Connect with us

Home

कंगना रनौत ने दर्ज कराई FIR, जान से मारने की धमकी देने का आरोप

Published

on

अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश के एक पुलिस स्टेशन में उन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिन्होंने कथित तौर पर कृषि कानून के प्रदर्शनकारियों पर उनके पोस्ट को लेकर उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। मंगलवार को उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने फॉलोअर्स को इस बारे में जानकारी दी।

एफआईआर कॉपी की तस्वीर शेयर करते हुए कंगना ने हिंदी में लिखा, ‘मुंबई में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को याद करते हुए मैंने लिखा कि देशद्रोहियों को कभी माफ न करें और न भूलें। इस तरह की घटना में देश के अंदरुनी गद्दारों का हाथ होता है। देश के गद्दारों ने कभी पैसे के लालच में और कभी पद और सत्ता के लालच में भारत माता को कलंकित करने का एक भी मौका नहीं छोड़ा और देश के अंदर देशद्रोही साजिश रचकर देश विरोधी ताकतों की मदद करते रहे। मुझे विघटनकारी ताकतों से लगातार धमकियां मिल रही हैं। मेरे इसी पोस्ट पर, बठिंडा के एक भाई ने मुझे खुलेआम जान से मारने की धमकी दी है। मैं इस तरह की धमकियों से नहीं डरती।

उन्होंने आगे कहा, “मैंने धमकियों के खिलाफ पुलिस में प्राथमिकी दर्ज की है। मुझे उम्मीद है कि पंजाब सरकार भी जल्द ही कार्रवाई करेगी। मेरे लिए देश सर्वोपरि है, इसके लिए मुझे बलिदान भी देना पड़ सकता है, लेकिन मैं ऐसी नहीं हूं। न डरी हूं और न कभी डरूंगी, देश हित में देशद्रोहियों के खिलाफ खुलकर बोलूंगी। कंगना ने अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से अनुरोध किया कि वह इस संबंध में पंजाब सरकार को कार्रवाई करने का निर्देश दें।

उन्‍होंने कहा, आप (सोनिया गांधी) भी एक महिला हैं, आपकी सास इंदिरा गांधी जी ने आखिरी क्षण तक इस आतंकवाद के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी। कृपया अपने पंजाब के मुख्यमंत्री को ऐसे आतंकवादी, विघटनकारी और से खतरों के बारे में तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दें। कंगना के मुताबिक, कथित धमकियां आगामी पंजाब चुनाव के मद्देनजर आईं हैं।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Home

आईएमडी ने घने कोहरे की भविष्यवाणी,इन राज्यों ने घने से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा ,पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Published

on

By

उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में घने से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा. तीन से चार दिनों तक भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि रविवार से शुरू होकर एक के बाद एक, दो पश्चिमी विक्षोभों से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र प्रभावित होगा. आईएमडी ने कहा कि चक्रवाती हवा पश्चिमी उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों को प्रभावित कर सकती है.टेंपरेचर 4 डिग्री सेल्सियस और मैक्सिमम 20 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है.आईएमडी ने घने कोहरे की भविष्यवाणी की है. अगले तीन दिनों के दौरान कुछ शहरों में घने से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.
इन राज्यों में सुबह के समय घने से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा
अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब , हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में रात और सुबह के समय घने से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा. अगले चार दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में और 18 से 20 जनवरी के दौरान ओडिशा और झारखंड में घना कोहरा छाया रहेगा.
अलग-अलग इलाकों में कड़के की ठंड पड़ेगी
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में कड़के की ठंड पड़ेगी, जबकि अगले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की संभावना है.
Continue Reading

Home

शादी के 35 साल बाद महिला बनी माँ , 55 साल की उम्र में महिला ने दिया 3 बच्चों को जन्म!

Published

on

By

जब कोई महिला पहली बार मां बनती है तो वह समय उसकी जिंदगी का सबसे हसीन पल होता है। मां बनने का सुख एक मां ही समझ सकती है। जिन महिलाओं को पहली बार मां बनने का सौभाग्य प्राप्त होता है उनकी खुशी का अनुमान कोई भी हीं लगा सकता है। ऐसी कई महिलाएं है जो शादी के कई सालों बाद भी संतान सुख की प्राप्ति नहीं हो पाती है, जिसकी वजह से वह अपने जीवन में संतान प्राप्ति की लालसा में तड़पती रहती हैं।बता दे की संतान की लालसा में पति-पत्नी अक्सर कई मंदिरों और धार्मिक स्थलों पर जाकर माथा टेककर मन्नतें मांगते हैं।

भगवान सच्चे मन से की गई प्रार्थना को जरूर पूरा करता है। आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसमें शादी के 35 साल बाद 55 साल की एक महिला ने 3 बच्चों को जन्म दिया। बताया जा रहा है कि केरल के मुवाटूपुझा टाउन में 55 साल की एक महिला ने 3 बच्चों को जन्म दिया है। इस महिला की शादी के 35 साल हो चुके थे परंतु उनकी कोई भी संतान नहीं थी और इसमें सबसे खास बात यह है कि इतने लंबे समय के बाद इस महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया। 55 साल की सिसी और 59 साल के उनके पति जॉर्ज एंटीना अपने तीन बच्चों के जन्म के बाद बेहद खुश हैं।

उनके घर में तीन गुनी खुशियां आई हैं।आपको बता दें कि 22 जुलाई को 55 वर्षीय महिला सिसी ने 3 बच्चों को जन्म दिया। सिसी का ऐसा कहना है कि उन्होंने भगवान से बहुत प्रार्थना की थी और आखिर में उनको अपनी प्रार्थनाओं का जवाब मिल गया है। सिसी ने बताया कि उनके पास भगवान का शुक्रिया अदा करने के लिए शब्द नहीं हैं।सालों से एक बच्चे की लालसा में भगवान से प्रार्थना कर रहे थे परंतु भगवान ने हमारी झोली खुशियों से भर दी। भगवान ने हमें तीन बच्चे दिए और तीनों ही बच्चे स्वस्थ हैं।

आपको बता दें कि सिसी ने दो बेटे और एक बेटी को जन्म दिया है। डिलीवरी के कुछ दिनों के बाद सिसी को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था।वहीं सिसी के पति जॉर्ज का ऐसा कहना है कि हमने भगवान से बहुत प्रार्थनाएं की थी। इसके अलावा वह लगातार डॉक्टरों से भी मिलते रहते थे और इलाज करवाते रहते थे।

उन्होंने बताया कि केरल में इलाज कराने के बाद उन्होंने विदेशों में भी इलाज करवाया था लेकिन इलाज का कोई भी नतीजा निकल कर नहीं आया। तब उनके सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने यह मान लिया था कि अब उनका कोई भी बच्चा नहीं होगा। जॉर्ज ने बताया कि उनकी और सिसी की शादी साल 1987 में हुई थी। वह गल्फ में काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Home

बालको की नई किरण परियोजना से महिलाओं को मिला माहवारी स्वास्थ्य प्रबंधन प्रशिक्षण

Published

on

By

बालकोलगर 4 दिसंबर वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने सामुदायिक विकास परियोजना नई किरण के अंतर्गत कार्यशाला आयोजित की। इसका उद्देश्य महिलाओं और किशोरी बालिकाओं को माहवारी स्वास्थ्य एवं प्रबंधन के अनेक आयामों से परिचित कराना था।

28 नवंबर से 4 दिसंबर 2021 तक आयोजित कार्यशाला स्वयंसेवी संगठन सार्थक जन विकास संस्थान (एसजेवीएस) के सहयोग से संपन्न हुई।कार्यशाला में प्रतिभागियों को माहवारी की जैविक प्रक्रिया और उसके महत्व, शारीरिक परिवर्तनों, हार्मोन संबंधी बदलावों, विभिन्न बीमारियों से बचाव, पोषण आहार की भूमिका, सामाजिक भ्रांतियों, लैंगिक असमानता और माहवारी के प्रति जागरूकता मंे पुरुषों की भूमिका से अवगत कराया गया।

175 प्रतिभागियों में महिलाओं और किशोरी बालिकाओं के अलावा स्वास्थ्य कार्यकर्ता, मितानिन, किशोर बालकों के साथ अनेक नागरिक शामिल थे।बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक श्री अभिजीत पति ने सामाजिक चेतना की दृष्टि से महत्वपूर्ण आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि बालको अपने सामुदायिक विकास कार्यक्रम के जरिए जरूरतमंदों की हरसंभव मदद करने के लिए कटिबद्ध है। ‘नई किरण’ परियोजना के अंतर्गत लक्षित महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक बनाने के लिए उन्हें अनेक गतिविधियों से जोड़ा गया है।

कार्यशाला की प्रतिभागी महिलाएं समाज की अन्य महिलाओं को जागरूक बनाने में योगदान देंगी। कार्यशालाओं के जरिए जागरूकता का संचार कर हम अपनी बेटियों और समाज के लिए सुरक्षित भविष्य का निर्माण कर रहे हैं।कार्यशाला की प्रतिभागी मितानिन श्रीमती सावित्री श्रीवास ने बताया कि माहवारी स्वच्छता और स्वास्थ्य प्रबंधन के नजरिए से अनेक नई बातें सीखने को मिलीं। माहवारी संबंधी अनेक भ्रांतियां दूर हुईं।

इससे महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने में मदद मिलेगी। प्रशिक्षण के बाद महिलाएं इस विषय पर खुलकर चर्चा कर सकने में सक्षम हुई हैं। कार्यशाला के विशेषज्ञ श्री ओम प्रकाश ने बताया कि माहवारी स्वास्थ्य संबंधी प्रशिक्षण से महिलाओं तक सही जानकारी पहुंचाने में मदद मिलती है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 day ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़2 days ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

छत्तीसगढ़4 days ago

जवानों से भरी बस में हादसा : पुलिस जवानों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर ,हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस जवानों से भरी बस को शिवरीनारयण क्षेत्र में ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल हुए...

छत्तीसगढ़4 days ago

बीते 24 घंटों में छत्‍तीसगढ़ कोरोना के 6,015 नये केस , SI सहित 20 पुलिसकर्मी पाजिटिव

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ता जा रहा है।कोरोना की रफ़्तार रुकने की नाम नई रही है प्रदेश...

छत्तीसगढ़6 days ago

कोविड 19 संक्रमण से बचाव : जिला अस्पताल धमतरी में लगा 809 लोगों को बूस्टर डोज

कोविड 19 संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश सहित जिले में भी 10 जनवरी से बूस्टर डोज लगाया जा रहा...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  
देश - दुनिया10 hours ago

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के एक पायलट ने विमान रियाद से इस्लामाबाद लाने के लिए इनकार किया,कहा ड्यूटी का टाइम खत्म हो चुका है

क्राइम न्यूज़11 hours ago

बिहार के छपरा में प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या,लोहे की धारदार हथियार से हमला ; हत्या के बाद शव को गायब

maharashtra12 hours ago

मुंबई में बढते कोरोना संक्रमण से ,शादी के रजिस्ट्रेशन सर्विस पर अस्थाई तौर पर रोक

Lifestyle12 hours ago

घर पर ही करें थायरॉयड टेस्‍ट और पाएं लैब से भी ज्‍यादा भरोसेमंद रिजल्‍ट

न्यू दिल्ली13 hours ago

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा : सोमवार को कोरोना के लगभग 4,000-5,000 केस कम आने की संभावना,कोविड संक्रमण में गिरावट का रुझान आने वाला है

निधन !!!

Advertisement

Trending