Connect with us

जॉब

अप्रेंटिस के 3612 पदों पर भर्ती,योग्य उम्मीद्वार जल्द करें आवेदन

Published

on

Railway Apprentice Recruitment 2022: आईटीआई का सर्टिफिकेट हासिल कर चुके उम्मीदवार अप्रेंटिस के इन 3612 पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर देखा जा सकता है.इंडियन रेलवे की तरफ से अप्रेंटिस की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है।

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल  वेस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस के 3612 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. पिछले दिनों नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई थी. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 27 जून 2022 है. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. सेलेक्ट किए गए कैंडिडेट्स को एक साल तक अप्रेंटिस का मौका मिलेगा और हर महीने एक निश्चित स्टाइपेंड दिया जाएगा।

आयु सीमा

किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50% अंकों के साथ 10वीं और एनसीवीटी या एससीवीटी से प्रमाणित संस्थान से आईटीआई का सर्टिफिकेट हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र 24 साल होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया 

आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों के 10वीं और आईटीआई के नंबरों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी. इस लिस्ट में उन उम्मीदवारों को शामिल किया जाएगा, जो इन पदों पर चयनित किए जाएंगे. ऐसे उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा और फिर नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे. नोटिफिकेशन के मुताबिक अप्रेंटिसशिप 1 साल की होगी और इस दौरान उम्मीदवारों को स्टाइपेंड दिया जाएगा.

आवेदन ऐसे करें 

अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, वेस्टर्न रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा. सभी उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले आवेदन फॉर्म कंप्लीट करके सबमिट कर दें.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

सरकारी नौकरी का बेहतरीन अवसर : यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का यहाँ, शानदार मौका,जानिये

Published

on

10th, 12th Pass Govt Jobs 2022 : यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं पास करने वालों के लिए सरकारी नौकरियों के शानदार अवसर हैं. 10वीं और 12वीं पास करने वालों के लिए बीएसएफ, आईटीबीपी, सेना और राजस्थान सरकार में सरकारी नौकरियां हैं. अपनी योग्यता के अनुरूप इन भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं.उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 10वीं  का रिजल्ट जारी कर दिया है. जबकि 12वीं का रिजल्ट आज शाम 4 बजे जारी होगा.

बड़ी संख्या में यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं पास युवा आगे की पढ़ाई की बजाए सरकारी नौकरियां करना चाहते हैं. इन हाईस्कूल और इंटरमीडिएट पास युवाओं के लिए सरकारी  नौकरियों के शानदार अवसर हैं. इस वक्त आईटीबीपी, बीएसएफ से लेकर सेना और राजस्थान लोक सेवा आयोग जैसे विभागों ने भर्ती निकाली है. अपनी योग्यता और इच्छा के अनुसार निकली भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. यह सरकारी नौकरी का बेहतरीन अवसर है.

आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल और ASI की वैकेंसी

भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) में 12वीं पास के लिए नौकरियां हैं. आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनोग्राफर) की भर्ती निकली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 8 जून से जारी है. आवेदन की अंतिम तिथि 7 जुलाई 2022 है. आईटीबीपी हेड कांस्टेबल और ASI भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन आईटीबीपी की वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर करना होगा. आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल की सैलरी रु. 25500 से रु. 81100 और एएसआई स्टेनो की सैलरी रु.29200 से रु. 93200 है

भारतीय सेना में 10वीं पास के लिए नौकरियां

भारतीय सेना में 10वीं पास के लिए वाशरमैन और ट्रेड्समैन मेट पदों पर सरकारी नौकरियों के मौके हैं. यह भर्ती भारतीय सेना के दक्षिणी कमान मुख्यालय ने निकाली है. दक्षिणी कमान में वाशरमैन और ट्रेडसमैन मेट पदों पर योग्य उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और स्किल/ट्रेड टेस्ट में मिले मार्क्स से बनी मेरिट के आधार पर होगा. नोटिस के अनुसार, वाशरमैन की 39 और ट्रेड्समैन मेट की 26 वैकेंसी है. इस भर्ती के लिए आवेदन विज्ञापन जारी होने से 45 दिन तक करना है

12वीं पास के लिए नौकरियां बीएसएफ में 

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के वाटर विंग में ग्रुप बी और सी कैटेगरी के पदों पर 10वीं, 12वीं पास के लिए नौकरियां हैं. इसके तहत कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती की जारी है. बीएसएफ में कुल 281 वैकेंसी है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 28 जून 2022 है. यहां देखें बीएसएफ भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन

सरकारी नौकरियां

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट के पदों (RPSC Recruitment 2022) को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के लिए 12वीं पास से आवेदन मांगे गए हैं. इस भर्ती के लिए कल 19 जून आवेदन का आखिरी दिन है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर करना है.

Continue Reading

जॉब

यहां नालको में निकली मेडिकल ऑफिसर और स्पेशलिस्ट की बंपर भर्ती, मिलेगी 2 लाख तक सैलरी, योग्य उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

Published

on

PSU Jobs 2022 : नेशनल अल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड (NALCO) में मेडिकल ऑफिसर और स्पेशलिस्ट के पदों पर नौकरियां हैं. नालको की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, मेडिकल ऑफिसर और स्पेशलिस्ट के पदों पर कुल 17 वैकेंसी है. नालको भर्ती 2022 के लिए आवेदन बीडीएस, एमबीबीएस और एमडी/एमएस डिग्री वाले व्यक्ति कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन नालको की वेबसाइट www.nalcoindia.com पर जाकर करना है. आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून 2022 है. नाल्को एक नवरत्न कैपिटल पीएसयू है. यह एशिया का सबसे बड़ा इंटीग्रेटेड अल्युमिनियम कॉम्प्लेक्स है.

नालको भर्ती 2022 वैकेंसी डिटेल

मेडिकल ऑफिसर- 6 पद
स्पेशलिस्ट- 11 पद

नालको भर्ती 2022 आवश्यक शैक्षिक योग्यता

मेडिकल ऑफिसर- एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही इंडस्ट्रियल हेल्थ में पीजी सर्टिफिकेट भी जरूरी है. चार साल का अनुभव होना चाहिए.
स्पेशलिस्ट- बीडीएस किया होना चाहिए. 7 साल का अनुभव होना चाहिए.

कितनी मिलेगी सैलरी

मेडिकल ऑफिसर- 70000-3%-200000/-
स्पेशलिस्ट- 80000-3%-220000/-

आयु सीमा

मेडिकल ऑफिसर- 35 साल
स्पेशलिस्ट- 38 साल

Continue Reading

जॉब

यहां लाइनमैन के 400 पदों पर जल्द होगी भर्ती, 10वी पास उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन…

Published

on

 

 

 

PGVCL Apprentice Lineman Recruitment 2022: पश्चिम गुजरात विज कॉरपोरेशन लिमिटेड, PGVCL ने अप्रेंटिस लाइनमैन पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके माध्यम से संस्थान में लाइनमैन के कुल 400 अपरेंटिस के रिक्त पद भरे जाएंगे. भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की डेट्स पीजीवीसीएल द्वारा जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएंगी. इसके बाद उम्मीदवार पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

शैक्षिक योग्यता
पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र होंगे. साथ ही उम्मीदवार द्वारा वायरमैन /इलेक्ट्रीशियन का 2 वर्षीय कोर्स करना अनिवार्य है.

कैसे करें आवेदन
पदों पर आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड के माध्यम से की जा सकेगी. जिसके लिए लिंक जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट pgvcl.com पर साझा की जाएगी.

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि- जारी होनी है
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- जल्द जारी होगी

इसके अलावा उम्मीदवार भर्ती संबंधी किसी भी प्रकार की अन्य जानकारी इसके में नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. नोटिफिकेशन की डायरेक्ट लिंक नीचे साझा की गई है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़16 hours ago

Indian Railway News Chhattisgarh : नागपुर से रायपुर की ओर आने वाली 22 ट्रेनें रद्द,जानें वजह

Chhattisgarh: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव-कलमना रेल खंड के बीच में तीसरी रेल लाइन पर...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: आकाशीय बिजली गिरने से कोरिया में 2 बच्चों और 3 की हुई मौत…

    छत्तीसगढ़ में प्री-मानसून बारिश के साथ ही आपदाएं भी आने लगी हैं। प्रदेश में कोरिया और बालोद में...

छत्तीसगढ़4 days ago

तत्काल ट्रेन टिकट बुक करनी हो तो करे ऐसे, जाने पूरा प्रोसेस…

      RCTC Tatkal Ticket Booking: अगर आपको कहीं दूर-दराज या पास की भी यात्रा करनी है, तो आपके पास...

छत्तीसगढ़7 days ago

CGPSC में निकली चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन...

छत्तीसगढ़1 week ago

CGPSC में निकली चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब5 days ago

    परिवहन निगम में निकली ग्रेजुएट पास के लिए नौकरी,आवेदन का अंतिम मौक़ा 15 जून

  • जॉब5 days ago

    स्टेनोग्राफर की निकली भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता..

  • Tech & Auto4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • जॉब5 days ago

    पीएम नरेंद्र मोदी का ट्वीट, 1.5 वर्षों में सभी विभागों और मंत्रालयों में मिलेगी 10लाख नौकरिया..

  • Tech & Auto4 days ago

    SILAI MACHINE YOJANA: सरकार इन महिलाओं को दे रहे है फ्री सिलाई मशीन, इस तरह से उठाये इसका लाभ…

  • देश - दुनिया5 days ago

    असम में फिर भारी वर्षा, चार श्रमिकों की हुई दर्दनाक मौत….

  • Knowledge5 days ago

    नियम: ट्रैफिक पुलिस अगर आपकी बाइक की चाबी निकाले तो फ़ौरन करे, ये काम…

  • जॉब4 days ago

    यहां अध्यापक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 1,42,400 रुपए सैलरी, ये रही शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि…

  • देश - दुनिया4 days ago

    नियम: ट्रैफिक पुलिस अगर आपकी बाइक की चाबी निकाले तो फ़ौरन करे, ये काम…

  • देश4 days ago

    PM Kisan Tractor Yojana : किसानों को सरकार दे रही है ट्रैक्टर खरीदने पर 50% तक की सब्सिडी,फटाफट ऐसे उठाये लाभ…