Connect with us

ज्योतिष

VASTU TIPS : घर में इस दिशा में भूलकर भी न रखे चाबियां,नही तो हो सकती है ये बड़ी परेशानी…

Published

on

Vastu Tips for keys : आमतौर पर चाबियों का इस्तेमाल सभी के घरों में किया जाता है। फिर चाहे वो अलमारी की हो, घर की हो या फिर गाड़ियों की। यहां तक की घर में इन चाबियों को रखने के लिए एक अलग जगह भी होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि चाबियों को गलत तरीके से रखने से आप खुद ही कई तरह की समस्याओं को आमंत्रित करते हैं?

जी हां, वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप इन्हें गलत जगह पर रखते हैं तो ये घर की खुशियां भी छीन लेती हैं। दरअसल, जिस तरह वास्तु में घर और घर के हर सामान के लिए सही दिशा और जगह बताई गई है ठीक उसी तरह चाबी रखने की भी सही जगह बताई गई है। वास्तु कहता है कि अगर घर में चाबियां सही जगह रखी हों तो यह शुभ फल देती हैं। ऐसे में आइए जानते हैं वास्तु के हिसाब से घर में चाबियां रखने के क्या नियम है।अक्सर लोग पूजा स्थल में या उसके आस-पास चाबियां रख देते हैं। लेकिन वास्तु कहता है कि यह ठीक नहीं है। क्योंकि चाबियां घर से बाहर ले जाने और लाने की वजह से उसमें गंदे हाथ लगते रहते हैं। ऐसे में अगर आप पूजा स्थान में गंदी चाबियों को रखेंगे तो इससे आपको नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकते हैं।

किचन में चाबियां रखने से बचें
वास्तु के अनुसार, रसोईघर में चाबियों को रखना शुभ नहीं माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि किचन को भी एक शुद्ध स्थान माना जाता है। इसलिए किचन में चाबियों को रखने से आपको बचना चाहिए।

ड्राइंग रूम न रखें
वास्तु कहता की इन्हें कभी भी ड्राइंग रूम में नहीं रखना चाहिए क्योंकि ड्राइंग रूम में चाबियां रखने से बाहर से आने वाले लोग भी उन्हें देखते हैं जिससे नजर लग जाती है।

लॉबी में रखें चाबियां
चाबियां धातु की बनी होती है। ऐसे में अगर आप घर में चाबी रखने के लिए कोई जगह की तलाश में हैं तो चाबी को लॉबी में पश्चिम की दिशा की ओर रख सकते हैं।

इन गलतियों को करने से बचें

चाबियों को रखने के लिए ऐसे की-रिंग का इस्तेमाल न करें जिसमें भगवान की तस्वीर आदि लगा हो।
घर में चाबियों को रखने के लिए की-हैंगर का इस्तेमाल करें।
की-हैंगर का चयन करते समय इस बात का ध्यान रखें कि वह प्लास्टिक का ना हो।
वास्तु के अनुसार लकड़ी का की-हैंगर काफी शुभ माना जाता है।
यदि की-हैंगर में आईना लगा हो तो उसका इस्तेमाल न करें।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

ज्योतिष

Vastutips For Deepak:वास्तु शास्त्र के अनुसार, रोजाना उचित दिशा में दीपक जलाने से होते हैं पितृ देव प्रसन्न…

Published

on

By

Vastutips For Deepak: हिंदू धर्म में दीपक का विशेष महत्व बताया गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार रोजाना उचित दिशा में दीपक जलाने से पितृ देव प्रसन्न होते हैं.

हिंदू धर्म में दीपक को सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना गया है. इसलिए ऐसी मान्यता है कि रोजाना घर में दीपक (Deepak at Home) जलाने से भगवान तो प्रसन्न होते ही हैं, साथ ही साथ वास्तु दोष (Vastu Dosha) भी दूर होता है. कहा जाता है कि अगर कोई नियमित पूजा (Regular Puja) नहीं कर सकता है तो उसे घर में रोजाना एक दीपक जलाना चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से देवी-देवता के साथ-साथ पितृ देव (Pitru) भी प्रसन्न होते हैं. आइए जानते हैं कि घर में किस जगह दीपक जलाने के क्या लाभ बताए गए हैं.

किस दिशा में दीपक जलाने के क्या हैं लाभ
धार्मिक मान्यतानुसार घर के किचन (Kitcken) में मां अन्नपूर्णा का वास होता है. चूल्हे को दोनों तरफ सतर्कता पूर्वक दीपक (Deepak) जलाने से मां अन्नपूर्णा प्रसन्न होती हैं, जिससे घर में अन्न का अभाव नहीं रहता है. साथ ही मां अन्नपूर्णा की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

Continue Reading

ज्योतिष

5 जुलाई राशिफल: मेष, वृषभ, मिथुन राशि वालो के लिए आज का दिन रहेगा बेहद खास, जाने आज का राशिफल…

Published

on

By

Horoscope 5 July 2022, Aaj Ka Rashifal  मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या समेत सभी 12 राशियों के लिए 5 जुलाई 2022 का दिन बहुत ही खास है. जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi).पंचांग के अनुसार आज 5 जुलाई 2022 मंगलवार को को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है और व्यतीपात योग बना हुआ है. आज का दिन हनुमान जी को समर्पित है. आज चंद्रमा सिंह राशि में गोचर कर रहा है. आज पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र है. आज के दिन आपके लिए क्या कुछ लेकर आ रहा है, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष– आज के दिन मन को हल्का रखने के लिए कुछ मनपसंद किताबें पढ़ना लाभकारी होगा. पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में तालमेल बनाकर चलें. कार्यस्थल पर मनमुटाव हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर सहयोगियों के साथ कंपटीशन रहेगा. व्यापारियों के लिए जल्दबाजी नुकसानदेह हो सकती है. मन अगर अशांत है तो फोकस बढ़ाने के उपाय खोजने होंगे, युवा वर्ग गंभीर मुद्दे पर चिंतित रखने के बजाय मन शांत और खुश बनाए रखें. व्यर्थ की बातों पर मंथन ठीक नहीं. स्वास्थ्य में पुरानी बीमारियां दिक्कत बढ़ा सकती हैं, साथ ही महामारी को लेकर भी अलर्ट रहने की सलाह है. घर में कोई पूजा या अनुष्ठान की प्लानिंग कर सकते हैं.

वृष– आज के दिन आपका तीखा व्यवहार अपनों को दूर कर सकता है. बर्ताव को लेकर सजग रहें. कामकाज में पूरी तन्मयता से लगे रहें. इस बार सॉफ्टवेयर कंपनियों में नौकरी करने वालों को काम में लापरवाही नहीं करनी चाहिए. कारोबारियों को संपर्क बढ़ाने से लाभ मिलेगा, साथ ही बेहतर रणनीति बनाने की जरूरत होगी. युवाओं को वरिष्ठों की सलाह के मुताबिक काम करना फायदेमंद होगा, तो वहीं दूसरी ओर मनोबल सदैव ऊंचा बनाए रखें. हेल्थ को लेकर आज बीमारी उभर सकती है, डॉक्टर की सलाह पर जरूरी सावधानियां करते रहें. परिवार वालों की कुछ बातें दिल में चुभ जाएं तो बुरा न मानें, कुछ समय बाद सब ठीक हो जाएगा.

मिथुन– आज के दिन पॉजिटिव महसूस होगा, भगवत् भजन करना आपके लिए उत्तम साबित होगा. नौकरी में बदलाव की योजनाएं बन रही हो तो अच्छे ऑफर आ सकते हैं, तो वहीं प्रयास करें कि मामूली लाभ के लिए स्थानांतरण न लें. कारोबारी अपनी खूबी और क्षमता पहचान कर बड़े प्रोजेक्ट में निवेश कर सकते हैं. युवाओं के लिए करियर में मौके दिख रहे हैं, साथ ही ध्यान रखें आपको किसी से भी कठोरता से बात नहीं करनी है. हेल्थ को लेकर नियमित योग अवश्य करें, यह आपको मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत रखेगा. ईर्ष्यालु लोगों से दूरी बनाकर रखें, आस पड़ोस में सभी के साथ सकारात्मक व्यवहार करना होगा.

कर्क– समाज में मान सम्मान बढ़ने का समय है. ध्यान रखना होगा कि किसी काम को कठिन मानकर न छोड़ें. सिर्फ फोकस बढ़ाकर आगे बढ़ें. नौकरी की तलाश करने वाले शुभ समाचार प्राप्त कर पाएंगे. कारोबारियों के लिए दिन मंदी और घाटे से भरा हो सकता है. युवा पर ग्रहों का दबाव है, इसलिए अधिक तनाव वाले काम नहीं करना है, खाली समय मिल रहा है तो आनंद के साथ बिताएंगे. खानपान में लापरवाही से पेट खराब हो सकता है. तबीयत अचानक बिगड़ सकती है. कान में दर्द और दिक्कत होने की आशंका है. मातृ पक्ष से शुभ समाचार आएगा. बहन की शुभकामनाएं और आशीर्वाद दोनों ही जरूरी हैं.

Weekly Horoscope: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों को देना होगा इन बातों पर ध्यान, जानें साप्ताहिक राशिफल

सिंह– आज के दिन सामाजिक कार्यों में पूरे उत्साह के साथ शामिल हों और सभी के साथ सहयोगात्मक रवैया रखें. नयी नौकरी शुरू करने जा रहे लोगों को बॉस की नजर में आने के लिए परिश्रम और प्रदर्शन दोनों पर फोकस बनाए रखना है, तो वहीं जरूरत पर वरिष्ठों से मार्गदर्शन लेते रहना सार्थक होगा. युवाओं को मेहनत का परिणाम सकारात्मक मिलेगा, सभी कार्यों में सफलता भी हो पाएंगे. सेहत में अपेंडिक्स का दर्द उठ सकता है. पहले से समस्या रही है तो दवाओं का विशेष ध्यान रखें. परिवार में शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. जीवनसाथी से मतभेद बढ़ रहे हैं तो निदान करें.

कन्या– आज के दिन मन को स्थिर रखने के लिए ध्यान बेहतर उपाय है. कार्यस्थल पर प्रतिभा का सम्मान होगा. ऑफिस ही नहीं घर के कामकाज के लिए मल्टीटास्किंग बनना है. यदि आप लीडर हैं तो टीम को अच्छी सलाह और मार्गदर्शन दें. प्रबंधन से जुड़े कार्य कर रहे लोगों के लिए दिन शुभ रहेगा. व्यापारी तालमेल से लाभ कमा पाएंगे, ग्राहकों की पसंद को प्राथमिकता देने की जरूरत होगी. खुदरा कारोबारियों के लिए समय अच्छा है. स्वास्थ्य में मौसम व महामारी देखते हुए बाहर के खान पान से परहेज रखें. माता-पिता की बातों को अनदेखा न करें, तो वहीं घर से दूर रहने वाले अपनों से अवश्य मिले.

तुला– आज के दिन प्रतिस्पर्धी माहौल बन रहा है तो थोड़ी मेहनत बढ़ानी होगी. ऑफिशियल कामकाज के लिए कहीं यात्रा पर जाना पड़ रहा हो तो सतर्क रहें. खुदरा कारोबारियों के लिए दिन मायूस करने वाला हो सकता है. सामान खराब होने या डिलीवरी में देरी का नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग घर की मान मर्यादा का ख्याल रखते हुए कोई भी कदम उठाने से पूर्व विचार कर लें. स्वास्थ्य में गठिया रोगियों के लिए दिन कष्टकारी है. दवा या मालिश करना एक अच्छा उपाय होगा. अधिक खर्च भविष्य की कार्य योजनाओं को प्रभावित करेगा, जिसको लेकर आर्थिक समस्याओं का समाधान मिलेगा.

Weekly Horoscope: तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ मीन राशि वालों का जानें जानें साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक– आज के दिन सौम्य स्वभाव कुछ मायने में कठिनाई पैदा कर सकता है.  अजनबी पर भरोसा न ही करें तो बेहतर होगा. आज के लिए गलत व्यक्ति की संगत आपको बड़े नुकसान की ओर धकेल सकती है, जरा भी संशय हो तो वरिष्ठ लोगों या करीबियों से सलाह लेने में परहेज  न करें. नए पार्टनर या क्लाइंट के तौर पर लाभ दिख सकता है. युवा वर्ग गुस्से पर नियंत्रण रखें. स्वास्थ्य को लेकर पेट संबंधी समस्याएं घेर सकती हैं. पहले से दवाएं आदि चल रही हैं तो उनको लेकर लापरवाही न करें. जीवनसाथी को वक़्त दें, उनकी भावनाओं को समझें. बड़े भाइयों से आपको मार्गदर्शन प्राप्त होगा.

धनु– आज के दिन अधिक खर्च की संभावना है. घरेलू मामलों में हाथ खींच कर चलना होगा. कार्यस्थल पर आपकी योग्यता के आकलन में चूक हो सकती है. टीम लीड करने का अवसर मिल रहा है तो प्रदर्शन में कुशलता दिखाएं. लोहे से संबंधित बिजनेस में नुकसान होने की आशंका है. कारोबारियों को प्रगति के लिए कुछ बेहतर रणनीति बनानी चाहिए, अनुभवी लोगों की सलाह कारगर रहेगी. सेहत में अलर्ट रहने की जरूरत है, अस्थमा के मरीजों के लिए समस्याएं बढ़ सकती हैं. दुर्घटना की आशंका है, फिसलन वाली जगह संभल कर चलें. घर परिवार से जुड़ा निर्णय लेने जा रहे हैं आत्मबल मजबूत रखें, सभी चुनौतियां आसान बन जाएगी.

मकर– आज दूसरों से अभद्रता भाषा या व्यवहार के प्रति सावधानी बरतनी होगी. ग्रहों की स्थिति खर्च बढ़ा सकते हैं, थोड़ा हाथ खींचकर रखने की जरूरत है. लंबी यात्रा थकाऊ होने का असर मानसिक तनाव के रूप में दिखेगा. ऑफिशियल कामकाज में लापरवाही ठीक नहीं, तो वहीं दूसरी ओर टीम का सहयोग लेकर सफलता पा सकते हैं. कारोबारियों को पार्टनर से तालमेल बढ़ाना होगा, नए प्रोजेक्ट की प्लानिंग सार्थक रहेगी. हेल्थ में गंभीर रोगों से जूझ रहे लोग समय निकालकर थोड़ा आराम करें लाभ होगा. घर में छोटे सदस्यों की गलतियों को अनजाने में भी अनदेखी न होने दें. परिवार में महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा में भागीदारी महत्वपूर्ण रहेगी, अपनों के बीच से प्रेम रहेगा.

कुम्भ– आज के दिन भाग्य के सपोर्ट से कर्म मजबूती की ओर इशारा कर रही हैं, तो वहीं आय-लाभ के नए साधन मिलते नजर आ रहे हैं. मन उलझन में है तो गुरु और गुरु तुल्य व्यक्ति से मार्गदर्शन लेकर अपने कार्य को प्रगति के मार्ग पर ले जाएं. ऑफिशियल काम में प्रबंधन की क्वालिटी दिखनी चाहिए, ऐसा करने से निकट भविष्य में कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं. व्यावसायिक काम में जिम्मेदारियां गर्मजोशी से निपटाएं. स्वास्थ्य में एलर्जी के अलावा डेंगू, मलेरिया से बचने की जरूरत है, तो वहीं महामारी देखते हुए स्वच्छता का ध्यान रखें. मां की सेहत खराब होने की आशंका है, इसलिए उनकी दवाओं के प्रति अलर्ट रहना होगा.

मीन– आज का पूरा दिन खुशियों से भरपूर और आत्मविश्वास बढ़ाने वाला होगा. आज आपके काम बनते दिख रहे हैं. कार्यस्थल पर वरिष्ठ अफसरों की नजर आपके कामकाज पर है. ऐसे लोग भविष्य के अच्छे सहयोगी बन सकते. तनाव की स्थिति से खुद को शांत रखें, तो वहीं दूसरी ओर मित्रों के साथ अहंकार की लड़ाई न लड़े. प्लास्टिक का कारोबार करने वाले लोगों के लिए दिन शुभ होगा. बड़े सौदे से बेहतर मुनाफा हो सकता है. युवाओं से यदि कोई गलती होती है तो सहजता से स्वीकारें और सुधारें. स्वास्थ्य में स्थितियां आज अनुकूल रहेगी. जीवनसाथी की सलाह को सिरे से खारिज करना ठीक नहीं होगा.

Shani Dev: 12 जुलाई का दिन है बेहद खास, मकर राशि में कर्मफलदाता शनि का होने जा रहा है गोचर

 

 

Continue Reading

ज्योतिष

Vashtu Tips For Home : आर्थिक तंगी से हैं परेशान, तो करें वास्तु का ये उपाये,बदल जायेगा किस्मत

Published

on

Vashtu Tips For Home : आज हम आपको वास्तु शास्त्र के कुछ ऐेसे उपाय बता रहें हैं, जिसे घर पर अपनाने से वास्तु दोष नहीं लगता है और घर की तरक्की में दिन-रात वृद्धि होती रहती है. आइए जानते हैं क्या है वो उपाय?वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी चीजें अगर सही दिशा में व्यवस्थित तरीके से रखी होती है या घर की बनावट सही दिशा में होती है तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

इतना ही नहीं अगर घर में वास्तु के नियमों का ठीक से पालन करते हैं तो घर में रहने वाले सभी सदस्य स्वस्थ रहते हैं और हमेशा घर की तरक्की होती है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐेसे उपाय बताने जा रहे हैं. जिसका यदि आप घर पर पालन करते हैं तो आपके जीवन में कभी कोई परेशानी नहीं आएगी.आइए जानते हैं क्या हैं वो उपाय?वास्तु के हिसाब से घर की बनावट यदि सही तरीके से न हो तो घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और घर की विकास रूक जाती है. ऐसे में घर बनवाते समय इन बातों का हमेशा ख्याल रखना चाहिए.

. घर के चौमुखी विकास के लिए पूजाघर का स्थान ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व दिशा में होना चाहिए.
. पूजाघर में कभी भी भारी चीजें नहीं रखना चाहिए.
. पूजाघर के ऊपर या नीचे टॉयलेट या सीढ़ी नहीं होना चाहिए.

. घर का किचन अग्निकोण यानी दक्षिण-पूर्व दिशा में होना चाहिए.
. घर के दक्षिण-पूर्व दिशा के दीवार को हल्के नारंगी रंग से कलर कराना चाहिए.
. घर की साफ-सफाई का ध्यान हमेशा देना चाहिए.
. घर में मकड़ी के जाले या गंदगी को कभी नहीं रखना चाहिए.
. घर के किचन में रात में खाना खाने के बाद कभी भी जूठा बर्तन नहीं छोड़ना चाहिए.
. घर का मुख्य दरवाजा पूर्व या उत्तर दिशा में होना बेहद शुभ होता है.
. घर के मुख्य दरवाजे के दायीं तरफ समी का पेड़ लगाकर इसमें नियमित जल चढ़ाने से घर में वास्तु दोष नहीं लगता है

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़12 hours ago

Corona Update : छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 132 नये मरीज

रायपुर, चार जुलाई छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 132 और लोगों के संक्रमित होने की...

छत्तीसगढ़2 days ago

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे...

छत्तीसगढ़2 days ago

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को...

छत्तीसगढ़5 days ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

छत्तीसगढ़5 days ago

1 जुलाई से होंगे बड़े बदलाव, बढ़ जायेगा आपकी जेब का खर्चा, जाने कौन से है वो बदलाव..

एक जुलाई यानी आज से देशभर में कई बदलाव हुए हैं। इनका सीधा असर आपकी जेब और जिंदगी पर पड़ेगा।...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    ONE PLUS Nord 2T का स्मार्टफोन हुआ लांच, 12 GB REM के साथ मिल रहा  रहा ये दमदार फीचर्स…

  • Tech & Auto7 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto5 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन,इसकी कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto5 days ago

    आते ही खलबली मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…

  • देश - दुनिया5 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी: आज से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी की बढ़ोत्तरी, पढ़े पूरी खबर…

  • जॉब3 days ago

    India Post Bharti : इंडिया डाक पोस्ट में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा 69100 तक सैलरी,जानें आवेदन की तिथि

  • Tech & Auto3 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन,इसकी कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • देश - दुनिया7 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी: 1 जुलाई से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी की बढ़ोतरी, पढ़े पूरी खबर

  • Tech & Auto7 days ago

    OLA ELECTRIC CAR: ओला की सबसे कम कीमत में आयी इलेक्ट्रिक कार, इसके डिजाइन देख हो जायेगे हैरान…  

  • Tech & Auto5 days ago

    आते ही धुम मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…