Connect with us

जॉब

साइंटिस्ट पद पर बड़ी भर्ती,योग्य उम्मीदवार फटाफट करें आवेदन

Published

on

भारतीय मानक ब्यूरो की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, साइंटिस्ट बी पदों पर नौकरी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- bis.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा।

भारतीय मानक ब्यूरो में सरकारी नौकरी पाने का शानदार अवसर सामने आया है. बीआईएस में साइंटिस्ट बी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 22 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें BIS की ऑफिशियल वेबसाइट- bis.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आयोजित हुई है. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वो वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर लें.भारतीय मानक ब्यूरो की ओर से साइंटिस्ट बी के पदों पर निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसमें अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 26 अगस्त 2022 तक का समय दिया गया है. इस वैकेंसी के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 22 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

ऐसे करें अप्लाई
इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- bis.gov.in पर जाएं.
वेबसाइट की होम पेज पर Whats New के लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद Recruitment To The Posts Of Scientist-B के ऑप्शन पर जाएं.
अब Click here to Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
अब मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करें.
रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

इन पदों पर भर्ती 

इस वैकेंसी के माध्यम से सिविल इंजीनियरिंग के 11 पदों पर भर्तियां होंगी. इसके अलावा केमिकल इंजीनियरिंग के 4 पद, टेक्सटाइल इंजीनियरिंग के 2 पद और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के 5 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ये भर्तिया बीआईएस के अधिन की जाएंगी. अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

कौन कर सकता है अप्लाई?

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, अलग-अलग पदों के लिए अलग योग्यताएं रखी गईं हैं. उम्मीदवार जो इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट bis.gov.in पर जाकर शैक्षिक योग्यता की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21-30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार जो परीक्षा के बाद पास होंगे. उन्हें बतौर सैलरी प्रतिमाह 90,000 रुपये दिए जाएंगे।

इसे भी पढ़िये 

बैंकों की एफडी दरों में बढ़ोतरी,पढ़िये पूरी खबर

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

AIIMS में निकली इन पदों पर भर्ती,आवेदन की आखिरी तारीख 18 अगस्त

Published

on

By

ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड ने AIIMS बिलासपुर में एमटीएस के पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है.ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में काम करने का सपना संजोए युवाओं के लिए सुनहरा मौका आया है. दरअसल, ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड ने ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज बिलासपुर के कार्यालय में तैनाती के लिए 50 एमटीएस पोस्ट के लिए वैकेंसी निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं।

एमटीएस के पोस्ट के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट becil.com पर अप्लाई करना होगा।यहां गौर करने वाली बात ये है कि BECIL ने कहा है कि एमटीएस के पदों पर निकली वैकेंसी की संख्या AIIMS बिलासपुर की जरूरत के हिसाब से घट या बढ़ सकती है. अगर एमटीएस पदों के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटिरिया का बात की जाए, तो इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या इंस्टीट्यूशन से 10वीं क्लास पास होना जरूरी है. इसके अलावा, उम्मीदवार के पास 100 बेड वाले अस्पताल में कम से कम एक साल काम करने का अनुभव होना चाहिए. इस पद पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवार के पास कंप्यूटर की बेसिक जानकारी भी होनी चाहिए।

अप्लाई करने की आखिरी तारीख 18 अगस्त
एमटीएस पदों के लिए हिमाचली उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी, जिन्होंने ऐसे ही अस्पताल या समान क्षमता वाले अस्पताल में काम किया है या कर रहे हैं. इसके अलावा, बढ़ई या बिजली के काम की जानकारी रखने वाले व्यक्तियों को एमटीएस के पदों के लिए प्राथमिकता दी जाएगी. एप्लिकेशन फॉर्म सब्मिट करने की आखिरी तारीख 18 अगस्त है. एमटीएस पद के लिए एप्लिकेशन फॉर्म को ऑनलाइन ही सब्मिट करना है. अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को ईमेल/टेलीफोन/एसएमएस के जरिए स्किल टेस्ट मीटिंग की जानकारी दे दी जाएगी।

एमटीएस पद के लिए कैसे करना हैं अप्लाई?
एमटीएस पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट becil.com पर जाएं.
होमपेज पर आपको Careers Section नाम के लिंक पर क्लिक करना होगा.
अब आपको स्क्रीन पर Registration Form (Online) नाम का लिंक दिखाई देगा.
लिंक पर क्लिक करिए और मांगी गई जानकारी को फिल कर दीजिए.
एप्लिकेशन फॉर्म फिल करने के बाद ऑनलाइन फीस पे कर दीजिए.
एप्लिकेशन फॉर्म को सब्मिट करने से पहले उसे ठीक से पढ़ लीजिए.
BECIL एप्लिकेशन फॉर्म में किसी भी बदलाव को स्वीकार नहीं करेगा।

इसे भी पढ़िये 

लेटेस्ट फीचर्स के साथ आया वॉशिंग मशीन,कपड़े धोने के बाद सिकुड़ेंगे नहीं,जानें इसकी क़ीमत

Continue Reading

जॉब

दिल्ली विश्वविद्यालय में निकली भर्ती,अंतिम तिथि 19 अगस्त

Published

on

By

Sarkari Naukri 2022 : उम्मीदवार दिए गए इन तमाम खास बातों को ध्यान से अवश्य पढ़ें. साथ ही इस भर्ती प्रक्रिया के तहत Delhi University में नौकरी पा सकते हैं.सेंट स्टीफंस कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन कररना चाहते हैं, वे St. Stephens College की आधिकारिक वेबसाइट ststephens.edu पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.ststephens.edu/vacancy-advt-asst-prof-2022/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक DU Recruitment 2022 Notification PDF के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 17 पदों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 19 अगस्त

रिक्ति विवरण

कुल पदों की संख्या- 17

योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों के पास किसी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित / प्रासंगिक / संबद्ध विषय में 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों को UGC, CSIR द्वारा आयोजित नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट या UGC द्वारा मान्यता प्राप्त एक समान परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए.

अन्य जानकारी

स्क्रीनिंग कमेटी सभी उम्मीदवारों की एक लिस्ट तैयार करेगी, जिसमें उनके द्वारा प्राप्त अंकों को अवरोही क्रम में दर्शाया जाएगा. 50 से कम अंक प्राप्त करने वाले आवेदक को शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची में शामिल नहीं किया जाएगा।

इसे भी पढ़िये :-

Indian Navy में आई बड़ी भर्ती,आवेदन सुरू,जल्द करें आवेदन

Continue Reading

जॉब

Indian Navy में आई बड़ी भर्ती,आवेदन सुरू,जल्द करें आवेदन

Published

on

By

Indian Navy की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 112 पदों पर भर्तियां होंगी इसमें आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- joinindiannavy.gov.in पर जाएं.इंडियन नेवी की ओर से ट्रेड्समैन मेट के पदों पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 112 पदों पर भर्तियां होंगी. नेवी की ओर से जारी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसमें आवेदन ऑनलाइन स्वीकार किए जा रहे हैं. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वो Indian Navy की ऑफिशियल वेबसाइट- joinindiannavy.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि, ये भर्तियां Join Indian Navy के माध्यम से की जा रही हैं.Tradesman Mate के पदों पर जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 06 अगस्त 2022 से शुरू हो गई हैं. इसमें ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 06 सितंबर 2022 तक का समय दिया गया है. हालांकि, इसके लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा अभी नहीं हुई है. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर वैकेंसी की पूरी डिटेल्स देख लें।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट- joinindiannavy.gov.in पर जाएं.
वेबसाइट की होम पेज पर Latest Recruitment के लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद Indian Navy HQ A&N Tradesman Mate Online Form 2022 for 112 Post के ऑप्शन पर जाएं.
अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें.
अगली पेज पर मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें.
रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

योग्यता और आयु
इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से किसी भी 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही मान्यता प्राप्त संस्थान से ITI होना चाहिए. वहीं उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से अधिक और 25 से साल से कम होनी चाहिए. उम्र की गणना 06 सितंबर 2022 के आधार पर होगी

सिलेक्शन प्रोसेस
इस वैकेंसी में योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन बेस्ड लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा. परीक्षा का प्रश्न पत्र 100 अंकों का होगा और यह अंग्रेजी और हिंदी में होगा. परीक्षा की सही तारीख, समय और स्थान के बारे में उम्मीदवारों को मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी पर सूचित किया जाएगा. ये भर्तियां मुख्यालय अंडमान और निकोबार कमांड के लिए की जाएंगी. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

इसे भी पढ़िये 

हाईकोर्ट में क्लर्क की निकली भर्ती,नोटिफिकेशन जारी,जानें आवेदन की तिथि

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़6 days ago

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना चलाई जा रही,महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है आसानी से इलाज

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना का लाभ प्रदेश की गरीब महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है. अब तक...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़3 weeks ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़3 weeks ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़3 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1 2 3 4 5 6 7
8 9 10 11 12 13 14
15 16 17 18 19 20 21
22 23 24 25 26 27 28
29 30 31  
Advertisement
Advertisement

Trending

  • क्राइम न्यूज़7 days ago

    OYO होटल में हुआ हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा,पढ़िये पूरी खबर

  • Lifestyle6 days ago

    कपड़ो के लगे जिद्दी दाग को निकालने का सबसे आसान तरीका

  • Lifestyle7 days ago

    Health tips: उल्टा सोने वाले जान ले इनसे होने वाले नुकसान के बारे में

  • ज्योतिष7 days ago

    Vastu Tips : दूर नहीं होती पैसों की कमी तो,करें ये छोटे से टिप्स बदल देंगे आपकी पूरी जिंदगी

  • Lifestyle7 days ago

    शरीर में ये दिखे ये लक्षण, तो तुरंत करा ले जांच, हो सकती है डायबिटीज

  • देश7 days ago

    सरकार कर्मचारियों को मिली खुशखबरी : महंगाई भत्ते में 5% की बढ़ोतरी,पढ़े पूरी ख़बर

  • Lifestyle6 days ago

    बारिश के मौसम में इन तरीको से धोये कपड़े, बरसात वाली बदबू से रहेंगे टेंशन फ्री

  • जॉब4 days ago

    LIC में निकली इन पदों पर ताबड़तोड़ भर्ती,मिलेगा सैलरी 80000 तक

  • Tech & Auto4 days ago

    स्मार्टफोनों पर मिल रहे बम्फर डिस्काउंट, देखे लिस्ट

  • व्यापर7 days ago

    सोने-चांदी की कीमत ताबड़तोड़ बढ़ोतरी,खरीदने से पहले जानें 10 ग्राम सोने के दाम