Connect with us

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में अप्रेंटिस के 876 पदों निकली भर्ती, जल्द करे आवेदन कही निकल न जाये आवेदन का समय 

Published

on

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, ICF चेन्नई में अप्रेंटिस की भर्ती निकली है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट pb.icf.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 जुलाई 2022 तक शुरू है। इससे पहले भर्ती का नोटिफिकेशन 27 जून 2022 को जारी किया गया था।

पदों की संख्या : 876

योग्यता

मैथ्स और साइंस के साथ 10वीं पास और नेशनल डेट सर्टिफिकेट होल्डर कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

इन पदों के लिए 15 से 24 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इसमें आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को छूट दी जाएगी।

कैसे करें आवेदन

ऑफिशियल वेबसाइट pb.icf.gov.in पर क्लिक करें।
इसके बाद पोर्टल पर लॉग इन करें।
अब नोटिफिकेशन पर दी गई सारी जानकारी ध्यान से पढ़कर आवेदन पत्र भरें।
अपनी फोटो और मांगे गए डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
100 रुपए आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करें।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

क्राइम न्यूज़

जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत,10 की हलात गंभीर

Published

on

By

बोटाद जिले के रोजिद गांव में संदिग्ध रूप से जहरीली शराब पीने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गयी, जबकि 10 अन्य बीमार पड़ गए जिन्हें उपचार के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि भावनगर एवं बोटाद में भर्ती कुछ मरीजों की हालत नाजुक है।गुजरात के बोटाद जिले (Botad district) के रोजिद गांव में संदिग्ध रूप से जहरीली शराब पीने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गयी, जबकि 10 अन्य बीमार जिन्हें इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि भावनगर एवं बोटाद में भर्ती कुछ मरीजों की हालत नाजुक है ।

गुजरात पुलिस के महानिदेशक आशीष भाटिया ने कहा कि पुलिस ने बोटाद जिले से तीन शराब तस्करों को हिरासत में लिया है, जो कथित तौर पर अवैध देशी शराब बेचने में शामिल थे। भाटिया ने कहा क‍ि अवैध शराब पीने से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 10 अन्य लोग अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। तीन लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।इससे पहले इलाज करा रहे एक पीड़ित की पत्नी ने संवाददाताओं को बताया कि रविवार रात रोजिद गांव में शराब पीने के कुछ घंटे बाद ही उसके पति की हालत बिगड़ने लगी। वहीं, एक अन्य पीड़ित हिम्मतभाई, जो अब स्वस्थ हो रहा है, ने दावा किया कि रविवार की रात एक तस्कर से खरीदी गई शराब का सेवन करने के बाद कम से कम 15 लोग बीमार पड़ गए।

गुजरात में जहरीली शराब बेच रहे लोगों को प्राप्त है राजनीतिक संरक्षण: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को गुजरात में जहरीली शराब त्रासदी को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया और कहा कि शराब बंदी होने के बाद भी राज्य में जो लोग शराब बेच रहे हैं, उन्हें राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने इस बात की जांच की भी मांग की कि जहरीली शराब की बिक्री से मिलने वाले पैसे ‘कहां जाते हैं। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल सोमवार को यहां पोरबंदर हवाई अड्डे पर पहुंचे जहां से वह सोमनाथ गये। वह वहीं रात्रिविश्राम करेंगे। वह मंगलवार को इस प्रसिद्ध मंदिर में प्रार्थना करेंगे।आप नेता मंगलवार को राजकोट में व्यापारियों के साथ टाउन हॉल बैठक करेंगे । उनकी गुजरात की जुलाई में तीसरी और एक हफ्ते में दूसरी यात्रा है। गुजरात में इस साल आखिर में विधानसभा चुनाव हैं। केजरीवाल ने कहा क‍ि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि गुजरात में मद्यनिषेध के बाद भी भारी मात्रा में अवैध शराब बेची जाती है। ये कौन लोग हैं जो शराब बेचते हैं? उन्हें राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है। (शराब की बिक्री से जो) पैसे आते हैं, वे कहां जाते हैं। इसकी जांच की जरूरत है।केजरीवाल बोटाड जिले में जहरीली शराब कांड पर पूछे गये गये सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा क‍ि गुजरात के लोग भी मुफ्त बिजली, अच्छे विद्यालय एवं अस्पताल चाहते हैं। वे उन सभी अच्छे कामों की चर्चा कर रहे हैं जो हमने (आप सरकार) किये हैं। वे गुजरात में 27 साल बाद बदलाव चाहते हैं।

इसे भी पढ़िये : –

OnePlus 10T 5G फ़ोन के जरूरी फीचर्स का हुआ बड़ा खुलासा, हटाया गया ये जरूरी फीचर्स, जानिए लॉन्चिंग डेट

Vastu Tips : करें ये ! नही होगी कभी घर में पैसों की क़िल्लत…

Vastu Shastra : घर में इन तस्वीर को लगाकर बदले,किस्मत का पिटारा

डायबिटीज कंट्रोल करने के लिए करे जामुन का सेवन

Continue Reading

Tech & Auto

OnePlus 10T 5G फ़ोन के जरूरी फीचर्स का हुआ बड़ा खुलासा, हटाया गया ये जरूरी फीचर्स, जानिए लॉन्चिंग डेट

Published

on

OnePlus 10T 5G Photo Leak: OnePlus द्वारा शेयर की गई फोन की फोटो से एक और बड़ा खुलासा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक OnePlus 10T 5G पर कोई अलर्ट स्लाइडर नहीं दिया गया है, जो कि कंपनी का सिग्नेचर फीचर माना जाता है. ये फीचर कंपनी के पहले फोन से लेकर अब तक के सभी फोन में दिया जा रहा था.

OnePlus 10T 5G Photo Leak: वनप्लस अपने अगले स्मार्टफोन वनप्लस 10T को 3 अगस्त को लॉन्च करेगा. कंपनी अपने इस फोन को लेकर काफी समय से टीज़ कर रही है. लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने वनप्लस 10T के डिज़ाइन का खुलासा किया है. देखने पर ये वनप्लस 10 प्रो की तरह लग रहा है. जैसा कि पहले एक रिपोर्ट में बताया गया है कि OnePlus 10T 5G कैमरा मॉड्यूल पर Hasselblad ब्रांडिंग के साथ नहीं आएगा.

इसके अलावा OnePlus द्वारा शेयर की गई फोन की फोटो से एक और बड़ा खुलासा हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक OnePlus 10T 5G पर कोई अलर्ट स्लाइडर नहीं दिया गया है, जो कि कंपनी का सिग्नेचर फीचर माना जाता है. ये फीचर कंपनी के पहले फोन से लेकर अब तक के सभी फोन में दिया जा रहा था.

Alert Slider हटाने की कंपनी ने बताई वजह
अलर्ट स्लाइडर आपके फोन को साइलेंट ऑफ वाइब्रेशन पर रखने का एक आसान तरीका है, लेकिन इसे हटाने की वजह बताई गई है. वनप्लस के मुख्य डिज़ाइनर होप लियू के अनुसार वनप्लस को बताया गया है कि वनप्लस 10T के लिए स्लाइडर को हटाना आवश्यक था ताकि आने वाले फ्लैगशिप पर ‘हाई वॉटेज चार्जिंग’,  ‘एक बड़ी बैटरी कपैसिटी’ और एंटीना सिग्नल के लिए पर्याप्त जगह हो.

अलर्ट स्लाइडर के अलावा, OnePlus 10T 5G में कैमरा मॉड्यूल पर Hasselblad ब्रांडिंग भी नहीं होगी. OnePlus ने इससे पहले एक ब्लॉग पोस्ट में आने वाले OnePlus 10T 5G के कैमरा फीचर्स के बारे में विस्तार से बताया था.

कम्यूनिटी पोस्ट में वनप्लस ने कैमरा सिस्टम की डिटेल पोस्ट की है. कंफर्म हुआ है कि फोन में 50 मेगापिक्सल का सोनी IMX 766 सेंसर दिया जाएगा. वनप्लस 10T में नई इमेज क्लैरिटी ईंजन सपोर्ट मिलेगा, जिसको लेकर दावा है कि ये फोटो को फास्ट और बेहतर क्लिक करेगा. फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 SoC है.

ऐसा हो सकता है डिस्प्ले
वनप्लस की शेयर की डिटेल के मुताबिक OnePlus 10T ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस होगा, जिसमें प्राइमरी 50-मेगापिक्सल Sony IMX766 सेंसर होगा. ये बेहतरीन फोटो और वीडियो के लिए ऑप्टिकल और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन दोनों प्रदान करता है. लीक हुई जानकारी के मुताबिक फोन में 6.7 इंच का फुल HD+ E4 AMOLED डिस्प्ले ऑफर किया जा सकता है. ये डिस्प्ले LTPO टेक्नॉलजी और 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है.

 

इसे भी पढ़िये :- 

 

OnePlus 10T 5G फ़ोन के जरूरी फीचर्स का हुआ बड़ा खुलासा, हटाया गया ये जरूरी फीचर्स, जानिए लॉन्चिंग डेट

Vastu Tips : करें ये ! नही होगी कभी घर में पैसों की क़िल्लत…

Vastu Shastra : घर में इन तस्वीर को लगाकर बदले,किस्मत का पिटारा… …

डायबिटीज कंट्रोल करने के लिए करे जामुन का सेवन

वर्कआउट करने के बाद बॉडी में होने वाले दर्द से निजात पाने के लिए अपनाये ये टिप्स

Continue Reading

ज्योतिष

Vastu Tips : करें ये ! नही होगी कभी घर में पैसों की क़िल्लत…

Published

on

By

घर में सुख-समृद्धि और धन वैभव के लिए व्यक्ति कई तरह के वास्तु उपाय करता है। इन्हीं में से एक फैंगशुई शास्त्र भी है। फेंगशुई के वास्तु नियमों का पालन आप घर से नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए कर सकते हैं। यदि पूरी मेहनत करने के बाद भी आपके जीवन में से समस्याएं नहीं जा रही, तो आप इन फेंगशुई टिप्स को जरुर फॉलो करें। तो चलिए जानते हैं।

घर के पास न बनवाएं मंदिर

फेंगशुई शास्त्र के वास्तु नियमों के मुताबिक, घर के पास कोई भी मंदिर नहीं बनवाना चाहिए। इसके अलावा यहांं मंदिर हो वहां पर मकान भी नहीं बनाना चाहिए। लेकिन यदि आपको मजबूरी में मंदिर के पास मकान बनवाना पड़े तो इस बात का ध्यान रखें कि मंदिर की छाया आपके घर में न पड़े। मान्यताओं के अनुसार, मंदिर पर लगे हुए ध्वज की छाया भी किसी घर में नहीं पड़नी चाहिए।

दरवाजे न हो सामने अगला-पिछला
वास्तु फेंगशुई के नियमों के मुताबिक, घर का अगला और पिछला दरवाजा कभी भी आमने-सामने और एक-सीध में नहीं होना चाहिए। इससे आपके प्राण-ऊर्जा प्रवेश करने के साथ ही बाहर निकल सकती है।

स्तंभ है तो उसे भूलकर भी न तुड़वाएं

यदि आपके घर में भगवान की प्रतिमा या फिर मेन गेट के सामने किसी भी प्रकार का कोई स्तंभ है तो उसे भूलकर भी न तुड़वाएं। आप उस खंबे पर कोई दर्पण लगा सकते हैं। लेकिन उसे तुड़वाना नहीं चाहिए।

बाथरुम न हो आमने सामने ,किचन 
किचन और बाथरुम कभी भी आमने-सामने नहीं होना चाहिए। मेन डोर के सामने भी किचन और बाथरुम नहीं होने चाहिए। यदि किसी कारणवश किचन और बाथरुम आमने-सामने हैं तो आप वास्तु दोष को दूर करने के लिए दरवाजे पर क्रिस्टल बॉल लटका सकते हैं।

घर के बीच में न बनवाएं सीढ़ियां
घर के बीच में भी कभी सीढ़ियां नहीं बनवानी चाहिए। फेंगसुई वास्तु शास्त्र के अनुसार, इससे मकान मालिक को दिल संबंधी बीमारियां हो सकती हैं।

ऑफिस में होना चाहिए कुर्सी का हिस्सा ऊंचा
फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, ऑफिस में आपकी कुर्सी के पीछे का हिस्सा ऊंचा होना चाहिए। इसके अलावा आप यहां पर बैठते हैं उसके पीछे एक ठोस दीवार भी होनी चाहिए। इससे आपको वर्कप्लेस पर जूनियर्स और सीनियर्स का पूरा साथ मिलेगा।

इसे भी पढ़िये :- 

Vastu Shastra : घर में इन तस्वीर को लगाकर बदले,किस्मत का पिटारा…

डायबिटीज कंट्रोल करने के लिए करे जामुन का सेवन

Vastu Shastra : जानें घर की किस दिशा मे रखे आईना,ये रही वास्तु का उपाय 

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 days ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़5 days ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़7 days ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

छत्तीसगढ़1 week ago

Cg News : हरेली तिहार से गौ-मूत्र की खरीदी की शुरुआत,बिकेगा करीब 4 रुपये लीटर

रायपुर, छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में हरेली तिहार (हरियाली अमावस्या) से गौ—मूत्र की खरीदी करने का फैसला किया है। राज्य के...

छत्तीसगढ़1 week ago

CG News : CM बघेल ने लिया बड़ा फैसला, पशुपालन और डेयरी व्यवसाय को करेगे प्रोत्साहित

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गांवों के गौठानों में पशुपालन और डेयरी व्यवसाय को बढ़ावा देने के उद्देश्य से गौठानों में...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31
Advertisement
Advertisement

Trending

  • देश4 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिल सकती खुशखबरी, डीए हो सकती है 38 फीसदी…पढ़िये पूरी खबर

  • Tech & Auto6 days ago

    लॉन्च होना वाला है Samsung 200MP कैमरे वाला यह फ़ोन, मिलेंगे दमदार फीचर्स एवं शानदार लुक, मोटोरोला और शाओमी से होगी टक्कर

  • 7 days ago

    MARUTI SUZUKI GRAND VITARA : मारुती ने उठाया नये Grand Vitara से पर्दा, देखे इसके चमकदार लुक और फीचर्स, इसकी बुकिग हुई शुरू 

  • 5 days ago

    मारुती ने उठाया MARUTI SUZUKI GRAND VITARA से पर्दा, देखे इसके चमकदार लुक, बुकिंग हुई शुरु

  • देश - दुनिया7 days ago

    NEET EXAM: शर्मसार करने वाली बाते, इनरवियर हाथ में लो फिर जाओ, NEET की छात्रा ने सुनाई आपबीती, पढ़े पूरी खबर…

  • व्यापर2 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • जॉब4 days ago

    इन विश्वविद्यालयों में निकली 6,549 पद पर भर्ती,ये रही योग्यता

  • 5 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये बाल्टी के आकार मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने क्या है इसकी कीमत…

  • Lifestyle6 days ago

    डायबिटीज कंट्रोल करने के लिए कारगर उपाय है ये बाबा रामदेव के घरेलू नुस्खे

  • Tech & Auto2 days ago

    19 हजार रुपए की छुट के साथ मिल रहा बंफर ऑफर में ये दमदार Daikin 1.5 Ton स्प्लिट AC,जानें इसकी बेहतरीन फीचर्स