉप्युलर जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दे रही है।

30 दिन की वैलिडिटी वाले 4G डेटा वाउचर
30 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाला ये जियो का सबसे सस्ता प्लान 181 रुपये का है। यह एक डेटा ऐड ऑन प्लान है। इस प्लान को यूजर अपने एक्टिव प्रीपेड प्लान के साथ सब्सक्राइब कर सकते हैं। इस प्लान में आपको इंटरनेट यूज करने के लिए 30जीबी डेटा मिलेगा। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद प्लान में मिलने वाली इंटरनेट स्पीड घट कर 64Kbps हो जाती है। यह एक डेटा ऐड-ऑन प्लान है और इस कारण इसमें कंपनी अनलिमिटेड कॉलिंग या फ्री एसएमएस की सुविधा नहीं दे रही।

 

 

इसे भी पढ़िए

ICICI बैंक और सरकारी बैंक ने किया कर्ज की दर में बढ़ोतरी,जानें कितना हुआ

किसानों के लिए खुशखबरी : तारबंदी योजना सरकार दे रही है सब्सिडी के साथ,पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर ,ऐसे उठाए लाभ

प्राइमरी टीचर की निकली बड़ी भर्ती,जानें आवेदन की तिथि

 

Continue Reading

Tech & Auto

Electric Sewing Machine: 500 रु से भी कम में मिल रही ये इलेक्ट्रिक सिलाई मशीन, स्‍टेप्‍लर जितनी छोटी है ये सिलाई मशीन, जाने डिटेल्स

Published

on

 

Portable Mini Sewing Machine: स्‍टेप्‍लर जितनी छोटी है ये सिलाई मशीन, एक हाथ से सिल सकेंगे कपड़े; कीमत 500 रुपये से भी कम

हम जिस पोर्टेबल सिलाई मशीन की बात कर रहे हैं वो बैटरी से चलती है. इसका साइज स्टेप्लर जितना है. इसको आसानी से एक हाथ से इस्तेमाल किया जा सकता है. इसको ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदा जा सकता है. मार्केट में इसको आसानी से खरीदा जा सकता है. इसकी कीमत काफी कम है. Amazon India पर इसकी कीमत सिर्फ 429 रुपये है. कई कंपनियां पोर्टेबल सिलाई मशीन बेचती हैं, जिनकी कीमत 500 से हजार रुपये के बीच होती है

 

 

इसे भी पढ़िए

MINI PORTABLE WASHING MACHINE मिल रहा है मात्रा 5,999 रुपये में,तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन

लॉन्च की गई ये 483 किलोमीटर चलने वाली Optibike R22 Everest ई-बाइक, जाने क्या है इस ई-बाइक की कीमत

नागपंचमी 2022 : आज के दिन करे ये उपाए, राहु केतु के दोषो से पाए मुक्ति

 

 

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़5 days ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़1 week ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़2 weeks ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

Cg News : हरेली तिहार से गौ-मूत्र की खरीदी की शुरुआत,बिकेगा करीब 4 रुपये लीटर

रायपुर, छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में हरेली तिहार (हरियाली अमावस्या) से गौ—मूत्र की खरीदी करने का फैसला किया है। राज्य के...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1 2 3 4 5 6 7
8 9 10 11 12 13 14
15 16 17 18 19 20 21
22 23 24 25 26 27 28
29 30 31  
Advertisement
Advertisement

Trending

  • 6 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • देश5 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : केंद्र सरकार का बड़ा फैसला,अब मिलेगा ये भी,जानिए

  • 6 days ago

    LPG Safety Tips: किचन में गैस सिलेंडर के पास भूलकर भी न करे ये गलतियां, नही तो हो सकता है बड़ा हादसा…

  • जॉब7 days ago

    केंद्रीय विश्वविद्यालयों में 6,549 पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता

  • देश4 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,कर्मचारियों को मिलेगा 3% ज्यादा DA, मिलेगा एरियर भी

  • देश5 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिल सकती खुशखबरी, डीए हो सकती है 38 फीसदी…पढ़िये पूरी खबर

  • 5 days ago

    इस विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट करने वाले छात्र को मिला 3 करोड़ का पैकेज,पढ़े पूरी खबर…

  • 6 days ago

    ELECTRIC SEWING MACHINE : मिल रहा सिर्फ 461 रुपये में, ये रहा इसे खरीदने का प्रोसेस…

  • जॉब2 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,मिलेगा एरियर

  • 5 days ago

    Solar Cooking Stove: अब गैस के टेंशन से हो जाइये फ्री, आ गई है ये सोलर चूल्हा, मिल सकती है सब्सिडी, जल्द देखे इसकी कीमत…