Connect with us

Tech & Auto

Revolt RV400: इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत में 28000 रुपये की बड़ी कटौती

Published

on

पेट्रोल की कीमतें आसमान पर पहुंच गई हैं और देश के कई हिस्सों में 100 रुपये प्रति लीटर की कीमत को पार कर गई है। पेट्रोल के लगातार महंगा होने की वजह से इलेक्ट्रिक वाहनों को एक किफायदी और फायदेमंद विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। ऐसे में केंद्र सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दे रही है। फास्टर एडॉप्शन एंड मैन्युफैक्चरिंग ऑफ इलेक्ट्रिक व्हीकल्स इन इंडिया स्टेज 2 (फेम इंडिया 2, FAME II) योजना के तहत इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सब्सिडी बढ़ाने के सरकार के फैसले के बाद, Revolt Intellicorp ने अब अपनी फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक बाइक RV400 की कीमत में बड़ी कटौती का एलान किया है। कंपनी ने घोषणा की है कि अब Revolt RV400 मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 90,799 रुपये कर दी गई है। कंपनी ने RV400 की कीमत में करीब 28,000 रुपये की कटौती की है। कीमत में कटौती के साथ ही, Revolt RV400 की कीमत अब बजाज पल्सर NS125 जैसी बाइक के बराबर पहुंच गई है। बता दें कि यह एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक है जो एक बार फुल चार्जिंग करने पर 150 किलोमीटर से ज्यादा का ड्राइविंग रेंज देती है।

दोबारा शुरू हो रही बुकिंग

इस बाइक को खरीदने के इच्छुक ग्राहकों के लिए एक और खुशखबरी यह है कि Revolt Intellicorp अपनी लोकप्रिय इलेक्ट्रिक बाइक RV400 की बुकिंग शुक्रवार दोपहर 12 बजे से शुरू कर रही है। कंपनी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी बुकिंग दोबारा शुरू कर रही है। बुकिंग के लिए ग्राहकों को 3,999 रुपये की राशि का भुगतान करना होगा। कंपनी का कहना है कि वह छह शहरों दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद में RV400 के लिए बुकिंग फिर से शुरू करेगी। कंपनी इस समय अपनी बाइक्स की बिक्री इन्हीं छह शहरों में करती है। Revolt RV400 की बुकिंग पूरी तरह से संपर्क रहित ऑनलाइन सिस्टम के जरिए की जाती है।

अन्य 35 शहरों में भी जल्द मिलेगी

कंपनी ने एलान किया है कि वह भारत के 35 शहरों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने की तैयारी में है। इसके साथ ही कंपनी ने ग्राहकों को बाइक डिलीवरी को जल्दी सुनिश्चित करने के लिए अपने प्लांट में उत्पादन क्षमता भी बढ़ाने की घोषणा की है।

पावर और टॉप स्पीड
घरेलू इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Revolt Motors (रिवोल्ट मोटर्स) ने वर्ष 2019 में घरेलू बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV400 को लॉन्च किया था। इस बाइक में कंपनी ने 5kW का इलेक्ट्रिक मोटर दिया है। खास बात यह है कि बाइक में 3.24kWh का स्वैपेबल बैटरी पैक मिलता है। इसमें तीन राइडिंग मोड- Eco, Normal, और Sports मिलते हैं। बाइक की टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है।

156 किमी की ड्राइविंग रेंज
Revolt RV400 इलेक्ट्रिक बाइक में काफी पावरफुल बैटरी मिलती है। यह बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर 156 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इस बाइक की बैटरी को साढ़े 4 से 5 घंटे के समय में फुल चार्ज किया जा सकता है। बता दें कि Revolt RV400 बाइक के साथ कंपनी 8 साल या 1.5 लाख किलोमीटर तक की वारंटी देती है। जो देश में किसी भी दोपहिया वाहन के लिए सबसे ज्यादा है।

शानदार फीचर्स
इस बाइक में फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, जियो-लोकेशन, नजदीकी चार्जिंग स्टेशन की डिटेल्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इस बाइक में स्पीकर और एग्जॉस्ट साउंड का फीचर मिलता है। यानी आप इस बिना आवाज वाली इलेक्ट्रिक बाइक को चलाने के दौरान एग्जॉस्ट साउंड फीचर ऑन कर सकते हैं। जिससे यह किसी पेट्रोल बाइक की तरह आवाज करेगी। चालक अपनी पसंद के अनुसार इसे बंद भी कर सकते हैं।

सब्सक्रिप्शन प्लान में भी उपलब्ध
Revolt RV400 बाइक को वन टाइम पेमेंट के साथ ही खरीदा जा सकता है। लेकिन जो ग्राहक एक बार में पूरी कीमत अदा नहीं कर सकते हैं उनके लिए कंपनी खास सब्सक्रिप्शन प्लान की भी पेशकश करती है। कंपनी अब तक सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत इस बाइक को हर महीने 6,075 रुपये और 4,399 रुपये की किश्त पर उपलब्ध करा रही है। इस सब्सक्रिप्शन प्लान की अवधि क्रमश: 24 और 36 महीने है। अब कीमत कटौती के बाद कंपनी अपने सब्सक्रिप्शन प्लान में भी संशोधन कर सकती है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

Google क्रोम में आया कमाल का फीचर, अब वेबसाइट पर दी गई हर जानकारी को कर सकेंगे ट्रैक

Published

on

By

सर्च इंजन जायंट गूगल अपने क्रोम ब्राउजर के लिए नया प्राइवेसी फीचर रोल आउट कर रहा है. इस फीचर के जरिए यूजर अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में यह पता लगा सकेंगे कि कौन सी वेबसाइट के पास उनकी जानकारी पहुंच रही है. इसके साथ ही आने वाले रिलीज में गूगल क्रोम में आपके ब्राउजि़ंग हिस्ट्री से साइट को हटाने का ऑप्शन भी जोड़ा जाएगा. यह गूगल Chrome 92 अपडेट का हिस्सा है.

गूगल ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा कि अपडेट किए गए साइट सुरक्षा कंट्रोल के साथ, हमने ट्रैक करना आसान बना दिया है कि किस साइट को किस जानकारी की अनुमति है. अपडेट किए गए पैनल को खोलने के लिए बस क्रोम एड्रेस बार के बाईं ओर लॉक आइकन पर टैप करें, जो दिखाएगा कि आपने एक विशेष साइट को कौन सी परमिशन दी है. वहां से, आप अपने स्थान और अपने कैमरे जैसी चीजों को साझा करने और साझा न करने के बीच अधिक आसानी से टॉगल कर सकेंगे.

एड्रेस बार भी हुआ एक्शनेबल

क्रोम ब्राउजर का यह अपडेट यूजर्स को एड्रेस बार में टाइप करके एक्शन करने देगा. उदाहरण के लिए अगर यूजर्स ‘Safety Check’ को टाइप करेंगे तो यह पासवर्ड्स की सिक्योरिटी को चेक करेगा और मैलिशियस एक्सटेंशन को स्कैन करने के साथ कई काम करेगा. इसी तरह “manage security settings” या “manage sync” भी इस तरह के एक्शंस को परफॉर्म करेगा और यूजर्स को सेटिंग में जाकर इन एक्शंस को करने की जरूरत नहीं होगी.

सेफ्टी को लेकर और भी कई फीचर जोड़ चुका है गूगल

अपने यूजर को सुरक्षित रखने के लिए, गूगल ने पिछले सप्ताह अपनी सर्च में एक और सुविधा शुरू की, जो लोगों को मोबाइल पर पिछले 15 मिनट के ब्राउजिंग हिस्ट्री को तुरंत हटाने देगी. यह सुविधा आईओएस के लिए गूगल ऐप में उपलब्ध है और इस साल के अंत में एंड्रॉयड गूगल ऐप पर आ रही है. यह टूल अभी तक डेस्कटॉप यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है.

गूगल ने कहा कि उसने ‘साइट आइसोलेशन’ का भी विस्तार किया है, जो एक सुरक्षा सुविधा है जो यूजर्स को गलत वेबसाइटों से बचाती है. ‘साइट अलगाव’ अब साइटों की एक ब्रॉडर रेंज के साथ-साथ एक्सटेंशन को भी कवर करेगा, और यह सब कुछ ऐसे ट्वीक के साथ आता है, जो क्रोम की गति में सुधार करते हैं. कंपनी ने कहा कि आने वाले सप्ताह में एंड्रॉयड और विंडोज, मैक, लिनक्स और क्रोम ओएस पर क्रोम में नए अपडेट और फीचर आएंगे.

 

Continue Reading

Tech & Auto

माइलेज की टेंशन से मिलेगा छुटकारा, घर लाएं ये जबरदस्त बाइक्स और पाएं 82 Kmpl का माइलेज

Published

on

By

पेट्रोल की बढ़ती कीमत और गाड़ियों का महंगा होना ग्राहकों के लिए नई मुसीबत लेकर आया है. इस बीच कई ऐसे हैं जो अभी भी सेकेंड हैंड बाइक को अपना पहला ऑप्शन मानते हैं. आज कल मार्केट में कई ऐसी वेबसाइट्स हैं जो आपको कम कीमत में दमदार फीचर्स वाली सेकेंड हैंड बाइक्स देती है. ऐसे में अगर आप भी गाड़ी लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपके लिए आज तीन बेहतरीन ऑप्शन लेकर आए हैं.

पुरानी गाड़ी खरीदने के लिए आप Droom.in का सहारा ले सकते हैं और यहां जाकर अपनी मन पसंदीदा बाइक चुन सकते हैं. यहां आपको हर तरह की बाइक्स मिल जाएगी जिसमें बेसिक से लेकर रेसिंग और ज्यादा सीसी वाली गाड़ियां शामिल हैं. वहीं यहां अलग अलग ब्रैंड्स की गाड़ियां बेची जाती हैं. आज हम आपके लिए जो तीन गाड़ी लेकर आए हैं उनकी माइलेज सबसे बेस्ट हैं. तो चलिए जानते हैं पूरी लिस्ट

बजाज पल्सर

इस बाइक का अपना अलग ही क्रेज है. साल 2013 मॉडल की ये बाइक पहले मालिक के जरिए बेची जा रही है. ये बाइक अब तक 11,000 किमोमीटर तक चल चुकी है. वहीं इसे खरीदने के बाद आपको 65 किमी का माइलेज मिलेगा. बाकी के बाकी की जानकारी की अगर बात करें तो तइसमें 149cc का इंजन लगा हुआ है जो 14.85bhp की पावर देता है. इसका व्हील साइज 17 इंच का है और इसकी कीमत 29000 रुपए रखी गई है.

TVS अपाचे RTR 160 4V डिस्क

टीवीएस की ये रेसिंग बाइक साल 2019 मॉडल की है. इसे भी पहले मालिक के जरिए ही बेचा जा रहा है. ये बाइक अब तक 95,000 किलोमीटर तक चल चुकी है. इसमें 160cc का इंजन लगा हुआ है जो आपको 16.10 bhp की पावर देती है. वहीं इसमें 17 इंच का व्हील मिलता है. गाड़ी की कीमत 52,000 रुपए है.

होंडा ड्रीम Yuga

ये साल 2019 मॉडल की है. बाइक को फर्स्ट मालिक के जरिए बेचा जा रहा है. अब तक ये गाड़ी 12,500 किलो मीटर चल चुकी है. बाइक 84 किलो मीटर का माइलेज देती है. वहीं इसमें आपको 110cc का इंजन मिलता है जो 8.25bhp की पावर देता है. इसकी कीमत 43,000 रुपए है.

 

Continue Reading

Tech & Auto

बनाना चाहते हैं मजेदार इंस्टाग्राम रील्स और यूट्यूब वीडियो तो इन 10 वीडियो एडिटिंग ऐप्स को फोन में तुरंत करें इंस्टॉल

Published

on

By

अगर आप अपना नया यूट्यूब चैनल खोलने की सोच रहे हैं या फिर इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाने की सोच रहे हैं तो आपको वीडियो रिकॉर्ड करने से पहले एक अच्छे एडिटिंग ऐप की जरूरत पड़ेगी. आज कल हर कोई वीडियो तो बना लेते हैं लेकिन अच्छे एडिटिंग ऐप के न होने से उसकी पूरी वीडियो खराब हो जाती है. हमारे पास हाई टेक्नोलॉजी वाले स्मार्टफोन तो आ चुके हैं लेकिन एडिट के लिए कोई परफेक्ट टूल नहीं मिल पाता.

ऐसे में अगर आप इंस्टा रील्स, यूट्यूब वीडियो बनाने की सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए कुछ बेहतरीन वीडियो एडिटिंग ऐप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप अपने फोन में किसी भी वीडियो को एडिट कर सकते हैं और फिर उसे अपलोड कर सकते हैं. लिस्ट में कुल 10 ऐप्स हैं जिसमें आपको हर फीचर मिलेगा. लेकिन यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि, इनमें से ज्यादातर ऐप्स के लिए सबस्क्रिप्शन लेनी पड़ेगी तभी आप पूरे टूल्स का इस्तेमाल कर पाएंगे.

काइनमास्टर मोबाइल वीडियो एडिटर

काइनमास्टर बहुत मशहूर वीडियो एडिटिंग ऐप है जो सिर्फ एंड्रॉयड और क्रोम OS, आईफोन और आईपैड पर उपलब्ध है. अगर आप सच में वीडियो बनाना चाहते हैं तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि इसमें कई एडिटिंग फीचर्स मिलते हैं. लेकिन यहां आपको इसके लिए सबस्क्रिप्शन फीस देनी होगी.

पावरडायरेक्टर

ये एक ऐसा वीडियो एडिटिंग ऐप है जो आपको 4K वीडियो को एडिट करने की परमिशन देता है. इसमें आप एक्सपोर्ट भी कर सकते हैं. इसमें आपको क्रोमा की ऑप्शन भी मिलते हैं.

इनशॉट

ये भी एक वीडियो एडिटिंग ऐप है जो आपको तुरंत सोशल मीडिया के लिए वीडियो एडिट कर दे देता है. इस ऐप को सीखने में भी ज्यादा समय नहीं लगता है और आप आसानी से वीडियो एडिट कर सकते हैं.

गो प्रो क्विक वीडियो एडिटर और मेकर

अगर आप वीडियो एडिटिंग में नए हैं और मुफ्त ऐप चाहिए तो आप गोप्रो क्विक ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें ज्यादा फीचर्स नहीं मिलते हैं लेकिन बेसिक से आपका काम हो सकता है. यानी की एडिटिंग स्किल्स के बारे में आपको जानकारी मिल सकती है.

आईफोन यूजर्स के लिए क्लिप्स

क्लिप एक मुफ्त ऐप है जिसका इस्तेमाल आईफोन यूजर्स कर सकते हैं. स्टार्टर्स के लिए ये एक जबरदस्त है जहां आप छोटे वीडियो को आसानी से एडिट कर कई सारे एडिटिंग स्किल्स सीख सकते हैं.

एक्शनडायरेक्टर वीडियो एडिटर

एक्शनडायरेक्टर वीडियो एडिटर बेहद आसान है और एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स इसमें कई सारे टूल्स की मदद से अपने वीडियो को एडिट कर सकते हैं.

Vimeo

किसी भी वीडियो को ट्रिम करने के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें आप एड इफेक्ट्स, टेक्स्ट और बाकी की चीजें भी डाल सकते हैं.

FilmoraGo

अगर आपको बेसिक वीडियो एडिट करना है तो आप इसका इस्तेमाल करना चाहिए. इसकी मदद से आप तेजी से कोई भी वीडियो एडिट कर सकते हैं.

Filmr

पहली बार अगर किसी वीडियो को एडिट कर रहे हैं आपके लिए ये बेस्ट टूल है. आप इसकी मदद से बेहतरीन क्वालिटी वाले वीडियो एडिट कर सकते हैं.

Adobe प्रीमियम रश

ये एक नया ऐप है जिसकी पेशकश Adobe करता है. इसमें आपको वीडियो बना भी सकते हैं और उसे एडिट भी कर सकते हैं. ये एक क्रॉस डिवाइस वीडियो एडिटिंग ऐप है जो आपको एंड्रॉयड, iOS, विंडोज, macOS पर ठीक एक ही वीडियो पर काम करने की परमिशन देता है.

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़12 hours ago

राजधानी में फिर से‘ नशा पार्टी’, पुलिस ने दबिश देकर किया खुलासा

लॉकडाउन खुलते ही राजधानी में फिर से नशे की पार्टी हो रही है। शहर के दो कैफे में दबिश देकर...

छत्तीसगढ़1 day ago

छत्तीसगढ़ : नग्न हालत में मिली युवती की मृत लाश

बलरामपुर। जिले के वाड्रफनगर में हत्या की एक ऐसी वारदात हुई है जिससे पूरा इलाका दहल उठा है । आरोपी ने...

छत्तीसगढ़2 days ago

2 एसआई, 1 एएसआई सहित 13 पुलिसकर्मियों का तबादला

एक बार फिर थोक में पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है। 2 उपनिरीक्षक, 1 सहायक उपनिरीक्षक और 13 पुलिसकर्मियों का...

छत्तीसगढ़2 days ago

पुलिस ने कबाड़ियों के ठिकानों पर मारा छापा, 30 लाख से अधिक का कबाड़ जब्त

जिला पुलिस ने 20 काबाड़ियों के ठिकाने पर छापा मारा है। पुलिस ने दबिश देकर 30 लाख से अधिक का...

छत्तीसगढ़2 days ago

ट्रक ने 4 युवकों को कुचला, चारों की मौके पर ही मौत

कांकेर भानुप्रतापपुर मार्ग के देवरी गांव में अज्ञात ट्रक ने चार युवकों को कुचल दिया. हादसे में गंभीर रूप से...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2021
S M T W T F S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

निधन !!!

Advertisement

Trending