Connect with us

Tech & Auto

इसी महीने लॉन्च होने वाला है Mahindra Scorpio N, जाने इसके बेहतरीन फीचर्स…

Published

on

 

 

2022 Mahindra Scorpio-N Launch Date: महिंद्रा एंड महिंद्रा की मोस्ट पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो का जलवा बरकरार है. महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी इस एसयूवी स्कॉर्पियो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल स्कॉर्पियो एन (2022 Mahindra Scorpio-N) को लॉन्च करने जा रही है. नई स्कॉर्पियो को 27 जून को भारतीय मार्केट में पेश किया जाएगा. नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन गाड़ी को कई एडवांस फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा. कंपनी का कहना है कि नई स्कॉर्पियो के लॉन्च होने के बाद भी कि वर्तमान जनरेशन की स्कॉर्पियो की बिक्री Scorpio Classic के रूप में जारी रहेगी.

Mahindra Scorpio ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर नई स्कॉर्पियो की लॉन्चिंग की तारीख का ऐलान किया है. कंपनी ने नई गाड़ी का एक टीजर जारी करते हुए लिखा है-नाम ही काफी है (The name is enough). कंपनी ने नई स्कॉर्पियो को एसयूवी का बाप बताया है और हैशटैग दिया है #BigDaddyOfSUVs

कीमत और फीचर्स
नई स्कॉर्पियो-एन की कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, स्कोडा कुशाक, एमजी एस्टर, निसान किक्स, किआ सेल्टोस और फोक्सवैगन टाइगन जैसी कॉम्पेक्ट एसयूवी कार से होगा. ऑल न्यू स्कॉर्पियो-एन की तस्वीरों से साफ पता चलता है कि नई एसयूवी एक मस्कुलर सिक्स-स्लैट क्रोम एम्बेलिश्ड ग्रिल और नए ‘ट्विन पीक्स’ लोगो के साथ बाजार में उतारी जाएगी. इसमें सी-शेप के एलईडी डीआरएल, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और फॉग लैंप दिए गए हैं.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

महाबचत सेल : OnePlus 9 Pro मिल रही मात्र इतने रुपये में,कीमत जानकार हो जाएंगे हैरान..

Published

on

OnePlus 9 Pro की कीमत में भारी छूट दी जा रही है। OnePlus 9 Pro स्मार्टफोन की नई कीमतों पर एक नजर डालते हैं और बताते हैं कि इसे खरीदने पर आपको बैंक ऑफर्स और एक्सचेंज डिस्काउंट कितने के मिलेंगे OnePlus 9 Pro स्मार्टफोन 2021 का फ्लैगशिप डिवाइस रहा था लेकिन ये फोन 2022 का भी एक शक्तिशाली स्मार्टफोन है।

OnePlus 9 Pro कंपनी का पहला डिवाइस था जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ LTPO डिस्प्ले दिया गया था। अब इस डिवाइस की कीमत में भारी छूट दी जा रही है। आइए स्मार्टफोन की नई कीमतों पर एक नजर डालते हैं और इसे खरीदने पर आपको क्या बैंक ऑफर्स मिलेंगे ये भी बताते हैं।

OnePlus 9 Pro की कीमत और ऑफर्स 
OnePlus 9 Pro अभी 8GB+128GB के साथ 49,999 रुपये में उपलब्ध है। अगर यूजर के पास CITI क्रेडिट कार्ड है तो इसे 5,000 रुपये तक के डिस्काउंट पर खरीदा जा सकता है। अमेरिकन एक्सप्रेस कार्ड पर 10% का कैशबैक ऑफर भी है, लेकिन यह तत्काल छूट नहीं है। इसके अलावा वनप्लस यूजर्स को स्पॉटिफाई प्रीमियम का छह महीने का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी देगी।

ये ऑफर oneplus.in पर उपलब्ध है।इसलिए यदि यूजर्स CITI बैंक के क्रेडिट कार्ड के माध्यम से 10% तत्काल छूट के साथ डिवाइस को खरीदते हैं है, तो आप फोन को 44,999 रुपये में प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा, यदि आपके पास एक्सचेंज करने के लिए एक पुराना डिवाइस बदलते हैं तो आपको ये फोन और सस्ता मिल जाएगा।उदाहारण के तौर पर अगर आप वनप्लस 9 के 8 GB/128 GB फोन को एक्सचेंज करते हैं तो आपको 14,890 रुपये की अत्तिरिक्त छूट मिल जाएगी। सिटी बैंक के इंस्टेंट डिस्काउंट का ऑफर 30 जून 2022 तक रहेगा।

OnePlus 9 Pro फीचर्स 
वनप्लस 9 प्रो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC द्वारा संचालित है। वनप्लस 9 प्रो का डिस्प्ले घुमावदार है और 3216 x 1440 पिक्सल के अधिकतम रिज़ॉल्यूशन के सपोर्ट के साथ आता है। डिवाइस में 4500mAh की बैटरी है जो 65W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। वनप्लस 10 प्रो 80W फास्ट-चार्जिंग को सपोर्ट करता है, इसलिए ज्यादा अंतर नहीं है। फोन में 48MP सेंसर, 50MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर, 8MP टेलीफोटो सेंसर और 2MP मोनोक्रोम सेंसर के साथ क्वाड-कैमरा सेटअप है। सेल्फी के लिए, फ्रंट में 16MP सेंसर है।

Continue Reading

Tech & Auto

TVS NTorq इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ बेहद सस्ता, जानें कीमत और एडवांस फीचर्स…

Published

on

टीवीएस का NTorq 125 इलेक्ट्रिक स्कूटर अब बेहद सस्ता हो गया है. कंपनी ने टॉप मॉडल XT वेरिएंट की कीमत कम कर दी है. स्कूटर को पहले 1.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया था. अब इसकी कीमत घटाकर 97,061 रुपये (एक्स-शोरूम) कर दी गई है.NTorq के XT वेरिएंट पर लगभग 5,000 की कमी की गई है. यह स्कूटर का सबसे महंगा वेरिएंट है. इससे कंपनी को ज्यादा खरीदारों को आकर्षित करने में भी मदद मिलेगी, क्योंकि इसने एक्सटी और रेस एक्सपी ट्रिम के बीच के अंतर को कम कर दिया है, जो घटकर 8,000 रुपये हो गया है.

एडवांस फीचर्स
NTorq XT टॉप-ऑफ-द-लाइन वेरिएंट होने के कारण यह काफी अच्छे फीचर्स के साथ आता है. इनमें से सबसे खास इसका डुअल-स्क्रीन सेटअप शामिल है, जिसमें एक LCD और एक TFT स्क्रीन मिलती है. इसके अलावा इसमें कंपनी का पेटेंट TVS का SmartXonnect सिस्टम भी शामिल है, जो ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है. स्कूटर में स्मार्टएक्सटॉक और स्मार्टएक्सट्रैक जैसे फीचर्स भी मिलते हैं. इसमें वॉइस कमांड के जरिए मौसम, समाचार, क्रिकेट, सोशल मीडिया आदि से संबंधित सूचनाएं मिलती हैं.

स्कूटर का इंजन
Ntorq 125 XT का बॉडी वर्क अन्य ट्रिम्स की तरह है. हालांकि, इसमें स्नैज़ी ग्राफिक्स के साथ एक नई और डेडीकेटेड नियॉन ग्रीन पेंट स्कीम मिलती है. इसके इंजन की बात करें तो स्कूटर 124.8 सीसी, तीन-वाल्व के साथ आता है. एयर-कूल्ड, रेस-ट्यून फ्यूल इंजेक्शन (RT-Fi) इंजन जो 7,000 rpm पर 6.9 kW की पावर और 5,500 rpm पर 10.5 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट जेनरेट करता है.

TVS का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर
TVS के इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube में भी काफी अच्छे फीचर्स मिलते हैं. बढ़ती पेट्रोल की कीमतों के दौर में ये स्कूटर भी खरीदने के लिए बिल्कुल सही है. इस स्कूटर के बेस वेरिएंट के साथ 3.04 kWh का बैटरी पैक मिलता है, जबकि टॉप-स्पेक ST ट्रिम में 4.56 kWh यूनिट मिलती है. टीवीएस का दावा है कि बेस वेरिएंट 100 किमी की रेंज दे सकता है और टॉप-स्पेक फुल चार्ज पर 145 किमी तक जा सकता है. टॉप मॉडल पोर्टेबल चार्जर से अपनी बैटरी क्षमता का 80 प्रतिशत 5 घंटे से भी कम समय में चार्ज कर सकता है.

Continue Reading

Tech & Auto

लॉन्च होते ही खलबली मचा रही है ये इलेक्ट्रिक साइकिल, जाने इसकी कीमत और बेहतरीन फीचर्स…

Published

on

 

हार्ले डेविडसन की कंपनी सीरियल 1 ने BASH/MTN नाम से अपनी नई इलेक्ट्रिक को लॉन्च कर दिया है। इसे पिछली इलेक्ट्रिक साइकिलों <OSH/CITY और RUSH/CITY मॉडल के बाद लाया गया है। पिछले मॉडल को शहर में चलाने के लिहाज से डिजाइन किया गया था, जबकि ये नई BASH/MTN साइकिल एडवेंचर राइडिंग के लिहाज से डिजाइन की गई है।

कंपनी ने बताया कि इसे सॉफ्ट ऑफरोडिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। सीरियल 1 BASH/MTN में 529Wh बैट्री पैक लगा है, यह एक बार चार्ज करने पर 30 से 95 किमी तक चल सकती है। निर्माता का दावा है कि इसे पूरी तरह चार्ज होने में लगभग पांच घंटे लगते हैं और यह 75 प्रतिशत चार्ज केवल 2.5 घंटे में हो जाती है।

इस इलेक्ट्रिक साइकिल को मजबूत फ्रेम पर बनाया गया है। इसमें Michelin E-Wild टायर्स और एक SR Suntour NCX सीट पोस्ट है। हालांकि, इसमें आगे और पीछे कोई सस्पेंशन सेटअप नहीं मिलता है।
इलेक्ट्रिक साइकिल की टॉप स्पीड 32 किमी प्रति घंटे की है। ब्रेकिंग के लिहाज से इसमें फोर-पिस्टन 203mm बायड्रालिक डिस्क ब्रेक मिलते है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक की बस 1050 यूनिट ही बनाई जाएगी और इसकी कीमत 3999 डॉलर होगी।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News: भिलाई में ओवरब्रिज से दो बहनों ने लगाई छलांग हादसे में 1 की मौत और 1 की हालत गंभीर…

  भिलाई के मरोदा ओवरब्रिज से दो बहनों ने छलांग लगा दी। इसमें से एक की मौत हो गई, जबकि...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News: भिलाई के स्टील प्लांट में हुआ बड़ा हादसा, कनवर्ट 3 में ब्लास्ट होने से 3 कर्मचारी गंभीर रूप से झुलसे…

    भिलाई स्टील प्लांट के अंदर हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। दो दिन पहले ब्लास्ट फर्नेस...

छत्तीसगढ़3 days ago

गर्मी का रिकॉर्ड टूटा, वही 75 साल बाद मई में सबसे ठंडी रात देखने को मिली…

    राजस्थान में इस साल मई में जहां गर्मी ने कई रिकॉर्ड तोड़े, वहीं लोगों को ठंडक का अहसास...

छत्तीसगढ़5 days ago

डॉक्टरों की लापरवाही पड़ी भारी, मरीज को ब्लड की बदले लाल रंग की दवा चढ़ा दी, जाने फिर आगे….

    बीमार बेटे की हालत बिगड़ते देख मां के हंगामे को लेकर अस्पताल प्रशासन ने युवक को जिला अस्पताल...

छत्तीसगढ़5 days ago

Today corona update: देश में एक्टिव केस मरीजों की संख्या बढ़कर 17,087 हो गई, एवं देश में रिकवरी रेट 98.74% तक पहुचा…

  देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,828 नए केस सामने आए हैं, जबकि 14 लोगों की मौत...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu Tips: घर की दीवारों पर इस दिशा में लगाये घड़ी वरना,हो सकती है ये बड़ी परेशानी…ये रही बहेतरीन उपाये

  • ज्योतिष7 days ago

    Vastu tips : पर्स में न रखें इन चीजों को वरना हो सकती है,जिंदगी भर परेशानी…

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu Tips: घरो में आइनों को गलत दिशा में रखने से हो सकता है क्लेश, वास्तु के अनुसार जाने इसे सही दिशा में रखने के उपाये…

  • ज्योतिष7 days ago

    Vastu tips: घोड़े की नाल को घर में इस दिशा लगाए,वरना जिंदगी भर पड़ सकती है, भीख मांगना…

  • जॉब6 days ago

    बिजली विभाग में निकली ग्रेजुएट पास के लिए बंपर भर्ती,जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • ज्योतिष5 days ago

    Vastu Tips: घर की दीवारों पर इस दिशा में लगाये घड़ी, वरना हो सकती है ये बड़ी परेशानी…

  • ज्योतिष5 days ago

    Vastu Tips: घरो में आइनों को गलत दिशा में रखने से हो सकता है क्लेश, वास्तु के अनुसार जाने इसे सही दिशा में रखने के उपाये…

  • जॉब6 days ago

    मैनेजर पदों पर निकाली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि…

  • ज्योतिष7 days ago

    VASTU TIPS: उत्तर-पूर्व दिशा में भूलकर भी न रखे ये चीजे नही तो घरो में उत्पन्न हो सकते है ये तमाम परेशानी…

  • क्राइम न्यूज़6 days ago

    बस हादसा, बस और ट्रक की भीषण टक्कर से 7 लोगों की हुई मौत, एवं 9 लोगों की हालत गंभीर…