खिलाडि़यों का मनोबल बढ़ाने तथा खेलों को प्रोत्साहित करने की पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने पहल की है। उन्होंने दिव्यांग खिलाडि़यों को प्रोत्साहित करने के लिए क्रिकेट किट का वितरण किया। तथा सीनियर राष्ट्रीय हाकी चैम्पियनशिप-2021 में गोल्ड मेडल जीतने वाली शमा बानो को सम्मानित किया।

शमा ने मध्य प्रदेश हाकी टीम का प्रतिनिधित्व कर झांसी उत्तर प्रदेश में आयोजित स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन किया था। क्रिकेट किट मिलने के बाद मध्यांचल क्रिकेट बधिर समिति के सदस्यों ने पुलिस अधीक्षक का आभार माना। दिव्यांग खिलाड़ियों ने कहा कि जरूरत की खेल सामग्री पाकर उनका मनोबल ऊंचा हुआ है।

प्रधान आरक्षक की बेटी हैं शमा : पुलिस अधीक्षक बहुगुणा ने कहा कि शमा की उपलब्धि से समूचे पुलिस परिवार का मान बढ़ा है। जीएस कालेज में बीकाम द्वितीय वर्ष की छात्रा शमा के पिता शौकत अली पुलिस विभाग में प्रधान आरक्षक हैं। दादा इसरार अली पुलिस विभाग में एएसआइ पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

शमा के पिता व दादा हाकी के बेहतर खिलाडि़यों की श्रेणी में रह चुके हैं। पुलिस विभाग में दोनों लोगों को खेल कोटे से नौकरी दी गई थी। शमा ने दादा से प्रेरणा लेकर आठ वर्ष की आयु से पुलिस लाइन हाकी मैदान में अभ्यास शुरू किया था। हाकी की बारीकियां दादा व पिता ने सिखाईं। इस दौरान रक्षित निरीक्षक सौरभ तिवारी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान मौजूद स्वजन ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि शमा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हाकी खेलकर देश का नाम रोशन करेगी। शमा ने कहा कि स्वजन के सपनों को साकार करने के लिए वह और कड़ी मेहनत करेगी।