Connect with us

Tech & Auto

लॉन्च हुआ सबसे सस्ता फ़ोन Oppo A57 5G, जाने कीमत एवं अन्य फीचर्स…

Published

on

 

 

 

 

Oppo A57 (2022) के 3 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 5,499 थाई बात यानी करीब 12,500 रुपये है। फोन को ग्लोइंग ब्लैक और ग्लोइंग ग्रीन कलर में खरीदा जा सकेगा। भारतीय बाजार में इस फोन के आने की फिलहाल कोई खबर नहीं है।

ओप्पो ने थाईलैंड में Oppo A57 (2022) को लॉन्च कर दिया है। Oppo A57 5G को कुछ दिन पहले ही चीन में लॉन्च किया गया है। Oppo A57 (2022) के साथ मीडियाटेक हीलियो G35 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम और 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है। Oppo A57 (2022) में 6.56 इंच की LCD डिस्प्ले भी है। इसके अलावा इसमें 13 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप भी है। फोन में 33W की फास्ट चार्जिंग दी गई है।

Oppo A57 (2022) की कीमत
Oppo A57 (2022) के 3 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 5,499 थाई बात यानी करीब 12,500 रुपये है। फोन को ग्लोइंग ब्लैक और ग्लोइंग ग्रीन कलर में खरीदा जा सकेगा। भारतीय बाजार में इस फोन के आने की फिलहाल कोई खबर नहीं है।

Oppo A57 (2022) की स्पेसिफिकेशन
Oppo A57 (2022) में एंड्रॉयड 12 के साथ ColorOS 12.1 दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में 6.56 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले है। फोन में मीडियाटेक हीलियो G35 प्रोसेसर के साथ 3 जीबी रैम और 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है। Oppo A57 (2022) में दो रियर कैमरे हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 13 मेगापिक्सल का और दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए ओप्पो के इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Oppo A57 (2022) में कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ v5.0, GPS, और USB टाईप-सी पोर्ट दिया गया है। फोन का वजन 187 ग्राम है। इसमें 5000mAh की बैटरी है जिसके साथ 33W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

SILAI MACHINE YOJANA: सरकार दे रही है महिलाओं को फ्री सिलाई मशीन,ऐसे उठाये फटाफट लाभ…

Published

on

Free Silai Machine Yojana : देश में महिलाओं की स्थिति को सुधारने और उनको आत्मनिर्भर बनाने के लिए केंद्र और कई राज्य सरकारें विभिन्न योजनाओं को चला रही हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना के बारे में बताने वाले हैं। इस स्कीम का नाम फ्री सिलाई मशीन योजना है। योजना के अंतर्गत देशभर की महिलाओं को सरकार मुफ्त में सिलाई मशीन दे रही है। इस स्कीम का उद्देश्य देश में स्वरोजगार को बढ़ाना और महिलाओं की आर्थिक स्थिति में सुधार करना है। इस योजना का लाभ केवल वही महिलाएं उठा सकती हैं, जिनकी उम्र 20 से 40 वर्ष के बीच है। इस योजना को खासतौर पर गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं के लिए शुरू किया गया है। इस योजना का लाभ पाकर महिलाएं स्वरोजगार शुरू कर सकती हैं। ऐसे में उन्हें जीवन में किसी प्रकार की आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इस योजना में आवेदन की प्रक्रिया काफी आसान है। इसमें आपको किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस योजना में आवेदन करने के लिए आपको भारत सरकार की आधिकारिक वेबसाइट https://www.india.gov.in/ पर विजिट करना है। उसके बाद आवेदन फॉर्म को अपने डिवाइस में डाउनलोड करना होगा। आवेदन फॉर्म भरते वक्त आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना होता है। अगर आप इन बातों का ध्यान नहीं रखते हैं। इस स्थिति में आपके रजिस्ट्रेशन को रद्द किया जा सकता है।

आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भरें।
अगर आप फॉर्म में गलत जानकारी दर्ज करते हैं। इस स्थिति में आपका आवेदन रद्द हो जाएगा। इसके अलावा आपको अपने आवेदन के साथ उन जरूरी डॉक्यूमेंट्स को भी अटैच करना है, जिनकी आवश्यकता है।

अगर आवेदन करते समय आप मांगे गए जरूरी डॉक्यूमेंट्स को अटैच नहीं करते। इस स्थिति में आपके आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा। मुफ्त सिलाई मशीन योजना में आवेदन करते समय आपको इन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। मुफ्त सिलाई मशीन योजना में आवेदन करने के लिए आपको फॉर्म ध्यानपूर्वक फिल करके उसे सभी जरूरी दस्तावेजों के साथ संबंधित कार्यालय में जमा करना होता है।

Continue Reading

Tech & Auto

पेट्रोल बचत: आप भी इन तरीको से अपने बाइक की पेट्रोल बचाये, जाने क्या है इसके उपाये

Published

on

 

पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमतों के चलते लोग परेशान हैं। ऐसे में लोग गाड़ी खरीदते समय ज्यादा माइलेज वाली गाड़ी लेना पसंद करते हैं। हालांकि कई ऐसे तरीके भी होते हैं, जिनको अपना कर गाड़ी का माइलेज बढ़ाया जा सकता है और ईंधन की बचत की जा सकती है। गाड़ी के सही रखरखाव और नियमित साफ-सफाई से माइलेज को बढ़ाने में मदद मिलती है। दरअसल, वाहन के इंजन और गियरबॉक्स को लुब्रिकेशन की जरूरत होती है।इसके लिए गाड़ी की सर्विसिंग और ऑयल चेंज आदि नियमित तरीके से करना चाहिए।

बार-बार क्लच का इस्तेमाल न करें
ड्राइव करते समय क्लच न दबायें, अक्सर देखने में आता है कि लोग हाफ क्लच दबाकर बाइक चलाते हैं जिससे माइलेज पर तो असर पड़ता ही है साथ ही इससे इंजन को भी नुकसान होता है। इतना ही नहीं अगर क्लच टाईट होने लगे तो उसे तुरंत ठीक करवा लीजिये वरना क्लच प्लेट्स खराब होने के पूरे चांस हैं।

हाई स्पीड में लो गियर से बचें
जब बाइक हाई स्पीड में हो तो उस समय लो गियर का इस्तेमाल बिलकुल न करें इससे इंजन पर असर पड़ता है और फ्यूल की खपत बढ़ जाती है।

इंजन को सामने से कवर न करें
अक्सर लोग इंजन को आगे और साइड से किसी चीज़ से कवर कर लेते हैं यह सोचकर कि इंजन गंदा नहीं होगा, जबकि यह बिलकुल गलत है, ऐसा करने से इंजन को ठंडा होने में दिक्कत होती है क्योकिं उसे बाहर की हवा नहीं मिल पाती और इंजन का तापमान बढ़ जाता है। ऐसे में न सिर्फ इंजन को नुकसान है बल्कि इससे फ्यूल की खपत बढ़ जाती है।

ब्रेक पेडल को दबाकर न रखें
गाड़ी चलाते समय ब्रेक पेडल को दबाकर न रखें। इससे टायर्स ब्रेक मोड में चले जाते हैं जिसकी वजह से इंजन को आगे बढ़ने के लिए ज्यादा फोर्स की जरूरत पड़ती है। और जब ऐसा होता है तो फ्यूल की खपत अपने आप ही बढ़ जाती है।

30 सेकंड्स से ज्यादा रुकना पड़े तो इंजन करें बंद
ड्राइविंग के दौरान अगर आपको सिग्नल पर या कहीं भी 30 सेकंड्स से ज्यादा रुकना पड़े तो इंजन को बंद कर दें, ऐसा करने से आप काफी फ्यूल की बचत कर सकते हैं।

धूप में बाइक पार्क न करें
अक्सर लोग धूप में बाइक पार्क कर देते हैं। ऐसा करने से बाइक के फ्यूल टैंक में मौजूदा पेट्रोल अपना रूप बदलकर गैस फॉर्म में तब्दील हो जाता है और हवा में उड़ जाता है। हंलाकि यह बहुत कम मात्रा में होता है। लेकिन बहुत ज्यादा देर धूप में बाइक पार्क करने फ्यूल कम हो जाता है।इसलिए हमेशा अपनी को किसी ठंडी जगह पर ही पार्क करें।

टायर्स में एयर प्रेशर कम न होने दें
टायर्स में एयर प्रेशर कभी कम न होने दें क्योंकि अगर एयर कम होगी तो इसका असर सीधा इंजन और ड्राइविंग पर पड़ेगा, हवा कम होने की वजह से इंजन को आगे बढ़ने के लिए ज्यादा ताकत की जरूरत होगी और फ्यूल भी ज्यादा लगेगा, और बाइक भी भारी चलेगी, टायर्स में सही एयर प्रेशर होने से बाइक हल्की चलती है और माइलेज भी बढ़ती है।

Continue Reading

Tech & Auto

MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

Published

on

 

Cheapest Mini Portable Washing Machine: तकनीक के विकास ने आज कई महंगी चीजों को काफी सस्ता कर दिया है। पहले जहां वॉशिंग मशीन, कूलर, फ्रिज आदि कई जरूरी चीजें काफी महंगी आती थीं। वहीं निरंतर हो रही तकनीक के क्षेत्र में खोजें और नई इजाद के कारण इनकी कीमत में एक बड़ी गिरावट आई है। ऐसे में एक समय जहां इन्हें महंगे एप्लायंसेस के रूप में जाना जाता था। वहीं अब इन तकनीकों के कई नए वर्जन बाजार में आ गए हैं, जो की काफी सस्ते हैं। इस कारण आम लोग भी इन्हें खरीद रहे हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको एक खास तरह की वॉशिंग मशीन के बारे में बताने जा रहे हैं। बाल्टी जैसे आकार की दिखने वाली ये वॉशिंग मशीन काफी काम की है। कीमत सस्ती होने के कारण देश भर में कई लोग इसको खरीद रहे हैं। इसका आकार एक बाल्टी जैसा है। ऐसे में ये काफी पोर्टेबल भी है। इसमें आप एक साथ 5 से 6 कपड़े धो सकते हैं।

सेमी ऑटोमेटिक टॉप लोडिंग मिनी वॉशिंग मशीन काफी फायदेमंद है। पोर्टेबल होने कारण आप इस वॉशिंग मशीन को घर में किसी भी जगह पर ले जा सकते हैं। बाल्टी जैसी दिखने वाली इस वॉशिंग मशीन की क्षमता 3 किलोग्राम है। छोटे आकार की दिखने वाली इस वॉशिंग मशीन में कई खासियत हैं। इसमें कपड़े धोने के अलावा उसको सुखाने के लिए स्पिनर अटैचमेंट की सुविधा भी मिलती है। ये वॉशिंग मशीन पोर्टेबल होने के साथ काफी हल्की भी है। ऐसे में आप इसे उठाकर इधर-उधर कहीं भी रख सकते हैं। यही नहीं इस मिनी वॉशिंग मशीन में आपको ऑटोमेटिक पावर ऑफ का ऑप्शन भी मिलता है। ऐसे में इसका उपयोग करने पर बिजली की खपत काफी कम होती है। ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर आपको ये मिनी पोर्टेबल वॉशिंग मशीन आसानी से 4,590 रुपये से लेकर 5,999 रुपये में मिल जाएगी। कीमत सस्ती होने की वजह से देश भर में कई लोग इस खास मिनी पोर्टेबल वॉशिंग मशीन को खरीद रहे हैं। ये मिनी वॉशिंग मशीन मिनटों में आपके कपड़ों को धोकर सुखा सकती है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़3 hours ago

चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती,उम्मीदवार 2 जुलाई तक करे आवेदन…

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन जारी...

छत्तीसगढ़2 days ago

बढ़ा कोरोना की खतरा, सीकर में 38 हजार 482 पॉजिटिव केस मिले, एवं 69 हजार 131 केस नगेटिव..

  सीकर में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है।सीकर में शनिवार को कोरोना से एक मरीज...

छत्तीसगढ़3 days ago

Indian Railway News Chhattisgarh : नागपुर से रायपुर की ओर आने वाली 22 ट्रेनें रद्द,जानें वजह

Chhattisgarh: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव-कलमना रेल खंड के बीच में तीसरी रेल लाइन पर...

छत्तीसगढ़5 days ago

CG News: आकाशीय बिजली गिरने से कोरिया में 2 बच्चों और 3 की हुई मौत…

    छत्तीसगढ़ में प्री-मानसून बारिश के साथ ही आपदाएं भी आने लगी हैं। प्रदेश में कोरिया और बालोद में...

छत्तीसगढ़7 days ago

तत्काल ट्रेन टिकट बुक करनी हो तो करे ऐसे, जाने पूरा प्रोसेस…

      RCTC Tatkal Ticket Booking: अगर आपको कहीं दूर-दराज या पास की भी यात्रा करनी है, तो आपके पास...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    SILAI MACHINE YOJANA: सरकार इन महिलाओं को दे रहे है फ्री सिलाई मशीन, इस तरह से उठाये इसका लाभ…

  • Tech & Auto6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • देश7 days ago

    PM Kisan Tractor Yojana : किसानों को सरकार दे रही है ट्रैक्टर खरीदने पर 50% तक की सब्सिडी,फटाफट ऐसे उठाये लाभ…

  • जॉब6 days ago

    यहां अध्यापक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 1,42,400 रुपए सैलरी, ये रही शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि…

  • देश - दुनिया6 days ago

    नियम: ट्रैफिक पुलिस अगर आपकी बाइक की चाबी निकाले तो फ़ौरन करे, ये काम…

  • छत्तीसगढ़7 days ago

    तत्काल ट्रेन टिकट बुक करनी हो तो करे ऐसे, जाने पूरा प्रोसेस…

  • देश - दुनिया6 days ago

    PM KISAN TRACTOR YOJANA: सरकार किसानो को दे रही है ट्रैक्टर खरीदने पर इतने प्रतिशत की सब्सिडी, इस तरह से उठाये इसका लाभ…

  • जॉब6 days ago

    नौकरी की बात: इन 5 विभागों में होने जा रही है 10 लाख पदों पर बंपर भर्ती, जल्द पढ़े पूरी खबर…

  • amazing amazing6 days ago

    RESTORE FADED CLOTHES: क्या आपके भी कपडे का रंग हो गया है फीका तो इन आसन उपायों से करे इन्हें पहले जैसा…

  • जॉब6 days ago

    12वी पास उम्मीदवार के लिए निकली RPSC में बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षिणक योग्यता…